Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, March 31, 2019

Sunday 31st March 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 31 मार्च 2019 है और रविवार का दिन,
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शकसंवत 1941
एकादशी तिथि है देर रात 6 बजकर 4 मिनट तक और उसके बाद द्वादशी तिथि है।
श्रवण नक्षत्र है शाम6 बजकर 46 मिनट तक और उसके बाद धनिष्ठा नक्षत्र है।
चन्द्रमा चल रहे है मकर राशी मे।
आज पापमोचनी एकादशी है स्मार्तो के लिए।

मेष(Aries)कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयत्न करने होंगे। अपनी एक्रागता बनाए रखने से आपको बड़ी सफलता भी मिलेगी और यही चीज जिन्दगी के नए आयाम खोलेगी जो आपको आगे बढ़ने मे मदद कर सकें।

क्या करेंबदलता हुआ समय है और भाग्यशाली परिस्तिथियां उत्पन्न होगी फिर भी रिश्तो के प्रति बहुत ज्यादा इच्छाएं बढ़ाते चले जाने से भी बचना होगा। अच्छा समय कामकाज मे अच्छाई उत्पन्न कर सकता है पर रिश्तो के लेके फिर भी संभलना ही होगा।

क्या न करेंपैसे से जुडे मामलो मे किसी भी तरह की जल्दबाजी न दिखाएं और बहुत ज्यादा पैसा जुटा लेने के प्रयास मे अपनी स्तिथि को खतरे मे भी न डालते चले जाएं इसलिए धैर्य और विनम्रता बनाए रखें ताकि किसी भी तरह की गलतफहमी न पैदा हो ।


वृषभ(Taurus)भाग्यशाली परिस्तिथियां इसलिए है क्योकि आपकी मेहनत नजर आ रही है। जिन्दगी की एक्रागता इसी रूप से बनी रहे जो आपको बडी उपलब्धियो की ओर ले जाए, ऐसा करने के लिए आपकी काम के प्रति लगन आपको बडा लाभ दे सकती है।

क्या करेंचुनोतियों भरा समय है, जो लोग पहले आपके लिए मददगार थे वो भी शायद आपको पैनी दृष्टि से देखें इसलिए कामकाज से जुड़े दबाव को भी संभालने की कोशिश करनी है। पर सबसे बडी जरूरत इस समय यह है कि पैसे से जुडे फैसलो को बहुत ध्यानपूर्वक लिया जाए।

क्या न करेंभाग्यशाली परिस्तिथि जरूर है लेकिन भाग्य को आजमाने की कोशिश न करे। बढते हुए खर्चो का दूसरा नाम नुकसान होता है इसलिए भी कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न होने दे जिसके चलते तकदीर अपने हाथ खींच ले।

मिथुन(Gemini)मन परेशान है क्योकि पैसे को संभालना बहुत कठिन है। आपकी अपनी गलतियो की वजह से आपका पैसा कहीं फंस जाए, ऐसा हो सकता है और अगर पहले से पैसा फंस गया तो उसे निकालने की चितां आपके मन पर हावी हो सकती है जिस ओर ध्यान तो आपको देना ही पड़ेगा ।

क्या करेंलोगो की अच्छाई को समझें और लोगो से जुडे रहें। रिश्तो के प्रति जितनी मधुरता बनाए रखेंगे उतना ही आपकी जिन्दगी सुखद होती चली जाएगी। ऐसे मे रिश्तो के प्रति बढते हुए रूझान की ओर भी नजर रखें ताकि रिश्तो से हर तरह का सुख मिल सकें।

क्या न करेंअपने मन को उलझाके कोई ऐसे हालात न उत्पन्न होने दे जिसमे लोग आपके खिलाफ होते चले जाएं। जो लोग आपके लिए काम करते है या आपके साथ काम करते है उनसे किसी भी तरह की तकरार की स्तिथि न उत्पन्न होने दें। किसी भी चीज का बुरा असर आपके पैसे की स्तिथि पर आएगा तो ठीक नही होगा।

कर्क(Cancer)लोगो के प्रति आप अच्छा सोचते है लेकिन आप उन मुश्किलो को नही संभाल पा रहे जो इस समय आपके लिए बढती चली जा रही है। अच्छे विचारो का होना ही पर्याप्त नही है, उसके लिए आपको लोगो को भली-भांति समझना होगा और उनकी मुश्किलो मे भागीदार बनना होगा। घर-परिवार की मधुरता बनाए रखने के लिए अपनो के करीब बने रहने की जरूरत पड़ेगी।

क्या करेंहालात खुद--खुद मददगार होते चले जाए ऐसा होना मुश्किल है पर आपकी अच्छाई के बावजूद अगर विचार न मिले तो वो और मुश्किल की बात है इसलिए हर बात को भली-भांति समझते हुए ही अपने कदम आगे बढाने होंगे।

क्या न करेंअपनी सेहत को लेके किसी भी तरह की लापरवाही न करें। अगर सबकुछ अच्छा भी लग रहा है तो भी आप अपनी जागरूकता बनाए रखें और अगर जरूरत हो तो जांच या इलाज करवा लें। किसी भी वजह से अपनी सेहत को बिगाडते चले जाना ठीक नही होगा।

सिंह(Leo)काम से लाभ है पर लाभ को संभालना मुश्किल है, आपकी उत्तेजना की वजह से आपके फैसलो मे इस तरह की कमी आ सकती है जिसे व्यवस्थित करना मुश्किल हो जाए। इसलिए अपने खर्चो पर भी नजर रखनी होगी और अपनी देनदारी को भी भली-भांति समझना होगा। लोग आपसे क्या अपेक्षा करते है, इस बात को समझने मे गलती करना ठीक नही होगा ।

क्या करेंकोई प्यार का रिश्ता आपके दिलो-दिमाग पर छाया हुआ है। पहले आप सोच रह थे अब आप उस दिशा मे कदम आगे बढाना चाह रहे है लेकिन इस बात को भी समझना पडेगा कि कई तरह की रूकावटो का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आने वाले चुनोतियो को भली-भांति समझना बहुत जरुरी है।

क्या न करें ऐसा न सोचे कि रिश्तो की मधुरता खुद--खुद बन जाएगी, आपको हर कदम पर झूझना पड़ेगा और लोगो को ज्यादा समझने की कोशिश करनी होगी। अपने मन को शांत रखने से बहुत सारी चीजो को संभालना आसान हो जाएगा इसलिए अपने मन को भटकाते न चले जाएं। लगातार ऐसा न सोचते चले जाएं कि लोग आपके खिलाफ है या आपकी पीठ पीछे बुराई कर रहे हैं।

कन्या(Virgo)दोस्ती को प्यार के रिश्ते मे बदलने की इच्छा हो सकती है आपके मन मे। ऐसा न भी हो तो भी आपके दोस्त आपके साथ जुडे हुए है और आपको समझना चाह रहे है। यह और बात है कि आपका रवैया उनके प्रति थोडा सा आलोचनात्मक होता चला जा रहा है जिस चीज को संभाले रखने की जरुरत है ।

क्या करें जिन्दगी की खुशियां बनाए रखने के लिए अपने आसपास की अच्छाई को देखना होगा, अगर उसमे कोई कमियां है भी तो भी उन्हे नजरअन्दाज करके अपने कदम आगे बढाने होंगे। आपके प्रति आपके आसपास के लोग अच्छा सोचते है और आप उनपर भरोसा कर सकते हैं।

क्या न करेंकिसी प्यार के रिश्ते को बढावा देने के प्रयास मे आप कोई गलती न कर जाएं। उन सभी बातो का सही रूप से आंकलन कर लें जो इस समय चुनोती के रूप मे नजर आ रहे है इसलिए रिश्तो को किसी भी वजह स बिगाडते न चले जाएं।

तुला(Libra)घर-परिवार की खुशियां इसी वजह से बनेंगी क्योकि आपका काम के प्रति समर्पण अच्छा है और आप अपनी जिन्दगी मे स्थिरता लाना चाह रहे है। इस बात की अच्छाई आपके मन मे बहुत सारा धैर्य बना सकती है जिसकी वजह से आपकी जिन्दगी का सुख और चैन बना रहें।

क्या करेंअपनी कोशिशो को बहुत ऊचे स्तर का बनाए रखना होगा ताकि बड़ी उपल्बधियो के द्वार खुल सकें। आपके अन्दर वो सारी क्षमता है जिसे सही रूप से इस्तमोल करने से आपकी प्रतिभा जगे और आप जिन्दगी मे कुछ बेहतर कर सकें।

क्या न करेंमन मे कोई ऐसे विचार न बनाए जो आपके रिश्तो को बिगाड़ते चले जाएं इसलिए किसी प्यार के रिश्ते को समझने मे कोई कमी न आने दे। लोगो की आलोचना की वजह से किसी प्यार के रिश्ते मे तकरार पैदा करते चले जाना भी ठीक नही।

वृश्चिक(Scorpio)कोशिश करने से ही बड़ी उपल्बधियो मिलेगी और आपकी जिन्दगी को नई दिशा मिलेगी। तकदीर आपके साथ है जो आपको कुछ न कुछ देना चाह रही है इसलिए भी अपनी जिन्दगी के हर पहलू पर एक नजर रखनी होगी।

क्या करेंआर्थिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा समय है, कई तरह की अच्छी संभावनाएं खुल रही है जो आपके कामकाज मे बडी तरक्की दे और आपको बड़ी सफलता मिले। आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय ऐसा है जिसमे आप अपनो के लिए बहुत कुछ कर पाएं।

क्या न करेंआपकी मेहनत हर रूप से रंग लाएगी बशर्ते आप अपनी काबिलियत पर भरोसा करें इसलिए जिस चीज मे भी कुछ सीखने की और समझने की गुंजाईंस है उसे कमजोर न पडने दे । अपने मन मे किसी शक की भावना न उत्पन्न होने दें जिसके चलते आप लोगो से कोई दुखती हुई बात कहें।

धनु (Sagittarius)धन लाभ के सुन्दर योग बने हुए है, कई तरह की अच्छी संवाभनाएं है जो आपको आगे बढ़ने के लिए उकसा रही है और इसी वजह से आप मेहनत कर पाएंगे और अपने लिए जिन्दगी की नई दिशा बना पाऐंगे। सफलता इन्ही छोटे- छोटे कदमो को आगे बढाते चले जाने से मिलेगी।

क्या करेंआपका आत्मविश्वास इस रूप से बन रहा है जो आपको बडी सफलता दे  सके और इस बात को भी समझें कि जिन्दगी हर तरह से आपके लिए मेहरबान है क्योकि आपकी मेहनत नजर आ रही है और आपका भरोसा नजर आ रहा है जिसके चलते आप अपने कामकाज से बडा लाभ कमा सकें।/जिन्दगी के उस हर पहलू की ओर देख लें जो आपकी निजी जीवन की खुशियां बढा सके। हालात हर तरह से मददगार है जो घर-परिवार मे आपको सुख दे और यही चीज आगे चलके आपकी आर्थिक स्तिथि को संभाले रखने मे भी मदद करेगी।

क्या न करेंपैसा कमाने के प्रयास मे कोई ऐसा जरीया न अपनाए जिससे बचके निकल जाना चाहिए इसलिए पैसा कहां से आ रहा है और कहां जा रहा है, इस बात पर गौर कर लें। अपने खर्चो को बढाके अपने लिए नुकसान की स्तिथि पैदा करते चले जाना भी ठीक नही है।
इस सप्ताह मे खास धनु राशि वालो के लिए इस सप्ताह मे खास यह है कि आपके सामने कई तरह की अच्छी संवानाएं है जिनका फायदा उठाया जा सकता है। कामकाज को लेके भी और घर-परिवार की खुशियों को बनाए रखने के लिए आपको कई अच्छे मौके मिलेंगे जिसके चलते आपके लोगो से ताल्लुकात बेहतर होते चले जाएं। इस चीज का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करनी होगी।

मकर (Capricorn)लोगो से मिलती हुई सलाह आपके लिए बहुत काम कर सकती है पर इस समय की कमी है कि आप उसका पूरा फायदा न उठा पाएं और अपनी धुन मे कुछ और ऐसा कर जाएं जो आपके हित मे न हो।

क्या करेंहालात को पकड मे रखना और संभाले रखना बहुत जरुरी होगा क्योकी आपकी ओर से तेजी या गलती आपका नुकसान कर सकती है इसलिए भी थोडा सा धैर्य बनाए रखना होगा।

क्या न करेंअपनी आमदनी से कही ज्यादा अपनी बचत पर नजर रखनी होगी और ऐसे मे अपनी बचत को किसी भी रूप से फंसाते चले जाने से बचना होगा। अगर कोई आपकी पीठ पीछे आपका नुकसान करना चाह रहा है तो आपको और भी ज्यादा सतर्क रहना होगा ताकि कोई गलती न हो जाए।

कुंभ (Aquarius)सेहत को लेके भी दिक्कते पैदा हो सकती है और आपका मन दुखी हो सकता है। ऐसे मे खर्चो का बढ जाना स्वाभाविक सी बात है। यह एक चीज से दूसरी चीज कडी के रूप मे जुडी हुई है जिसे संभालना तो पडेगा ही ।
क्या करेंआर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय इसलिए है क्योकि आमदनी बढ रही है। घर-परिवार से हर तरह का सुख और सुकुन मिला हुआ है जो आपको खुशियां द  सकता है, इस अच्छाई को बनाए रखने की जरूरत पडेगी ।
क्या न करेंकिसी भी तरह की उत्तेजना ठीक नही है, जल्दबाजी मे किए गए फैसले नुकसान कर सकते है इसलिए इतना भी ज्यादा पैसा जुटाने की कोशिश न करे जिसके चलते आपकी परेशानीयां बढती चली जाए।

मीन(Pisces)रिश्तो की स्तिथि मधुर है पर घर-परिवार मे तनाव की स्तिथि पैदा हो सकती है। कोई प्यार का रिश्ता आपकी इच्छाओ के अनुकुल चल रहा है इसलिए मिलाजुला सा समय है जिसे ध्यानपूर्वक समझना होगा।
क्या करेंकामकाज मे बढोतरी का, तरक्की का और आगे बढने का समय है। आपकी मेहनत इस रूप से लगी रहनी चाहिए कि आपका समर्पण बना रहे और आप बडी उपलब्धियां प्राप्त कर सकें।
क्या न करेंकिसी तरह के बडे बदलाव के पीछे न भागे इसलिए किसी तरह का स्थान परिवर्तन का भी न सोचे क्योकि उसमे छुपी हुई कई तरह की परेशानीयां हो सकती है जिसमे पडना इस समय ठीक नही है।

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.