Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, March 25, 2019

Monday 25th March 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 25 मार्च 2019 है और सोमवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1941
चैत्र मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
पंचमी तिथि है रात 08 बजे तक और उसके बाद षष्ठी तिथि है
विशाखा नक्षत्र है सुबह 07 बजकर 03 मिनट तक और उसके बाद अनुराधा नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं वृश्चिक राशि में.
आज रंग पंचमी है. श्री जयंती है और मेरठ, उत्तर-प्रदेश में मनाया जाने वाला मेला नवचंडी है.

मेष (Aries) काम से जुड़े बहुत सारे दबाव हैं मन में और नुकसान की भी चिंता है, पर इस बात का भरोसा है की समय के साथ सबकुछ ठीक हो जाएगा, फिर भी आपकी भावुकता नजर आ रही है और आप को अपने भटकते हुए विचारों को संभालना पड़ेगा.
क्या करें – कई तरह के अच्छे विकल्प हैं आपके सामने जिनमे बहुत सारी चुनोतियाँ भी छुपी हुई हैं. एक-एक करके उन्हें सँभालते चले जायेंगे तो ज़िन्दगी का रास्ता खुलता चला जाएगा. आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है यह सबसे बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने के प्रयास में कोई बड़ा कदम न उठायें, इस वजह से किसी ऐसे खर्चे का वायदा न कर लें जिसे आगे चलकर संभालना मुश्किल हो जाए.

वृषभ (Taurus) आप को कुछ ऐसा लग रहा है की आपकी अपनी कोशिशें बिखरी पड़ी हैं और इसी वजह से आपकी सारी मेहनत उन चुनोतियों को सँभालने में लगी हुई है जिसके चलते समय बर्बाद होता चला जा रहा है. अगर उसी प्रयास को किसी सही काम की ओर लगा लिया जाए तो बड़ी सफलता भी मिल सकती है, इसलिए आपकी चिंताएं कुछ हद तक वाजिब हैं.
क्या करें – लोगों की सलाह माने लेकिन अपने हित को पहचाने. अगर आपको ऐसा लग रहा है किसी की बात के पीछे कोई और मंशा हो सकता है तो और भी ज्यादा सतर्क हो जाएँ, पर ऐसा करते हुए अपनी कोशिशों को बहुत ऊंचे स्तर का बनाए रखें क्योंकि इस समय वही जरूरी होगा.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की गलती न करें. वैसे भी पैसे से जुड़े फैसले अपने काम और अपनी जरूरतों के सन्दर्भ में लेने होंगे ताकि खर्चे बेकाबू न होते चले जाएँ और उसका बुरा असर आपकी बचत पर न पड़े.

उपाय – वृषभ राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आने वाले चार शनिवार को किसी भी मंदिर में जाएँ और हनुमान जी की मूर्ती के आगे माथा टेक लें. कहने को यह उपाय बहुत आसान है पर इस प्रयास से आपके अंदर ऐसी विनम्रता बन पाएगी जो आपको लोगों से जुड़ने में मदद करे.


मिथुन (Gemini) कामकाज से जुडी जरूरतें बढ़ रही हैं और इसलिए आपको ज्यादा समय लगाने की जरूरत है. जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी एकाग्रता भी बढानी होगी ताकि पैसे के अभाव का असर आपके कामकाज पर बिलकुल न आए.
क्या करें – ज्यादा पैसा जुटा लेने की वजह से आपकी लापरवाही नजर आ रही है जिसके चलते आप खुद को कठिनाई में डालते चले जाएँ ऐसा हो सकता है, इसलिए अपने फैसले इस समय बहुत सूझबूझ से करने होंगे, खासकर किसी विचार-विमर्श में अपनी भावुकता दिखाने की बजाए अपनी सूझबूझ दर्शानी होगी ताकि विचारों का तालमेल बना रहे और उसकी वजह से किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि भी संभली रहे.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों को किसी भी तरह की कमी की नजर से देखना ठीक नहीं है. अपने विचारों में भी स्थिरता बनानी होगी. अपनी कोशिशों में भी केन्द्रित रहना होगा ताकि आप किसी से भी कोई ऐसी बात न कहें जो किसी को चुभ जाए.

कर्क (Cancer) आपके साथी-सहयोगी शायद आपकी बात को पूरी तरह से समझ न पाएँ और उसका असर आपके रिश्तों पर आता चला जाए. ऐसे में अपनी कमियों की ओर देखना होगा और अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन लाने की कोशिश करनी होगी ताकि लोगों से तालमेल बना रहे.
क्या करें – काम से लाभ सुंदर बना हुआ है और आपकी अच्छाई नजर आ रही है. आपका ज्ञान भी इसमें मदद करेगा और आपकी क्षमताएं भी उभरकर आएँगी. इसी अच्छाई के अच्छे नतीजे भी जरूर प्राप्त होंगे.
क्या न करें – किसी ऐसे विचार के पीछे न भागें जिसमे सिर्फ पैस लग रहा हो बल्कि इस बात को समझें की उसमें कितना पैसा फंस सकता है, ताकि आपके फैसलों में पैसे को लेकर कोई असमंजस न बना रहे.

सिंह (Leo) रिश्तों की अच्छाई बनाये रखने के लिए आपको अपनों के करीब आना होगा और अगर किसी बात को लेकर मन परेशान भी है तो भी बहुत सारी बातों को भुलाकर अपने अंदर विनम्रता लानी होगी ताकि लोगों से जुड़ने का जो भी आपको मौका मिल रहा है उसका पूरा फायदा उठा लिया जाए.
क्या करें – तकदीर आपके साथ है और कामकाज की स्तिथि बेहतर हो रही है. यही वजह है की आपकी मेहनत का आपको पूरा फल मिल रहा है और काम से हर तरह का लाभ भी बना हुआ है, इसलिए इस समय की प्राथमिकता रिश्तों को संभाले रखने की है जिस ओर आपको ज्यादा ध्यान देना चाहिए.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में कोई ऐसा विचार न उभरने दें जो आपके भरोसे को हिला दे, क्योंकि रिश्तों की नींव भरोसे पर ही टिकी हुई होती है और इस समय जो भी परेशानियाँ नजर आ रही है उन्हें नज़रंदाज़ करना भी ठीक नहीं है.


कन्या (Virgo) घर-परिवार की बढती हुई जरूरतों को समझना होगा और दुखी होने की बजाए अपनी कोशिशों को बढ़ाना होगा ताकि आप अपने कर्तव्य पर खरे उतर सकें.
क्या करें – मुश्किलें भी हैं और मुश्किलों से पार पाने के साधन भी हैं पर अपने मन में उभरती हुई परेशानियों को संभाले रखने की जरूरत भी है ताकि आप उस अच्छाई की ओर देख सकें जो आपको इस समय बहुत कुछ दे सकती है.
क्या न करें – मुश्किल परिस्थितियों से झून्झते चले जायेंगे तभी कोई सही रास्ता निकलेगा पर कामकाज से जुड़े किसी भी तरह की मुश्किल से झूझने की जरूरत पड़ेगी. किसी भी कठिन स्तिथि से पार पाने के लिए अपने मन में दृढ निश्चय तो करना ही पड़ेगा.

तुला (Libra) अपनी पढाई पर भरोसा करना होगा और ऐसा करते हुए आपको अपनों के सहयोग की भी जरूरत पड़ेगी ताकि लोगों से मिलती हुई प्रेरणा आपको हर तरह से मदद करती चली जाए. कामकाज के प्रति अपना मन तो लगाना ही पड़ेगा.
क्या करें – लोगों की हर बात को किसी कमी की नजर से देखने से या लोगों से उलझते चले जाने से बचना होगा. खासकर किसी बहस में आपको धीमा हो जाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज को बढ़ावा देने के लिए बहुत ज्यादा पैसा जुटाने का न सोचें बल्कि यह सोचें की उसे अपनी मेहनत से ही पूरा किया जा सकता है ताकि पैसे की देनदारी का बोझ आपके ऊपर बढ़ता न चला जाए.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी कोशिशें अच्छी हैं पर मन में उमड़ता हुआ तूफ़ान बहुत सारा है जिसे संभालना मुश्किल होता चला जा रहा है. आपको ऐसा भी लग रहा है की लोग शायद आपका गलत फायदा उठाते चले जा रहे हैं.
क्या करें – लोगों के प्रति हर तरह की अच्छाई बनाए रखें और घर-परिवार की खुशियों की ओर नजर रखें. हर छोटी बात को इस रूप से संभाल लें की वो ज़िन्दगी की सच्चाई है और उसे कबूल कर लें.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुड़े प्रदर्शन को किसी भी वजह से कम न होने दें. अगर आपका मन किसी भी चीज़ को लेकर उचाट है तो अपनी परेशानियों को इतना भी बढ़ाएं की उसका बुरा असर आपकी मेहनत पर पड़े.

धनु (Sagittarius) हालात हर तरह से मददगार हैं पर किसी अनजाने भय को लेकर आपका मन परेशान है, पर आपको नई उभरती हुई परिस्थितियों की ओर देखना होगा जो आपको ज़िन्दगी में बेहतर तरीके से आगे बढने के लिए मदद कर सकती है, इसलिए पुरानी गलतियों को भुला देने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को तो थामना ही पड़ेगा और भावुकता से फैसले करने से भी बचना होगा. अपने हालात को संभाले रखने का समय है.
क्या न करें – किसी बड़े परिवर्तन का विचार न बनायें क्योंकि अभी उसकी कोई जरूरत नहीं है. थोडा समय और व्यतीत हो जाने दें और हालात को पूरी तरह से उभरकर आ जाने दें ताकि आपके फैसलों में कोई कमी न रहे.

मकर (Capricorn) बढ़ते हुए खर्चों की और नुकसान की चिंता इंसान को बहुत परेशान करती है और आपने अपने मन में कुछ चिंताओं को इस रूप से लाद रखा है की आप उनसे दूर नहीं हट पा रहे. इसी बात को भलीभांति समझ लेने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों को बनाये रखने के लिए आपको अपनी अच्छाई ज़ाहिर करनी होगी और अपनी बात इस रूप से कहनी होगी जो लोगों को समझ में आए. घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए भी यह बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – लोगों की बातों में आकर किसी बड़े परिवर्तन का न सोचें. बदलते हुए समय में थोड़ा सा रुक जाना बेहतर है क्योंकि आगे चलकर आपको अपने फैसलों को बदलना पड़ सकता है और वही ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात हर तरह से मददगार हैं क्योंकि आपके लिए लाभ की स्तिथि बनी हुई है. पर मन में किसी न किसी तरह का असंतोष भी बढ़ता चला जा रहा है की क्या यह अच्छाई बनी रहेगी.
क्या करें – आपकी बेहतर होती हुई कोशिशें आपकी ज़िन्दगी में स्थिरता ला सकती है और इसी के चलते हर तरह की अच्छाई आपके लिए बनी रह सकती है. रिश्तों में मधुरता बनाये रखने का समय है जिसमे अपने विचारों को बहुत ज्याद व्यवहारिक बनाना होगा.
क्या न करें – अगर अपने काम या कारोबार में ज्यादा पैसा लग रहा है तो इस बात को लेकर परेशान न हों, इस बात को कबूल कर लें की बदलते हुए सन्दर्भ में यह बहुत जरूरी है और इस प्रयास का अच्छा फल मिलने का समय भी बनता चला जा रहा है, इसलिए किसी भी बात को लेकर दुखी न होते चले जाएँ.

मीन (Pisces) अपने काम या कारोबार को नयी नजर से देखना होगा और इस तरह की भी कोशिश करनी होगी की अपने काम या कारोबार की अच्छाई को समझें.
क्या करें – हालात किसी न किसी रूप से आपकी मदद जरूर करते चले जायेंगे, पर ऐसा करने के लिए आपको अपनी क्षमताओं को जागृत करना होगा. अपना भरोसा बनाये रखने से बहुत कुछ संभव हो सकता है.

क्या न करें – कामकाज से जुड़े हालात मददगार हैं और आपकी मेहनत उभरकर आ रही है. इस अच्छाई में किसी भी तरह की गलती न निकालें, बल्कि अपनी कोशिशों को और ज्यादा केन्द्रित कर लें ताकि आपके भटकते हुए विचारों का कोई भी नुकसान न होता चला जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.