Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, March 17, 2019

Sunday 17th March 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 17 मार्च 2019 है और रविवार का दिन है।
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
फाल्गुनमास चल रहा है और शुक्लपक्ष।
एकादशी तिथि है रात 08 बजकर 51 मिनट तक और उसके बादशी तिथि है।
पुष्य नक्षत्र है देर रात 12 बजकर 11 मिनट तक और उसके बाद आश्लेशा नक्षत्र है।
आज चंद्रमा चल रहे हैं कर्क राशि में

आज भद्रा है सुबह 10 बजकर 15 मिनट से रात 8 बजकर 51 मिनट तक, आमलकी एकादशी है खाटुश्याम महोत्सव है और शाहपुरा राजस्थान मे मनाया जाने वाला रामस्नेहीयो का फुलडोल महोत्सव है

मेष (Aries) मन मे सुकुन है कि कामकाज की स्तिथि ठीक है और हालात मददगार है,इसी वजह से आप आगे का सोच रहे है कि पहले से बनी हुई चुनोतियो को भी अब संभाल लिया जाए। जब भी मन मे सुकुन बना हो तो बहुत सारी चीजो को संभाल लेना आसान हो जाता है।
क्या करें –घर-परिवार की खुशियाँ बनाए रखने की कोशिश करनी होगी और अगर किसी भी तरह का कोई असमंजस है तो उसे भी साथ ही साथ हटा देना होगा ताकि हर चीज की अच्छाई को आप समझ सकें। पैसेसे जुड़े फैसले भी आप सुझबुझ से कर पाएंगे ताकि आपका पैसा सही दिशा में लगे।
क्या न करें –नई उभरती हुई संभावनाओ को पूरी तरह से खारिज न करें। ऐसा न सोचे कि किस चीज में कितना पैसा लगेगा और उससे कितना लाभ होगा, क्योकि लाभ की परिस्तिथियां बनी रहेंगी। लोगो के विचारो को आप किसी शक की नजर से न देखते चले जाए।

वृषभ (Taurus)आपके प्रयास अच्छे है पर कई तरह के दवाब अभी भी आपको झेलने पड़ रहें है। आपने अपनी गलतियों को सुधारने के प्रयास में अपनी जिन्दगी की दिशा बदलने की भी कोशिश की है। इसके चलते आपका प्रदर्शन बड़े और यही चीज आपके दवाब को संभालने मे मदद कर सकती है।
क्या करें –अपनी कोशिशो को बहुत उचे स्तर का बनाए रखना होगा और इस भरोसे से आगे बढ़ना होगा कि आप बहुत कुछ कर सकते है। अपनो का साथ ओर समर्थन आपको मिला रहेगा, ऐसा ही कहते है आपके तारे।
क्या न करें –मन मे किसी भी तरह के नकरात्मक विचार न आने दें और ऐसा करके आप लोगो के प्रति कोई शक की भावना भी न रखें। किसी भी तकरार को बढ़ाते चले जाना कभी भी ठीक नही होता।

मिथुन (Gemini)अपनी बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि को अपनो के लिए भी इस्तमोल करना होगा। अपनो की बात को समझेंगे तो किसी भी तरह के तकरार से भी बचा जा सकेगा। लोगो के प्रति अपनी सद्भावना बनाए रखना बहुत जरूरी होगा।
क्या करें –अपना भरोसा जगाए रखें और किसी भी तरह की गलतफ़हमी से बचें। अपने व्यवहार में जितनी विनम्रता ले आऐंगे उतना ही आपको लोगो से जुड़ने मे मदद मिलेगी।
क्या न करें –किसी से भी कोई चुभती हुई बात न कहें और कुछ भी ऐसा न होने दे जो गलतफ़हमी का कारण बनता चला जाए। किसी प्यार के रिश्ते मे भी अविश्वास को बढ़ाते चले जाना ठीक नहीं होगा।

कर्क (Cancer)अगर आपके साथी-सहयोगी आपको पूरी तरह से समझ नहीं पा रहें हैं तो आपको संभलने की जरूरत पड़ेगी क्योकि किसी भी तरह का तकरार ठीक नहीं है। अपने मन में किसी भी तरह का प्रबल विचार बनाने से किसी प्यार के रिश्ते में उसका बुरा असर पड़ सकता है।
क्या करें –अपना भरोसा बनाए रखना और अपनी बात कहना अच्छी बात है लेकिन वो बात साफ दिल से कहनी होगी ताकि आपकीबात के पीछे कोईछुपा हुआ विचार न हो। थोडी सी कोशिश करने से आपकी अच्छाई लोगो को ऩजर जरूर आएगी जिसकी वजह से आप आपसी ताल्लुक़ात को बेहतर कर सकेंगे।
क्या न करें –अपने अच्छे-भले हालात को किसी भी तरह की गलतफ़हमी की वजह से बिगाडते न चले जाए। लोगो को इस ऩजर से न देखे कि उसमें आपको लोगो की सिर्फ गलतियां ही ऩजर आए। अपने पैसे को किसी ऐसे काम में न लगाए जिसकी आपको पूरी जानकारी न हो।

सिंह (Leo)मन में इच्छाए बहुत है जिसकी वजह से आप रिश्तो को सुधारने की हर तरह की कोशिश करना चाह रहें है फिर भी कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है कि आपके लोगो से फासले बढे हुए है और इसी चीज को संभाले रखने की जरूरत है।
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता भी प्रबल है और आपको अपनो का समर्थन भी मिला हुआ है पर अपने विचारों को थोडा सा धीमा करना होगा ताकि लोगो की ऩाराजगीयों से भी बचा जा सकें। लोगो की इच्छाओ के अनुरूप भी अपने विचारो को ढाला जा सकता है
क्या न करें –अपने काम या कारोबार को लेके कोई खतरे की स्तिथि न उत्पन न होने दें इसलिए हर बात को भली-भाँति समझे। अपने विचारो को बहुत ज्यादा प्रबल बनाके अपनी कोशिशो को कम करते चलें जाना भी ठीक नहीं है।

कन्या (Virgo)घर-परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए आप प्रयत्नशील है और आपकी स उसमें आपकी सहायता कर सकती है, इस चीज का बड़ा फायदा यह होगा कि लोग भी आपके प्रति हर तरह से सहायक बनते चलें जाऐंगे।
क्या करें –अपने पैसे की स्तिथि का सही आंकलन करने का समय है ताकि आप कोई अच्छा निवेश कर सकें और अपने हालात को संभाले रखने में भी आपको मदद मिल सकें। किसी भी स्तिथि मे सही योजना बनाना बहुत जरूरी है।
क्या न करें –अपनी अच्छी-भली बनती हुई स्तिथि को अविश्वास की ऩजर से न देंखे। किसी प्यार के रिश्ते मे भी सिर्फ सवाल न खड़े करते चलें जाए।हर चीज को संभाले रखने की कोशिश करेंगे तो कोई गलती नहीं होगी।

तुला (Libra)कामकाज की स्तिथि इस रूप से बन रही हैजो आपकी प्ररेणा को जगाए और आपसे मेहनत करवाले। अच्छा समय है जिसमें आपको सफलता मिल सकती है या किसी भी तरह की तरक्की मिल सकती है।इसका पूरा फायदा उठा लें
क्या करें –किसी भी प्रयास को अपने अंजाम तक पहुँचाने के लिए आपको बहुत सारी मेहनत करनी होगी और हालात आपकी हर तरह से मदद भी करेंगे।आपको कई अच्छे मोके मिलेंगे जिनके बारे में आप सोच सकें।
क्या न करें –घर-परिवार की खुशियों को बनाए रखने की कोशिश जरूर करें लेकिन अपने व्यवहार को बहुत ज्यादा आलोचनात्मक न बनाए,ऐसे मे लोगो की गलतियां भी न निकालें। आगे बढ़ने के प्रयास मे आप अपनो को कभी पीछे न छोड़ते चलें जाए

वृश्चिक (Scorpio)पैसे की स्तिथि आपकी अपनी मेहनत से संभलेगी क्योकि आपकी तकदीर भी इसमे आपके लिए मददगार बनती चली जाएगी, जब भी ऐसा अच्छा समय हो तो अपनी मेहनत को और ज्यादा तराश लेना चाहिए।
क्या करें –हालात हर तरह से मददगार है और आपको अपनो का आर्शिवाद मिला हुआ है और यही चीज आपको जिन्दगी मे आगे बढ़ने मे मदद कर रही है।कई के तरह ऐसे विकल्प है जिसके बारे मे आप लगातार सोच रहें है जिसके चलते आपकी कार्यक्षमताओ मे और सुधार हो सकता है।
क्या न करें –अपने अच्छे-भले हालात को किसी बड़े परिवर्तन की वजह से खतरे में न डाले, ऐसा भी न सोचे कि हर परिवर्तन आपको धन लाभ ही देगा।अपने खर्चो को बढाके अपना नुकसान करते चले जाना भी ठीक नहीं है।

धनु (Sagittarius) आपकी कोशिशे अच्छी है और आप बहुत व्यवहारिकता से अपनी जिन्दगी मे आगे बढ़ना चाह रहे है लेकिन आपके विचार कुछ प्रबल होते चले जा रहें है जो आपकी मुश्किलों को भी बढ़ा सकते है। मन मे बढ़ताअसंतोष भी आपकी परेशानियों का कारण बन सकता है।
क्या करें – अपने विचारो को बहुत लचीला बनाना होगा,हर बात को समझने के लिए प्रयत्नशील रहना होगा और लोगो की बात भी सुननी होगी ताकि जिन्दगी का तालमेल बना रहें और आप अपनी गलतियों से बच सकें।
क्या न करें –ज्यादा पैसा जुटाने के प्रयास में आप अपनी जिन्दगी के दवाब न बढ़ाते चले जाए।काम या कारोबार की स्तिथि को भी बार-बार बदलने की कोशिश न करे। अपनी बचत को संभाले रखने मे किसी भी तरह की कमी न आने दें।

मकर (Capricorn) लोगो के प्रति मददगार होना अच्छी बात है पर अपने हित को न पहचानने से भी नुकसान हो सकता है।कुछ ऐसा लग रहा है कि आप खुद अपना नुकसान करने मे आमदा होते चलें जा रहें है और यही ठीक नहीं है।
क्या करें – लोगो से जुड़ने का अच्छा समय है पर अपने फैसले भी उसी सुझबुझ से करने होंगे जिससे आप लोगो से जुड़े रहें। बहुत ज्यादा उदारवादी होते चलें जाने से भी बचना होगा, किसी भी परिस्तिथि मे अपनी बचत को संभाले रखना भी बहुत जरूरी होता है।
क्या न करें –कुछ पड़ने या सीखने के प्रयास मे किसी भी तरह की कमी न आने दें इसलिए अपने ऊपर कोई ऐसा विचार न लादते चलें जाए जो आपको अपने रास्ते से भटकाता चले जाए।

कुम्भ (Aquarius) पैसे से जुड़े फैसले बहुत सुझबुझ से करने होंगे,धन कमाने के प्रयास मे धन को गंवाते चले जाने से भी बचना होगा इसलिए अपने फैसलो पर एक कड़ी ऩजर रखने की जरूरत पड़ेगी।
क्या करें – बहुत आलोचनात्मक रवैया बनाने से लोगो से विचारो के मतभेद बढ़ सकते है पर लोग आपकी हर तरह से मदद ही करना चाह रहें है इसलिए अपने अन्दर झांकने की जरूरत है ताकि अपनी गलतियो से बचा जा सकें।
क्या न करें –न तो कोई बड़ा खतरा मोल लें और नाही किसी ऐसे स्थान परिवर्तन का सोचे जिसकी अभी जरूरतनहीं है। अगर किसी बात को लेके मन मे पहले से कोई खटका है तो उस रास्ते पर बिल्कुल न चलें। उपाय- कुंभ राशी वालों के लिए खास उपाय है कि आने वाले 4 शनिवार को किसी भी मन्दिर या पूजा स्थल पर जाए।अपने पैसे से जुडे लेन-देन को समझने के लिए और जिन्दगी के बड़े फैसले करने मे आपको मदद जरूर मिलेगी।


मीन (Pisces)कामकाज की स्तिथि को मजबूत करने का समय है उसके लिए आपकी मेहनत भी बनी रहेंगी और आपकी क़ाबिलियत भी काम आएगी।हर छोटी कोशिश से अगर आप अपने प्रदर्शन को बेहतर करते चले जाऐंगे तो बड़ी उपलब्धियो को पाना आसान हो जाएगा।
क्या करें –कुछ सीखने का और कुछ समझने का समय है, जिन्दगी मे बड़ी सफलता पाने के लिए हालात हर तरह से मददगार बने हुए है पर यथास्तिथि बनाए रखने होगी ताकि जिन्दगी की सारी अच्छाई आपको मिल सकें।
क्या न करें –जिन्दगी की कितनी भी चुनोतियां क्यो न हो पर अपनी कोशिशो को कम न होने दें और ऐसा करते हुए अपने मन मे किसी भी तरह का असमंजस भी न पैदा होने दें।कुछ भी ऐसा न होने जिसके चलते लोगो के विचार आपके प्रति बार-बार बदलते चलें जाए।

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.