Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, March 26, 2019

Tuesday 26th March 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 26 मार्च 2019 है और मंगलवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1941
चैत्र मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
षष्ठी तिथि है रात 08 बजकर 02 मिनट तक और उसके बाद सप्तमी तिथि है
अनुराधा नक्षत्र है सुबह 07 बजकर 15 मिनट तक और उसके बाद ज्येष्ठा नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं वृश्चिक राशि में
आज भद्रा है रात 08 बजकर 02 मिनट से और आज एकनाथ षष्ठी है.

मेष (Aries) पैसे को लेकर मन में बहुत सारे उतार-चढ़ाव हैं. ज़िन्दगी की रुकावटों ने आपको काफी समय से परेशान रखा है और खर्चे भी बढ़े रहे हैं लेकिन अपने मन के उतार-चढ़ाव को पीछे छोड़ना होगा और आगे बढने की कोशिश करनी होगी, तभी जाकर आपका भरोसा जगेगा और आपकी प्रेरणा जगेगी जिसके चलते आपको अच्छे नतीजे प्राप्त हो सकें.
क्या करें – तकदीर को आजमाने से भी बचना होगा और अपने बढ़ते हुए खर्चों पर नजर रखनी होगी. भावुकता से लिए गये फैसलों के कई बार नुकसान ही होता है और रिश्तों में फासले बढ़ जाते हैं, इसी चीज़ से बचकर निकल जाने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को बढ़ावा देने के लिए किसी भी तरह के पीछे न हटें. नयी संभावनाओं को भी टटोल लें और अपनी आर्थिक स्तिथि को संभाले रखने में भी किसी भी तरह की कमी न आने दें.

वृषभ (Taurus) कामकाज को लेकर मन में कई तरह का उतार-चढ़ाव है. अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की जरूरत है और अपनी लगन को बढाने की जरूरत है. ऐसे में अगर आपका भरोसा टूटता चला जायेगा तो यह बहुत हद तक आपकी अपनी गलती होगी.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे और अपनों की जरूरतों को भी पूरा करना होगा. जब भी हम लोगों के लिए अच्छा सोचते हैं तो कुछ न कुछ हद तक भावुक भी होते चले जाते हैं और इस समय के हालात भी कुछ ऐसे ही हैं जो आपकी भावुकता को बढ़ा ही रहा है जिसे सँभालने की जरूरत है. कामकाज से जुड़े दबाव को संभाले रखना है पर रोज़मर्रा की चुनोतियों से तो झूझना पड़ेगा ही. अपने मन में ऐसा भरोसा भी जगाना होगा.
क्या न करें – लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह को किसी गलत नजर से न देखें, इसलिए आपसी तालमेल बनाये रखने में कोई कमी न आने दें. वैसे भी यह समय आपको काम से जोड़ना चाह रहा है जिसके चलते आपके सम्पर्ण में इजाफा हो. ऐसे में किसी भी बात को लेकर अपने मन को उचाट बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों को लेकर मन में बहुत सारा असंतोष है और आपके अपनों से आपके विचार नहीं मिल रहे, इसका भी एक बहुत बड़ा कारण यही है जिसके चलते आपको अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन लाने होंगे. रिश्तों की उधेड़बुन से बचना है तो घर-परिवार में अपनों से जुड़े रहना बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियाँ आपको परेशान कर सकती हैं, पर उसे संभाले रखने का तरीका यही है की आप जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें समर्पित रहें क्योंकि यह समय ही कुछ ऐसा है जो आपकी मेहनत को बढाता हुआ नजर आ रहा है. किसी तकरार को बढाकर अपने लिए नुकसान की स्तिथि पैदा करने से बचना होगा.
क्या न करें – किसी ऐसे विकल्प के बारे में न सोचें जिसमे आपकी परेशानियाँ बढती चली जाएँ, इसलिए कोई ऐसा रास्ता भी इख्तेयार न करें जिसके चलते आपके पैसे की स्तिथि किसी खतरे में पडती चली जाए.

कर्क (Cancer) किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने के प्रयास में आप बहुत सारी और चीज़ों को दांव पर लगाते चले जा रहे हैं. इसका एक बड़ा कारण यह भी है की जो भी आप कर रहे हैं उसमे बहुत सारा उतार-चढ़ाव है, कभी आप एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं और कभी दो कदम पीछे हटाने की कोशिश कर रहे हैं, यही ठीक नहीं है.
क्या करें – हालात आपके लिए हर तरह से मददगार हैं. अपने प्रदर्शन को स्थिर किया जा सकता है ताकि आपको लगातार लाभ मिलता चला जाए.
क्या न करें – एक ओर तो हालात आपके लिए मददगार हैं की आपका लाभ बढ़ जाए और आपको सफलता मिले, दूसरी ओर आप उसी लाभ को किसी न किसी रूप से जोखिम में डाल रहे हैं और इस समय यही ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) पैसे की स्तिथि ठीक है पर पैसा कहाँ और किस रूप से लग रहा है इस बारे में सोचने की जरूरत है. ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जिसे संभाले रखने के लिए सही योजना तो बनानी ही पडती है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए आपको अपने व्यवहार को बदलना होगा. हर व्यक्ति की गलती निकालते चले जाने से भी बचना होगा ताकि रिश्तों में एक-दुसरे को समझने का मौका मिल सके.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े हालात आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं. ऐसे में किसी कमी की वजह से अपने आसपास के लोगों से उलझते न चले जाएँ. किसी की आलोचना करने से कहीं बेहतर यह होगा की आप अपनी कमियों की ओर देख लें.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि इसलिए मध्यम हो रही है क्योंकि कामकाज से जुडी जरूरतें बढ़ रही हैं. अगर किसी का पैसा लौटाना है तो उससे जुड़ा दबाव भी आपके लिए बना रह सकता है.
क्या करें – लोगों से बेहतर होते हुए तालमेल को पुरानी रंजिशों के सन्दर्भ में देखना होगा. अगर कोई पुराना मतभेद चलता चला जा रहा है तो उसे भी दूर करने की कोशिश करनी होगी, ताकि परिस्थिति आपके हित में बनती चली जाए.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की हर चीज़ मुश्किल है, जबकि ज़िन्दगी की सच्चाई भी यही होती है की हर चीज़ मुश्किल ही होती है फिर भी अपने दम पर इस समय आप बहुत कुछ कर सकते हैं इसलिए अपने अंदर किसी भी तरह की कमी की भावना बिलकुल न आने दें.

तुला (Libra) रिश्तों को संवारने की दिशा में हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि आप खुद जागरूक हैं और जिस भी काम में आप हाथ डाल रहे हैं उसमे आपको सफलता मिल रही है पर परेशानी यह है की काम से मिलते हुए लाभ से आप खुश नहीं है.
क्या करें – काम में लगातार ध्यान देने से काम में बढ़ोतरी होगी और उससे लाभ से जुड़े हालात भी बेहतर होते चले जायेंगे पर इस चीज़ को समझ लें की थोड़ा सा वक्त तो लगेगा तभी जाकर लोगों से मिलती हुई आलोचना को आप संभाल पाएंगे.
क्या न करें – पैसे को लेकर अपने मन में किसी भी तरह की परेशानी बढाते चले जाने से बचना होगा. अपनी बचत को संभाले रखने की भी कोशिश करनी होगी. अगर आपका पैसा कहीं फंसता चला जाएगा तो बहुत हद तक आपकी ही गलती होगी.

वृश्चिक (Scorpio) हालात पर भरोसा करेंगे तो हालात आपकी मदद जरूर करेंगे क्योंकि नयी संभावनाओं के उभरने का समय है और बहुत सारी चीज़ें आपके हित में बनती चली जायेंगी, ऐसे में आपकी आर्थिक स्तिथि में इजाफा हो सकता है.
क्या करें – अपने काम के प्रति नियमित बने रहने का समय है ताकि आपकी आर्थिक स्तिथि का भी सही इस्तेमाल किया जा सके. घर-परिवार में अपनों के लिए भी सही योजना बनानी होगी ताकि हर आगे बढ़ता हुआ कदम आपकी मदद करता चला जाए.
क्या न करें – लोगों से जुड़े जरूर पर लोगों पर अपने विचारों को थोपने की कोशिश न करें इसलिए अपनों के करीब आने का जो भी मौका मिले उसे हाथ से जाने न दें.

धनु (Sagittarius) कामकाज से लाभ का सुंदर योग बना हुआ है और उसी लाभ की वजह से आप कुछ बेहतर करना चाहेंगे, यहीं पर थोड़ा सा संभलने की जरूरत है क्योंकि किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन से फिलहाल बचना होगा.
क्या करें – अपने मन को किसी भी वजह से उचाट करने से बचना होगा, क्योंकि ऐसा करने से लोगों से फासले बढ़ते चले जायेंगे और बहुत हद तक यह आपकी गलती होगी.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह का तकरार न बनने दें और किसी प्यार के रिश्ते को भी आप व्यर्थ में उलझाते न चले जाएँ. इस समय जो कुछ शांति बनाये रखने से संभल सकता है उसे संभाल लें ताकि आपके मन का भटकाव आपकी मुशिकलों को बढ़ाए नहीं.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि स्थिर है और रिश्तों की अच्छाई बनाये रखने में कोई कमी नहीं है पर आपकी सोच कुछ एकतरफा बनी हुई है जो आपको नुकसान पहुंचा सकती है.
क्या करें – मेहनत करने की दिशा में भी बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जिन्हें संभालना होगा और लोगों की ओर से मिलती हुई आलोचना को भी समझना होगा की उसके क्या कारण हैं ताकि आप भी अपनी गलतियों की ओर एक नजर रख सकें.
क्या न करें – पढाई से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें और बहस की वजह से कोई ऐसा रास्ता न अपना लें जो आपके पैसे के नुकसान का कारण बन जाए.
आज के दिन में ख़ास – मकर राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की हालात आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं लेकिन अपनी स्तिथि को बचाए रखने के लिए बहुत सारी सूझबूझ की भी जरूरत है. आप इस बात को समझ लें की अपनी गलतियों का दोष किसी और पर मढ़ते चले जाना भी ठीक नहीं होता.

कुम्भ (Aquarius) आपकी सूझबूझ ने आपके लिए बहुत सारी अच्छी परिस्थितियां उत्पन्न की है जिसके चलते आपको कई तरह के अच्छे मौके भी मिल रहे हैं जिनसे जुड़कर आपको आगे की दिशा तय करनी है.
क्या करें – कामकाज का आंकलन करते हुए अपनी पैसे की जरूरतों को समझना होगा और किस चीज़ के लिए कितना पैसा जुटाना है इस बारे में फैसला करना होगा, पर ऐसा लगता है की बहुत कुछ आप पैसे की बजाए अपनी मेहनत से पूरा कर सकते हैं.
क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी जरूरतों को पूरा करने के लिए आप अपने आसपास के लोगों पर आश्रित न होते चले जाएँ, इसलिए ऐसा न सोचें की सबकुछ अपने आप ठीक हो जाएगा. अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी थामना होगा और अपने मन के भटकाव को भी संभाले रखना होगा.

मीन (Pisces) किसी भी तरह की यात्रा या बदलाव आपके लिए मुशिकलों का कारण बन सकता है, इसी के चलते रिश्तों से जुड़ा असंतोष भी बढ़ सकता है जिसे भलीभांति संभाले रखने की जरूरत है.
क्या करें – कामकाज की प्राथमिकता को समझेंगे तो ज़िन्दगी की बहुत सारी और चीज़ें पकड़ में रहेंगी इसलिए आपको अपने हालात को बहुत सूझबूझ से संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी. अपने कामकाज से जुड़े आपको कई तरह के अच्छे मौके मिल सकते हैं जिसका पूरा फायदा उठाया जा सकता है.

क्या न करें – अपनी बात को इतनी भी प्रबलता से न कहें की कोई बात बिगड़ जाए या लोग आपसे फासले बनाने शुरू कर दें. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा है जिसमें आपसी तालमेल में किसी भी तरह की गिरावट बिलकुल न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.