Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, March 27, 2019

Wednesday 27th March 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 27 मार्च 2019 है और बुधवार का दिन, श्री विक्रमी संवत 2075 है और शकसंवत 1941
चैत्र मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष। सपतमी तिथि है रात 8 बजकर 55 मिनट तक और उसके बाद
अष्टमी तिथि।
ज्येष्ठा नक्षत्र है सुबह 8 बजकर 19 मिनट तक और उसके बाद मूल नक्षत्र है।
चन्द्रमा चल रहे है वृश्चिक राशी मे और चन्द्रमा धनु राशि मे प्रवेश करेंगे आज सुबह 8 बजकर 19 मिनट पर।
आज भद्रा है सुबह 8 बजकर 22 मिनट तक।

मेष(Aries) अपने हालात को कोसने से कुछ नही होगा बल्कि अपने दम पर कुछ हासिल करने की कोशिश करनी होगी जिसमे आपको अपनो का पूरा सहयोग मिलेगा। इसलिए अपने मन मे बिठाई हुई किसी भी तरह की घबराहट को हटा दें।
क्या करेंबदलता हुआ वक्त है इसलिए हालात भी बदलेंगे और नई संभावनाएं भी खुलेंगी लेकिन फिलहाल परिस्तिथियों को पूरी तरह से उभरने मे थोडा सा ओर वक्त लगेगा। इसलिए अपनी चुनोतियो को बढ़ाते चले जाने से बचना होगा। बदलते हुए दौर मे इच्छाओ को थामे रखना ही जरूरी होता है।
क्या न करेंफिलहाल किसी पैसे से जुडे विकल्प के पीछे न भागे, नाही अपनी बात को रखने के लिए बहुत ज्यादा उतेजित होते चलें जाएं। किसी भी बहस का असर अपने रिश्तो पर बिल्कुल न पड़ने दें।

उपाय मेष राशी वालो के लिए खास उपाय है कि आने वाले 4 वृहस्पतिवार को किसी मन्दिर या पूजा स्थल को जरूर जाएं। बदलते हुए समय मे आपको ऐसा आशिर्वाद मिल सकता है जो आपकी जिन्दगी की दशा और दिशा को निर्धारित कर दें। वैसे भी कहा जाता है कि दुआओ मे बहुत असर होता है।

वृषभ(Taurus) किसी भी तरह के घबराहट से बचने की जरूरत पड़ेगी। अपनी बढ़ती हुई चुनोतियो को भी संभालना होगा ताकि हालात आपकी मदद करते चले जाएं। अपने मन मे बिठाई हुई चिंताओ को तो हटाना ही पड़ेगा।
क्या करेंरिश्तो का उतार-चढ़ाव कुछ ऐसा है जिसे बहुत ध्यानपूवर्क समझ लें। पैसे से जुड़े फैसले फिर भी ध्यान से लेने होंगे क्योकि बढ़ती हुई जरूरतो को पूरा करना भी प्राथमिकता बन जाएंगी।
क्या न करेंकिसी बात को लेके लोगो की सलाह तो मिल रहीं है लेकिन आपके मन की घबराहट फिर भी बनी हुई है क्योकि कामकाज से जुडा दबाव थमने मे अभी भी वक्त लग रहा है, ऐसे मे कोई नया रास्ता अपनाने की कोशिश न करें।

मिथुन(Gemini)आपका पैसा कहीं फंस सकता है, किसी भी व्यक्ति को समझने की जरूरत पड़ सकती है ताकि आपके साथ कोई फ़रेब न हो जाए।
क्या करें कामकाज से जुड़ी चुनोतियो को धीरे-धीरे संभालने का समय आ गया है पर आप नये रास्ते तलाश रहे हैं। अच्छी बात यह है कि आपकी मेहनत ऩजर आ रही है जिसे आपको बनाए रखना है।
क्या न करेंकिसी भी तरह के तकरार मे पड़के आप अपने लिए मुश्किले न बढा दें और अपनो खर्चो को भी इस रूप से बेकाबु न होने दे कि आगे चलके उन्हे संभालना मुश्किल होता चला जाए।
कर्क(Cancer)-अगर आपकी तबियत ठीक नहीं चल रही है तो आपको कोई और सलाह लेने की जरूरत पड़ सकती है। कई बार अनजाने मे भी हम सेहत को लेके लापरवाह हो जाते है, अगर मन मे किसी भी तरह का खटका है तो छानबीन करने से फायदा हो सकता है।
क्या करेंकिसी प्यार के रिश्ते की इच्छा बहुत है पर बहुत परेशान है। किसी उधेड़बुन मे जिन्दगी आगे भागती चली जा रही है, रिश्तो की अच्छाई बनाए रखने के लिए आपको कोशिश तो करनी पड़गी।
क्या न करेंकामकाज से बढते हुए लाभ को किसी कमी की ऩजर से न देखें इसलिए अपने प्रदर्शन को और बढ़ा लें। अपने काम से जुड़ी जिम्मेदारियो को समझे ताकि आप अपने से वरिष्ठ लोगो से व्यर्थ मे उलझते न चले जाए।

सिंह(Leo)हालात आपके रिश्तो को संभालने का एक और मौका दें रहे है पर कई नये ऐसे विचार ऊभरते चले जा रहे है जो आपके असंतोष को बढाएं, उन्हे भी साथ ही साथ संभाले रखने की जरुरत है। अपने मन मे अविश्वास पैदा करने से कभी कुछ हासिल होता नही।
क्या करेंघर-परिवार की खुशिया बनाए रखना बहुत जरूरी है, उसके लिए आपके अपने आपसे हर तरह से जुड़े हुए है और आपकी मदद भी कर रहें है। अगर अपनो का आशिर्वाद मिला रहे तो कोई भी बिगड़ा काम आसानी से संभाला जा सकता है।
क्या न करें अपने कामकाज को बढाने का जो भी मोका मिल रहा है उसे हाथ से न जाने दें। अपनी नौकरी मे तरक्की पाने के लिए या अपने व्यवहार मे विस्तार लाने के लिए अच्छा समय है। इसे समझने मे आप कोई गलती न कर जाएं।

कन्या(Virgo)पैसे से जुड़े फैसलो के बारे मे फिर से सोचना होगा। ऐसे किसी भी तनाव को संभालने के लिए आपको अपनो से मदद भी लेनी पड़ेगी। अपने कामकाज की अच्छी भली स्तिथी को बनाए रखने के लिए इस तरह का प्रयास बहुत जरुरी होगा।
क्या करें अपने निजी जीवन के हालात को समझेंगे तो आपकी प्रेरणा बनी रहेगी ओर जिन्दगी मे कुछ अच्छा करने का मौका मिलेगा। अपनी मेहनत को उभारने का बहुत अच्छा समय है ताकि आप अपनो के लिए बहुत कुछ कर सकें। हालात हर तरह से आपकी मदद करेंगे, ऐसा ही कहते है आपके तारे।
क्या न करेंजो कुछ अपनी मेहनत से किया जा सकता है उसे तकदीर के भरोसे न छोड़े और ऐसा करके आप अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश भी न करें। अपने काम या कारोबार के प्रति किसी भी तरह का अविश्वास रखना ठीक नही होगा।

तुला(Libra)अपनी कोशिशो को बेहतर करने के लिए अपने मन मे प्रेरणा जगानी होगी। आप अच्छा सोचते है और हर कोशिश को बढ़ाने के लिए प्रयत्नशील भी है पर पैसे से जुडी चुनोतिया बनी रह सकती है।
क्या करेंकिसी भी विचार विमर्श मे विनम्रता अपनानी होगी और तेजी से बदलती हुई अपनी चुनोतियों को भी समझना होगा। पैसे का लेन-देन आपके लिए चिंता काकारण बन सकता है, ऐसे मे अपने पैसे से जुडे फैसलो को बहुत ध्यानपूर्वक तो करना ही पड़ेगा।
क्या न करेंकिसी बात को लेके लोगो के ऊपर कोई दबाव न डालें इसलिए कोई ऐसी बात न कहें जिसके चलते लोग आपसे फासलें बनाते जाएं। लोगो के प्रति अपनी अच्छाई बनाए रखने के बावजूद आप इस समय किसी से भी कोई बड़ी उम्मीद न लगाएं।
वृश्चिक(Scorpio)आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक है और आपकी हर तरह की जरूरते पूरी हो रही है पर आपको फिर भी जिन्दगी से बहुत सारी उम्मीद है। आप सपने भी देख रहे हैं जो अच्छी बात है पर और अच्छी बात है कि आप उन सपनो को पूरा करने के लिए हर तरह से प्रयत्न भी कर रहे हैं।
क्या करेंकामकाज की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए आपको बहुत कुछ सीखना और समझना है और उसे अपनी शक्सियत मे ढालना है ताकि लोग आपकी अच्छाई को भली भांति समझ सकें। घर-परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए भी आपको अपने अन्दर बहुत सारी विनम्रता लानी है।
क्या न करेंलोगो की मदद जरूर करे पर निजी जीवन के दबाव बढ़ाएं नही। किसी भी छोटी चीज को व्यर्थ मे हवा न देते चले जाएं। कहीं ऐसा न हो कि उसका बुरा असर आपकी निजी जीवन की खुशियो पर पड़े।

धनु (Sagittarius) आपकी कोशिशे अच्छी है पर मन का भटकाव बहुत है, हर चीज को आप किसी परेशानी की ऩजर से देखते चले जाऐंगे तो अच्छी भली चीजे भी तनाव का कारण बन जाएगी। इसलिए भी आपको अपने अन्दर बहुत सारे बदलाव लाने होंगे। अपने मन मे बिठाई हुई व्यर्थ की चिंताओ को हटा देने से ही फायदा होगा।
क्या करें बदलता हुआ समय है इसलिए यथास्तिथि बनाए रखना बहुत जरुरी है। आज जो चीज परेशानी भरी लग रही है, हो सकता है कल उसका समाधान खुद ब खुद बनता चला जाए इसलिएंरूक जाने मे ही फायदा है।
क्या न करें रिश्तो को लेके किसी भी तरह का तनाव न आने दें।बहुत समय से आपने अपने आपको संभाला है औरं रिश्तो के प्रति अब अपनी अच्छाई बनाए रखीं पर अब बदलते हुए समय मे आप कोई गलती न कर जाएं।

मकर (Capricorn) दिलों के फासलें बना लेने कभी भी अच्छा नही होता, चाहे वो आपकी घबराहट की वजह से हो या आपके असंतोष की वजह से। बातचीत करने से भी कभी-कभी कई तरह की दुविधाओ को संभाला जा सकता है और इस समय की कठिनाई भी यही है क्योकि आपकी अच्छी कही हुई बात भी गलत ही समझी जा रही है।
क्या करें अपनी आर्थिक स्तिथी को मजबूत करने के लिए आपको मेहनत तो करनी ही पड़ेगी। लोगो की आलोचना से भी कुछ न कुछ सीखना होगा और लोगो से तालमेल भी बनाना होगा। यह सब कुछ धीरे धीरे ही सम्भव हो पाएगा, ऐसा ही कहते है आपके तारे।
क्या न करें अगर आप किसी दोस्ती को किसी प्यार के रिश्ते मे बदलना चाह रहें हैं तो अपनी बात बहुत ध्यानपूर्वक कहें। कहीं ऐसा न हो कि आपकी बात का कोई गलत मतलब निकाला जाए और रिश्तो मे परेशानियां पैदा हो जाएं इसलिए किसी भी विचार को लेके जल्दबाजी बिल्कुल न करें।

कुंभ (Aquarius) आर्थिक स्तिथि ठीक होने के बावजूद आप परेशान है। आपको इस बात की चिंता है कि भविष्य की जरूरतो को कैसे संभाला जाएगा, उसमे आपके कामकाज से जुड़ी हुई जरूरते भी शामिल हो सकती है पर इस बात को समझ ले कि जितना ज्यादा पैसा जुटाने की कोशिश करेंगे उतना ही आप अपने आपको किसी न किसी तरह के खतरे मे डालते चले जाऐंगे।
क्या करें अपने कामकाज को स्थिरता की ऩजर से देखना होगा ओर तब आपको इस बात का आभाष होगा कि जो कुछ भी आप संभाल पा रहे हो वो भी प्रयाप्त है और उसमे भी बहुत सारी अच्छाई है। इसलिए अपने मन को व्यर्थ मे भटकाते से भी बचना होगा।
क्या न करें किसी भी बेहतर होती हुई कोशिश को सहेजना बहुत जरूरी होगा, लगातार अपने काम के प्रति समर्पित रहना होगा ताकि उसी के चलते जिन्दगी की खुशियां बनी रहे। इसलिए सिर्फ पैसे के बारे मे सोचना भी ठीक नही होगा।

मीन(Pisces) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर आप संतुष्ट नही है, कुंडली का साफ इशारा है कि आपकी ओर से गलती हो सकती है या कोई गलतफहमी आपसे कोई ऐसा फैसला करवा सकती है जिसे आपको फिलहाल नही करना चाहिए। जब भी इस तरह का असमंजस का दौर हो तो यथास्तिथि बनाए रखने मे ही फायदा होता है।
क्या करें अपने हालत को इस रूप से समझें जिसमें आपकी मेहनत ऩजर आए। आप बहुत ज्यादा सोचके किसी बड़े बदलाव का सोच रहे हैं जिसके चलते आपकी मेहनत भी बिखरी पड़ी है। किसी भी नई चीज मे हाथ डालने से आपको नुकसान भी हो सकता है इसलिए भी अपने हालात को संभाले रखने की जरुरत है।
क्या न करें तकदीर की अच्छी भली भूमिका को आप अपनी गलतियो की वजह से कहीं बर्बाद न कर दें इसलिए अपने मन मे बिठाई घबराहट को पूरी तरह से हटा दे। मन मे शांति बनी रहेगी तो वैसे ही आपसे  कोई गलती नही होगी।

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.