Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, March 24, 2019

Sunday 24th March 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 24 मार्च 2019 है और रविवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1941
चैत्र मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
चतुर्थी तिथि है रात 08 बजकर 51 मिनट तक और उसके बाद पंचमी तिथि है.
स्वाति नक्षत्र है सुबह 07 बजकर 41 मिनट तक और उसके बाद विशाखा नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं तुला राशि में और चंद्रमा वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे देर रात 01 बजकर 08 मिनट पर.

मेष (Aries) आपकी मुशिकलें बेहतर होती चली जा रही हैं पर अभी भी आपको थोडा सा धैर्य बनाये रखना होगा. यह सप्ताह कुछ ऐसा है जिसमे कई तरह के अच्छे परिवर्तन आपको देखने को मिलेंगे और आपकी मुश्किलें पकड में आती चली जायेंगी.
क्या करें – कामकाज को लेकर जो भी मन में असमंजस पैदा हुआ है उसे भी संभाले रखने की कोशिश करनी होगी, बल्कि कामकाज को ओर बढ़ावा देने के लिए जो भी मौके मिलें उसका पूरा फायदा उठाना होगा. कोई भी ऐसा समय जो आपको नयी संभावनाओं से जोड़े उसका पूरा फायदा उठा लेना चाहिए.
क्या न करें – न तो पैसे को लेकर किसी विवाद में पड़ें और ना ही अपने पैसे को कहीं फंसाने की कोशिश करें. अगर किसी भी तरह का तकरार है तो बार-बार ऐसी परेशानी को न उभरने दें जो आपकी आर्थिक स्तिथि को कमज़ोर करती चली जाए.

वृषभ (Taurus) लोगों से ताल्लुकात बेहतर करने की कोशिश जरूर करें पर ऐसे में अपना नुकसान करते चले जाने से बचें. बदलते हुए सन्दर्भ में अपने काम को नयी नजर से देखना होगा
क्या करें –हर चीज़ को शक की नजर से देखने से भी बचना होगा ताकि आपकी क्षमताएं सही दिशा में लग सकें. अपनी क्षमताओं पर भरोसा करेंगे तो बहुत कुछ संभव हो पाएगा.
क्या न करें – कामकाज में ज्यादा पैसा लगाने की जरूरत पड़े तो इस बात से घबराए नहीं. ऐसे में आपकी बचत भी काम आएगी और आप किसी न किसी रूप से पैसा जुटा भी पाएंगे, इसलिए अपने मन की बनाई हुई चिंताओं को व्यर्थ में बढने भी न दें, पर इस बात को याद रखें की किसी भी काम में जरूरत से ज्यादा पैसा लगाना भी ठीक नहीं है.

मिथुन (Gemini) विचारों का मतभेद किसी भी व्यक्ति को परेशान कर सकता है और वो अगर अपनों से बनता चला जाए तो वो भी ठीक नहीं है. ऐसे में नुकसान से जुडी परिस्थितियां बढती चली जा सकती हैं जिन्हें संभालना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – बदलते हुए सन्दर्भ में आपको लोगों को ज्यादा समझना होगा और लोगों के क्या विचार रहे हैं उस बारे में भी मनन करना होगा. रिश्तों को लेकर भी आपकी ओर से बहुत सारा उतार-चढ़ाव रहा है जिसे संभालना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें – रिश्तों को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें. हम सबके विचार कभी न कभी बनते-बिगड़ते रहते हैं लोगों इसका यह मतलब नहीं है की आप अपने आसपास के लोगों में गलतियाँ निकालते चले जाएँ. आपके थोड़े से प्रयास से हर तरह की स्तिथि आपके लिए संभली रहेगी और किसी भी तरह की कमी नहीं रहेगी.

कर्क (Cancer) कुछ सीखने और कुछ पढने के लिए बहुत अच्छा समय है. हालात मददगार हैं और आपके अंदर ऐसी प्रतियोगिता की भावना पनप रही है जो आपको बड़ी सफलता की ओर ले जाए, इसलिए भी आपको अपने हालात को नए नजरिये से देखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – सेहत से जुड़े मुद्दों को ध्यानपूर्वक समझने की कोशिश करनी होगी और अगर किसी भी तरह का असमंजस है तो कोई न कोई छानबीन कराने की भी जरूरत पड़ेगी. इस बात को बीमारी के रूप से समझने की बजाए जागरूकता के रूप में समझना होगा.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी तरह का खतरा मोल लेना ठीक नहीं है, बल्कि अपने रोज़मर्रा के खर्चों को भी इतना बढने दें की वो नुकसान का रूप धारण कर लें. अपनों को समझने की हर तरह से कोशिश कर लें ताकि जानकारी के अभाव में रिश्तों में किसी भी तरह की कमी न रह जाए.

सिंह (Leo) परिवार की खुशियों की ओर देखने का समय है और बच्चों के प्रति आपकी इच्छाएं नजर आ रही हैं. हालात हर तरह से मददगार बन रहे हैं की आपकी इच्छाएं भी पूरी हो जाएँ और घर-परिवार में खुशियाँ भी आ जाएँ.
क्या करें – सेहत से जुड़े मुद्दों को भी ध्यानपूर्वक समझने का समय है. अगर किसी भी तरह की कमी रहेगी तो हालात को संभालना मुश्किल हो सकता है, इसलिए अपनी जागरूकता बढ़ानी होगी. लोगों से जुड़े रहने से जो आपको ख़ुशी प्राप्त होगी उसी से आपका नजरिया भी बेहतर होता चला जाएगा.
क्या न करें – काम से हर तरह का लाभ बना हुआ है जिसका पूरा फायदा उठा लें. कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की सिर्फ लोग ही आपकी हर तरह से मदद करते चले जाएंगे, इसलिए अपने रवये को बिगाड़कर अपने लिए मुश्किलें न बटोरें.

उपाय – सिंह राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी आने वाले चार बृहस्पतिवार को किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जरूर जाएँ. अपने रवये को बेहतर करने के लिए और अपने हालात को संभाले रखने के लिए यह आसान सा उपाय आपकी मदद जरूर करेगा.

कन्या (Virgo) अपनी मेहनत को सकार करने का समय आ गया है. हालात जो पहले मुश्किल लग रहे थे अब वो भी आसान होते चले जायेंगे लोगों की मदद इस रूप से मिलेगी जो आपको नई प्रेरणा दे सके.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनाए रखने के लिए अपने दिल को साफ़ करना होगा और पहले से अपने मन में बिठाई हुई किसी भी बात को हटा देना होगा ताकि आपकी खुशियों में और ज्यादा इजाफा होता चला जाए.
क्या न करें – अपने कामकाज को लेकर तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें और ना ही पैसे के बलबूते पर कोई ऐसा फैसला करें जिसमे कोई छुपा हुआ नुकसान हो. काम या कारोबार के सन्दर्भ में अपने पैसे की स्तिथि का आंकलन करने में कोई कमी न रखें.

तुला (Libra) जिस रूप से आपने मेहनत की है उसके अच्छे नतीजे जरूर प्राप्त हुए हैं, पर धीरे-धीरे आपको उस मेहनत को और बढ़ाना होगा ताकि नई उपलब्धियों के द्वार खुल जाएँ, इसलिए भी अपने पैसे के लेनदेन से जुड़े फैसलों पर एक बार फिर गौर करना होगा.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं में बढ़ोतरी करने का समय आ गया है जिसके चलते आपको नई उमंग के साथ आगे बढने का मौका मिल सके. कामकाज के प्रति अपनी लगन बनाते हुए कोई योजना बनायेंगे तो उससे फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को संभाले रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. रोज़मर्रा की चुनोतियों को भी भलीभांति समझें पर दूरियों को नजदीकियों में बदलने के लिए अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

वृश्चिक (Scorpio) कई तरह के अच्छे विकल्प हैं आपके सामने जिसके चलते आपकी आर्थिक स्तिथि में बढ़ोतरी हो सकती है और यही चीज़ आपको ज़िन्दगी में मदद करेगी जिसके चलते आपके मन में बिठाई हुई घबराहट भी दूर होती चली जाएगी.
क्या करें – बड़ी उपलब्धियों का समय है इसलिए अपने मन में बिठाई हुई हर तरह की नकारात्मकता को हटा दें. स्थान परिवर्तन से जुड़े कई तरह के विचार हो सकते हैं आपके मन में जिसके चलते भी आपको अपनों को ज्यादा समझने का मौका मिलेगा.
क्या न करें – अपने मन में कोई ऐसी उत्तेजना न पालें जिसके चलते विचारों का मतभेद बढ़े, इसलिए लोगों से हर संभव जुड़े रहें और उनकी मदद भी करें ताकि लोगों को कोई ऐसा मौका न मिले जो आपकी गलती निकाल सके.

धनु (Sagittarius) स्थान परिवर्तन का विचार हो सकता है आपके मन में और हालात भी ऐसे में मदद कर सकते हैं. कई तरह के अच्छे विकल्प जरूर हैं आपके सामने पर उनसे जुडी हुई चुनोतियाँ भी बहुत हैं जिन्हें एक-एक करके संभाले रखने की जरूरत है.
क्या करें – पैसे को लेकर मन में बहुत सारी चिंताएं हो सकती हैं पर वो सब इस रूप से बनी हुई हैं जिसमें आपके हालात बेहतर होते चले जाएँ इसलिए भी आपको उन उचाईयों को छूने का प्रयत्न करना होगा जिसका आपने सपना देखा है.
क्या न करें – काम से जो भी लाभ बनता जा रहा है उसे कमी की नजर से न देखें, पर ऐसा करते हुए अपने काम में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव न आने दें. अपनी मेहनत को लगातार बनाए रखें ताकि आपके मन में बिठाई हुई घबराहट किसी भी तरह से आपको परेशान न करती चली जाए.

मकर (Capricorn) कामकाज से लाभ भी है और कामकाज को लेकर कई तरह के बदलाव लाने की इच्छा भी है ताकि आपका लाभ बढ़ सके, पर ऐसे किसी भी काम में हाथ डालने से बचना होगा जिसमें आपके लिए नई चुनोतियों उभर रही हों इसलिए उन इशारों को समझें जो आपको इस समय रोकना चाह रहे हैं.
क्या करें – मन में अगर किसी भी तरह की चिंता है तो थोडा सा रुक जाएँ. अगर आप ऐसा सोच रहे हैं की पीठ पीछे आपका कोई नुकसान कर सकता है तो संभलकर चलने की कोशिश कर लें. ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह का फैसला करने से फिलहाल बचना होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े लाभ को किसी कमी की नजर से न देखें, पर ऐसा न होने दें की किसी भी गलतफ़हमी के चलते कोई बड़ी परेशानी पैदा हो जाए, इसलिए किसी ऐसे संवाद में न पड़ें जिसमे आप ही की गलतियाँ उभरकर आयें.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज से जुडी स्तिथि बेहतर होती चली जा रही है. आपका कारोबार भी बढ़ सकता है क्योंकि हालात मददगार हैं. हर रूप से आपकी अच्छाई बन रही है यह एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – बड़ी सफलता पाने के लिए ज्यादा झूझने का समय आ गया है ऐसे में आपको अपनों का हर तरह का समर्थन मिलेगा और आपकी क्षमताएं उभरकर आएँगी. थोड़ी सी कोशिश करने से आपके लिए नए रास्ते खुलते चले जायेंगे.
क्या न करें – अपने बेहतर होते हुए हालात को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें. खासकर रोज़मर्रा की बनती-बिगडती चुनोतियों को लेकर परेशान न होते चले जाएँ. थोड़ा सा आशावादी नजरिया बनाए रखें ताकि किसी भी तरह की कमी न उभरकर आए.

मीन (Pisces) कामकाज से जुड़े हालात हर तरह से मददगार बने हुए हैं और आपकी प्रेरणा जग रही है. लोगों की आलोचना भी आपको किसी न किसी तरह की नई संभावनाओं से जोड़ रही है.
क्या करें – कामकाज में इजाफा पाने के लिए काम में पैसा भी लगाना पड़ेगा और अपनी तवज्जो भी बढानी पड़ेगी, पर यह सबकुछ इस रूप वजह से हो पायेगा क्योंकि आपकी मेहनत उभरती चली जाएगी और आपकी मेहनत भी रंग लाएगी.
क्या न करें – लोगों की बातों में आकर कोई ऐसा रास्ता न इख्तेयार करें जो आपको मुश्किलों में डाल दे, इसलिए अपने मन को भी भटकाए नहीं. हर चीज़ को स्थिरता के रूप से देखें ताकि आपकी परेशानियाँ बढ़े नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.