Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, March 28, 2019

Thursday 28th March 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 28 मार्च 2019 है और वृहस्पतिवार का दिन, श्री विक्रमी संवत 2075 है और शकसंवत 1941
चैत्र मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष। अष्टमी तिथि है रात 10 बजकर 34 मिनट तक और उसके बाद
नवमी तिथि है।
मूल नक्षत्र है सुबह 10 बजकर 10 मिनट तक और उसके बाद पूवाषाढ़ा नक्षत्र है।
चन्द्रमा चल रहे है धनु राशी मे।
आज कालअष्टमी है, शीतलाअष्टमी है।मेवाड़ मे मनाया जाने वाला ऋषभदेव केसरीबाजी मेला है, करौली  राजस्थान मे मनाया जाने वाला केलादेवी मेला है और जोधपुर मे मनाया जाने वाला कार्गा मेला है।
बुध आज मार्गी हो रहे है शाम 7 बजकर 29 मिनट पर।

मेष(Aries)नई उमंग का संचार हो रहा है कि आप कुछ बेहतर कर सकें और आज शाम को बुध के मार्गी होने से आपको इस विचार को बढ़ाने मे मदद मिलेगी। बड़ी उपलब्धिया पाने के लिए कोई न कोई रास्ता बन जाए तो उसपे चलना आसान हो जाता है।
क्या करेंअपने बडे बुजुर्गो का आशिर्वाद ले लें और अपनी मेहनत को तराश लें। अपने ज्ञान और जानकारी को भी सही दिशा मे लगाना होगा ताकि उसका भी पूरा फल मिल सकें। ऐसे मे लोगो के विचारो को भी समझने की और उनसे तालमेल बिठाये रखने की जरुरत पड़ेगी।
क्या न करेंजिन्दगी की रोजमर्रा की चुनोतियो से आप कहीं घबरा न जाए। अगर मन मे तकदीर को आजमाने का कोई भी विचार बन रहा है तो उसे भी फिलहाल बढावा न दे। अपनी कार्यक्षमताओ को पहले से उजागर करना बेहतर होगा।

वृषभ(Taurus)कामकाज के प्रति आपका समर्पण ऩजर आ रहा है और अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओ को भी उसमे इस्तमोल कर पाऐंगे। अपने कारोबार मे पैसा लगाने का भी सोचना होगा। यह सारी कोशिशे आपके जिन्दगी के दबाव को कम करती चली जाएगी पर काम के प्रति अपनी एक्रागता तो बढ़ानी पड़ेगी।
क्या करेंकिसी भी तरह के असमंजस की स्तिथि से बचना होगा। पूरी बात को समझे बिना किसी चीज मे हाथ डालने से भी बचना होगा। अपने फोकस को बनाए रखने के लिए इसी तरह का समर्पण काम करेगा। अगर किसी रूप से साथ नही दे रही तो भी अपनी मेहनत से उस कमी को पूरा किया जा सकता है।
क्या न करेंपैसे की बेहतर होती हुई स्तिथि को किसी भी वजह से खतरे मे न डाले। यहां तक कि लोगो से मिलती हुई मदद को भी आप व्यर्थ मे बिखेरते न चले जाएं। लोग आपके बारे मे क्या सोचते है, इस बात को भली-भांति समझने मे कोई कमी न रखें।

मिथुन(Gemini)किसी भी वजह से अपना नुकसान कर लेना ठीक नही है और अपने पैसे को लुटाते चले जाने से भी बचना होगा। अगर रोजमर्रा के खर्चे जरूरत से ज्यादा बढ जाए तो वो भी नुकसान की स्तिथि पैदा करते है।
क्या करेंकिसी भी चुनोती को पूरी तरह से न समझना भी सबसे बडी गलती होती है इसलिए अपनी जागरूकता भी बढानी होगी और अपनी गलतियो सेभी बचना होगा। मन मे बिठाई हुई परेशानियो को भी थामे रखने से बहुत कुछ संभला रहेगा, ऐसा ही कहते है आपके तारे।
क्या न करेंकामकाज के क्षेत्र मे जो अपनी मेहनत से लाभ मिल रहा है उसे व्यर्थ मे बिखरते न चले जाएं। किसी से इतना भी न उलझ जाएं कि उसका बुरा असर आपकी स्तिथि पर आता चला जाए।

कर्क(Cancer)कई तरह की मुश्किलो का सामना करना पड़ सकता है। पैसे से जुडे फैसले गलत हो जाए, ऐसा भी हो सकता है। पर सबसे बड़ी परेशानी इस समय की यह है कि मन का भटकाव बहुत ज्यादा है, इसके चलते आपने खुद को दुःखी और परेशान कर रखा है और इसी चीज से बचकर निकल जाने की जरूरत है।
क्या करेंपारिवारिक परिस्तथियां भी कमजोर पड़ती चली जा रही है। सिर्फ किसी प्यार के बलबूते पे जिन्दगी की खुशियां पाना भी मुश्किल होता है इसलिए हर कदम पे अपनो को साथ लेके तो चलना ही पड़ेगा। उनके समर्थन से ही कोई बात बन पाएगी।
क्या न करेंपैसे से जुडे हालात इसलिए मददगार है क्योकि तकदीर आपके साथ है। पर पैसे से जुडे फैसलो मे गलती करते चले जाना ठीक नही इसलिए किसी भी बात को लेके सूझबूझ अपनानी होगी। पढाई-लिखाई से अपने भविष्य को बनाने मे किसी भी तरह की कमी न आने दें।

सिंह(Leo)कोई भी झगडा परेशानियो का कारण बन सकता है इसके चलते आपको रिश्तो मे अपनो की मदद की जरूरत पड जाए पर उस इंतहा तक न पहुँचे। किसी भी झगडे मे पडे ही नही ताकि हालात वैसे ही संभले रहे।
क्या करेंअपनी मुश्किलो से बहुत कुछ सीखने का समय है ताकि बार-बार किसी गलती को करते चले जाने से बचा जा सकें। रिश्तो को संभाले रखने के लिए भी यही अच्छाई काम आएगी जो आपके तजुर्बे से जुडी हुई होगी।
क्या न करें लोगो की इतनी भी आलोचना न करे कि उसके चलते घर-परिवार की खुशियो पर असर आ जाए। अपने कामकाज मे भी इतना न मग्न हो जाए कि रिश्तो की अच्छाई कहीं पीछे छूटती चली जाए।

कन्या(Virgo)हालात उतने मददगार नही है जितने कि आप उम्मीद लगा रहे है क्योकि बहुत सारी चुनोतियो का साथ ही साथ सामना करना पड सकता है। आज बुध के मार्गी हो जाने से भी आपकी बिगडी हुई सोच को संभाले रखने मे मदद मिल सकती है जिस ओर आपको ध्यान तो देना ही पडेगा।
क्या करें घर-परिवार मे किसी भी तरह के तकरार से बचना होगा पर सबसे बडी बात यह है कि अगर मन मे अविश्वास बना रहेगा तो कोई न कोई बात बिगडेगी इसलिए अपने भटकते हुए विचारो को काबू मे लाने की जरुरत पडेगी।
क्या न करेंअपनी चुनोतियो को संभाले रखने के लिए लोगो की अच्छी भूमिका हो सकती है जिसे ऩजरअंदाज न करें। अपनी अच्छाई मे भी कोई ऐसी बात न कहें कि लोगो की ऩाराजगीयां बढती चली जाए।

तुला(Libra)कामकाज के क्षेत्र मे अपने प्रदर्शन को बढाने का समय आ गया है, ऐसे मे आपकी अच्छाई भी उभरकर आएगी और आपकी मेहनत भी उभरकर आएगी। और यही चीज आपको रिश्तो से जोडने मे भी मदद करेगी।
क्या करेंपढाई के क्षेत्र मे या कामकाज के क्षेत्र मे अगर कोई प्यार का रिश्ता उभर आया है तो उसके बारे मे ध्यानपूर्वक सोचे क्योकि बहुत सारी ऐसी चीजे है जिनका अभी आपको पूरी तरह आभाष नही है इसलिए भी अपने कदम सूझबूझ से आगे बढाए।
क्या न करेंकिसी से कोई ऐसी चुभती हुई बात न कहें कि लोग आपकी अच्छाई को भी भूल जाएं। वैसे भी लोगो को इतना अपने खिलाफ न कर लें कि आपको अपनी जिन्दगी का रास्ता बदलना पडे।

वृश्चिक(Scorpio) - अपनो के करीब आने का समय है। हर रूप से अपनी अच्छाई बनाए रखने से जिन्दगी की खुशियां भी बनी रह रहेगी और आपसी तालमेल भी बना रहेगा। अपनो की जरूरतो को पूरा करने के लिए आप कुछ भी करना चाहेंगे, यह आपकी अच्छाई है।
क्या करेंआपकी मेहनत से कुछ ऐसे हालात बनेंगे कि तकदीर भी आपका साथ देती चली जाएगी पर इस अच्छाई का सही जायजा लेना होगा और उसका सही इस्तमोल करना होगा। अपनी सूझबूझ और अपनी विनम्रता बनाए रखने से लोगो का दिल जीतना आसान हो जाएगा।
क्या न करेंकामकाज से जुडे हालात को किसी कमी की ऩजर से न देखे औरकिसी भी तरह से अपने मन मे का कोई अविश्वास भी न पैदा होने दें। लोगो की हर बात को भली-भांति समझते हुए लोगो से जुडे रहना ही बेहतर होगा इसलिए किसी भी अच्छी-भली बात मे कमियां न ढूंढते चले जाए।

उपाय - वृश्चिक राशि वालों के लिए खास उपाय यह है जी की आने वाले चार शुक्रवार को किसी भी मंदिर में जाएं और लक्ष्मी माता की मूर्ती के आगे माथा टेकें, आपके नुकसान को बचाने के लिए यह आसान सा उपाय ज़रूर आपकी मदद करेगा.

धनु (Sagittarius)कामकाज से लाभ बना रहेगा और लोगो की मदद भी मिलती चली जाएगी। कुछ समय से जो आपको लग रहा था कि लोग अपने कदम पीछे हटा रहे है, अब वो भी आपका साथ निभाना चाहेंगे इसलिए आपके हालात बेहतर से बेहतरीन होते चले जाऐंगे।
क्या करेंअपने मन मे बिठाए हुए असमंजस को हटाके अपनी मेहनत को समझने की कोशिश करें और उस अच्छाई को भी समझे जो आपकी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करती चली जा रही है। जिन्दगी हम सबको कोई न कोई अच्छा मौका जरूर देती है और इस समय ऐसे ही किसी अच्छे मौके का फायदा उठाने की जरूरत है।
क्या न करेंअपनो से दूर जाने की गलती न करें, वैसे भी अपना कोई ऐसा नुकसान न करे जिसकी भरपाई करना मुश्किल होता चला जाए। किसी प्यार के रिश्ते मे भी व्यर्थ मे दूरियां बनाते चले जाना इस समय ठीक नही होगा।

मकर (Capricorn)मन मे कई तरह के भटकते हुए विचार हो सकते है पर फिर भी काम की स्तिथि अच्छी है और काम से हर तरह का लाभ बना हुआ है। यह और बात है कि आप उस लाभ को पूरी तरह से शायद न समझ पाएं या उसे न सहेज पाएं। पर उस अच्छाई की ओर देखें जो आपके काम मे सफलता दे सकती है।
क्या करेंकुछ नुकसान अपनी वजह से होता है,कुछ लोगो की वजह से हो जाता है पर अपनी गलतियो  का दोष भी हम लोगो को ही देना चाहते है, यह इंसानी फितरत है। पर जरूरी यह है कि पहले से संभलके चला जाए ताकि किसी भी तरह के नूकसान की स्तिथि से बचके निकला जाए।
क्या न करेंअपने दोस्तो से किसी भी वजह से उलझे नही। किसी भी आडे वक्त मे वही दोस्त आपके काम आऐंगे इसलिए रिश्तो की महत्ता हर सूरत मे बनाए रखें ताकि किसी भी तरह के तकरार का बूरा असर जिन्दगी की और चीजो पर न पडता चला जाए।

कुंभ (Aquarius)हालात हर तरह से मददगार है,रोजमर्रा की चुनोतियां बनी रह सकती है जिन्हे आप अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओ से पूरा कर सकते है। आज बुध के मार्गी हो जाने से भी आपके हालात तेजी से आपकी मदद करना शुरू कर देंगे। ऐसे मे रिश्तो की अच्छाई बनाए रखना और रिश्तो से सुख पाना भी आसान हो जाएगा।
क्या करेंपैसे से जुडे मुद्दो को भली-भांति समझना होगा, पैसा गंवाते चले जाने से बचना होगा इसलिए ज्यादा पैसा जुटाने पर भी ऩजर रखनी होगी क्योकि वो भी आपको नुकसान की ओर ही ले जा सकता है।
क्या न करेंअपनी आर्थिक स्तिथि को इस रूप से बढाने की कोशिश करे जिसमे आपकी मेहनत छुपी हुई हो क्योकि वही चीज आपका दूर तक साथ निभाएगी इसलिए किसी भी तरह के छनिक लाभ का न सोचे बल्कि अपनी ऩजर को दूर तक दोडा लें ताकि किसी भी बात को पूरी तरह से समझने मे कोई कमी न रह जाए।

मीन(Pisces)किसी भी तरह की यात्रा का या बदलाव का विचार बन सकता है पर कामकज की स्तिथि  मे किसी भी तरह का जोखिम उठाने से बचना होगा। जिन्दगी के रोजमर्रा कीनचुनोतियो की ओर ऩजर बनी रहे तो वैसे भी बहुत कुछ संभला रहता है ।
क्या करेंकई तरह के अच्छे विकल्प बन सकते है जिसके चलते अपने ज्ञान को बढाने मे मदद मिलें पर आगे चलके उस चीज का अच्छा नतीजा कामकाज के रूप मे मिलता चला जाए या आपका भविष्य बन जाए। कुछ सीखने की लगन बनी रहेगी तो कुछ अच्छा करने की प्रेरणा भी जगेगी और इस समय यही जरूरी है।

क्या न करेंअपनी अच्छी भली स्तिथि मे व्यर्थ मे कमियां न ढूढे और इस वजह से किसी बडे स्थान परिवर्तन का भी न सोचे क्योकि हो सकता है आपको आगे चलके अपने विचारो को बदलना पडे।

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.