Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, July 8, 2018

Sunday, 8th July 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 08 जुलाई 2018 है और रविवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आषाढ़ मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
दशमी तिथि है रात 11 बजकर 31 मिनट तक और उसके बाद एकादशी
अश्विनी नक्षत्र है सुबह 7 बजकर 38 मिनट तक और उसके बाद भरिणी नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं मेष राशि में और भद्रा है 12 बजकर 16 मिनट से रात 11 बजकर 31 मिनट तक

मेष (Aries) कोई प्यार का रिश्ता मन में पनप रहा है और आप कामकाज की मसरूफियत के चलते रिश्तों के लिए भी समय निकालना चाह रहे हैं. ज़िन्दगी में कुछ करना है और बहुत कुछ पाना है, उसके लिए अपना समर्पण बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें – लोगों से जुड़े रहेंगे तो अपनी इच्छाओं को पूरा करने में मदद जरूर मिलेगी. ऐसे में अपने मन में बिठाई हुई घबराहट को भी हटाना पड़ेगा और अपने मन में उभरते हुए मतभेद को भी दूर करना पड़ेगा, तब जाकर रिश्तों की गर्माहट बन पाएगी.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार को लेकर ऐसा न सोचें की सबकुछ अपने आप ठीक हो जायेगा. अपने विचारों को इतना प्रबल भी न बनायें की आपकी जिंदगी के दबाव और आपकी ज़िन्दगी की परेशानियाँ बढती चली जाएँ.

वृषभ (Taurus) मन का भटकाव बहुत है, फिर भी दिल चाहता है की अपनों से तालमेल बना रहे और अपनों से नजदीकियां बनी रहें. यह अपने आप में बहुत अच्छा विचार हैं जिसके चलते आप अपनी ज़िन्दगी की खुशियों को बढ़ा सकते हैं.
क्या करें – अपने दोस्तों और चाहनेवालों से तालमेल बनाये रखना होगा. यहाँ तक की अपने भाई-बहनों से भी रिश्तों को मज़बूत करने की कोशिश करनी होगी. विचारों का तकरार है जिसे आपको अपने मन से हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर कोई ऐसा बड़ा फैसला न करें जिसके चलते आपका नुकसान हो जाए. इसलिए रिश्तों में अपनी इच्छाओं को बढ़ाएं भी नहीं. काम या कारोबार में किसी भी तरह का बदलाव करके कोई गलती कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) मन में कई तरह के विचार उभर रहे हैं. यात्रा या बदलाव की इच्छाएं भी बनी रह सकती हैं पर बड़ी बात यह है की कोई प्यार का रिश्ता भी अपनी उड़ान भरने की कगार पर खड़ा है.
क्या करें – अपनों के प्रति हर तरह की अच्छाई बनाए रखें. घर-परिवार में भी तालमेल बनाए रखें. कोशिश करके देखेंगे तो काम के प्रति आपका प्रदर्शन और बेहतर होता चला जाएगा और यही चीज़ आपको ज़िन्दगी में सफलता के नजदीक ले जाएगी.
क्या न करें – अपने व्यवहार को बहुत सख्त न बनाएँ, ऐसा करके आप कहीं पैसे से जुड़े कोई गलत फैसले न कर लें. वैसे भी ऐसा कुछ न होने दें की कोई आपका गलत फायदा उठा जाए.

उपाय – मिथुन राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आने वाले चार शुक्रवार को किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जाएँ. किसी मंदिर में जाकर अगर आप माता के किसी भी रूप के आगे पूजा अर्चना कर लेंगे तो खुद को नुकसान की स्तिथि से बचाए रखने में आपको मदद जरूर मिलेगी.

कर्क (Cancer) काम के प्रति रुझान अच्छा है और काम से लाभ की संभावनाएं भी बनी हुई हैं. आप चाह रहे हैं की अपनी मेहनत से बहुत कुछ हासिल कर लिया जाए जिसके चलते आपके घर-परिवार की खुशियाँ बढ़ जाएँ.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं जिसके चलते निजी जीवन का तालमेल बना रहे. छोटे-मोटे तकरार को भी अपनी सूझबूझ से संभाल लें. अपनी भावुकता को हटा देने से ही लाभ होगा.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार का आंकलन करने में किसी भी तरह की गलती न करें. ऐसा न सोचें की आप ही सही हैं और आप ही सबकुछ कर सकते हैं, इसलिए लोगों की बात को समझने में भी कोई कमी न रखें.

सिंह (Leo) अपनी स्तिथि को बचाए रखने के लिए अपने अंदर थोडा सा परिवर्तन लाने की कोशिश करनी होगी. आपकी मेहनत आपको बहुत कुछ दे सकती है यह अपने आप में बहुत बड़ी अच्छाई है जिसे आपको याद रखना होगा. काम के प्रति आपका समर्पण आपको मदद जरूर करेगा.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे थोडा सा और भरोसा बढ़ा दें. अपनी कोशिशों को सही दिशा में ले जाने में भी मदद मिल जाएगी. अपनी क़ाबलियत को इस्तेमाल करने के लिए भी सूझबूझ की जरूरत पड़ती है.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने के प्रयास में आप कोई गलती न कर जाएँ. घर-परिवार की स्तिथि का आंकलन करने में भी सिर्फ भावुकता से काम न लें. ऐसा करके आप अपने रिश्तों को कहीं बिगाड़ते न चले जाएँ.

कन्या (Virgo) किसी भी तरह का जोखिम उठाना और अपने पैसे को खतरे में डालते चले जाना ठीक नहीं है, इसलिए अपने विचारों को थाम लें. कई बार रुक जाने में भी फायदा होता है.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियों को समझना और संभाले रखना बहुत जरूरी है. ऐसे में अपने पैसे को भी संभाले रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, ताकि ज़िन्दगी का सुख और सुकून आपके लिए भरपूर बना रहे.
क्या न करें – बहुत ज्यादा सोचकर व्यर्थ में आप किसी प्यार के रिश्ते को बिगाड़ते न चले जाएँ, इसलिए अपने विचारो को इतना भी प्रबल न बनायें की आपके विचार लोगों के विचारों से मिले ही नहीं.

तुला (Libra) आपका रवैया इस समय आपको लोगों से जोड़े रखेगा इसलिए आपकी स्तिथि भी संभली रहेगी और आपके लिए लाभ की संभावनाएं भी बनी रहेंगी. अपने काम या कारोबार में भी इसी तरह का तालमेल बनाए रखना होगा.
क्या करें – अपनी कोशिशों को भरोसे की नजर से देखें और इस बात को भी समझें की तकदीर आपका हर कदम पर साथ निभाना चाह रही है, बस आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों और नुकसान को थामे रखना होगा.
क्या न करें – जाने-अनजाने भी किसी एक चीज़ में पैसा न लगाते चले जाएँ. अपनी स्तिथि का पूरा आंकलन किया बिना किसी ज़मीन-जयदाद में भी इस समय पैसा न लगाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि को संभाले रखना चुनोतीपूर्ण हो सकता है, इसलिए भी अपने मन को बहुत ज्यादा शांत रखने की जरूरत पड़ेगी ताकि ज़ल्दबाज़ी से जुड़े हुए किसी भी तरह के फैसले से बचा जा सके.
क्या करें – अपने ज्ञान का भी सही इस्तेमाल कर लें और अपनी बचत को भी संभाल लें. इन दोनों चीज़ों पर कुछ ऐसा दबाव बन रहा है जो आपको आपके सही रास्ते से भटका दे, इसलिए भी धैर्य बनाये रखना होगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की आप सबकुछ कर सकते है. अपनी सेहत को भी नज़रंदाज़ न करें. हर चीज़ को अपने नजरिये से देखते चले जाना भी ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) हालात कई तरह से मददगार हैं क्योंकि आर्थिक स्तिथि आपके पक्ष में बनी हुई है पर अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता लाने की जरूरत है ताकि आपकी कही हुई बात को लोग भलीभांति समझ सकें.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ हर कीमत पर बनाये रखनी होंगी. अगर उसमे कोई उतार-चढ़ाव है भी तो भी उसे समय रहते संभाल लेने की जरूरत पड़ेगी. जितना अपनी मानसिकता को सकारत्मक बना लेंगे उतनी आपकी अच्छाई उभरकर आएगी.
क्या न करें – सिर्फ खर्चा ही न करते चले जाएँ, बल्कि खर्चों को सँभालने की भी कोशिश करें. अपनी बचत को बनाना और बढ़ाना बहुत बड़ी बात होगी, इसमें कोई कमी न आने दें.

मकर (Capricorn) कामकाज से जुड़े दबाव बने रह सकते है इसलिए किसी भी तरह के जोखिम से बचना होगा बल्कि इस समय की अच्छाई इस बात में छुपी हुई है की आप अपनी ज़िन्दगी को कितना सुकून से चला पाते हैं.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे आपकी लगन नजर आनी चाहिए, चाहे वो पढाई-लिखाई ही क्यों न हो. आपकी मेहनत आपको बहुत दूर तक ले जा सकती है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की लोग आपकी हर बात को मान लें. लोग आपकी मदद करना चाह रहे हैं यह अच्छी बात है लेकिन ऐसे में आप अपने व्यवहार को बिगाड़ते न चले जाएँ. किसी भी स्तिथि में अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों को संभाले रखने में हालात मददगार है. घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी रहें यह बहुत अच्छी बात है, पर आप अपना नुकसान करते चले जाएँ यह ठीक नहीं है.
क्या करें – किसी नए रास्ते पर चलने से फिलहाल बचना होगा, खासकर किसी काम या कारोबार में संभलने की जरूरत पड़ेगी. लोग आपसे क्यों कोई बात कह रहे हैं इस बात को भी समझने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – अपनी ही धुन में कुछ भी कह लेना या कुछ भी करना ठीक नहीं है क्योंकि ऐसे में गलती भी हो सकती है. लोगों के बनते बिगड़ते विचारों को भी समझने की कोशिश कर लें ताकि अपने हित को पहचानने में आपसे कोई गलती न हो जाए.

मीन (Pisces) अपने लाभ बनाने के प्रयास में अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं है. अगर आपकी कोशिशें विफल हो जाएँगी तो यह भी एक तरह का नुकसान है जिसे आपको बचना होगा.
क्या करें – गलती भरे समय में अपनी स्तिथि का आंकलन करना बहुत जरूरी होगा. हर कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें. अपनी चुनोतियों को बढाते चले जाने से तो बचना ही होगा.

क्या न करें – सिर्फ लाभ कमाने के प्रयास में कोई बड़ा खतरा मोल न लें. ऐसा कुछ न होने दें की आपकी पीठ पीछे कुछ होता चला जाए और आपको पता ही न चले. ऐसे में अपनी स्तिथि को खतरे में डालते चला जाना भी ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.