Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, July 4, 2018

Wednesday, 4th July 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 04 जुलाई 2018 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आषाढ़ मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
षष्ठी तिथि है देर रात 12 बजकर 07 मिनट तक और उसके बाद सप्तमी
पूर्व-भाद्रपद नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं कुम्भ राशि में और चंद्रमा मीन राशि में प्रवेश करेंगे रात 10 बजकर 54 मिनट पर
आज भद्रा है देर रात 12 बजकर 07 मिनट से कल दोपहर 12 बजकर 42 मिनट तक और शुक्र सिंह राशी में और मघा नक्षत्र में प्रवेश कर रहे हैं देर रात 02 बजकर 25 मिनट पर

मेष (Aries) धन आगमन के बेहतरीन जरिये बने हुए हैं पर आपकी उम्मीदें फिर भी कुछ ज्यादा ही हैं. आपके असंतोष का एक कारण यह भी हो सकता है की आपके खर्चे बेकाबू होते चले जा रहे हैं. लोगों के लिए आपने बहुत सारी चिंता लगा रखी है अपने मन में और यह भी एक बड़ा कारण है की आप योजना बनाकर नहीं चल पा रहे.
क्या करें – कामकाज की ओर थोडा ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है और अपनी आमदनी और खर्चों में तालमेल बिठाने की जरूरत है. हमारी मनमर्जी के मुताबिक सबकुछ होता चला जाए ऐसा होना मुश्किल है.
क्या न करें – निजी जीवन के कर्तव्य भी निभाने हैं और कामकाज के प्रति तवज्जो भी बनाये रखनी है. इस तालमेल को बनाये रखने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

वृषभ (Taurus) लोगों से विचार नहीं मिल पा रहे हैं. आपकी परेशानी का यह इस समय यह एक कारण हो सकता है, पर अपने मन में बिठाई हुई बहुत सारी बातें हैं जिन्हें दूर तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपनी परेशानियों को सच्चाई के रूप में देखने से लाभ होगा, इसलिए किसी भी तरह के बड़े हेरफेर से बचना होगा ताकि आप अपने काम और कारोबार की ओर तवज्जो दे सकें.
क्या न करें – अनजाने में भी कोई बड़ा फेरबदल करने की कोशिश न करें. अपनी मेहनत और अपने भाग्य के आपसी सम्बन्ध को समझें. अगर मेहनत कम हो जाएगी तो तकदीर भी साथ नहीं देगी.

मिथुन (Gemini) किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आप असंतुष्ट हैं. परेशानी यहीं तक नहीं है, बड़ी परेशानी यह है की आप उस असंतोष को ज़ाहिर करते चले जा रहे हैं जिसके चलते रिश्तों में और दरार पड़ रही है.
क्या करें – कहने को तो आप अपनों का ख्याल रख रहे हैं पर जो भी करें उसमे आपका भरोसा झलकना चाहिए. आप यही सोचते चले जा रहे हैं की पीठ पीछे आपका कोई नुकसान कर रहा है.
क्या न करें – कुछ भी ऐसा न करें जिसके चलते बचत बढाने के प्रयास में आपका पैसा कहीं फंस जाए, या अपने पैसे को कहीं फंसाकर उसका असर आपकी बचत पर आ जाए. खासकर किसी गलतफ़हमी के चलते ऐसा कुछ भी न होने दें.

कर्क (Cancer) पारिवारिक रिश्तों को लेकर आपके मन में बहुत सारी उथल-पुथल है. शायद आपने अपने मन में पहले से बहुत कुछ बिठा रखा है जिसके चलते कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा. इस कमी को भी दूर करना होगा.
क्या करें – भरोसा इस समय का मूल मन्त्र है पर भरोसा न बन पाने का और दुखी रहने का एक कारण है आपकी भावुकता. हर चीज़ को दिल पर लगाते चले जाने से बचना होगा.
क्या न करें – अपनी परेशानियों के लिए लोगों को ही कसूरवार न ठहराते चले जाएँ, कुछ हद तक उसमे आपकी अपनी गलतियाँ भी छुपी हुई हैं. ऐसे में लोगों को शक की नजर से देखते चले जाना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) आपकी मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पा रहा इसलिए कामकाज से जुड़े दबाव भी बने हुए है और पैसे से जुड़े भी.
क्या करें – किसी भी तरह की उत्तेजना से बचने की जरूरत है. रिश्तों से जुड़े तकरार को समय रहते संभाल लेने की जरूरत है, पर लोगों पर आँख बंद करके भरोसा करने से भी बचना होगा.
क्या न करें – उधार देने से भी बचें और लेने से भी बचें, इसलिए पैसे के लेनदेन को लेकर कोई ऐसा फैसला न करें जिससे अनजाने में भी आपका ही नुकसान होता चला जाए.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि ठीक है पर आपको लग रहा है की आपके कामकाज से उतना लाभ नहीं बन पा रहा, पर बड़ी बात यह है की अगर किसी से कोई वायदा किया है तो उसे निभाना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – पारिवारिक मुद्दों को बिगाड़ते चले जाने से बचना होगा और अगर किसी भी चीज़ का असर अगर आपके प्यार के रिश्ते पर पड़ रहा है तो भी संभलना होगा. किसी भी स्तिथि में अपनी कोशिशों को बनाये रखने से ही फायदा होगा.
क्या न करें – किसी दोस्ती को किसी प्यार के रिश्ते में बदलने की कोशिश न करें, पर किसी प्यार के रिश्ते में अपनी इच्छाएं इतनी न बढ़ाएं की आपको विफलता का मूंह देखना पड़े.

तुला (Libra) अपनी मेहनत का पूरा लाभ तब मिलेगा जब आप अपनी मेहनत पर भरोसा कर पाएंगे और उसे कामकाज में सुचारू रूप से लगा पाएंगे. काम के प्रति समर्पण आपकी उपलब्धियों के नए द्वार खोल सकता है.
क्या करें – काम की ओर भी ध्यान दें पर अपनों के लिए भी समय निकाल लें ताकि निजी जीवन की खुशियों को बनाये रखने का पूरा लाभ आपको मिल सके.
क्या न करें – आप चाह रहे हैं की कामकाज को आगे बढ़ाया जाए और लोग चाह रहे हैं की निजी जीवन को संभाल लिया जाए. परिवार और कारोबार के इस तालमेल को बनाये रखने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

आज के दिन में ख़ास – जब भी हालात आपको विपरीत दिशाओं में खींच रहे हों तो ज़िन्दगी का तालमेल बनाये रखना बहुत जरूरी होता है. आपको भी इस समय अपनी सूझबूझ हर कीमत पर बनाये रखनी होगी ताकि आप अपने कर्तव्य भलीभांति निभा सकें.

वृश्चिक (Scorpio) अपनों को खुश करने के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं इसलिए आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं, और आपके विचार बहुत प्रबल हैं और आप कोई भी चीज़ मन से करना चाह रहे हैं.
क्या करें – किसी से भी कुछ कहने से पहले संभल जाएँ. अच्छी बात कहें ताकि आपके हालात संभले रहें.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें और किसी से भी कोई ऐसा अपशब्द न कहें जिसका बुरा असर आपकी अच्छाई पर या आपकी ईमानदारी पर पड़े.

धनु (Sagittarius) पैसे की स्तिथि ठीक है पर इसके बावजूद पैसे से जुड़े फैसले गलत हो सकते हैं. यही वजह है की हर चीज़ में आपको कमियां ज्यादा नज़र आ रही हैं.
क्या करें – अपने अंदर धैर्य बनाये रखने की जरूरत है ताकि लोग आपकी अच्छाई को और आपकी विनम्रता को समझ पाएँ. किसी भी बात में तेज़ी दिखाते चले जाने से बचना होगा.
क्या न करें – अपने मन में अचानक लाभ की कोई उम्मीद न बनायें. ऐसा करके आप अपनी स्तिथि को किसी भी तरह के जोखिम में भी बिलकुल न डालें.

मकर (Capricorn) कामकाज से जुड़े फैसले गलत होने का अंदेशा है. ऐसे में लोगों की नाराजगियों को भी झेलना पड़ सकता है इसलिए हर कदम संभलकर लेने की जरूरत है.
क्या करें – अगर नुकसान से बचना है तो खुद तो सही ठहराते चले जाने से बचें इसलिए किसी भी तरह के विचार-विमर्श में लोगों की बात को ज्यादा सुन लें.
क्या न करें – लोगों को शक की नजर से बिलकुल न देखें. कहीं ऐसा न हो की उसका बुरा असर आपके फैसलों पर पड़े और आपका नुकसान बढ़ जाए.

कुम्भ (Aquarius) तकदीर से आपको बहुत सारी उम्मीदें है, पर यह समय ही कुछ ऐसा है की शायद तकदीर आपका उतना आपका साथ न दे पाए, इसलिए भी आपके मन में असंतोष बना रह सकता है.
क्या करें – किसी भी तरह के धनलाभ के पीछे हानि की संभावनाएं भी बनी हुई हैं, इसलिए जो भी आप मेहनत कर रहे हैं उसे भलीभांति समझें. चाहे उससे आधी मेहनत कर लें पर वो केन्द्रित हो, तब जाकर फायदा होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह का बड़ा फैसला बिलकुल न लें. ऐसा करके आप कहीं अपने नुकसान को या अपनी देनदारी को बढ़ा न लें.

मीन (Pisces) कामकाज में भी दबाव हैं और आपका प्रदर्शन भी सवालों के घेरे में आ चुका है. किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने की वजह से भी आपके खिलाफ सवाल उठ सकते हैं.
क्या करें – अपने काम या कारोबार में बहुत ज्यादा पैसा लगाने से बचना होगा, क्योंकि आप किसी भी कोशिश को धनलाभ के पैमाने से मापने की कोशिश करेंगे, इसलिए अपने विचारों को फिलहाल थामे रखने की जरूरत पड़ेगी.

क्या न करें – अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आने दें और ऐसे में लोगों पर भरोसा करते चले जाना भी ठीक नहीं है, शायद लोग भी आपकी उतनी मदद न कर पाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.