Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, July 10, 2018

Tuesday, 10th July 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 10 जुलाई 2018 है और मंगलवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
द्वादिशी तिथि है शाम 06 बजकर 46 मिनट तक और उसके बाद त्रयोदशी
रोहिणी नक्षत्र है देर रात 03 बजकर 15 मिनट तक और उसके बाद मृगशिरा नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं वृषभ राशि में
भौम प्रदोष व्रत है और बृहस्पति मार्गी हो रहे हैं रात 10 बजकर 33 मिनट पर

मेष (Aries) पैसा आपकी नजर में बहुत कुछ है, पर इस समय ज़िन्दगी की खुशियों की और बड़ी एहमियत है. अगर ज़िन्दगी में ख़ुशी होगी तभी आप उस पैसे का सही रूप से आनंद ले पाएंगे.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को समझना होगा और रिश्तों से जुड़े जो भी विचार इस समय बन रहे हैं उनको भरोसे की नजर से देखना होगा तभी जाकर ज़िन्दगी की ख़ुशी आपके लिए बन पाएगी.
क्या न करें – किसी भी परिस्थिति में अपने काम का अनादर न करें. अपनी ही धुन में अपने विचारों को इतना प्रबल न बनाएं की लोग उन्हें समझ ही न पाएँ.

वृषभ (Taurus) आप जिस भरोसे से आगे बढना चाह रहे हैं उससे फायदा जरूर होगा. जिस भरोसे से आप अपने विचारों को लोगों के सामने रखेंगे लोग उसे समझ जरूर पाएंगे. लोगों को आश्वासन देने की क्षमता आपको लोगों से जरूर जोड़ेगी.
क्या करें – पारिवारिक खुशियाँ हर कीमत पर बनाये रखनी होंगी. वैसे भी आप लोगों के लिए अच्छा सोचते हैं और लोगों से जुड़े हुए हैं, पर रोज़मर्रा के छुटपुट तकरार को संभाले रखना भी बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – जब सब-कुछ भलीभांति चल रहा हो तो कोई बड़ा खतरा मोल नहीं लेना चाहिए और ऐसा करके अपने लिए नुकसान की स्तिथि भी न बनाएँ, कहीं ऐसा न हो की लोग ही आपके खिलाफ होते चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) आपके फैसलों में गलती हो सकती है क्योंकि आप अपनी ही कहते चले जा रहे हैं और लोगों की सुन ही नहीं रहे हैं. इस तरह का अड़ियल स्वाभाव आपके लिए नुकसान की स्तिथि बना सकता है.
क्या करें – हालात कैसे भी हों पर आपको मेहनत तो करनी ही पड़ेगी और अपने हालात को सुधारने का यह अच्छा मौका होगा जिसका पूरा फायदा भी उठाना ही पड़ेगा. अपनी जानकरी को बढ़ा लेने से भी बहुत कुछ संभाला जा सकता है.
क्या न करें – पैसे से जुड़ा कोई भी गलत फैसला न करें और पैसे को लेकर कोई ऐसी अवधारणा न बनाएँ जिसके चलते आपसे कोई गलती हो जाए और पैसे से जुड़े फैसले गलत होते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) धन आगमन के लिए यह समय अच्छा है क्योंकि आप अपने विचारों में केन्द्रित हैं. इसका एक बड़ा कारण यह भी है की आपने अपने काम को सही रूप से आगे बढाने की कोशिश की है.
क्या करें – अपनी बचत को बढाने की कोशिश करना अच्छी बात है पर अपनी बचत को खतरे में डालते चले जाने से बचना होगा. आपकी ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा चल रहा है जो आपकी स्थिरता को हिला भी सकता है.
क्या न करें – लोगों के विचारों को समझने में कोई गलती न करें पर अपने लिए बचाव का माहोल बनाना है तो लोगों को नाराज़ भी न करते चले जाएँ और यह सबकुछ करना इस समय आसान नहीं होगा.

आज के दिन में ख़ास – कर्क राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की अपनों के लिए वो सबकुछ कर लें जो लोग आपसे उम्मीद लगाये हुए हैं पर इस बात को भी याद रखें की सब को खुश करना भी मुश्किल ही होता है, पर फिर भी कोशिश करते चले जाना इंसान का फ़र्ज़ है.

सिंह (Leo) कामकाज को आगे बढाने का और कामकाज में तरक्की पाने का अच्छा मौका है आपके सामने, पर साथ ही साथ अपनी स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में डालने से बचना होगा. व्यवहारिकता और सूझबूझ हर कदम पर बनाए रखनी होगी.
क्या करें – अपनी मेहनत से आप अपनी हर तरह की चुनोती को संभाल पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, पर अगर किसी भी तरह का असमंजस है तो इस समय रुक जाने में ही फायदा होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी के प्रति अविश्वास की भावना न रखें और ऐसा करके आप अपने रिश्तों को व्यर्थ में बिगाड़ते भी न चले जाएँ. किसी भी तरह का जोखिम उठा कर अपना नुकसान करते चले जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) हालात मददगार हैं पर आप किसी भी चीज़ को हलके में नहीं ले सकते क्योंकि बहुत सारी चुनोतियों के बने रहने का समय है, इसलिए भी सतर्क रहने की जरूरत है.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों पर रोक लगानी होगी और साथ ही साथ किसी भी तरह की गलती से बचना होगा. अपने फैसलों में विनम्रता अपनाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों को आसान न समझें. हर चीज़ के पीछे कोई न कोई इशारा छुपा हुआ होता है इसलिए किसी रिश्ते को इस समय बढ़ावा देने की कोशिश न करें.

तुला (Libra) कई तरह के मानसिक दबाव बने रह सकते हैं. उसमे कामकाज से जुडी चुनोतियाँ भी शामिल हैं जिन्हें संभालना होगा.
क्या करें – धनलाभ से जुड़ी परिस्थितियां अच्छी हैं क्योंकि आप पैसे के प्रति जागरूक हैं, इसलिए हालात भी आपकी पूरी तरह से मदद कर रहे हैं और यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – घर-परिवार की स्तिथि के खिलाफ कोई सवाल न खड़े करते चले जाएँ. अपनी इच्छाओं को बढाकर आप कोई गलती न कर लें.

वृश्चिक (Scorpio) लोगों की मदद कर लें आपको वो मदद वापिस जरूर मिलेगी, इसलिए लोगों से तालमेल बनाये रखने में फायदा भी होगा.
क्या करें – काम या कारोबार में किसी बड़े परिवर्तन का सोचने से बचना होगा, इसलिए लोगों की बात सुन लें पर कोई बड़ा कदम उठाने से पहले रुक जाएँ. यही आपके हित में होगा.
क्या न करें – अपनी मेहनत को किसी कमी की नजर से न देखें पर फिर भी अपने लिए कोई नुकसान की स्तिथि न बनाते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार में अपनों की सेहत का ख़याल रखना पड़ सकता है और इसलिए मन की परेशानियाँ भी बनी रह सकती हैं जिन्हें संभाल लेने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों की गर्माहट बनाए रखने के लिए अपने मन को शांत रखना होगा. आपकी ज़िन्दगी में इस समय जो भी तूफ़ान उठ रहा है उसे भी थामे रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. अपनी बात को सही भी न ठहराते चले जाएँ. अपने रवय्ये में किसी भी तरह का तैश ले आना इस समय ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) रिश्तों की प्रति आपका झुकाव बहुत है पर ज़िन्दगी की बहुत सारी ऐसी चुनोतियाँ हैं जिसके चलते रिश्तों के लिए समय निकालना पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज को स्थिरता की नजर से देखें और अपनी क़ाबलियत को बढ़ा दें. इस समय आपकी मेहनत बहुत बड़ा काम कर सकती है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों में किसी भी तरह का अविश्वास न पैदा होने दें, इसलिए हर चीज़ को पैसे की नजर से भी न देखते चले जाएँ. अच्छी-भली स्तिथि में अपने कदम पीछे न हटायें.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं जिन्हें आपको हर कीमत पर बनाये रखना है. ऐसे में अपनों के प्रति अच्छा सोचेंगे तो आपको दिली ख़ुशी का आभास होगा.
क्या करें – लोगों की हर संभव सहायता करने की कोशिश करें. किसी प्यार के रिश्ते के प्रति भी जागरूक रहें पर इस बात को समझें की किसी एक रिश्ते का असर अगर किसी दुसरे रिश्ते पर पड़ेगा तो इस बात को संभालना कठिन हो जाएगा.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि का आंकलन करने में कोई गलती न करें और इस वजह से कोई बड़ा खतरा भी मोल न लें.

मीन (Pisces) हालात इस रूप से अनुकूल हैं क्योंकि आप बहुत कुछ कर पाएंगे और इस समय यही चीज़ आपके हित में बनती चली जाएगी और आपको आगे बढने में मदद करेगी.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को बढ़ा लें ताकि आपकी मेहनत भी बढ़ जाए, पर अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता अपनाएं रखें ताकि आपकी मेहनत सही दिशा में लगी रहे, यही चीज़ आपको पूरा लाभ देगी.

क्या न करें – पैसे से जुड़े कोई ऐसे विचार न बनायें जिसके चलते अपनों से फासले बढ़ जाएँ, इसलिए भी अपनी परिस्थिति का आंकलन करने में कोई गलती न करें. ऐसे में अपनी अच्छाई बनाए रखना बहुत जरूरी होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.