Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, July 25, 2018

Wednesday 25th July 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 25 जुलाई 2018 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आषाढ़ मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
त्रयोदशी तिथि ही रात 08 बजकर 46 मिनट तक और उसके बाद चतुर्दशी
मूल नक्षत्र है शाम 06 बजकर 21 मिनट तक और उसके बाद पूर्व-आषाढ़ नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं धनु राशि में
आज प्रदोष व्रत है और जया पार्वती व्रत प्रारंभ हो रहे हैं.

मेष (Aries) जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी लगन बढाने की जरूरत है. आप बहुत कुछ भाग्य भरोसे चलना चाह रहे हैं और इसी चीज़ से बचना होगा, जबकि सच्चाई यह है की आप अपने दम पर बहुत कुछ कर सकते हैं.
क्या करें – अपने काम को भी बढ़ावा दे लें और लोगों से भी जुड़े रहें. आपसी तालमेल आपके संबंधों में और निखार लाएगा जिसके चलते रिश्तों की गर्माहट को बनाने में मदद जरूर मिलेगी.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. जो कुछ हासिल किया है उसे संजो लें. अपनी परिस्थितियों के प्रति असंतोष ज़ाहिर करते चले जाना कभी भी ठीक नहीं होता.

वृषभ (Taurus) आपको गलती का आभास हो रहा है इसलिए संभलकर चलने की जरूरत है. अगर आपका दिल किसी चीज़ के लिए गवाही नहीं दे रहा तो समझ लें की कोई गलती होने वाली है और बच जाएँ.
क्या करें – ज़िन्दगी की रुकावटें कई रूप से बनी रहेंगी पर हर चीज़ को एक-एक करके सँभालते चले जाने की कोशिश करनी होगी. थोडा सा भरोसा रखें और किसी भी तरह के मतभेद से बंचे रहें. आशावादी रवैया अपनाने से लाभ जरूर होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े बोझ को कमी की नजर से न देखें. अगर काम का दबाव ज्यादा बना रहेगा तो आपके काम या कारोबार की स्थिरता भी बनी रहेगी इसलिए अपने मन में कोई ऐसा विचार न आने दें जो आपकी चुनोतियों को बढ़ाए.

मिथुन (Gemini) हो सकता है आपको कोई धोखा देने की कोशिश करे. इस वजह से पीठ पीछे क्या हो रहा है उस बारे में भी सतर्क रहने की जरूरत है. किसी भी तरह के धोखे की स्तिथि इस वजह से बन सकती है क्योंकि आपकी ओर से कमियां हैं और गलतियाँ हैं, इसलिए खुद अपने आप को बचाकर चलें.
क्या करें – अपने काम और कारोबार में बहुत कुछ सीखने की जरूरत है. इस वजह से आपकी मेहनत उभरकर आएगी तो उसके अच्छे नतीजे जरूर प्राप्त होंगे. लोगों से बात करने से भी बहुत सारी चीज़ें समझ में आएँगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – किसी ऐसे व्यक्ति पर भरोसा न करें जिसके विचार बार-बार बदल रहे हों. वैसे भी पैसे से जुड़े कोई ऐसे फैसले न लें जिसके चलते आपको आगे चलकर पछताना पड़े.

कर्क (Cancer) कामकाज के क्षेत्र में आपको बहुत कुछ अच्छा लग रहा है क्योंकि आपको तरक्की मिल सकती है, पर आपका मन परेशान है क्योंकि आपको इस बात का आभास है की लोग आपको नीचा दिखाना चाह रहे हैं. पहले से किसी तरह का आभास हो जाने से अपने लिए बचाव की स्तिथि बनाई जा सकती है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी तो बहुत कुछ संभला रहेगा, इसलिए अपने अंदर बहुत सारी सकारात्मकता लानी होगी. अपने मन में किसी भी तरह की कडवाहट को लाने से बचना होगा.
क्या न करें – अपने साथी-सहयोगियों के विचारों को समझने में गलती न करें. हालात ही कुछ ऐसे हैं की बहुत सी चीज़ें आपके बस में नहीं है, पर फिर भी अनजान बनकर आप किसी भी बात को अपने लिए बिगाड़ते न चले जाएँ.

सिंह (Leo) रिश्तों को लेकर मन में बहुत सारी चिंता है. आपको इस बात का भी आभास है की अपनों की सेहत का भी ख़याल रखना है, पर सबसे बड़ी बात यह है की रिश्तों में तालमेल बनाए रखने की कोशिश करनी होगी ताकि सबकुछ सुचारू रूप से चलता चला जाए.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत प्रेरणा दे सकता है, उस दिशा में आपको अपने कदम आगे बढाने की जरूरत है. कोशिश करके देखेंगे तो ज़िन्दगी की कई तरह की रुकावटें भी आप संभाल पाएंगे.
क्या न करें – अपने मन में कोई ऐसी इच्छाएं न बढ़ाएं जिसके चलते रिश्तों के प्रति अविश्वास पैदा हो, बल्कि हर परिस्थिति से कुछ न कुछ सीखने की कोशिश कर लें. पैसे से जुड़ा कोई फैसला भी ज़ल्दबाज़ी में बिलकुल न करें. कहीं आपकी भावुकता आपको किसी परेशानी में न डालती चली जाए.

कन्या (Virgo) आपको इस बात का आभास है की कोई आपके रिश्तों में दरार पैदा करने की कोशिश कर रहा है, इसलिए जो भी कर रहे हैं उसमे आपको बहुत सारी रुकावटें भी नजर आ रही हैं, पर ऐसे विचारों को मन से हटाना पड़ेगा ताकि आप अपनी रुकावटों से झूंझ सकें.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों के प्रति बहुत सारी विनम्रता दर्शानी होगी तब जाकर किसी भी तकरार की स्तिथि से बचा जा सकेगा. आपकी सूझबूझ को बनाये रखने में और आपकी गलतियों से आपको बचाने में लोगों की अहम भूमिका बनी रहेगी.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी ऐसी बहस में न पड़ें जो आप ही का नुकसान कर दे, इसलिए कोई ऐसी उम्मीद न लगायें जो पूरी होने वाली नहीं है. लोगों से नाराजगियां न बढ़ाएं, कहीं उसका बुरा असर आपके कामकाज पर न आए.

तुला (Libra) आपकी कोशिशें अच्छी हैं पर आपको लगता है की लोगों के मन में अपना ही कोई छुपा हुआ स्वार्थ है, इसलिए किसी भी तरह के विकल्प में आप अपने कदम पीछे हटाते चले जा रहे हैं. किसी विचार को आगे बढाने के लिए अपने मन में तसल्ली बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या करें – आपके अंदर बहुत सारी सूझबूझ है पर कहीं न कहीं छुपा हुआ असंतोष भी है जिसपर चलकर आप अपने कामकाज की स्तिथि में गलती निकालते चले जाते हैं. इसी चीज़ से बचने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने ज्ञान को बढाने की दिशा में कोई कमी न रखें. नियमित हो जाने से बहुत सारा फायदा हो सकता है पर ऐसी कोई उम्मीद न लगायें की लोग ही आपकी हर समस्या का समाधान कर दें.

उपाय – तुला राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी आनेवाले चार बृहस्पतिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जरूर चले जाएँ, अपने मन को शांत रखने से बहुत कुछ आपके हित में बनता चला जायेगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी बातों में आप असंतोष ज़ाहिर करते चले जा रहे हैं जिसका बुरा असर आपके पारिवारिक रिश्तों पर भी पड़ सकता है, इसलिए जो भी आपकी ज़िन्दगी में कमियां रही हैं उसे प्रेरणा का जरिया मान लें.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को भी इस्तेमाल करने का समय है और अपने पैसे को भी संभाले रखने का समय है. किसी भी चीज़ से अपना मन हटाने से बचना होगा ताकि आप जिस भी काम से जुड़े हैं उसमे आपकी लगन बनी रहे.
क्या न करें – किसी के उकसाने से आप अपना धैर्य का दामन न छोड़ें, गुस्सा बिलकुल न करें. आपकी अच्छी कही हुई बात भी आपको परेशानियों में डाल सकती है इसलिए ऐसा कुछ न होने दे.

धनु (Sagittarius) आर्थिक परिस्थिति ठीक है पर खर्चे बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं, इसलिए अपने बिना सोचे समझे किये गए फैसलों से बचना होगा. वैसे भी नुकसान भरा योग है इसलिए अपनी गलती से भी नुकसान हो सकता है.
क्या करें – लोगों के प्रति अपने अंदर हर तरह की अच्छाई बनाए रखें और आप देखेंगे की आर्थिक दृष्टिकोण से हालात आपका साथ देते रहेंगे. इस अच्छाई को और इस आशीर्वाद को जरूर समझें.
क्या न करें – व्यर्थ में अपने मन को भटकाकर अपनी कोशिशों को कमज़ोर न करते चले जाएँ. वैसे भी इस समय अपनी बचत को या अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं. कहीं ऐसा न हो की उसके चलते भी आपके नुकसान की स्तिथि बढ़ जाए.

मकर (Capricorn) आपकी उत्तेजना इस समय आपसे गलती करवा सकती है और आपका असंतोष आपको किसी गलत दिशा में उकसा सकता है, इसलिए अपने मन में बहुत सारा धैर्य बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें – काम ही आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है लेकिन किसी भी तरह के ज़ल्दबाजी के परिवर्तन से बचना होगा, इसलिए अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी बचाना होगा और यथास्थिति बनाए रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – बार-बार कोई ऐसी गलती न करें जिसकी वजह से आपको पहले भी कोई झटका लगा हो. किसी ऐसी बात के प्रति अपना मन न बनाते चले जाएँ जो आपका नुकसान करे. किसी की भी बातों में आ जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज को लेकर आपका असंतोष बना रह सकता है. ऐसे में आप अपने किसी काम या कारोबार को या नौकरी को छोड़ दें ऐसी गलती भी हो सकती है.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है और उस अच्छाई को बनाए रखना होगा इसलिए अपने काम की निरन्तरता को बनाए रखने के लिए किसी तरह के ज़ल्दबाज़ी के फैसले से भी बचना होगा.
क्या न करें – कोई ऐसी स्तिथि न बनाएँ जिसका बुरा असर आपके पैसे के ऊपर आए. ऐसा भी न सोचें की आप इस समय उधार लेकर अपना नुकसान पूरा कर लेंगे क्योंकि ऐसा करने से आपको और बड़ा नुकसान हो सकता है, इसलिए पैसे से जुड़े किसी भी फैसले में ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न दिखाएँ.

मीन (Pisces) काम से लाभ भी बना हुआ है और हालात भी मददगार हैं, फिर भी आपको ऐसा लग रहा है की बहुत सारी कमियां हैं और यही चीज़ आपके खिलाफ जा रही है.
क्या करें – कामकाज से जुड़े बहुत सारे दबाव हैं जिन्हें अपनी गलतियों के रूप में देखना होगा, पर अच्छी बात यह है की आप अपनी कार्यक्षमताओं को बढाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे किसी भी प्रयास को बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी, पर किसी भी तरह के बड़े बदलाव से फिर भी आपको फिलहाल बचना ही होगा. अपनी परिस्थिति का सूझबूझ से आंकलन करेंगे तो फायदा तो होगा ही.

क्या न करें – अपने कामकाज के प्रति अपनी लगन जरूर लगायें, लेकिन उसमे बहुत ज्यादा पैसा न लगाएँ, क्योंकि किसी भी चीज़ में जरूरत से ज्यादा पैसा लगाने से भी नुकसान की स्तिथि बन सकती है और इस समय अपने किसी भी नुकसान को बढाते चले जाना ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.