Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, July 26, 2018

Thursday 26th July 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 26 जुलाई 2018 है और बृहस्पतिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आषाढ़ मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
चतुर्दशी तिथि है रात 11 बजकर 16 मिनट तक और उसके बाद पूर्णिमा
पूर्व-आषाढ़ नक्षत्र है रात 09 बजकर 25 मिनट तक और उसके बाद उत्तरा-आषाढ़ नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं धनु राशि में और चंद्रमा मकर राशि में प्रवेश करेंगे देर रात 04 बजकर 12 मिनट पर
भद्रा है रात 11 बजकर 16 मिनट से और बुध वक्री हो रहे हैं सुबह 10 बजकर 32 मिनट पर.

मेष (Aries) पढ़-लिखकर आगे बढने से ज़िन्दगी के नए रास्ते खुलेंगे. आप अपनी कोशिशों में केन्द्रित रहेंगे तो ज़िन्दगी के नए आयाम खुलते चले जाएंगे. वैसे भी अपने भविष्य के लिए सही सोचना और उस मेहनत के रास्ते पर चलते चले जाना बहुत जरूरी है.
क्या करें – आपकी सूझबूझ आपको लोगों से जोड़ेगी. घर-परिवार में अपनों का सहयोग भी बना रहेगा. आपको भी अपनी ओर से अपनों के लिए बहुत कुछ करना होगा.
क्या न करें – रिश्तों की गरिमा को बनाए रखने में कोई कमी न रखें. किसी भी तरह का मानसिक द्वंध इस समय अपने ऊपर हावी न होने दें.

आज के दिन में ख़ास – मेष राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की बहुत सारी नई संभावनाएं आपको प्रेरित करेंगी और अपनी क्षमताओं को बढाने के कई तरह के मौके भी मिलेंगे. अपनी अच्छाई और अपनी मेहनत बनाए रखना इस समय बहुत जरूरी होगा.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार में आप अपनों का ख़याल रख रहे हैं और अपनों से जुड़ना चाह रहे हैं. काम की व्यस्तता इस प्रयास में रुकावट पैदा कर सकती है, ऐसे में अपने विचारों को बहुत सकारत्मक बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने मन में बिठाई हुई दुविधाओं को हटा दें और पैसे के लेनदेन में इमानदारी बरतें. लोगों के लिए अच्छा सोचने से फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को किसी कमी की नज़र से न देखें और ना ही अपने भाई-बहनों से व्यर्थ में उलझते चले जाएँ. ज़िन्दगी की परिपूर्णता को समझेंगे तो आपकी ओर से कोई कमी नहीं रहेगी.

मिथुन (Gemini) किसी भी तरह का यात्रा या बदलाव आपको अपनों के करीब ला सकता है, इसलिए आपकी कोशिश भी ऐसी बनी रहनी चाहिए जो आपको अपनों से जोड़े. आपके मन में अच्छे विचार हैं पर ज़िन्दगी की रुकावटें बहुत हैं जिनसे झूझना पड़ेगा.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई आपको सुकून दे सकती है पर आपके मन में कुछ बेहतर करने की इच्छा आपसे मेहनत भी करवा सकती है. ऐसे में आपके अपने आपकी हर तरह की मदद करें ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को लेकर अपने मन में किसी भी तरह असंतोष न बनायें और ऐसा करके आप कोई गलत फैसले भी न करते चले जाएँ. अगर आपका पैसा किसी भी वजह से फंस जायेगा तो यह आपकी गलती होगी.

कर्क (Cancer) पैसे की स्तिथि आपके लिए बेहतर हो रही है पर पैसे से जुड़े लेनदेन के दबाव आपके लिए बने रह सकते हैं. यही वजह है की विचारों का तकरार बना रहे जिसे सँभालने की जरूरत भी पड़ेगी.
क्या करें – किसी भी स्तिथि का बुरा असर आपके पारिवारिक रिश्तों पर आ सकता है इसलिए अपने मन में बिठाई हुई किसी भी तरह की नकारात्मकता को हटाना पड़ेगा ताकि लोगों की अच्छाई को आप भलीभांति समझ सकें.
क्या न करें – किसी भी विकल्प के पीछे आँख बंद करके न भागें पर किसी भी प्रयास को अनमने मन से भी बिलकुल न करें. जो भी कर रहे हैं उसके प्रति समर्पण बनाये रखने से ही फायदा होगा.

सिंह (Leo) काम के प्रति आपका समर्पण अच्छा है इसलिए आप अपनी जानकारी को और अपने ज्ञान को बढ़ाना चाह रहे हैं. ज़िन्दगी में कुछ हासिल करने के लिए इस तरह का प्रयास हमेशा कारगर होता है. आपकी कोशिशें भी आपको अच्छा फल देना चाह रही हैं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी अच्छाइयों को भी समझने की जरूरत है और उससे जुड़ी रुकावटों को भी समझने की जरूरत है, तब जाकर फैसले करने होंगे. भावुकता से लिए गए फैसलों से बचना होगा.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी ऐसे काम में न डालें जिसकी आपको पूरी जानकारी नहीं है. अनजाने में भी कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपके असमंजस को बढ़ा दे या आपके लिए कोई परेशानी का कारण बन जाए.

कन्या (Virgo) हर परिस्थिति आपका फायदा ही करे ऐसा होना मुश्किल है, इसलिए इस समय किसी भी तरह की बड़ी उम्मीद लगाने से बचना होगा, बल्कि अपने लिए बचाव का माहोल बनाना होगा ताकि आप किसी भी तरह का खतरा मोल न लें.
क्या करें – जो भी नई संभावनाएं बन रही हैं उनके प्रति भलीभांति सोच-विचार करें और किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से बचें. ऐसे में अपने पैसे को भी किसी भी तरह के खतरे में डालने से बचना ही होगा.
क्या न करें – काम से लाभ अच्छा है लेकिन वो लाभ बिखरता चला जा रहा है, इसलिए पैसे से जुड़े फैसले लापरवाही से न करें. पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की कलह मे पड़ जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) आपकी मेहनत आपको बड़ा लाभ दे सकती है पर आप अपने विचारों में केन्द्रित हैं और भलीभांति समझ रहे हैं की आपको किस रास्ते पर चलना चाहिए और किस तरह से अपनी ज़िन्दगी की दिशा बनानी चाहिए.
क्या करें – आपकी अच्छाई आपसे बड़े-बड़े काम करवा सकती है और आपकी सूझबूझ आपको अपनों से जोड़ भी सकती है इसलिए अपने मन से किसी भी तरह के असमंजस को हटा दें ताकि हालात आपकी हर तरह से मदद कर सकें.
क्या न करें – अपने कामकाज को लेकर अपने मन में कोई गलत अवधारणा न बनाएँ और साथ ही साथ अपने दिल की आवाज़ भी सुन लें. हो सकता है की कोई छुपा हुआ इशारा हो जो आपको किसी गलत फैसले से बचाना चाह रहा हो, इसलिए ज़ल्दबाज़ी में फैसले न करें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्तिथि ठीक है और लोगों की मदद और समर्थन आपको प्राप्त है, पर छुपे हुए दबाव बहुत हैं जिन्हें ध्यानपूर्वक सँभालने की भी साथ ही साथ जरूरत है.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी समझें और अपनी जुबां भी बंद कर लें. अनजाने में कोई ऐसी बात कहने से बचें जो किसी और का दिल दुखाए.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने के प्रयास में अपनी आज की स्तिथि को किसी खतरे में न डालें, इसलिए इस समय कोई ऐसा कदम न उठायें जिसकी फिलहाल कोई जरूरत नहीं है.

धनु (Sagittarius) आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय आपकी मदद करना चाह रहा है, पर यह सबकुछ आपकी अपनी मेहनत से होगा और भाग्य की भूमिका सिमित रहेगी. इस बात को समझेंगे तो आपको फायदा जरूर होगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को समझें और उन्हें बनाए रखें. पिछले कुछ समय से आपकी अपनी अच्छाई की वजह से आपकी ज़िन्दगी में खुशियाँ बनी रहीं, इन खुशियों को आगे भी बनाए रखने का प्रयास कर लें.
क्या न करें – अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी के सुख को किसी भी वजह से बर्बाद न करें. शक रिश्तों की नींव को खोखला कर सकता है इसलिए अपने मन में कोई ऐसा विचार न बनायें जिसके चलते आपको आगे चलकर पछताना पड़े.

मकर (Capricorn) कामकाज से जुड़ा दबाव बहुत है जिसका बुरा असर आपकी मानसिकता पर भी आ सकता है. पैसे से जुड़े फैसले गलत हो जायेंगे तो आपकी परेशानियाँ और ज्यादा बढ़ सकती हैं.
क्या करें – अपने कामकाज की परिस्थितियों को अपनी मेहनत से संभालना होगा और अपने मन में बहुत ज्यादा शान्ति बनाए रखनी होगी ताकि किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके. अपने बार-बार बदलते हुए विचारों को भी थामना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आप सही हैं और लोग गलत हैं, जबकि इस समय की परिस्थिति यह है की आपसे भी बहुत सारी गलतियाँ होती चली जा रही हैं इसलिए इस समय सिर्फ लोगों की गलती न निकालें.

कुम्भ (Aquarius) हालात हर तरह से मददगार हैं और यह अपने आप में बहुत बड़ा आशीर्वाद है. आर्थिक स्तिथि भी सुखद बनी हुई है और लोगों से तालमेल भी बेहतर किया जा सकता है.
क्या करें – कुछ लोग ऐसे हैं जिनसे आपके विचार नहीं मिल रहे उन्हें भी संभालना होगा और अपनी बात सहजता से कहेंगे तो किसी भी तरह के विचारों के तकरार से बचा भी जा सकेगा, इसलिए अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता लानी होगी ताकि ज़िन्दगी की अच्छाई अपने लिए और अपनों के लिए भरपूर बनी रहे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी तरह की गिरावट न आने दें और रिश्तों में उभरते हुए तनाव का असर ज़िन्दगी की बाकी चीज़ों पर भी बिलकुल न आने दें. अगर रिश्ते उलझ जायेंगे तो उसका बुरा असर आपके कामकाज की स्तिथि पर भी पड़ सकता है और यही ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) कामकाज से जुड़ी कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे आपकी चुनोतियाँ बढ़ सकती हैं. ऐसे में अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे स्थिरता बनाये रखने की कोशिश कर लें. अपने प्रदर्शन को भी बेहतर कर लें और अपनी जानकारी को भी पुख्ता कर लें. एक-एक कदम ही सही बहुत कुछ सँभालने की कोशिश आपको करनी पड़ेगी.

क्या न करें – घर-परिवार में या रिश्तों में किसी भी तरह का मतभेद न उभरने दें और ऐसा करके उसका बुरा असर अपनी आर्थिक स्तिथि पर भी बिलकुल न पड़ने दें, क्योंकि किसी भी तरह का फेरबदल इस समय बिलकुल भी ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.