Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, July 11, 2018

Wednesday, 11th July 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 11 जुलाई 2018 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आषाढ़ मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
त्र्योदिशी तिथि है दोपहर 03 बजकर 34 मिनट तक और उसके बाद चतुर्दशी
मृगशिरा नक्षत्र है देर रात 12 बजकर 43 मिनट तक और उसके बाद आर्द्रा नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं वृषभ राशि में और चंद्रमा मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे दोपहर 02 बजकर 02 मिनट पर
भद्रा है दोपहर 03 बजकर 34 मिनट से देर रात 01 बजकर 50 मिनट तक
मंगल पूर्व में अस्त हो रहे हैं दोपहर 11 बजकर 57 मिनट पर

मेष (Aries) काम को आप लाभ की नजर से देख रहे हैं इसलिए काम के प्रति आपकी लगन नजर आ रही है. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे आपकी आमदनी के साथ-साथ आपकी बचत भी बढ़ सकती है.
क्या करें – कुछ पढने का और कुछ सीखने का मौका मिल सकता है जिसके चलते आपका भविष्य सुनिश्चित हो जाए. ज़िन्दगी में आगे बढने की दौड़ में अपनों को साथ लेकर चलना भी बहुत जरूरी है.
क्या न करें – अपने काम को या अपनी लगन को किसी कमी की नजर से न देखें और साथ ही साथ यह याद रखें की पैसा ही सबकुछ नहीं है इसलिए हर व्यक्ति को शक की नजर से न देखें.

वृषभ (Taurus) लोगों का सहयोग आपको जरुर मिलेगा पर अंततः अपनी मेहनत ही काम आएगी, इसलिए कुछ भी हासिल करने के लिए अपनी काबलियत पर ही भरोसा करना होगा.
क्या करें – अपनों के प्रति जागरूक रहें और अपनों की जरूरतों को पूरा करने की भी कोशिश कर लें. आपकी यही अच्छाई आपको लोगों से जोड़े रखेगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – भाग्य को आधार बनाकर किसी भी विचार को आगे न बढ़ाएं, इसलिए अपने बढ़ते हुए खर्चों पर या नुकसान पर नजर रखें ताकि कोई गलती न हो जाए.

मिथुन (Gemini) आपकी बढ़ती हुई इच्छाएं आपसे गलती करवा सकती हैं और आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं, इसलिए ज़ल्दबाज़ी में कोई कदम उठाने से बचना होगा. इस बात को याद रखें की किसी भी तरह का मतभेद आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है.
क्या करें – यात्रा या बदलाव की बहुत इच्छा है आपके मन में पर फिलहाल रुक जाने में ही फायदा है, क्योंकि छुपी हुई चुनोतियों बहुत सारी हैं जिन्हें संभालना कठिन भी हो सकता है, इसलिए भी धैर्य रखने की जरूरत है.
क्या न करें – आपकी पीठ पीछे बहुत कुछ ऐसा हो रहा है जो आपके हित में नहीं है इसलिए किसी भी ऐसी बात को समझने में कोई गलती न करें. अपनी सेहत को लेकर लापरवाह होते चले जाना भी ठीक नहीं.

कर्क (Cancer) लोगों के प्रति सद्भावना बनाए रखने से फायदा जरूर होगा पर लोगों से तालमेल बनाने में फिर भी समय लग सकता है इसलिए विनम्रता तो अपनानी ही पड़ेगी.
क्या करें – लोगों की अच्छी बात जरूर सुन लें पर अपनी आर्थिक स्तिथि को संभालकर चलें क्योंकि रोज़मर्रा के खर्चों को बढाते चले जाने से भी नुकसान हो सकता है.
क्या न करें – अपने दोस्तों को किसी भी तरह की शक की नजर से न देखें और न ही किसी बहस में पड़ते चले जाएँ क्योंकि ऐसा करना आपके हित में नहीं होगा.

सिंह (Leo) हालात आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं पर आपकी बहुत सारी गलतियाँ नजर आ रही हैं, इसलिए हर फैसले को शांत मन से ही लेना पड़ेगा.
क्या करें – काम के प्रति अपनी मेहनत और लगन बनाये रखना अच्छी बात है पर अनजाने में भी किसी जोखिम भरे रास्ते पर चलने से बचना होगा ताकि ज़िन्दगी की स्थिरता भी बनी रहे और आपके लिए अच्छाई भी बनी रहे.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों की सेहत को नज़रंदाज़ न करें. अगर कोई बात पूरी तरह से समझ में नहीं आ रही तो कोई और सलाह लेने में हिचकिचाएं नहीं.

कन्या (Virgo) पढाई-लिखाई के प्रयास में बहुत सारा उतार-चढ़ाव देखना पड़ सकता है इसलिए मन में भरोसा भी उतना ही बनाना चाहिए जो आपकी मेहनत और क़ाबलियत से जुड़ा हुआ हो, तभी जाकर आपका भरोसा आपकी मदद कर पाएगा.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों को थामना होगा और कामकाज में भी बहुत ज्यादा पैसा लगाने से बचना होगा, इसलिए इस समय किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन को स्थगित किया जा सकता है.
क्या न करें – रिश्तों में कमियां निकालते चले जाना ठीक नहीं है. हर बात में कुछ न कुछ ऐसा है जो आपके असंतोष को बढ़ा सकता है. हर चीज़ में नकारात्मकता लाने से कुछ हासिल नहीं होता.

तुला (Libra) ज़िन्दगी अपनी रफ़्तार से आगे चले रही है पर आप कुछ न कुछ हद तक परेशान हैं, इसलिए आप लोगों पर आश्रित होते चले जा रहे हैं. कहीं न कहीं यही बात आपको कचोट रही है, फिर भी ज़िन्दगी को परिपूर्णता से देखने की जरूरत पड़ती है.
क्या करें – लाभ कमा लेना अच्छी बात है और हालात भी मददगार हैं. यही अच्छाई आपके कामकाज में भी मदद करेगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपने मन में किसी भी तरह की बात को बढ़ा-चढ़ाकर न सोचें. ज़िन्दगी का सुख थोड़ी-थोड़ी मात्र में भी मिलता चला जाए तो वो भी बहुत है.

वृश्चिक (Scorpio) बहुत कुछ करने की इच्छा है मन में और इसी लगन का अच्छा फल भी मिल रहा है. यह और बात है की आपके प्रबल विचारों की वजह से कामकाज को आगे बढ़ाना मुश्किल भी हो सकता है.
क्या करें – लोगों की सलाह लेने में ही फायदा है, पर अपने मन में धैर्य भी बनाए रखना होगा. किसी भी बड़े बदलाव से बचेंगे तो अपनी बचत को संभालना आसान भी हो जाएगा.
क्या न करें – सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बिलकुल न करें. अगर कोई चीज़ पूरी तरह समझ नहीं आ रही तो भी बचकर चलें. खासकर पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह का असमंजस मन में रखना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) अपनी बात को बहुत सहजता से कहना होगा इसलिए अपने मन में भी धीमापन लाने की जरूरत पड़ेगी. पढाई-लिखाई की दिशा में भी दूरस्थान की संभावनाएं टटोलनी पड़ सकती हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर अपने पैसों को अपनों के लिए इस्तेमाल करने की भी जरूरत है. यह और बात है की आपसी तालमेल बनाए रखने के लिए आपको अभी भी झूझना पड़ सकता है, इसलिए भी अपने मन के भटकाव को संभालना होगा.
क्या न करें – किसी से भी कोई चुभती हुई बात कहकर अपना नुकसान न करें. अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपनी बचत पर बिलकुल न पड़ने दें.

मकर (Capricorn) अपनी पढाई-लिखाई को बढ़ावा देने की जरूरत है. लोगों से आपको अच्छी सलाह मिल रही है लेकिन आपका मन नहीं लग रहा. यह इस समय की परेशानियों का कारण हो सकता है.
क्या करें – खुद पर भरोसा बनाये रखने की जरूरत है. थोडा सा आशावादी नजरिया अपनाएंगे तो ज़िन्दगी के मायने बदल जाएंगे. ऐसा हो सकता है की आप मंजिल के करीब पहुंचकर घबरा जाएँ और अपने कदम पीछे हटा लें.
क्या न करें – अपने कामकाज के क्षेत्र में किसी प्यार के रिश्ते को न ढूंढें. ऐसा करके आप अपने कामकाज की स्तिथि को भी कही खतरे में न डाल दें.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियाँ बनाए रखने के प्रयास में कामकाज की स्तिथि कमज़ोर पडती चली जा रही है. इस वजह से भी नुकसान की स्तिथि बढ़ सकती है. परेशानी का जो भी कारण बन रहा है उसे एक-एक करके दूर तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – लोगों से मधुरता बनाए रखने से बहुत कुछ संभाला जाएगा. हालात आपकी हर तरह से मदद कर रहें और आपके अपने आपके साथ हैं, फिर भी छोटी-छोटी बातों को सँभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी ऐसे बदलाव के पीछे न भागें जिसमे आपको पूरी तरह से तस्सली नहीं है, इसलिए फिलहाल किसी नए रास्ते पर चलने की कोशिश न करें.

आज के दिन में ख़ास – कुम्भ राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाए रखने के लिए आपको बहुत केन्द्रित रहना होगा. बहुत कुछ एक साथ करने के प्रयास में अपने लक्ष्य से भटकते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) आर्थिक स्तिथि भाग्यशाली रूप से बेहतर हो रही है. उसमे आपकी मेहनत और आपकी लगन भी जुड़ी है. अपने ज्ञान को अपनी मेहनत से जोड़ देने से फायदा जरूर होगा.
क्या करें – अपनी गलतियों को भी समझें और अपनी चुनोतियों को भी समझें. यह दोनों ही चीज़ें आपके लिए चिंता का कारण बन सकती हैं इसलिए आपको अपनी कोशिशों को नयी दिशा देनी होगी ताकि किसी भी तरह के मतभेद से बचा जा सके.

क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह की अनबन न उभरने दें. पैसे से जुड़े किसी भी तरह के मामले में किसी गलतफ़हमी को उत्पन्न न होने दें. ज़िन्दगी में पारदर्शिता बनाए रखने से ही फायदा होता है, इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.