Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, August 10, 2018

Friday 10th August 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 10 अगस्त 2018 है और शुक्रवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
सावन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
चतुर्दशी तिथि है रात 07 बजकर 08 मिनट तक और उसके बाद अमावस्या
पुष्या नक्षत्र है देर रात 02 बजकर 54 मिनट तक और उसके बाद अश्लेशा नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं कर्क राशि में और आज भद्रा है सुबह 08 बजकर 57 मिनट तक

मेष (Aries) ज़िन्दगी में अपनों के प्रति आप जागरूक हैं और यह समय ऐसा है जो आपको और अधिक प्रेरणा दे रहा है. ऐसे में जिस भी काम से आप जुड़े हुए हैं उसमे आपकी लगन उभरकर आ रही है. आर्थिक दृष्टिकोण से भी अच्छे नतीजे प्राप्त करने का समय है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ आपके लिए बहुत मायने रखती हैं फिर भी चिंताएं हैं जो बार-बार उभरती चली जाती हैं. एक एक करके इन्हें संभाले रखेंगे तो सबकुछ ठीक होगा और आपको आगे बढने का मौका भी मिलेगा.
क्या न करें – काम के प्रति जागरूकता अच्छी बात है पर अपने मन में किसी भी तरह की असंतोष की भावना न जगाएं. ऐसे में सेहत को नज़रंदाज़ करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) आपकी हर संभव कोशिश के बावजूद कुछ न कुछ चुनोतियाँ बनी हुई हैं, खासकर कामकाज को लेकर कई तरह की ऐसी रुकावटें हैं जिन्हें आपको अपने दबाव के रूप में देखना पड़ेगा और उनसे पार पाने की कोशिश भी करनी होगी.
क्या करें – अपने मन में भरोसा जगाये रखें आपकी प्रतिभा जरूर उभरकर आएगी और यही वजह है की आप इस समय बहुत कुछ कर पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश में आप अपना नुकसान न करें. किसी भी तरह के मन के वहम को पूरी तरह से ख़ारिज न करें. हो सकता है उसके पीछे आपके लिए कोई बड़ा इशारा छुपा हुआ हो जो आपको नुकसान से बचा ले.

मिथुन (Gemini) आप अच्छी बात भी कहेंगे तो लोगों से मिलिझुली प्रितिक्रिया मिलेगी. आपको उनकी आलोचना भी सहनी पड़ेगी और कभी-कभी ऐसा भी लगेगा की लोग आपके हर तरह से साथ हैं, पर उस आलोचना के पीछे भी बहुत कुछ ऐसा है जिससे बहुत कुछ सीखा जा सकता है.
क्या करें – अपनी कही हुई बात में पारदर्शिता रखें ताकि आप अपनी बात में कायम रह सकें. ऐसा करने से लोग भी आपको भलीभांति समझ पाएंगे.
क्या न करें – किसी भी ऐसे विचार न पड़ते चले जाएँ जिसमे आप ही संतुष्ट न हों, इसलिए किसी भी तरह के लेनदेन को भी हलके में न लें. ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जो अपनी गलतियों से बिगड़ जाता है.

कर्क (Cancer) सबकुछ ठीक होते हुए भी सेहत से जुड़ी चिंताएं बनी रह सकती हैं. अगर कुछ भी ऐसा है तो डाक्टरी जांच और इलाज़ कराने की जरूरत पड़ सकती है. अपनों की बढती हुई जरूरतों को भी समझे ताकि उन्हें भी साथ ही साथ संभाला जा सके.
क्या करें – हालात जब भी ठीक ठाक बने हुए हों तब भी कोई न कोई भ्रम की स्तिथि होती है जिसे संभाले रखने की जरूरत पडती है. आपके लिए रोज़मर्रा के खर्चे बढ़े हुए रह सकते हैं पर अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी झूझना पड़ सकता है. इस समय की प्राथमिकताओं को समझें ताकि उसका पूरा फायदा मिल सके.
क्या न करें – अपनी अच्छी-भली स्तिथि को किसी कमी की नजर से न देखें. इस वजह से अपने मन में किसी भी तरह का वहम न पालें. ऐसे में लोगों की गलती बिलकुल न निकालें क्योंकि आगे चलकर आपको उन्ही लोगों से मदद लेने की जरूरत पड़ सकती है.

सिंह (Leo) रिश्तों से जुड़े कई तरह के उतार-चढ़ाव हैं, एक ओर तो आपकी इच्छाएं बढ़ी हुई हैं दूसरी ओर आप रोज़-रोज़ उठते हुए विचारों के मतभेद को भी संभाल नहीं पा रहे, फिर भी आप उस रिश्ते को आगे बढाना चाह रहे हैं.
क्या करें – बहुत धैर्य से हर चीज़ को सोचना होगा और किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से पहले एक बार रुक जाना होगा. भावुकता से लिए गए फैसलों से नुकसान भी होता है, इसलिए संभलकर चलने की जरूरत है.
क्या न करें – कोई ऐसा खतरा मोल न लें जो आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल दे. ऐसे में अपनों का साथ मिला रहे तो बहुत बड़ी बात होती है पर आप अपनों से भी कहीं उलझते न चले जाएँ.

कन्या (Virgo) आप अपनों के लिए अच्छा सोचते हैं पर रिश्तों से जुडी बहुत सारी चुनोतियाँ फिर भी साथ साथ चल रही हैं. आपकी विनम्रता के बावजूद लोगों से तकरार की स्तिथि बनी रह सकती है जिसे सँभालने की जरूरत है.
क्या करें – अपने हित को पहचाने और अपनी प्राथमिकताओं को समझें. आपकी मेहनत इस समय आपके प्रदर्शन को उभार सकती है और आपकी रुकावटों को भी थामे रखने में मदद कर सकती है.
क्या न करें – किसी ऐसी छुपी हुई बात से धोखा न खा जाएँ जिसमे आपका कोई गलत फायदा उठाना चाह रहा है, इसलिए अपने हालात को समझने की कोशिश करें ताकि आपको कोई धोखा न दे जाए.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि इस वजह से ठीक हैं क्योंकि उसमे आपकी मेहनत लगी हुई है. इसी मेहनत को बनाये रखने से आपके लिए ज़िन्दगी की हर तरह की अच्छाई बनी रह सकती है. आपका फोकस अच्छा है और हालात आपकी हर तरह से मदद कर रहे हैं.
क्या करें – अपनी एकाग्रता को बनाये रखें और अपनी अच्छाई से ज़िन्दगी में आगे बढ़ते चले जाएँ. मन में बिठाई हुई व्यर्थ की दुविधाओं को भी हटा दें ताकि ज़िन्दगी की तस्वीर साफ़ और स्पष्ट नजर आये.
क्या न करें – ज़िन्दगी में आगे बढ़ते हुए इस समय आप कहीं अपने कदम पीछे न हटा लें. खासकर किसी की बातों में आकर आप अपनी ज़िन्दगी का रास्ता न बदल लें. अच्छी-भली स्तिथि को शक की नजर से देखते चले जाना भी ठीक नहीं होता.

वृश्चिक (Scorpio) आपको हर रूप से विनम्रता अपनाए रखने होगी क्योंकि जब भी हालात मददगार हों तो इंसान को और ज्यादा संभलकर चलने की जरूरत होती है. वैसे भी कहा जाता है की फल से लदा हुआ वृक्ष झुक जाता है इसलिए आपको भी विनम्रता अपनानी होगी.
क्या करें – तकदीर हर तरह से मेहरबान है और यह बहुत बड़ी अच्छाई है, फिर भी छोटी-छोटी रुकावटें हर दिन बनी रहती है जो आपके दबाव को बढाती जा रही है, फिर भी कई चीज़ों में शांति बनाये रखने में ही फायदा है.
क्या न करें –  किसी बहस में या किसी विचार में बहुत प्रबल रवैया न अपनाएं. अगर आप सही भी हों तो भी अपनी बात को मनवाने की इस समय कोशिश न करें.

धनु (Sagittarius) बहुत कुछ ऐसा है जो आपकी सूझबूझ के रूप में उभर रहा है पर इस अच्छाई में भी बहुत सारा उतार-चढ़ाव है. कभी कुछ होता चला जा रहा और कभी कुछ होता चला जा रहा है इसलिए भी अपने नुकसान को सँभालने की जरूरत है.
क्या करें – किसी भी तरह का प्रबल विचार बनाने से बचना होगा ताकि आपको विनम्रता बनाये रखने में मदद मिल सके. आपके पीठ पीछे क्या चल रहा है इस बारे में सोचने से कहीं बेहतर यह होगा की आप अपनों की बात को सुने और उसे मान लें.
क्या न करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपने प्रदर्शन को दिशाहीन होने दें, क्योंकि अच्छाई के रास्ते पर चलते हुए भी बुराई मिल सकती है और इस समय यही ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) आप लोगों के प्रति मददगार हैं और लोग भी आपके लिए अच्छा सोच रहे हैं और जो भी नुकसान हो रहा है वो आपकी अपनी गलतियों की वजह से हो रहा है, क्योंकि आपने कुछ ऐसे फैसले किये हैं जिन्हें नहीं करना चाहिए था.
क्या करें – अगर कोई कमी की स्तिथि है तो उसे कई तरह से संभाला जा सकता है. अगर लोगों पर भरोसा करेंगे और लोगों को मान देंगे तो भी आपकी परेशानियाँ थम सकती हैं, इस बारे में भी सोचना होगा.
क्या न करें – पैसे स्तिथि जुड़े फैसलों में बार-बार गलती न करते चले जाएँ. किसी भी चीज़ को बिना सोचे समझे अंजाम देने का प्रयास न करें. आज के दिन में ख़ास – मकर राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की कामकाज की स्तिथि ठीक है बशर्ते आप उसमे स्थिरता बनाये रखें और खुद की गलतियों से बचे रहें. किसी भी तरह का खतरा मोल लेकर अपनी परेशानियों को इस समय बढ़ा लेना भी इस समय ठीक नहीं है.

कुम्भ (Aquarius) हालात कठिन हैं और आपके विचारों की प्रबलता भी उसका एक बड़ा कारण बनी हुई है. निजी जीवन का तनाव भी इसी वजह है क्योंकि आपने उस तनाव को अपने ऊपर हावी कर रखा है.
क्या करें – हर तरह से शान्ति बनाये रखनी होगी. अगर कोई परेशानियाँ हैं तो भी उन्हें एक-एक करके सँभालने की कोशिश करनी होगी. उसमे आपके निजी जीवन के हालात भी शामिल हैं और कामकाज के बढ़ते हुए दबाव भी शामिल हैं.
क्या न करें – पहली बात तो लोगों से उलझे नहीं और दूसरी बात लोगों से उलझकर आप अपनी ज़िन्दगी का रास्ता न बदलें. कहीं ऐसा न हो की वो रास्ता भी गलत हो और आपको बड़ी समस्या में डालता चला जाए.

मीन (Pisces) किसी प्यार के रिश्ते को संभालना इतना भी आसान नहीं हैं फिर भी आपकी चाहत और लगन सरहानीय है. कई तरह की चुनोतियों को आप बहुत सहजता से सँभालने की कोशिश कर रहे हैं.
क्या करें – अच्छे मन से जो भी किया जाए उसके अच्छे नतीजे प्राप्त जरूर होते हैं इसलिए रिश्तों के प्रति आपकी अच्छाई भरपूर बनी हुई है, पर ऐसा करते हुए आप अपने कामकाज से जुडी गलती कर जाएँ ऐसा हो सकता है जिसे सँभालने की कोशिश करनी होगी.

क्या न करें – पैसे के बलबूते पर अपने रिश्ते को चलाने की कोशिश न करें और पैसे से जुड़े अहम की वजह से आप लोगों को शक की नज़र से भी न देखें. आपके अंदर अच्छाई बहुत है और उसे किसी भी वजह से बिगाड़ लेना भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.