Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, August 14, 2018

Tuesday 14th August 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

पंचांग –
आज 14 अगस्त 2018 है और मंगलवार का दिन,
श्री विक्रमी संवत 2074 है और शक संवत 1940,
सावन मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष,
चतुर्थी तिथि है देर रात 3:28 तक और उसके बाद पंचमी,
उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र है शाम 5:22 तक और उसके बाद हस्त नक्षत्र,
चंद्रमा चल रहें हैं कन्या राशि में,
आज भद्रा है शाम 4:32 से देर रात 3:28 तक और अंगारकी दूर्वा विनायक चतुर्थी है.

मेष (Aries) – अपने आसपास के लोगों को नाराज करना बहुत आसान होता है पर अगर थोड़ा सा संभल कर चला जाए तो रिश्तों को संभाले रखने की कोशिश की जा सकती है इसलिए कोई ऐसी गलती ना करें कि लोग आप से किनारा करते चले जाएं, निजी जीवन में शांति बनाए रखने के लिए विनम्रता तो अपनानी ही पड़ेगी.
क्या करें - अपनी बात को कहते चले जाने से यह ज्यादा जरूरी होगा कि आप लोगों की अच्छाई को समझें और हर व्यक्ति में कोई ना कोई अच्छाई जरूर होती है बशर्ते हम उसे पहचानने की कोशिश कर लें, जिंदगी की खुशियां बनाए रखने के लिए यह बहुत जरूरी होगा.
क्या ना करें - अपने ऊपर अविश्वास का बोझ लाध्ते चले जाना भी ठीक नहीं है अगर जिंदगी की चुनौतियों को ध्यानपूर्वक समझा जाए तो ऐसी गलती नहीं होगी, लोगों की अच्छाई में भी कमियां निकालते चले जाना ठीक नहीं होता

वृषभ (Taurus) - अगर निजी जीवन के हालात संभालने है तो अपनी बात भी कह लें लेकिन लोगों की बात ज्यादा सुन लें अगर इस तरह की आदत बना ली जाए तो आपसी सद्भावना बनी रह सकती है आपके लिए दिक्कत यह है कि किसी प्यार के रिश्ते का उतार चढ़ाव आपके ऊपर बहुत हावी है.
क्या करें - रिश्तों में दूरदर्शिता अपनानी होगी जो आज अच्छा लग रहा है उससे ज्यादा यह समझने की जरूरत होगी कि क्या आपका नजरिया आगे भी चलकर यही रहेगा या उसमें कोई बदलाव आ जाएगा.
क्या ना करें - अपने साथी सहयोगियों की असहमति की वजह से आप कहीं परेशान ना हो जाएं, कहीं ऐसा ना हो कि उसका बुरा असर आपके प्रदर्शन पर पड़े और आपके आपसी रिश्ते बिगड़ते चले जाएं.

मिथुन (Gemini) किसी भी प्रयास को अगर पूरी एकाग्रता से किया जाए तो उसके अच्छे नतीजे जरूर प्राप्त होते हैं, जिंदगी की खुशियां आपकी सूझबूझ से और आपकी एकाग्रता से ही बन पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें - जिस भी नए काम के बारे में सोचें, उसे अंजाम देने की कोशिश कर लें, उसमें बार बार पीछे मुढ़ के देखने से बचना होगा
क्या ना करें - किसी की बातों में आकर आप अपनी जिंदगी की अच्छी भली स्थिति को बिगाड़ते ना चले जाएं, अपनी इच्छाओं को भी इतना ज्यादा ना बढ़ाएं कि कहीं आप अपने लक्ष्य से भटक जाएं.

कर्क (Cancer) - कोई भी ऐसा विकल्प जिसमें बहुत ज्यादा पैसा लग रहा हो उसे ध्यान पूर्वक समझना होगा और संभालना होगा क्योंकि बढ़ते हुए नुकसान का अंदेशा और ऐसे में गलती भी हो सकती है.
क्या करें - आपकी कोशिश अच्छी हैं और उसमें आपकी सूझबूझ भी लगी हुई है और बनते बिगड़ते हालात आपसे फिर भी गलती करवा सकते हैं इसलिए अपनी कोशिशों को लगातार बनाए रखने की जरूरत है.
क्या ना करें - किसी बार-बार उभरते हुए झगड़े को बेकाबू ना होने दें चाहे पैसे की स्थिति हो या घर बार के किसी बड़े लाभ की उम्मीद में उसे बिगड़ने ना दें.

सिंह(Leo) – जल्दबाजी में आप अपनी अच्छी भली स्थिति को बिगाड़ लें ऐसा हो सकता है इसका बुरा असर आपकी बचत पर भी पड़ेगा अपने लाभ को बढ़ाने के लिए आप निरंतर प्रयास कर रहें हैं लेकिन एक ही झटके में अगर कोई नुकसान हो जाए तो फिर यह आपकी गलती है.
क्या करें - लोगों की बातों में आने से बचना होगा ताकि अपने नुकसान की स्थिति को संभाला जा सके, इस बात को समझ लें कि भावुकता से किए गए या जल्दबाजी में किए गए फैसले अक्सर गलत हो जाते हैं.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को अपनी गलतियों से ना बिगड़ने दें क्योंकि इस समय अगर कोई गलती होगी तो उसके लिए आप खुद जिम्मेदार होंगे इसलिए पारिवारिक रिश्तों को किसी भी वजह से कमजोर ना पडने दें.

कन्या(Virgo) - कामकाज से लाभ तो है लेकिन नुकसान ज्यादा है क्योंकि आपके फैसलों में इस समय बहुत सारी कमी नजर आ रही हैं शायद इसका एक कारण यह भी है कि आपको कई तरह कि रुकावटों का सामना भी करना पड़ रहा है.
क्या करें - अपने काम या कारोबार को सुदृढ़ बनाने की कोशिश करनी होगी उसके लिए अपनी काबिलियत को और ज्यादा तराशना होगा, एक-एक कदम आगे बढ़ते हुए आप बहुत सारा फासला तय कर सकते हैं ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें - रिश्तों से जुड़े उतार-चढ़ाव को अपने फैसलों पर हावी ना होने दें और साथ ही साथ किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी चुनौतियों का असर भी अपनी निजी जीवन की खुशियों पर बिल्कुल ना आने दें.

तुला(Libra)काम के प्रति और ज्यादा तवज्जो बनाए रखने की जरूरत है जबकि हो यह रहा है की आपका मन किसी और विकल्प को तलाश रहा है, जब भी इंसान अपने काम में गलतियां निकाले तो दूर के ढोल बहुत सुहावने लगते हैं.
क्या करें - अगर आप अपनी आज की स्थिति को समझे तो बहुत कुछ संभला हुआ है इसलिए किसी भी तरह के बड़े बदलाव से बचना होगा, आपका मान कितना भी किसी दिशा में आपको ले जाने की कोशिश करे फिर भी रुक जाना ही बेहतर होगा.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों को इस समय किसी कमी की नजर से ना देखें आपकी क्षमताएं भी भरपूर है और आपकी मेहनत भी पर्याप्त है ऐसे में अपनों को भी नाराज ना करें आपके मन के भटकाव का यह भी एक बड़ा कारण हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज की स्थिति भी ठीक है और कामकाज से लाभ भी बना हुआ है रोजमर्रा की चुनौतियां हम सबको सहनी पड़ती है जिससे सच्चाई के रूप में कबूल कर लेने की जरूरत है ताकि आपका फोकस बना रहे.
क्या करें - जिंदगी की रुकावटों को बढ़ा चढ़ाकर सोचने से बचना होगा और उसे अपनी मेहनत से एक-एक करके संभालने की कोशिश करनी होगी अपने मन की घबराहट को हटा देने से ही यह सब कुछ संभव हो पाएगा.
क्या ना करें - किसी से कोई ऐसी बात ना करें जो आप ही का नुकसान कर जाए इसलिए अपने पैसे की स्थिति को भी बहुत संभाले रखें, कोई ऐसा मुद्दा ना बने जो रिश्तों में किसी बहस का कारण बन जाए.

धनु (Sagittarius) हालात शायद इतने मददगार ना हों जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं इसलिए घर परिवार में बहुत सारी शांति बनाए रखनी होगी ताकि जिंदगी का सुख बना रहे, कामकाज की स्थिति भी इसी वजह से बहुत विनम्रता से संभालनी होगी.
क्या करें - अपनी बात इस रूप से कहें जो लोगों को समझ आए ताकि किसी भी तरह की तकरार की स्थिति से बचा जा सके अपने विचारों में इस समय प्रबलता लाने से बचना होगा.
क्या ना करें - वजह कोई भी क्यों ना हो पर अपने पैसे को कहीं फंसाएं नहीं, अपने काम या कारोबार को सुधारने के लिए भी आपको इस समय ऐसा खतरा मोल ना लें जिसकी फिलहाल जरूरत ना हो.

मकर(Capricorn) – रोजमर्रा की चुनौतियां बनी रह सकती हैं और अगर लोगों को संभाल के चलाया जाए तो लोगों की नाराजगी से भी बचा जा सकता है, थोड़ी सी कोशिश इस रुप से करनी होगी जिसके अच्छे नतीजे आपको मिल सकें.
क्या करें - आप की मानसिकता इस रुप से संभलेगी कि आप लोगों से कितना तालमेल बना पाते हैं और वह सब कुछ तब हो पाएगा अगर आप अपनी बात मनवाने के बजाय लोगों की बात मान लें क्योंकि इस समय लोगों से किसी भी तरह का फासला बनाना आपकी अपनी गलती होगी.
क्या ना करें - अपने पैसे कि स्थिति को किसी भी तरह के खतरे में ना डालें बल्कि बेहतर यह होगा कि अपना सारा फोकस अपने काम में लगा दें ताकि किसी भी तरह की गलती की इस समय गुंजाइश ना रहे.

कुंभ(Aquarius) – रिश्तों को संभालना इस समय बहुत कठिन है क्योंकि आपका मन भी किसी ना किसी तरह की नकारात्मकता से घिरा हुआ है आपको यह भी लग रहा है कि जैसे रिश्तों की गर्माहट कम हो चुकी है.
क्या करें - जिंदगी की रोजमर्रा की चुनौतियां बहुत आसानी से संभाल सकती है अगर आप अपनी मानसिकता को बदल लें हर चीज को आशावादी नजरिया से देखने से बहुत कुछ संभाला भी जा सकता है ऐसे में व्यवहारिकता भी अपनानी होगी और सूझबूझ भी बनाए रखनी होगी.
क्या ना करें – काम या कारोबार से जुड़ा कोई गलत कदम न उठाएं अपने भाई-बहनों से भी कोई ऐसी स्थिति न बनने दें जिसके चलते कोई अनबन हो जाए.

मीन (Pisces) – कोई प्यार का रिश्ता आपकी सोच का केंद्र बिंदु बना हुआ है और विचारों के ना मिलने से कई तरह की मानसिक परेशानियां बढ़ती चली जा रही हैं जिन्हें समझना भी है और संभलना भी है.
क्या करें - अगर आप ध्यानपूर्वक सोचें तो आपके अपने आपके साथ हैं यह और बात है कि उनके विचारों में उतार चढ़ाव बना रह सकता है फिर भी आपको लोगों की बात समझने की कोशिश करनी होगी तब आपको उनकी अच्छाई समझ में आएगी.

क्या ना करें - अपने कामकाज से जुड़े किसी भी तरह के नुकसान का बुरा असर अपने साथी सहयोगियों पे ना पडने दें लोगों की जरूरतों को ज्यादा समझे सिर्फ अपना ही ना सोचते चले जाएं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.