Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, August 5, 2018

Weekly Forecast 5th to 11th August 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 05 अगस्त 2018 है और रविवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
श्रवण मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
अष्टमी तिथि है सुबह 11 बजकर 21 मिनट तक और उसके बाद नवमी
भरिणी नक्षत्र है दोपहर 02 बजकर 53 मिनट तक और उसके बाद कृतिका नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं मेष राशि में और चंद्रमा वृषभ राशी में प्रवेश करेंगे आज रात 08 बजकर 46 मिनट पर

मेष (Aries) जो भी संभावनाएं खुल रही हैं शायद वो आपको बहुत खुश न करें इसलिए आपको अपने अगले बढ़ते हुए कदम की ओर ध्यान देना होगा और फैसले भी इस वजह से ध्यानपूर्वक ही करने होंगे. ऐसे में अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखने की भी जरूरत पड़ेगी और अपनी बात को भी इस रूप से कहना होगा की लोग उसे भलीभांति समझ सकें.
क्या करें – काम ही आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है और जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसी ओर तवज्जो बनाए रखने का समय है. ज़िन्दगी की चुनोतियों को अपनी सूझबूझ और अपनी निरंतरता से संभाला जा सकता है इसलिए अपने अंदर ऐसी सोच बनानी होगी जिसमे आपका धैर्य झलके.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर घर-परिवार में अनबन न पैदा होने दें. इस बात को समझें की आपके अपने आपके लिए अच्छा ही सोचते हैं पर ऐसे में किसी बात को लेकर कोई गलतफ़हमी न पैदा होने दें.

वृषभ (Taurus) आपके मन में इच्छाएं बढेंगी तो किसी रिश्ते को आगे बढाने के विचार भी बढ़ेंगे, तब जाकर आप उन चुनोतियों को समझ पाएंगे जो आपको इस समय समझ में नहीं आ रही, इसलिए बेहतर होगा की अपनी इच्छाओं को फिलहाल थामे रखें और सही समय का इंतज़ार कर लें.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से समय इसलिए चुनोती भरा है क्योंकि आप किसी भी विचार को लेकर उत्तेजित होते चले जा रहे हैं, इसलिए आपके खर्चे या आपका नुकसान भी बढ़ सकता है जिसे संभाले रखने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने मन की व्यथा को बढाकर घर-परिवार के रिश्तों पर उसका कोई बुरा असर न पड़ने दें. अपनी ही बात को कहकर उसमे फेरबदल न करें. किसी भी बात को लेकर बहुत ज्यादा भावुकता दिखाना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) कोई प्यार का रिश्ता ठीक है और आप उस ओर अपने विचार भी व्यक्त कर पा रहे हैं. वैसे भी यह समय अपनों के करीब आकर अपनों से जुड़ने का है ताकि ज़िन्दगी की खुशियाँ आपके लिए बनी रहें.
क्या करें – अपनी सूझबूझ और अपने धैर्य से अपने काम में लाभ बनाये रखिये, पर किसी भी स्तिथि को संभाले रखने के लिए अपने अंदर बहुत सारी विनम्रता भी ले आइये. किसी से भी कोई चुभती हुई बात कहने से फिलहाल बचना ही होगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को और अपनी मेहनत को सिर्फ अपने तक न रखें बल्कि उसे प्रदर्शित करने की भी कोशिश कर लें. कहीं ऐसा न हो की आप तो मेहनत करते चले जाएँ और आपके आसपास के लोगों को पता ही न चले की आपके अंदर क्या अच्छाई है. ऐसे में लोगों से दूर हटते चले जाना या फासले बनाते चले जाना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) हालात ठीक है और धन का आगमन भी ठीक है पर आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा हैं, उसका एक बड़ा कारण यह भी है की आप काम के प्रति बहुत ज्यादा समर्पित हैं और बड़े लाभ की उम्मीद लगाए हुए हैं.
क्या करें – अपनी अच्छाई को और अपनी मेहनत को हर सूरत में बनाये रखना होगा और ऐसा करते हुए अपने विश्वास और भरोसे को सही दिशा देने की जरूरत पड़ेगी ताकि आप अपनों के लिए भी अच्छा सोचें और उनकी भावनाओं की भी कद्र करें.
क्या न करें – अपने विचारों को इतनी ज्यादा प्रबलता से न दर्शायें की कोई गलतफ़हमी पैदा हो जाए. वैसे भी रोज़मर्रा के खर्चों को इतना न बढ़ा लें की उसका असर भी आपकी आर्थिक स्तिथि पर या आपकी बचत पर पड़ता चला जाए.

सिंह (Leo) आपकी मेहनत से उतना फल नहीं मिल रहा जितनी आपको उम्मीद है. जबकि अच्छाई यह है की जो भी आप काम कर रहे हैं उसमे बहुत सारी स्थिरता छुपी हुई है. आपकी मेहनत को धनलाभ में परिवर्तित होने में थोडा वक्त लग सकता है.
क्या करें – तकदीर के खिलाफ आप बहुत सारे सवाल खड़े कर रहे हैं, पर उसमे आपकी ओर से भी कुछ कमियां और गलतियाँ रही हैं जिन्हें एक-एक करके संभाल लेने की जरूरत है. इसी वजह से निजी जीवन में भी थोडा धैर्य बनाकर चलना होगा.
क्या न करें – अपने अंदर कोई ऐसा उतावलापन न लायें जिसके चलते आप ही का नुक्सान होता चला जाए. वैसे भी यह समय पैसे से जुड़े बहुत सारे उतार-चढ़ाव दिखा रहा है इसलिए ज़ल्दबाज़ी में अपना नुकसान करने की कोशिश बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo) भाग्यशाली रूप से आपकी परिस्थितियां बेहतर होती हुई नजर आ रही हैं जबकि अपने पैसे की स्तिथि को लेकर आप फिर भी संतुष्ट नहीं हैं. आपको ऐसा लग रहा है की आपके खर्चे आपकी आमदनी से भी ज्यादा बढ़े हुए है.
क्या करें – अपनी मेहनत को इस रूप से इस्तेमाल कर लें की आपकी घबराहट कम हो जाए और आपका प्रदर्शन बढ़ जाए. इसका सीधा असर आपके कामकाज से बनते हुए लाभ में दिखेगा, तब जाकर आपकी परेशानियों का निदान हो पाएगा.
क्या न करें – किसी भी तरह का खतरा मोल लेकर आप अपने पैसे को कहीं फंसाने की कोशिश न करें. वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमे लोग आपसे बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं. ऐसे में अपनी नकारात्मकता को व्यर्थ में बढाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

तुला (Libra) लोगों के प्रति सहानुभूति जताने के प्रयास में आपका नुकसान होता चला जा रहा है और आपको इस बात का आभास नहीं है. आप ख़ुशी से अपने हालात को खतरे में डालते चले जा रहे हैं.
क्या करें – लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी कोशिशें बनाए रखना अच्छी बात है लेकिन ऐसी किसी भी स्तिथि से बचना होगा जिसमे लोग आपका कोई गलत फायदा उठा जाएँ, इसलिए लोगों के मन में क्या चल रहा है उसे भी समझना है और साथ ही साथ अपने हित को भी पहचानना है.
क्या न करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे पैसा जरूर लगाएँ पर इस बात को समझने में कोई गलती न करें की कितना पैसा लगाने से कितना लाभ होगा, इसलिए कुछ ज्यादा करने के प्रयास में आप अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं.

आज के दिन में ख़ास – तुला राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास में यह है जी की अपनी स्तिथि का और अपनी गलतियों का भी आंकलन करना होगा. गलतियाँ हम सबसे होती हैं पर बार-बार उसी गलती को करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) लोगों से जितना भी समर्थन मिल जाए इस समय वो भी काफी है, बशर्ते उस मदद को भी आप व्यर्थ में बिखेरते न चले जाएँ. खर्चे बहुत हैं पर अब उन्हें संभाले रखने का समय आ गया है.
क्या करें – अपने काम और कारोबार की ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. अगर पहले कुछ कमियां रही हैं अब उन्हें भी संभालना पड़ेगा ताकि नई उमंग के साथ आप ज़िन्दगी में आगे बढ़ सकें.
क्या न करें – अपने कामकाज को भाग्य भरोसे चलाने की कोशिश न करें. जितनी मेहनत और मशक्कत आप कर सकते हैं वो कर लें क्योंकि यह ऐसा समय है जो आपको हर तरह की सहायता कर सकता है, इसलिए अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि मध्यम है शायद इस समय यही आपके दबाव का कारण है पर ज़िन्दगी की कोई नई दौड़ लगाने से पहले थोडा रुक जाना और सांस लेना भी बहुत जरूरी है, इसलिए इस समय को अच्छाई के रूप में देखने से ही फायदा होगा.
क्या करें – कामकाज को आगे बढाने के लिए अपने ज्ञान और अपनी जानकारी को भी और ज्यादा दुरुस्त करना होगा. आपके मन में इच्छा जग रही है की कुछ नया सीख लिया जाए और कुछ नया कर लिया जाए, इस तरह के विचार भी आपको मदद ही करेंगे.
क्या न करें – अपने काम से जुड़े हालात को किसी भी तरह के जोखिम में बिलकुल न डालें. पढाई-लिखाई में भी अपने दम पर कुछ कर लें. लोगों के भरोसे चलना कभी भी ठीक नहीं होता.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि मध्यम है पर फिर भी बहुत कुछ आपके अनुकूल बना हुआ है. सबसे बड़ी बात यह है की आपकी प्रेरणा सही दिशा में लगी हुई है जो आपसे बहुत सारी मेहनत भी करवा लेगी.
क्या करें – अपने भरोसे को जगाए रखने से आपकी मेहनत उभरकर आएगी, लेकिन ज़रा सी लापरवाही से आप अपना नुकसान करते चले जाएंगे. अब यह आपके ऊपर निर्भर है की आपको कौन सा रास्ता अपनाना है.
क्या न करें – किसी भी तरह की गलतफ़हमी के चलते आप लोगों को नाराज़ न करते चले जाएँ. अपनी भावुकता को भी आप इतना न बढ़ा लें की आपको कोई चीज़ अच्छी ही न लगे.

कुम्भ (Aquarius) आपकी मेहनत भरपूर है पर आप अपनी मेहनत में केन्द्रित नहीं हैं इसलिए बहुत कुछ एक साथ करने की कोशिश कर रहे हैं. इसी वजह से हालात उतने मददगार नहीं हैं जितने की आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या करें – सबसे पहले अपने मन को शांत करना होगा फिर अपनी ज़िन्दगी का सही रास्ता चुनने की कोशिश करनी होगी. भटकते हुए विचारों को लेकर कहीं भी पहुंचना मुश्किल होता है.
क्या न करें – निजी जीवन में किसी से भी तकरार न बढ़ाएं. किसी प्यार के रिश्ते को भी किसी छोटी बात की वजह से आप बर्बाद न कर लें. कहीं ऐसा न हो की उसका बुरा असर आपके कामकाज पर पड़े.

मीन (Pisces) आपकी कोशिशें मध्यम हो रही हैं इसलिए रुकावटें भी बढ़ रही हैं और इन सबके चलते आपकी अपनी गलतियाँ भी नजर आ रही है. हर चीज़ आपके लिए चुनोती के रूप में उभरती चली जा रही है.
क्या करें – हालात फिर भी आपके लिए हर तरह से मददगार हैं. आप किसी अच्छे विकल्प की तलाश में आगे बढ़ेंगे तो कई तरह के मौके भी मिलेंगे जिन्हें एक-एक करके समझने की और परखने की जरूरत पड़ेगी.

क्या न करें – निजी जीवन के सुख को किसी भी वजह से कम न करें और ऐसा करके उसका बुरा असर अपने किसी प्यार के रिश्ते पर भी व्यर्थ में न पड़ने दें. बहुत कुछ ज़िन्दगी में ऐसा होता है जिसे विनम्रता से समझा और संभाला जा सकता है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.