Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, August 19, 2018

Weekly Sunday 19th August 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 19 अगस्त 2018 है और रविवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
नवमी तिथि है देर रात 3:15 तक और उसके बाद दशमी तिथि है
अनुराधा नक्षत्र है शाम 7:15 तक और उसके बाद जेष्ठा नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं वृश्चिक राशि में और आज बुध मार्गी हो रहें हैं सुबह 9:55 पर.

मेष (Aries) – मन की परेशानी कई बातों को लेकर हो सकती है कामकाज में भी उतार चढ़ाव है और पैसे की स्थिति भी संभालना थोड़ा सा कठिन हो रहा है जबकि सच्चाई यह है कि सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है पर आपने अपने मन की व्यथा को बढ़ा रखा है.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें अपनी एकाग्रता बनाए रखें और साथ ही साथ अपने मन की घबराहट को हटा दें थोड़ा सा व्यवहारिक रवैया बनाए रखने से फायदा होगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. 
क्या ना करें - अपने मन का असमंजस इतना ना बढ़ाएं कि उसका बुरा असर आपके प्रदर्शन पर पड़े आपकी काबिलियत आपकी हर तरह की चुनौती को संभालने में सक्षम है इसलिए अच्छी भली स्थिति में कमियां ना ढूंढे.

वृषभ (Taurus) - लोगों के प्रबल होते हुए विचार आपको परेशान कर सकते हैं जिसके चलते आपको यह भी लगे कि आपकी जिंदगी के दबाव बढ़ते चले जा रहें हैं आशावादी नजरिया बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें - अगर आप किसी विचार को लेकर संतुष्ट नहीं है तो थोड़ा सा रुक जाने में ही फायदा है घर परिवार में अपनों की सेहत का भी ख्याल रखना होगा ताकि सब कुछ सुख से बना रहे. 
क्या ना करें - पारिवारिक परिस्थितियों में किसी भी तरह का बदलाव लाने की कोशिश ना करें और साथ ही साथ अपनों के विचारों में आपको कोई कमियां ना ढूंढते चले जाएं.

मिथुन (Gemini) सेहत से जुड़ी परेशानियां आपकी अपनी लापरवाही से बढ़ सकती हैं अगर आप अपनी परेशानियों को पूरी तरह से समझा नहीं पाएंगे तो उसका इलाज होना भी मुश्किल ही हो जाएगा इस बात को भी संभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - किसी भी परिस्थिति को भलीभांति जानने की और परखने की जरूरत पड़ेगी पैसे के लेनदेन में भी पूरी जानकारी एकतत्रित करनी होगी ताकि हर चीज पारदर्शिता से समझी जा सके.
क्या ना करें - हर चीज को पैसे के नजरिए से देखना ठीक नहीं है और ऐसा करते हुए हर चीज में कमियां निकालते चले जाना भी आदत बन जाती है जिस से बचने की जरूरत है इसलिए कोई ऐसी स्थिति ना उभरने दें कि मेहनत आप करें और उसका फायदा कोई और उठा जाए.

कर्क (Cancer) - अपने प्रिय जनों की सेहत को लेकर आपके मन में चिंता बनी रह सकती है इसलिए अपनों की इच्छाओं को और आकांक्षाओं को पूरा करना भी थोड़ा सा कठिन हो सकते हैं ऐसे में आपकी जागरूकता और आपके मन में बनाया हुआ भरोसा ही काम आएगा.
क्या करें - अपने ज्ञान और अपनी जानकारी को बढ़ाने से लाभ जरूर होगा कई तरह की चीजें समझ में आएंगी और कई तरह की रुकावटों को संभालना भी आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - किसी भी विचार विमर्श में कोई ऐसी बात ना कहें जिसका कोई और मतलब निकाला जा सके और जिसका असर आपकी अच्छी भली स्थिति पर पड़े जिंदगी का सुख बनाए रखना है तो रिश्तों में किसी भी तरह का अविश्वास ना पैदा होने दें.

सिंह(Leo) – पढ़ लिखकर अपने भविष्य को बनाने के लिए आप हर तरह से जागरूक हैं और निजी जीवन में बढ़ता हुआ विचारों का मतभेद बहुत सारी कमियां दिखा रहा है जिसका बुरा असर आपकी मेहनत पर पड़ सकता है.
क्या करें - अपने विचारों में बहुत सारे सकारात्मक बदलाव करने होंगे पारिवारिक सुख बनाए रखने के लिए भी अपनों के करीब आना होगा ताकि आप रिश्तों में हर तरह की अच्छाई बना सकें.
क्या ना करें - अपने व्यवहार को इतना सख्त ना बनाएं कि लोगों से मतभेद की स्थिति पैदा हो जाए वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमें हालात आपकी उम्मीदों के खिलाफ चलते रहें इसलिए भी किसी से उलझते चले जाना इस समय ठीक नहीं है.

कन्या(Virgo) - आपकी कोशिशें हर रूप से अच्छी हैं लेकिन उन कोशिशों के अनुरूप आपको धन लाभ नहीं मिल पा रहा है इसलिए आपका तनाव कुछ बढ़ा हुआ है और लोगों से विचार नहीं मिल रहें जिंदगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जिसे पूरी तरह से समझने से ही बात बनती है.
क्या करें - रिश्तों को सुधारना है तो उन कारणों को समझना होगा जो रिश्तों में ख़लिश पैदा कर रहे हैं सिर्फ दुखी होते चले जाने से बचना होगा लोगों से जो दूरियां बनती चली जा रही हैं उन्हें नज़दीकियों में बदलने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - अपनी इच्छाओं को इतना ना बढ़ाएं की रिश्तों में कड़वाहट पैदा हो जाए रिश्तों को समझना और संभालना इस समय कठिन हो सकता है इसलिए किसी प्यार के रिश्ते में अविश्वास की भावना बिल्कुल न बनने दें.

तुला(Libra)आपके अंदर अच्छाई भरपूर है बशर्ते आप उस अच्छाई का पूरी तरह से इस्तेमाल कर पायें मेहनत लगातार करनी होगी तब जाकर अच्छे फल प्राप्त हो पाएंगे और ऐसे में काम के प्रति अपनी लगन भी बढ़ानी पड़ेगी.
क्या करें - अपनी परिस्थितियों में बचाव का माहौल बनाना होगा और लोगों के हित को पहचानना होगा ताकि आपको लोगों की खुशी के लिए भी कुछ ना कुछ अपनी ओर से योगदान दे सकें.
क्या ना करें - रिश्तों से जुड़ी कशमकश आपको उलझा सकती है इसलिए सिर्फ लाभ कमाने का ना सोचते चले जाएं अगर रिश्तों में कोई कमी आ जाएगी तो लाभ की स्थिती भी फीकी पड़ जाएगी बस यह ना होने दें.
इस सप्ताह में खास - तुला राशि वालों के लिए इस सप्ताह में खास यह है जी कि जो अच्छाई आपकी अपनी मेहनत से बनेगी वही आपका दूर तक साथ निभाएगी और जो कुछ भी क्षणिक लाभ के रूप में नजर आएगा वह बहुत जल्द बिखरता चला जाएगा, इस भेद को समझेंगे तो जिंदगी संवर जाएगी.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी समृद्धि के बारे में सोच कर आपका मन कुछ परेशान रह सकता है और अपने मन में बनते बिगड़ते विचार आपको और ज्यादा परेशानियों की ओर ले जा सकते हैं इसलिए अपने मन को शांत रखना होगा.
क्या करें - अपने मन में बिठाई हुई सारी दुविधाओं को हटा दें और एक तरफा सोच बना लें जो सिर्फ आपकी लगन और आपके समर्पण से जुड़ी हुई हो.
क्या ना करें - मन में किसी भी तरह की दुविधा को बढ़ाएं नहीं, हर चीज को कमी की नजर से भी ना देखें खासकर अपने काम से जुड़ी अच्छी भली स्थिति को बहुत ज्यादा सोच कर आप बिगाड़ते ना चले जाएं.

धनु (Sagittarius) यह समय आप से मेहनत करवा रहा है जो बहुत अच्छी बात है पर यही समय आपके मन को परेशान किये हुए है और यही समय की कमी है जिसे दूर तो करना ही पड़ेगा पीठ पीछे क्या हो रहा है ऐसा सोच कर खुद को दुखी करते चले जाना भी ठीक नहीं है.
क्या करें - आपकी काबिलियत आपको नई उपलब्धियों की ओर ले जा सकती है और आपके मन की घबराहट आपको नुकसान की ओर धकेल सकती है अब यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप किस रास्ते पर चलना चाहते हैं. 
क्या ना करें - अपने बड़े बुजुर्गों की अच्छाई को समझने में कोई गलती ना करें हर चीज में मन को उचाट करते चले जाने से कुछ हासिल नहीं होता अगर कोई चीज अच्छी नहीं भी लग रही तो भी अपने गुस्से को बढ़ने ना दें.

मकर(Capricorn) – नुकसान की स्थिति बनी रह सकती है क्योंकि लोगों से जो उम्मीदें आपने लगाई हुए वह पूरी नहीं हो रही है और उन उम्मीदों के चलते आपने अपने फोकस को भी बिगाड़ लिया है.
क्या करें - पारिवारिक खुशियों को आपको हर रूप से बनाए रखना है अपने मन में बिठाई हुई परेशानियों को दरकिनार कर के आपको अपने आसपास की अच्छाई भी ढूंढनी है यह इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या ना करें - लोगों को नाराज करके आप खुद दुखी ना होते चले जाएं लोगों की आप के प्रति क्या अपेक्षाएं हैं इसे भी समझे ताकि अपनी परिस्थिति का आंकलन करने में आप से कोई गलती ना हो जाए.

कुंभ(Aquarius) – आपकी लगन से पैसा आ रहा है पर आपकी लापरवाही से पैसा बिखरता भी जा रहा है इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि अपने काम-काज के प्रति आप लापरवाह होते चले जा रहें हैं.
क्या करें - भरोसे को जगाना होगा और अपने दम पर बहुत कुछ करने की कोशिश करनी होगी जिंदगी में स्थिरता बनाये रखने से और अपने मन में धैर्य बनाये रखने से भी बहुत कुछ हासिल हो सकता है.
क्या ना करें – लोग आपके प्रति मददगार होना चाह रहें हैं पर आप इस अच्छाई में गलतियाँ ना ढूंढे इसलिए किसी भी चीज़ को पूरी तरह समझे हिना उसमे हाथ ना डालें.

मीन (Pisces) – कामकाज की स्थिति चुनोती भरी है और पैसे को लेकर भी आपके मन में चिंताएं बढती चली जा रहीं हैं उसक कारण यह भी है की पैसे की जरुतें भी अचानक बढ रहीं हैं.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को नयी नज़र से देखना बहुत जरुरी होगा अपने दोस्तों से भी सदभावना बनाये रखनी होगी अपना नजरिया बदल लेंगे तो बहुत कुछ अच्छा लगना शुरू हो जायेगा.

क्या ना करें – पैसे से जुड़े किसी भी तरह के फैसले में दुखी ना होते चले जायें इमानदारी से अपना कर्तव्य निभाने की कोशिश कर लें किसी को तकलीफ पंहुचा के अपने लिए लाभ की स्थिति बिलकुल ना बनाएं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.