Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, August 8, 2018

Wednesday 8th August 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

पंचांग - आज 8 अगस्त 2018 है और बुधवार का दिन,
श्री विक्रमी संवत 2075 और शक संवत 1940,
सावन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष,
द्वादशी तिथि है देर रात 11:10 तक और उसके बाद त्रयोदशी,
मृगशिरा नक्षत्र है सुबह 10:45 तक और उसके बाद आर्द्रा नक्षत्र है,
चंद्रमा चल रहें हैं मिथुन राशि में और आज कामिका एकादशी है वैष्णवों के लिए.

मेष (Aries) – काम आपकी प्रेरणा है और काम ही आपकी पूजा यही वजह है कि आप अपने प्रयास में हर तरह से समर्पित है, जबकि सच्चाई यह है कि आपके विचार तो अच्छे हैं पर आपकी कोशिशों में फिर भी बहुत उतार-चढ़ाव बने रहते हैं.
क्या करें - जिंदगी का एक लक्ष्य है कि इंसान हर हाल में खुश रहे उसके लिए इंसान को डटकर मेहनत करनी चाहिए और बहुत एंजॉय करना चाहिए, आपके लिए भी ऐसा ही समय है जो आप से मेहनत करवा ले पर अपने प्रयास में थोड़ा सा और नियमित हो जाएं.
क्या ना करें - सिर्फ पैसे के बारे में ना सोचते चले जाएं, अगर कामकाज के प्रति लगन बनी रहेगी तो सफलता भी मिलेगी और पैसा भी आ जाएगा इसलिए पैसे को आधार बनाकर फैसले ना करें.

वृषभ (Taurus) - आपके विचार अच्छे हैं पर आप किसी एक तरफा विचार को बढ़ावा देते चले जा रहें हैं और वही ठीक नहीं है, ऐसे में किसी भी अच्छी भली स्थिति को खतरे में डालते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या करें - पारिवारिक खुशियों को बनाए रखने के लिए अपने अंदर धैर्य पैदा करना होगा और अपनी बात इस रूप से कहनी होगी जिसमें आपकी अच्छाई भी झलके और उसमें आपका तर्क भी शामिल हो तब जाकर आपनी चुनोतियों को संभाले रखना आसान हो पायेगा.
क्या ना करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसे बोझ ना समझे ऐसा करने से परेशानियां बढ़ती ही चली जाती हैं, वैसे भी इस समय अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश ना करें कहीं ऐसा ना हो कि उसका बुरा असर आपके कामकाज की स्थिरता पर पड़े.

मिथुन (Gemini) हालात अच्छे भले हैं पर इस समय आपके फैसले गलत हो सकते हैं और यही वजह है कि आपको अपने पैसे से जुड़े फैसलों पर भी नजर रखनी होगी ताकि आप किसी भी तरह कि धोखे की स्थिति से बचे रहें.
क्या करें - आप अपने लिए नए रास्ते चुनना चाह रहें हैं पर एक कदम आगे बढ़ते हैं और फिर दो कदम पीछे हट जाते हैं, मन में इच्छाएं बहुत सारी है दिल कुछ कह रहा है और दिमाग कुछ कह रहा है इसलिए रुक जाने में ही फायदा है.
क्या ना करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखनी है तो कोई गलती ना कर जाएं, अपनी जिंदगी की खुशियों को किसी और व्यक्ति की दखल अंदाजी की वजह से आप बर्बाद ना कर लें.

कर्क (Cancer) - आपकी काबिलियत आपको लोगों से जोड़ें और आपको नई मंजिलों की ओर ले जाए ऐसी अच्छी संभावनाएं आपके लिए बनी हुई है, पर काबिलियत होने के बावजूद आप अपनी कोशिशों को रफ्तार नहीं दे पा रहें हैं यह आपकी कमी.
क्या करें - रोजमर्रा की परेशानियों से घबरा जाने से बचना होगा यहां तक कि रोजमर्रा के खर्चों को भी थोड़ा सा संभाले रखने की कोशिश करनी होगी ताकि आपकी जिंदगी की सुख समृद्धि बनी रहे और आपकी ज़िंदगी का संतुलन भी बना रहे.
क्या ना करें - सेहत से जुड़ी किसी बात को समझने में गलती ना करें, चाहे अपनी सेहत हो या अपनों की किसी एक तरफा विचार को लेकर आगे ना बढ़े अगर जरूरत है तो कोई और सलाह भी ले लें.

सिंह(Leo) – अच्छी भली स्थिति का पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा है क्योंकि आपके फैसलों में कमी हो सकती है और किसी भी चीज का असर अगर रिश्तों पर पड़ता चला जाएगा तो वो भी अपने आप में कमी है जो अच्छी भली स्थिति को बिगाड़ सकती है.
क्या करें - पैसे की स्थिति को बचाए रखने की जरूरत है उसके लिए अपनी उत्तेजना को भी काबू में रखना होगा, जल्दबाजी में लिए गए फैसले भी गलत हो जाते हैं इस बात को भी समझना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - निजी जीवन से जुडी चुनौतियां बहुत सारी हैं उन्हें समझने में कोई गलती ना करें इसलिए किसी प्यार के रिश्ते को ही आगे बढ़ाते चले जाने का ना सोचें, घर-परिवार में अपनों के खिलाफ जाकर आप उन्हें व्यर्थ में नाराज ना करते चले जाएं.

कन्या(Virgo) - आपकी क्षमताएं बहुत हैं जिन्हें आप अपने फायदे के लिए इस्तेमाल भी करना चाह रहें हैं लेकिन आपको इस बात का भी आभास है कि हर कदम चुनोतियों भरा है और इसीलिए शायद आपकी काबिलियत भी पूरी तरह से उभर के नहीं आ रही है.
क्या करें - काम से लाभ बना हुआ है पर उस लाभ को संभाले रखना बहुत जरूरी है इसलिए भी भावुकता से लिए गए फैसलों से बचना होगा, अगर आप ध्यान से सोचें तो सबकुछ आपके लिए ठीक ठाक ही चल रहा है और यह भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या ना करें - पारिवारिक खुशियां बनाए रखने में आपकी ओर से कोई कमी नहीं है पर लोगों की बातों की वजह से बहस छिड़ जाती है इसलिए किसी भी ऐसी स्थिति से बचना होगा जो आपको तकरार की ओर ले जाती चली जाए.

तुला(Libra)किसी यात्रा या बदलाव की वजह से आप अपनों से दूर हो जाएं ऐसा भी हो सकता है और यही वजह है कि आप हर ऐसे विकल्प को तलाश रहें हैं जो आपको अपनों के करीब ले आए ताकि जिंदगी का वह सुख बना रहे जो पहले आपके लिए भरपूर था.
क्या करें - कामकाज की ओर भी ध्यान देना होगा पर जिंदगी के उस तालमेल को भी समझना होगा जो बहुत जरूरी है, कामकाज का और घर परिवार का तालमेल बनाए रखने के लिए यथास्थिति बनाए रखना ही ज्यादा जरूरी होगा.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों को इस रुप से ना अंजाम दें कि लोग उसे गलत नजर से देखें, ऐसा हो सकता है कि आपके अपने ही आपको पूरी तरह से समझ ना पाएं इसलिए रिश्तों के प्रति कोई कमी रखना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) आपके विचार भी बहुत प्रबल है और आप हर तरह से अपनी मेहनत से जुड़े हुए हैं  और आपको अपनी मेहनत का पूरा फल भी मिल रहा है इसलिए कमी के रूप में जो भी गुंजाइश है उसे भी साथ ही साथ पूरा कर लें.
क्या करें - छोटी-छोटी चुनौतियों से घबरा जाने से बचना होगा और जिंदगी की अच्छाई की ओर देखना होगा जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है, जिंदगी की रोजमर्रा की चुनोतियों को सच्चाई के रूप में कबूल कर लें, किसी भी तस्वीर में फीके पड़ते हुए रंग भी उस तस्वीर को उभारते हैं इसलिए जिंदगी की कमियों को भी अच्छाई की नजर से देखना होगा, उन कमियों ने भी आपको बहुत कुछ सिखाने की कोशिश की होगी.
क्या ना करें - पैसे की स्थिति ऐसी है जिसे पूरी तरह से बनने में थोड़ा समय लग सकता है पर बड़ी बात यह भी है कि अपने पैसे से जुड़ा खतरा मोल लेना भी ठीक नहीं है इसलिए अपनी बचत को किसी भी खतरे में बिलकुल ना डालें.

धनु (Sagittarius) बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन प्राथमिकता यह हो कि आप किसी भी नुकसान से बचे रहें, विनम्रता बनाए रखने से कई चीजें संभाल ली जा सकती है.
क्या करें - कामकाज से जुड़ी चुनोतियों को समय रहते संभाल लें, अगर काम या कारोबार में पैसा लगाने की जरूरत है तो उसके बारे में भी सोच लें, धीरे-धीरे सब कुछ ठीक हो जाएगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव ना लाएं और वैसे भी इस समय कोई ऐसी परिस्थिति न बनने दें कि हालात आपके खिलाफ हो जाएं.

आज के दिन में खास - धनु राशि वालों के लिए आज के दिन में खास यह है कि इस समय किसी भी तरह की जल्दबाजी अच्छी नहीं है और मन का भटकाव भी अच्छा नहीं है, एक ओर तो नुकसान की स्थिति है और दूसरी ओर आप अपने हालात से संतुष्ट नहीं है, इसी बात को समझने की और इसे संभाल लेने की जरूरत है

मकर(Capricorn) – आपके प्रबल होते हुए विचार आपसे गलती करवा सकते हैं अगर आप अपने पैसे की स्थिति का आंकलन सही रूप से नहीं कर पाएंगे तो दिक्कतें बढ़ भी सकती हैं.
क्या करें - पारिवारिक रिश्तों को संभालना भी आपके लिए बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि आपका मन परेशान होता चला जा रहा है और आपके कदम गलत रास्ते पर पड रहें हैं, इन सारी बातों को एक-एक करके संभाल लेने की जरूरत है.
क्या ना करें - मन परेशान रहेगा तो गलती होगी और गलती होगी तो आगे चलकर पछताना पड़ेगा इसलिए कोई ऐसा कदम ना उठाएं जिसका बुरा असर दूर तक जाए.

कुंभ(Aquarius) – यात्रा या बदलाव से जुड़े विचार हो सकते हैं आपके मन में और उसमें आपकी कुछ ऐसी इच्छाएं भी शामिल हैं जो किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी हुई हैं.
क्या करें - निजी जीवन में किसी भी तरह के तनाव से बचना होगा, अगर कोई बात बिगड़ती चली जा रही है तो पहले से उसे भांप लेने से और उसे संभाल लेने से फायदा जरूर होगा.
क्या ना करें - किसी भी चीज को पूरी तरह जाने बिना कोई बड़ा फैसला ना करें, खासकर कामकाज से जुडा कोई ऐसा फैसला ना करें जिसका बुरा असर आपके पैसे की स्थिति पर आए.

मीन (Pisces) – रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनी हुई है जिसे बनाए रखने की जरूरत है और हालात भी इस समय हर तरह से आपकी मदद करना चाह रहें हैं.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए अपनी अच्छाई भी बनाए रखें और अपनी तवज्जो भी बनाए रखें, मन में जो भी गलत विचार आ रहें है उसे भी थाम लें ताकि जिंदगी की स्थिति आपके लिए सुखमय बनी रहे, ऐसे में गलती करते चले जाना जाने से बचना होगा.

क्या ना करें - कामकाज में पैसा भी ज्यादा लग सकता है और नुकसान भी हो सकता है इसलिए कोई ऐसा फैसला ना करें जो इन दोनों चीजों को बढ़ाता चला जाए और ऐसा कुछ ना होने दें कि जब आप पीछे मुड़कर देखें तो आपको इस बात का आभास हो कि आपसे गलती हो गई.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.