Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, August 25, 2018

Saturday 25th August 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज अगस्त 25 2018 है और शनिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
सावन मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
चतुर्दशी तिथि है दोपहर 03 बजकर 16 मिनट तक और उसके बाद पूर्णिमा है
श्रावण नक्षत्र है सुबह 09 बजकर 49 मिनट तक और उसके बाद धनिष्ठा नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं मकर राशी में और चंद्रमा कुम्भ राशि में प्रवेश करेंगे देर रात 11 बजकर 14 मिनट पर
आज भद्रा है दोपहर 03 बजकर 16 मिनट से देर रात 04 बजकर 24 मिनट तक
आज श्री सत्यनारायण व्रत है और पंचक प्रारंभ हो रहे हैं रात 11 बजकर 14 मिनट से

मेष (Aries) आपके विचारों की प्रबलता आपसे कई बड़े काम करवा लेगी. जिस रास्ते पर भी चल रहे हैं उसमे मंजिल पाना आसान हो जाएगा, थोड़ी सी एकाग्रता और थोडा सा भरोसा तो बढ़ाना ही पड़ेगा.
क्या करें – लोग आपके प्रति सजग हैं और आप लोगों की सहायता करना चाह रहे हैं लेकिन ऐसे में किसी बड़े परिवर्तन से फिलहाल बचकर ही चलना होगा क्योंकि यह समय अनजाने में आपको नुकसान की ओर धकेल सकता है जिससे बचकर चलने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने मन में कोई ऐसा विचार न बनने दें की आगे बढ़ते-बढ़ते आप कहीं पीछे हट जाएँ. किसी भी तरह की घबराहट को लेकर या किसी भी तरह के शक को लेकर अपने रास्ते से भटक जाना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) आप अपनी मेहनत से अपनी तकदीर बना सकते हैं और ऐसे में लोगों की सहायता की जरूरत पड़ेगी पर लोगों की बात सुनने से कहीं ज्यादा जरूरी होगा की आप अपने नफे और नुकसान को पहले से पहचान लें.
क्या करें – ज़िन्दगी के दबाव इन्सान से गलतियाँ करवा लेते हैं, इसलिए इस समय किसी भी तरह की गलती से बचना होगा. ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझते हुए ही अपने कदम आगे बढाने ही सूझबूझ की निशानी है. ऐसे में किसी भी तरह के नुकसान से भी बचना होगा.
क्या न करें – जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं उनसे किसी भी तरह का मतभेद न उभरने दें. अगर कोई आपके खिलाफ है तो इस बात को समझने में कोई गलती न करें की आपकी पीठ पीछे क्या चल रहा है. हो सकता है वो आपके हित में न हो.

मिथुन (Gemini) कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. पैसे से जुड़ी चुनोतियाँ वैसे भी परेशानी का कारण बन सकती है, इसलिए भी अपने बढ़ते हुए कदमों को फिलहाल थाम लेने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई बनाये रखना बहुत जरूरी बात है और ज़िन्दगी की खुशियाँ थोड़ी-थोड़ी मात्रा में भी मिलती चली जाएँ तो भी उसे आशीर्वाद ही समझना चाहिए. आप भी किसी प्यार के रिश्ते को अपनी ज़िन्दगी का स्थायी हिस्सा बनाना चाह रहे हैं.
क्या न करें – तकदीर को आधार बनाकर आप कोई गलती न कर जाएँ इसलिए किसी से भी कोई ऐसी चुभती हुई बात न कहें जिसके चलते फासले बढ़ते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) हालात आपके लिए हर तरह से मददगार हैं. ऐसे में कुछ न कुछ उतार-चढ़ाव बने रहना स्वाभाविक सी बात होती है. भरोसा बनाये रखेंगे तो आप लोगों को बार-बार समझ भी पाएंगे और उन्हें संभाल भी पाएंगे.
क्या करें – पारिवारिक खुशियाँ आपको हर कीमत पर बनाए रखनी है और हालात भी आपके लिए हर तरह से मददगार हैं. जब तकदीर साथ हो तो बहुत सारी चीज़ें खुद-ब-खुद संभलती चली जाती हैं ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – किसी ऐसे सहयोगी को पहचानने में गलती न करें जो पीठ पीछे आप से ही इर्ष्या कर रहा हो, पर इसका यह मतलब नहीं है की आप लोगों के प्रति अपनी अच्छाई को किसी भी वजह से कम कर दे, फिर भी अपने हित को पहचानना अच्छी बात होगी.

सिंह (Leo) अपने विचारों को सख्त बना लेने से भी कई बार ज़िन्दगी की दिक्कतें बढ़ जाती हैं. आपके लिए भी अच्छी-भली स्तिथि आपकी बढती हुई परेशानियाँ ही दिखा रही है. अपने मन को भटकाकर आप लोगों से मुश्किलें पैदा करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपनी कोशिशों में एकाग्रता भी लानी होगी और पारदर्शिता भी लानी होगी. निष्पक्ष भावना से आप लोगों से जुड़ने की कोशिश करेंगे तो रिश्तों की अच्छाई आपके लिए जरूर बनेगी.
क्या न करें – अपने तजुर्बे से इस समय जो आपको शिक्षा मिल रही है उसे भी कम न समझें, पर रिश्तों की ओर अच्छाई बनाये रखें ताकि किसी भी तरह की कमी की गुंजाइश ही न रहे.

कन्या (Virgo) रिश्तों को पैसे की नजर से देखेंगे तो यह आपकी गलती होगी. वैसे भी यह समय कई तरह की रुकावटें दिखा रहा है इसलिए अपने मन में बिठाई हुई भ्रांतियों को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या करें – लोगों की नाराजगियों के बावजूद आपने अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक परिवर्तन लाए हैं इसलिए आप हर परिस्थिति को बहुत ध्यानपूर्वक संभाल पा रहे हैं. यह आपकी अच्छाई है जो आपको आगे बढने में मदद कर रही है.
क्या न करें – पारिवारिक खुशियों में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव बिलकुल न आने दें. हर चुनोती के पीछे कोई न कोई कारण होता है. किसी प्यार के रिश्ते की वजह से आप अपने घर-परिवार की खुशियों को कहीं कम न कर लें.

तुला (Libra) कई तरह की अच्छी संभावनाएं हैं लेकिन आप फैसला नहीं कर पा रहे. किसी यात्रा या बदलाव के विचार को लेकर भी आप असंतुष्ट हैं क्योंकि आप अपनों से जुड़े रहना चाह रहे हैं.
क्या करें – जो चीज़ विनम्रता से हासिल की जा सकती है वो किसी जोर-ज़बरदस्ती से नहीं की जा सकती, इसलिए अपनी अच्छाई हर सूरत में बनाये रखें. यह समय आपको हर तरह से मददगार है की आपकी छवि लोगों की नज़रों में और बेहतर हो जाए.
क्या न करें – अपनी मेहनत को बढाने की जो भी अच्छी संभावनाएं बनी हुई है उन्हें हल्के में न जाने दे. बार-बार अपने विचारों को भी बदलते न चले जाएँ. किसी भी चीज़ को पाने के लिए संयम तो बनाना ही पड़ेगा इसलिए ज़ल्दबाज़ी में कोई बड़ी उम्मीद न लगायें.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत तो बनी रहती है पर हर चीज़ में मतभेद उभर रहा है और यही चीज़ आपको आपकी कोशिशों से भटका भी रही है. अपने मन में किसी भी तरह का अलगाव बनाये रखना इस समय ठीक नहीं है.
क्या करें – किसी बड़े परिवर्तन का न सोचकर यथास्थिति बनाए रखने की कोशिश करनी होगी, लेकिन अपने ज्ञान को और अपनी जानकारी को विस्तार देने से फायदा जरूर होगा, क्योंकि आपको कई नयी चीज़ों को समझने में मदद मिलती चली जाएगी.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह की बहस न उभरने दें. अपने व्यवहार को भी इतना सख्त न बनायें की उसका बुरा असर आपके पारिवारिक रिश्तों पर पड़ना शुरू हो जाए.

धनु (Sagittarius) आपकी आर्थिक स्तिथि, आपकी मेहनत और आपकी लगन से बढती हुई नजर आ रही है पर आपके मन में कुछ ऐसे विचार भी हैं जो रातों-रात आपकी समृद्धि को बढाना चाह रहे है और इसी बात से बचने की जरूरत है.
क्या करें – परिश्रम ही इस समय आपके लिए सफलता की कुंजी है. किसी भी नए विकल्प को ध्यानपूर्वक समझने की जरूरत पड़ेगी ताकि तकदीर के द्वार आपके लिए खुलते चले जाएँ.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को लेकर व्यर्थ में परेशान न हों. आपकी हर वाजिब जरूरत पूरी होती चली जाएगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, पर किसी भी तरह की बड़ी उम्मीद लगाकर आप अपने लिए नुकसान की स्तिथि न बनाएं.

आज के दिन में ख़ास – धनु राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी धनलाभ के बारे में सोचने की बजाये नुकसान को बचाने के बारे में सोचना होगा, खासकर अपने मन में बनते बिगड़ते विचारों को लेकर और ज्यादा सतर्क बने रहने की कोशिश करनी पड़ेगी.

मकर (Capricorn) आर्थिक स्तिथि भी ठीक है और घर-परिवार की खुशियाँ भी बनी हुई हैं, पर आपका असंतोष किसी न किसी रूप से आपकी चिंताओं को बढ़ा रहा है और आप अपनों से पीछे हटते चले जा रहे हैं.
क्या करें – आपकी मेहनत में रफ़्तार आ चुकी है, अब आगे बढने के मौके भी बनते चले जा रहे हैं और यही अच्छाई आपको धीरे-धीरे नयी उपलब्धियों की ओर ले जा रही है, इस प्रयास से जुड़े रहें जरूर फायदा होगा.
क्या न करें – किसी ऐसे विकल्प के पीछे न भागें जिसे फिलहाल टाला जा सकता है इसलिए अपने पैसे को भी किसी बड़े खतरे में न डालते चले जाएँ. आपके दिल की आवाज़ आपसे जो कुछ भी कहना चाह रही है उसे सुनने में और समझने में कोई गलती न करें.

कुम्भ (Aquarius) ज़ल्दबाज़ी में लिए गए फैसले महंगे पड़ सकते हैं. आपकी कोशिशें अच्छी हैं पर आप उन्हें दिशा नहीं दे पा रहे, यही कारण है की आपका असमंजस आपके अंदर बहुत सारा भटकाव पैदा किये हुए है.
क्या करें – हर परिस्थिति को बहुत विनम्रता से समझने की कोशिश करनी होगी और आपको इस बात का आभास होगा की बहुत कुछ आपको मदद कर रहा है. लोग भी आपके प्रति जागरूक हैं और यह सबसे बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – पैसे के प्रति बहुत ज्यादा झुकाव बनाये रखने से गलतियाँ हो सकती हैं, इसलिए कोई ऐसा कदम न उठायें जो अनजाने में आपका नुकसान करता चला जाए और आपको इस बात को समझने में देर लग जाए.

मीन (Pisces) तकदीर आपके लिए हर तरह से मददगार है. आपके साथी सहयोगी और यहाँ तक की आपके मित्र भी आपको भलीभांति समझना और परखना चाह रहे हैं, जिसमे आप को अपने व्यवहार पर नजर रखनी होगी.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में गलती होने का अंदेशा है और आपकी बॉस इत्यादि या आपसे वरिष्ठ लोग आपकी गलती निकालें ऐसा भी हो सकता है, इसलिए कमी के क्षेत्र की तरफ और ज्यादा ध्यान बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.

क्या न करें – किसी ऐसे विकल्प को न तलाशें जिसमे बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव छुपा हुआ हो. ऐसे में कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की सबकुछ अपने आप ठीक हो जाएगा. जरूरत से ज्यादा किसी चीज़ में हाथ डालना भी इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.