Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, August 28, 2018

Tuesday 28th August 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 28 अगस्त 2018 है और मंगलवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
भादो का महीना चल रहा है और कृष्ण पक्ष
द्वितया तिथि है शाम 08 बजकर 39 मिनट तक और उसके बाद तृतीया तिथि है
पूर्व-भाद्रपद नक्षत्र है शाम 05 बजकर 08 मिनट तक और उसके बाद उत्तर-भाद्रपद नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं कुम्भ राशि में और चंद्रमा मीन राशि में प्रवेश करेंगे सुबह 10 बज के 40  मिनट पे, आज हिंडोला समाप्त हो रहे हैं और आज अशून्य शयन व्रत है.

मेष (Aries) लोगों की अच्छाइयों को समझेंगे और लोगों से जुड़ने की कोशिश करेंगे तो अपनी ज़िन्दगी में सुकून आ जाएगा, पर आपको लगता है की आप सबकुछ छोड़कर बहुत दूर चले जाएं. इसी विरोधाभास के दौर से ज़िन्दगी गुजर रही है.
क्या करें – अगर अपने हालात को पूरी तरह से समझने की कोशिश करेंगे तो आप को इस बात का आभास होगा की बहुत कुछ आपके लिए ठीक-ठाक चल रहा है. रिश्तों का सुख भी बना हुआ है और ज़िन्दगी की प्रेरणा भी बनी हुई है. हर आगे बढ़ते हुए कदम को आशावादी नजरिये से देखने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को किसी कमी की नजर से न देखें. वैसे भी रिश्तों के प्रति किसी भी तरह की द्वेष की भावना न रखें. अपनी बात को लोगों पर थोपने की जरूरत ही नहीं है.

वृषभ (Taurus) आपके अच्छे विचारों को भी किसी न किसी कमी की नजर से देखा जाए ऐसा हो सकता है, इसलिए जरूरी नहीं है की आपके विचार लोगों के विचारों से मेल खा जाएँ. कभी-कभी ज़िन्दगी में इस तरह के उतार-चढ़ाव झेलने ही पड़ते हैं.
क्या करें – अपने कामकाज में सुधार लाने के लिए आप हर तरह की कोशिश कर रहे हैं पर इस बात को याद रखें की हम सबको किसी न किसी चुनोती से हर दिन रूबरू होना होता है. आपके सामने भी इस समय कई तरह की उलझने हैं जो आपके कामकाज से जुड़ी हुई हो सकती हैं.
क्या न करें – किसी नए विचार को लेकर किसी भी तरह का खतरा मोल न लें. कहीं ऐसा न हो की जिस उम्मीद से आप कोई कदम उठायें वो उम्मीद उस रूप से पूरी न हो सके.

मिथुन (Gemini) रिश्तों से जुड़ी हुई अच्छाई आपके लिए संतोषजनक बनी हुई है. अगर लोग आपकी बात को भलीभांति समझते चले जाएँ तो ज़िन्दगी की कई और चीज़ें खुद-ब-खुद संवर जाती हैं, इसलिए इस अच्छाई और इस आशीर्वाद को समझें जो आपके लिए भरपूर बना हुआ है.
क्या करें – लोगों पर भरोसा करने की कोशिश तो करनी ही होगी. अपने कामकाज में सुधार लाने के लिए भी अपनी अच्छाई को बनाये रखना होगा, पर पैसे से जुड़े किसी भी तरह के मुद्दे को बिगाड़ते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को कमी की नजर से न देखें. इस बात को समझें की आपकी काबलियत आपको बेहतर विकल्प ढूँढने में मदद कर सकती है. अपनी प्रतिभा को जगाने का जो भी मौका मिले उसे हाथ से जाने न दें.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ बनाए रखना बहुत कुछ आपके अपने हाथ में है. अपने नजरिये को भी बदलने की जरूरत है और लोगों की आलोचना से भी कुछ सीखने की गुंजाइश है. गलतियों भरे समय में वैसे भी संभलकर चलना बहुत जरूरी होता है.
क्या करें – अपनी बेहतर होती हुई बचत को किसी भी तरह से बर्बाद न करें. चाहे आप किसी भी एकतरफा विचार को बनाने के लिए बहुत ज्यादा प्रेरित हों फिर भी अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें.
क्या न करें – अपनी अच्छी भली आर्थिक स्थिति के खिलाफ सवाल न खरे करें, ऐसा करने से आपका focus कम होता चला जायेगा, और यही ठीक नहीं है

सिंह (Leo) आपकी कोशिशें बहुत अच्छी हैं यह और बात है की आपकी मेहनत उतना फल नहीं दे पा रही. आपके बढ़ते हुए दबाव कुछ इस वजह से भी हैं क्योंकि आपके सामने बहुत सारी जिम्मेदारियां हैं जिन्हें आपको निभाना ही होगा.
क्या करें – आपको अचानक ऐसा लगना शुरू हो जाएगा की आपकी पढाई का रास्ता बहुत कठिन है, पर नियमति रूप से आगे बढ़ते चले जाने से वो रास्ता खुद-ब-खुद खुलता चला जाएगा और आपके भविष्य को बनाने में मदद मिलती चली जाएगी.
क्या न करें – अपने बेहतर होते हुए भरोसे की वजह से आप कोई गलत कदम न उठा लें, खासकर रिश्तों के प्रति भावुकता दिखाकर आप अपने फैसलों में कोई गलती न कर जाएँ.

कन्या (Virgo) घर-परिवार से मिलता हुआ सुख आपकी ज़िन्दगी के मायने बदल सकता है. जिन चीज़ों को आप पहले परेशानियों की नजर से देख रहे थे अब वही चीज़ें आपको सुख का आभास दिला रही हैं.
क्या करें – अपनों की इच्छाओं को पूरा करना मुश्किल ही होता है फिर भी कोशिश करने से ही बात बनेगी. बढती हुई पारिवारिक जिम्मेदारियों से भी आपको झूझना पड़ेगा, उसके लिए पैसे से जुड़े हालात को भी भलीभांति सँभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी ऐसे खर्चे को बढाते न चले जाएँ जो नुकसान का रूप धारण कर ले और इसी वजह से आप किसी ऐसी बहस में न पड़ें जिसमे आप को पूरी जानकारी नहीं है.

तुला (Libra) हर तरह की अच्छाई आपके लिए बनी हुई है जो आपकी ज़िन्दगी को खुशियों से भर सकती है, लेकिन फिर भी कुछ न कुछ ऐसी कमी का दौर चल रहा है की आप उस अच्छाई को पूरी तरह से पकड़ नहीं पा रहे हैं. अगर आपके कदम पीछे हटते चले जाएंगे तो यह भी आप ही की गलती होगी.
क्या करें – किसी ऐसे काम में रूचि जरूर बनायें जो आपकी छुपी हुई प्रतिभा हो और जिसे आगे बढने का मौका ही न मिला हो. आपकी लगन ही आपको बड़ी सफलता दे सकती है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि का आंकलन करने में किसी भी तरह की गलती न करें. सिर्फ यह सोचते चले जाना की पैसा बहुत है कोई ऐसा कदम न उठायें जो किसी भी रूप से आपका नुकसान कर दे.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी इच्छाएं भी हैं और अपने सपनो को साकार करने की कोशिश भी है, पर अपनी क़ाबलियत को सही रूप से इस्तेमाल करने की जरूरत भी है.
क्या करें – बहुत सारी अच्छाइयों के बावजूद आपकी अपनी कोशिशों में बहुत सारा उतार-चढ़ाव है. कभी आप बहुत ज्यादा प्रेरित हो जाते हैं कभी अपना दिल हार जाते हैं. सफलता के बहुत करीब आ जाने से भी ऐसा होता कभी-कभी.
क्या न करें – अपने कामकाज की ताकत को किसी भी तरह से कम न समझें और जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसे फिलहाल लाभ की नजर से न देखें और ऐसा करके आप खुद को दुखी भी न करते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) घर-परिवार की खुशियाँ आपके लिए ज़िन्दगी का सबसे अहम मुद्दा हैं. हर शब्द तोल के बोलेंगे तो किसी भी तरह की परेशानी आपको छू भी नहीं पायेगी.
क्या करें – आपके अंदर कोई ऐसी अच्छाई है जिसे अभी भी उभारने की जरूरत है पर उस अच्छाई को पूरी तरह से पा लेने में अभी भी थोडा समय लग सकता है इसलिए बहुत सारा धैर्य बनाये रखने की भी जरूरत है.
क्या न करें – अपनी तकदीर को कमी की नजर से न देखें. कामकाज के प्रति भी असंतोष बनाये रखने से रिश्तों पर उसका बुरा पड़ सकता है. आपके बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके बहुत सारे बिगड़े काम बना सकता है इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

आज के दिन में ख़ास – धनु राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास में ख़ास यह है जी की ज़िन्दगी में ख़ुशी बनाए रखना ही ज़िन्दगी का लक्ष्य है और आपके लिए सारी ऐसी अच्छी संभावनाएं बनी हुई हैं जो आपके इस लक्ष्य को पूरा करती चली जाएँ, इसलिए अपने अंदर उस जूनून को जगाने की जरूरत है जो आपकी ज़िन्दगी की दिशा बदल दे.

मकर (Capricorn) अपने कामकाज की स्तिथि को बनाये रखने के लिए दो चीज़ों की जरूरत पड़ेगी. अपनी मेहनत में नियमति हो जाना होगा और किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन से बचना होगा, इसलिए अपने अंदर बहुत धीमापन लाकर ही अपने फैसले करने होंगे.
क्या करें – अगर पैसा नजर आता चला जाएगा तो आपको लगेगा की उसका कोई न कोई इस्तेमाल कर लेना चाहिए और वही चीज़ आपके पैसे की स्तिथि को खतरे में डालती चली जाएगी, इसलिए बेहतर यह होगा की आप अपनी बचत को संभाले रखें.
क्या न करें – पीठ पीछे क्या हो रहा है उस बात को भलीभांति समझें ताकि आपके लिए कोई नुकसान की स्तिथि न बने. इस समय कोई ऐसा बड़ा कदम न उठाएं जिसके चलते लोग भी आपसे नाराज़ होते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) हालात मददगार हैं और लोगों पर भरोसा किया जा सकता है पर कामकाज के क्षेत्र में यथास्थिति बनाये रखने की जरूरत है. पैसे से जुड़े जो भी विकल्प हैं उन्हें भी फिलहाल थामे रखने की जरूरत है.
क्या करें – हालात आपको बहुत कुछ देना चाह रहे हैं पर ऐसे में अपनी स्तिथि को संभाले रखें. नुकसान का कोई भी कारण हो उससे बचकर निकल जाने की ही जरूरत है.
क्या न करें – लोगों की बातों का असर अपने फैसलों पर बिलकुल न आने दें. ऐसे में अपने मन को भटकाकर अपने लिए किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि बनाना बिलकुल ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) मुश्किलों भरा दौर कई कारणों से बनता है. चाहे कामकाज हो या ज़िन्दगी की रोज़मर्रा की उभरती हुई परेशानियाँ. ज़िन्दगी का हर पल किसी न किसी वजह से अहम हो जाता है.
क्या करें – किस चीज़ में कितनी तवज्जो देनी है और किस चीज़ में अपने कदम रोक लेने हैं यह आपकी सूझबूझ पर निर्भर करता है और आप उत्तेजित होकर इस समय बहुत कुछ ऐसा करना चाह रहे हैं जिससे बचने की जरूरत है.

क्या न करें – जब भी किसी से विचार न मिलें तो हम किसी न किसी और को दोषी ठहराते हैं पर इस समय हालात यह है की दूसरों की गलती कम और आपकी गलती ज्यादा नजर आती है, ऐसे में किसी से भी उलझते चले जाना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.