Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, August 30, 2018

Thursday 30th August 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 30 अगस्त 2018 है और बृहस्पतिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 और शक संवत 1940
भाद्रपद मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
चतुर्थी तिथि है रात 10:08 तक और उसके बाद पंचमी तिथि है
रेवती नक्षत्र है रात 8:01 तक और उसके बाद अश्विनी नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहें हैं मीन राशि में और चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश करेंगे रात 8:01 पर
आज श्री गणेश संकट चतुर्थी है, बहुला चतुर्थी है, और पंचक समाप्त हो रहें हैं रात 8:01 पर.

मेष (Aries) – अपनों के लिए आप बहुत कुछ करना चाह रहें हैं लेकिन हालात ही कुछ ऐसे बने हुए हैं कि आपकी परेशानी झलक रही है शायद आप अपनों से दूर है इस वजह से यह कमी किसी ना किसी रूप से जाहिर होती चली जा रही है.
क्या करें - इस समय के पैसे से जुड़े हालत शायद आपके लिए कुछ कमी रखें पर जिंदगी में तेजी से आगे बढ़ने का समय बनता चला जा रहा है जिसके लिए खुद को तैयार भी करना होगा फिलहाल किसी भी तरह की घबराहट से तो आपको बचना ही होगा. 
क्या ना करें - अपने मन में किसी भी तरह की उत्तेजना बनाना ठीक नहीं है और किसी के लिए अपने मन में फासले बनाते चले जाना और भी खराब है इसलिए निजी जीवन के हालात को संभाले रखने में कोई कमी ना रखें.

वृषभ (Taurus) - आप धन लाभ कमाने का भी सोच रहें हैं और अपनी मेहनत से उसमें और ज्यादा वृद्धि करने की भी कोशिश कर रहें हैं ऐसी किसी भी तरह की परिस्थिति में खुद पर भरोसा करने से ही लाभ होता है आपको भी ऐसे विचार मन में बनाने होंगे.
क्या करें - रिश्तों की अच्छाई आपके लिए भरपूर है जिसे बनाए रखने कि जरुरत है छोटी-छोटी रुकावटें हर परिस्थिति में बनी रहती हैं जिन्हें इग्नोर किया जा सकता है उस बड़ी तस्वीर की ओर देखे जो आपके लिए सुखद ही बनी हुई है.
क्या ना करें - पैसे के लेनदेन को समझने में किसी तरह की गलती ना करें किसी कागजी कार्रवाई में या किसी दस्तावेज़ में कोई ऐसी कमी ना आने दें जो आगे चलकर परेशानी का कारण बन जाए.

मिथुन (Gemini) अपनों पर भरोसा करेंगे तभी अपने कामकाज से जुड़ी जिम्मेदारियों को पूरा कर पाएंगे ऐसा करने से ही कामकाज के प्रति आपका प्रदर्शन बढ़ पाएगा.
क्या करें - अपनी काबिलियत का सही आंकलन करेंगे तो जिंदगी की स्थिरता बनाए रखने की अहमियत को समझ पाएंगे रिश्तों से बनता हुआ तजुर्बा भी आपको बहुत कुछ सिखाएगा इसी बात को समझना पड़ेगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को संभालने में कोई गलती ना करें ना ही अपने विचारों को अपनों पर थोपने की कोशिश करें थोड़ा समय लग जाने दें ताकि लोगों को आपके विचारों को समझने का मौका मिल जाए.

कर्क (Cancer) - यात्रा दूर की हो या नजदीक की आपके लिए अच्छी संभावनाएं ही दिखा रही है पर आपको उससे जुड़ी हुई बारीकियों को भलीभांति समझना होगा कभी कभी जिंदगी हमारे इम्तिहान भी लेना चाहती है जिसमें अव्वल आने की कोशिश तो करनी ही होगी.
क्या करें - आपकी कोशिशें जिस भी प्रयास में बनी हुई हैं वो अच्छी हैं उसे और ज्यादा विश्वास के साथ आगे बढ़ाने की जरूरत है, आपके विचारों में तर्क भी है और प्रबलता भी है यही चीज आपकी मदद करेगी.
क्या ना करें - निजी जीवन से जुड़ी परिस्थितियां इस समय मध्यम जरूर है पर फिर भी बहुत कुछ ठीक-ठाक है ऐसी अच्छी भली परिस्थितियों से व्यर्थ में जूझने की कोशिश ना करें क्योंकि लोगों को अपने खिलाफ करते चले जाने से कुछ लाभ होने वाला नहीं है.

सिंह(Leo) – हर छोटी बात बिगड़ती चली जा रही है इस चीज को भी लेकर आपके मन में खटका है वही चीज जैसे गलत होती चली जा रही है.
क्या करें - अपने कामकाज में अपने ज्ञान को भी लगाएं और अपनी तवज्जो को भी लगाएं एक एक छोटा कदम आगे बढ़ाते हुए आप मंजिल की ओर बढ़ रहें हैं और बहुत जल्द आपको इस बात का आभास होगा कि इस दौरान आपने बहुत सारा रास्ता तय कर लिया है.
क्या ना करें - हर चीज में रुकावटें ढूंढते चले जाना भी ठीक नहीं है क्योंकि उसका बुरा असर आपकी अपनी मेहनत पर और आपकी काबिलियत पर भी पड़ सकता है अपने कामकाज में कमियां निकाल के अपने आत्मविश्वास को घटाते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या(Virgo) - कामकाज से लाभ तो है लेकिन आपकी उम्मीदें उससे कहीं ज्यादा है जिन लोगों के प्रति आप मददगार हैं वही लोग आपको किसी ना किसी तरह की बहस में डालते चले जा रहें हैं.
क्या करें - लोगों के प्रति सद्भावना जरूर बनाएं लेकिन अपनी परेशानियों को संभालने की भी साथ ही साथ कोशिश कर लें जिंदगी में बहुत कुछ ऐसा है जो आपकी जागरूकता से ही संभल पायेगा.
क्या ना करें - तकदीर की भूमिका को कम न समझे आपकी काबिलियत में और ज्यादा निखार लाने के लिए आपकी तकदीर हर तरह से मददगार है पर निजी जीवन में किसी भी तरह की छोटी बात को बेकाबू ना होने दें.

तुला(Libra)सेहत की ओर ध्यान देना होगा अगर आपका मन किसी भी वजह से परेशान है पर आपको ठीक से नींद नहीं आ रही तो इस कमी को दूर करने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या करें - आपके मन में जो भी द्वन्द चल रहा है उसे थाम लेने की जरूरत है वैसे भी किसी बड़े फैसले में थोड़ा रुक जाएँ किसी भी चीज को समय दे लेने से उसकी बारीकियां भी समझ में आ जाती हैं.
क्या ना करें - कामकाज के क्षेत्र में किसी भी तरह के मतभेद को बढ़ावा ना दें अगर कोई आपको समझाने की कोशिश कर रहा है तो इस इशारे को भली-भांति समझ लें ताकि आपसे आगे चलकर कोई गलती ना हो.

वृश्चिक (Scorpio) इच्छाएं बहुत है और उन इच्छाओं को पूरा करने के लिए तकदीर अपना पूरा योगदान दे रही है अपनी मेहनत को और अपनी जानकारी को बढ़ा देने से कई तरह की नई बातों को समझने में मदद मिल सकती है.
क्या करें - नुकसान चाहे छोटा हो या बड़ा हो वह नुकसान नहीं है इसलिए अपने हालात को बचा कर चलाना होगा लोगों की बड़ी बड़ी बातों में आने से भी बचना ही होगा.
क्या ना करें - अपनी अच्छाई को या अपनी बचत को किसी भी तरह से बिखेर लेना ठीक नहीं है अगर लोग आपकी बात को पूरी तरह से नहीं समझ पा रहें हैं तो उलझें नहीं पर अपनी ओर से थोड़ा रुक जाएं ताकि किसी भी रास्ते पर चलते हुए आप अपने आप को अकेला ना महसूस करें.

धनु (Sagittarius) छोटी-छोटी बातें भी मानसिक शांति को छीन सकती है इसलिए भी शांत रहना होगा और अपनी जिंदगी की स्थिरता बनाए रखनी होगी अपनों का दिल से ख्याल रखेंगे तो वह सद्भावना जरूर बनेगी जो आप चाह रहें हैं.
क्या करें - कामकाज को इस रुप से देखें जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी और बहुत जल्द वह हालात आपके लिए नई उपलब्धियों के द्वार खोल सकती है.
क्या ना करें - घर परिवार में अपनों से आपको जो सहायता मिल रही है उसमें कमियां ना निकालें वह भी आपके लिए आशीर्वाद है जो कभी कभी बन पाता है इसलिए अपनों से जुड़ने के जो भी मौके मिल रहें हैं उन्हें हाथ से जाने ना दें.

आज के दिन में खास - धनु वालों के लिए आज के दिन में खास यह है जी की  काम ही आपकी प्राथमिकता है, अपनी चुनौतियों से पार पाने के लिए अपनीं ज़िन्दगी को काम से जोड़ने की ज़रुरत है, जितना अपना समर्पण बढ़ा लेंगें उतना ही आपको फायदा ज़रूर होगा

मकर(Capricorn) – रिश्तों की अच्छाई इस बात पर निर्भर करेगी कि आप उन्हें कितना संभाले रख सकते हैं कभी-कभी छोटी-छोटी बातें भी आप रिश्तों को खोखला करती चली जाती हैं इसलिए उनसे बचना होगा.
क्या करें - कामकाज की दिशा में अपने प्रयत्न बनाए रखने होंगे धीरे-धीरे आपके लिए बड़ी सफलता का योग खुलता चला जा रहा है जिसकी नींव इस समय डाली जा सकती है.
क्या ना करें - फिलहाल किसी ऐसी बात को बढ़ावा ना दें जिसके लिए लोग आपके खिलाफ हो कभी कभी लोगों के विचारों को समझते हुए भी जिंदगी में आगे बढ़ना पड़ता है इसलिए अपने विचारों में किसी भी तरह की तेजी ना लाएं.

कुंभ(Aquarius) – रिश्तों की गरिमा बनाए रखने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है जो भी सोचें या करें उसमें मधुरता बनाए रखनी होगी यही चीज आपका दूर तक साथ भी निभाएगी.
क्या करें - उन कारणों को समझे जो घर परिवार में तनाव पैदा कर रहें हैं ताकि उन्हें भी संभाला जा सके कुछ हद तक आपकी ओर से उतार चढ़ाव है लेकिन आप अपनी ओर से कोशिश पूरी कर रहें हैं और यह भी बहुत बड़ी अच्छाई है.
क्या ना करें - अपने पैसे कि स्थिति को इतना अच्छा ना मान लें कि आप किसी भी तरह का खतरा मोल ले लें क्योंकि जिस उम्मीद से कोई बड़ा कदम उठाएंगे शायद वो उम्मीद उस उम्मीद से पूरी ना हो पाए.

मीन (Pisces) – पारिवारिक खुशियां बनी हुई है और रिश्तो का साथ भी आपको पूरी तरह से मिला हुआ है यहां तक कि कोई प्यार का रिश्ता भी आपके लिए प्रेरणा का जरिया बना हुआ है.
क्या करें - जिंदगी की रुकावटें भी आपकी पकड़ में है और आपकी कोशिशें भी उस रूप से पर्याप्त है यह और बात है कि उन कोशिशों को थोड़ा सा और बढ़ाया जा सकता है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा.

क्या ना करें - कामकाज के क्षेत्र में आप से वरिष्ठ लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं उसे जानने में और समझने में कोई गलती ना करें क्योंकि अगर वह आलोचना लगातार बनी रहेंगी तो फिर वो आपके हित में नहीं होगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.