Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, August 15, 2018

Wednesday 15th August 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 15 अगस्त 2018 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
श्रवण मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
पंचमी तिथि है देर रात 01 बजकर 52 मिनट तक और उसके बाद षष्ठी तिथि है
हस्त नक्षत्र है शाम 06 बजकर 13 मिनट तक और उसके बाद चित्रा नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं कन्या राशि में और चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश करेंगे देर रात 03 बजकर 55 मिनट पर
आज नाग पंचमी है और आज स्वतंत्रता दिवस है जिसकी आप सबको बहुत-बहुत शुभकामनाएं

मेष (Aries) रिश्तों से जुडी खलिश मन में बनी रह सकती है और अगर बार-बार ऐसी स्तिथि उभर रही है तो यह चिंता की बात है. खुद बहुत धीमे होकर अगर लोगों की बात को समझेंगे तो उन परेशानियों का समाधान स्वतः ही हो जाएगा.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी कोशिशों को लगातार बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी. अपनी क़ाबलियत को समझें ताकि उसे और ज्यादा निखारा जा सके.
क्या न करें – चाहे आपका कामकाज हो या उससे जुड़ा हुआ लाभ, किसी भी रूप की वजह से अपने मन में कोई नकारात्मक विचार न लायें. हालात मददगार हैं और इस बात से संतोष कर लें, लेकिन किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें.

वृषभ (Taurus) रिश्तों के प्रति बढ़ता हुआ रुझान आपसे बहुत कुछ करवा लेगा. कोई प्यार का रिश्ता मुश्किल परिस्थितियों से गुजरता हुआ भी अपनी मंजिल की ओर बढ़ रहा है इसलिए भरोसा रखना होगा.
क्या करें – अगर आपके अपनों के मन में किसी भी तरह का संशय है तो उसे दूर करने के लिए प्रयास तो करना ही पड़ेगा तब जाकर अपने या अपनों के मन में बैठी हुई घबराहट दूर हो पाएगी.
क्या न करें – किसी ऐसी स्तिथि को बढ़ावा न दें जो आपके साथी-सहयोगियों को नाराज़ करती चली जाए, इसलिए अपने काम के बोझ को भी खुद झेलना सीख लें ताकि आप व्यर्थ में लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद न लगाते चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) अपनों के करीब आने का और अपनों से जुड़े रहने का समय है पर आपकी बातों में भी वही अच्छाई झलकनी चाहिए जो अपनों के प्रति आप बनाना चाह रहे हैं.
क्या करें – अगर ज़िन्दगी की रूकावटो को थामे रखना है तो घर-परिवार में किसी भी तरह की बहस से बचना होगा. पैसे से जुड़े मुद्दों में भी पारदर्शिता अपनानी होगी ताकि पीठ पीछे जो भी चल रहा है उसे भी समझने में मदद मिल सके.
क्या न करें – निजी जीवन में अपनों को समझने की कोशिश जरूर करें लेकिन अपने फैसले भावुकता से न करें. उसमे भी पैसे से जुड़े फैसलों को दिमाग की बजाये दिल से करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) आप अपनों के प्रति सजग हैं पर आपकी कोशिशों में फिर भी बहुत सारा उतार-चढ़ाव है इसलिए आपको ऐसा भी लगता है की लोग आपकी बात को पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे हैं, जबकि आपकी ओर से लोगों की प्रति अच्छाई भरपूर बनी हुई है.
क्या करें – लोगों की इच्छाओं को और आकाँक्षाओं को भली भाँती समझें ताकि ज़िन्दगी का तालमेल आपके लिए बना रहे. सिर्फ अपनी ही बात को आगे बढाने से बचना होगा.
क्या न करें – किसी भी ऐसे फैसले को ज़ल्दबाज़ी में न करें जिसमे आपके नुकसान के बढ़ जाने का अंदेशा हो, इसलिए कोई बड़ी उम्मीद लगाकर कोई परिवर्तन भी बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) कामकाज से जुड़े फैसलों में इस समय गलती हो सकती है और उसका बुरा असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर या आपकी बचत पर भी पड़ सकता है इसलिए अपने विचारों में बहुत सारी सहजता अपनानी होगी.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई बनाये रखने के लिए आपको विनम्रता अपनाने की जरूरत पड़ेगी. आपको ऐसा भी लगेगा की पीठ पीछे आपके खिलाफ कोई बात हो रही है फिर भी खुद की बनाई हुई गलतियों से बचना होगा.
क्या न करें – किसी भी वजह से अपने पैसे को लुटाते चले जाना ठीक नहीं है. यह बहुत बड़ा कारण है की आप इस समय कोई बड़ा खतरा भी मोल न लें. अगर किसी भी तरह के नुकसान से बचना है तो तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें.

आज के दिन में ख़ास – सिंह राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की सहनशीलता आपनाने से ही फायदा होगा. चाहे बात पैसे की हो या कारोबार की किसी बड़े फैसले को स्थगित कर देने से ही फायदा होगा.

कन्या (Virgo) कई तरह की अच्छी संभावनाएं आपके सामने खुल रही हैं और तकदीर भी आपका साथ निभाना चाह रही है. इस अच्छाई को सहेज लेने का समय है.
क्या करें – ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें तो बहुत कुछ वैसे ही संभल जाता है. लोगों के प्रति सद्भावना बनाये रखें और इश्वर का धन्यवाद जरूर करें. किसी भी अच्छाई की एहमियत पूरी तरह से समझेंगे तभी ऐसे विचार अपने मन में बना पाएंगे.
क्या न करें – किसी भी चीज़ से कितना लाभ हो रहा है इस तरह से न सोचें बल्कि अपने विचारों में धीमापन ले आयें. अपने हालात को किसी कमी की नजर से न देखें, कहीं ऐसा न हो की आपकी कोशिशों में भी कमी आ जाये.

तुला (Libra) मन का भटकाव बहुत है इसलिए आप किसी नए रास्ते पर चलने का सोच रहे हैं. रुक जाएँ, क्योंकि हो सकता है आपको आगे चलकर अपने फैसलों को बदलना पड़े.
क्या करें – अपनी क्षमताओं को तराश लेने का समय है ताकि आप नयी उमंग के साथ ज़िन्दगी में कुछ और बेहतर कर सकें इसलिए अपनी कोशिशों को लगातार बनाये रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – किसी बड़े परिवर्तन का फिलहाल न सोचें. ऐसा करने से आपका पैसा तो लग जायेगा पर लाभ के रूप में उस पैसे को निकालना मुश्किल हो जायेगा.

वृश्चिक (Scorpio) हालात इसलिए मददगार हैं क्योंकि आपके सामने कई तरह की अच्छी परिस्थितियां उभर रही हैं, उसमे सबसे बड़ी बात यह है की यह समय आपसे मेहनत करवा लेगा और मेहनत का फल मिलता जरूर है.
क्या करें – अपने विचारों को अपने तक सिमित रखना होगा क्योंकि आपकी अच्छी कही हुई बात भी आपको परेशानी में डाल सकती है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे, इसलिए कुछ भी कहने से पहले रुक जाना ही बेहतर होगा.
क्या न करें – काम से जुडी रोज़मर्रा की चुनोतियों से आप कहीं घबरा न जाएँ. पैसे की स्तिथि ठीक है पर इतना भी उदार न बने की आपकी बचत में कोई कमी आ जाए.

धनु (Sagittarius) जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी लगन भी बढानी पड़ेगी और अपनी योजनाओं को भी व्यवस्थित करके आगे बढना होगा. एकाग्रता आपके लिए इस समय सफलता की कुंजी है.
क्या करें – जो भी बात कहें उस पर कायम रहें ताकि लोग आपकी इस अच्छाई को भलीभांति समझ सकें. यह समय आपके विचारों में प्रबलता दिखा रहा है इसलिए फिलहाल ज़ल्दबाज़ी से बचकर निकल जाने का समय है.
क्या न करें – शादीशुदा जीवन में किसी भी तरह की दूरियां न बढने दें. सिर्फ अपने काम या कारोबार का ही न सोचते चले जाएँ, कहीं ऐसा न हो की उसका बुरा असर आपके पारिवारिक रिश्तों पर पड़े.

मकर (Capricorn) कारोबारी रिश्तों को मज़बूत करने का समय है. अगर पहले किसी भी तरह का असमंजस रहा है तो अब उसे भी भलीभांति समझकर संभाले रखने की जरूरत है.
क्या करें – अपने फैसलों पर कड़ी नजर रखनी होगी. बिना सोचे-समझे की हुई गलतियाँ कभी कभी महंगी पड़ जाती है, इस बात को भी समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – सेहत को किसी भी वजह से नज़रंदाज़ न करें. लापरवाही करने से नुकसान होगा और सिर्फ चिंताएं लगाने से कुछ हासिल नहीं होगा, इसलिए सेहत के प्रति लापरवाही बरतना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) कई तरह की मुश्किलों को झेलने का समय है. उसका एक बड़ा कारण यह भी है की आपने अपने मन को बहुत दुखी कर रखा है. आपकी कोशिशें भी नाकाम होती चली जा रही हैं.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे एकाग्रता बढाने की जरूरत है. कोई भी कमज़ोर समय अपनी मेहनत और अपनी लगन से ही संभल पाता है इस बात को समझ लेंगे तो फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को फिलहाल आगे बढाने की कोशिश न करें. ज़िन्दगी में बहुत सी ऐसी परिस्थितियां हैं जिन्हें समय दे लेना चाहिए इसलिए इस समय ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ.

मीन (Pisces) रिश्तों की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी रह सकती है. आपकी कोशिशें जरूर मध्यम है पर साथ ही साथ रुकावटें भी थमी हुई हैं इसलिए हालात हर तरह से मददगार ही बने हुए हैं.
क्या करें – जिस काम से भी जुड़े हुए हैं उसमे अपनी तवज्जो बढानी ही पड़ेगी. आपके विचारों का उतार-चढ़ाव बहुत बना रहता है इसलिए कामकाज से जुड़ी चुनोतियों से झूझने का समय है.

क्या न करें – रिश्तों के प्रति अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न पैदा करें और किसी की बात में आकर आप व्यर्थ में किसी अच्छे-भले रिश्ते को भी बिगाड़ते न चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.