Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, August 9, 2018

Thursday 9th August 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

पंचांग –
आज 9 अगस्त 2018 है और बृहस्पतिवार का दिन,
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940,
सावन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष,
त्रयोदशी तिथि है रात 10:45 तक और उसके बाद चतुर्दशी
आर्द्रा नक्षत्र है सुबह 6:25 तक और उसके बाद पुनर्वसु नक्षत्र,
चंद्रमा चल रहें हैं मिथुन राशि में और चंद्रमा कर्क राशि में प्रवेश करेंगे देर रात 12:25 पर
आज प्रदोष व्रत है, और भद्रा है देर रात 10:45 से.

मेष (Aries) – आप लोगों से तालुकात बढ़ाना चाह रहें हैं और जिन लोगों से पहले फासलें बन गए थे अब उनके भी करीब आना चाह रहें हैं, इस वजह से आपकी कोशिशें सराहनीय हैं और आपको अपनी अच्छाई का फल जरुर मिलेगा. 
क्या करें - काम के प्रति अपनी लगन बनाए रखें और अपने पैसे से जुड़े फैसलों के प्रति जागरूक रहें, किस चीज का क्या असर होगा इस बात को समझेंगे तो अपने फैसलों को सही रुप से अनजाम भी दे पाएंगे.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अपने विचारों को बार-बार बदले नहीं इसलिए निजी जीवन में कोई ऐसी स्थिति ना बनने दें जो लोगों से आपके तालमेल को बिगाड़ दे.

वृषभ (Taurus) - जब भी चुनौती भरा समय है तो अपनी बात को बहुत संभलकर कहना चाहिए और अपने हालात को संभाले रखने के लिए भी बहुत धर्य अपनाना चाहिए, आपके लिए मुश्किलें हैं जिन्हें अपनी कोशिशों से संभाला जा सकता है.
क्या करें - पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यान पूर्वक करना होगा, अगर किसी का पैसा लौटाना है तो ऐसे साधन भी जुटाने होंगे ताकि लोग आपको समझ सकें और आपके बारे में अच्छा सोच सकें. 
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते के प्रति अपना भरोसा ना कम करें, अगर रिश्तों की अच्छाई बनाए रखनी है तो बार-बार अपनी बात को बदलते ना चले जाएं.

मिथुन (Gemini) अपनों के प्रति आप अच्छा सोचते हैं और रिश्तों के प्रति जागरुक हैं, यही वजह है कि आप अपनों के करीब भी आना चाह रहें हैं और यह आपकी अच्छाई है.
क्या करें - पारिवारिक हालात कुछ ऐसे हैं जिसमें अपने अंदर बठाई हुई शक की भावना को हटाना होगा और अगर पैसे से जुड़ा कोई फैसला है तो आंख बंद करके भरोसा करने से भी बचना होगा, इसलिए पैसे से जुड़े फैसलों में शक करना आपके हित में हो सकता है.
क्या ना करें - निजी जीवन के रिश्तों को अपनी कोशिशों से बेहतर किया जा सकता है इसलिए रिश्तों के प्रति कोई ऐसा नजरिया ना बनाते चले जाएं जो आपके लोगों से फासले बढ़ा दे, जल्दबाजी में किसी जमीन जायदाद को बेचने का विचार ना बनाएं, कहीं ऐसा ना हो कि आगे चलकर आपको अपने फैसलों को बदलना पड़े.

कर्क (Cancer) - अपनो की बहुत सारी चिंता है आपके मन में शायद उसका कारण यह है कि आप अपनों से दूर हैं और उनका उतना ख्याल नहीं रख पा रहें हैं, पर इसका एक दूसरा पहलू भी है अपनों के करीब होते हुए भी दिली दूरियां बनाते चले जाना भी ठीक नहीं है.
क्या करें - किसी भी तरह की नकारात्मकता से आपको बचना होगा, अगर आप अपने मन में कड़वाहट बना लेंगे तो उसका बुरा असर कई तरह की रुकावटों के रूप में सामने आता चला जाएगा और इसी बात को संभालने की जरूरत है.
क्या ना करें - किसी भी तरह के फैसले का आधार पैसा नहीं होना चाहिए क्योंकि इस समय ऐसा करने से नुकसान हो सकता है, इसलिए अपने मन में किसी भी तरह की उत्तेजना ना लाएं खुद अपनी ओर से बात को बिगाड़ते चले जाना भी ठीक नहीं होता.
उपाय - कर्क राशि वालों के लिए खास उपाय यह है जी कि आने वाले 4 बृहस्पतिवार को किसी भी तरह की पूजा-अर्चना जरूर कर लेनी चाहिए, आसान विधि है कि किसी भी पूजा स्थल पर चले जाएं और थोड़ा सा समय बिता लें. रिश्तों की गरिमा बनाए रखने के लिए और जिंदगी की स्थिरता बनाए रखने के लिए इतना आसान सा उपाय भी आपके लिए काम कर सकता है.

सिंह(Leo) – जब भी हालात साथ ना दे तो बहुत कुछ करने की प्रेरणा भी जगती है, आपको भी इस समय इस बात का आभास होगा कि आपको अपनी मेहनत को बढ़ा लेना चाहिए, अगर पैसे से जुड़े कोई भी दबाव हैं तो उन्हें अपनी कोशिशों से ही संभाला जा सकेगा.
क्या करें - किसी प्यार के रिश्ते को संभाले रखने के लिए बहुत सारी व्यवहारिकता अपनानी पड़ेगी पर लोगों को नाराज करते चले जाने से भी बचना होगा, ऐसे में आपकी अच्छाई आपका पूरा साथ देगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें - पैसे की स्थिति को किसी भी वजह से आप कमजोर ना करते चले जाएं, अपनों की बढ़ती हुई जरूरतों कि वजह से भी आपके पैसे का बोज़ कहीं बढ़ ना जाए.

कन्या(Virgo) - हर तरह से लाभ की स्थिति बनी हुई है क्योंकि आप अपनी कोशिशों में समर्पित हैं और बहुत कुछ अपने बलबूते पर कर भी पा रहें हैं.
क्या करें - निजी जीवन में सुख और सुकून बना रहे तो उसका अच्छा असर कई रुप से और कई चीजों पर पड़ता है, आपको भी अपनों के प्रति अपने विचारों को संयमित रखना होगा इसका अच्छा असर जरूर देखने को मिलेगा.
क्या ना करें - हर चीज में कोई ना कोई बारीकी होती है जिसे समझना ही पड़ता है, आपके लिए इस समय धन का आगमन हर रोज नहीं हो रहा है लेकिन खर्चा हर रोज हो रहा है और इस वजह से पैसे से जुड़े दबाव बने रह सकते है इसलिए अपनी योजनाओं में किसी भी तरह की कमी ना आने दें.

तुला(Libra)अच्छाई यह है कि हालात आपके लिए हर तरह से मददगार है और उससे बड़ी बात यह है कि उसमें आपकी सूझबूझ भी छुपी हुई है और आपकी मेहनत भी बनी हुई है, इसी चीज के अच्छे नतीजे जरूर प्राप्त होंगे.
क्या करें - अपनी काबिलियत को इस्तेमाल भी करना होगा और इसे बढ़ाना भी होगा लेकिन सबसे बड़ी बात है उसमें निरंतरता लानी होगी, नियमित रह के किसी भी कठिन से कठिन परिस्थिति को संभाला जा सकता है.
क्या ना करें - अच्छी भली स्थिति को अपनी गलतियों की वजह से बर्बाद ना करें इसलिए जल्दबाजी में कोई ऐसा कदम ना उठाएं जो आपके कामकाज की स्थिति को कमजोर करते चला जाएं.

वृश्चिक (Scorpio) मन परेशान रहेगा तो कुछ ना कुछ गलत हो जाएगा आपके लिए भी इस समय ऐसी ही स्थिति है जो आपके जोखिम को बढ़ा रहा है, इसलिए अपने हालात को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें - पैसे की स्थिति को संभाले रखना बहुत जरूरी है आपकी मेहनत से पैसा आ तो जाएगा लेकिन उसे रोकना कठिन हो जाएगा, इस वजह से भी आपको अपने फैसलों में सूझबूझ बनाए रखनी होगी.
क्या ना करें - रोजमर्रा की चुनौतियों से आप कहीं घबरा ना जाएं और अपने मन को दुखी भी ना करते चले जाएं, उस अच्छाई की ओर देख लें जो आपकी मेहनत से बनी हुई है और इस वजह से अपनी मेहनत को और अपनी इंवॉल्वमेंट को कम ना होने दें.

धनु (Sagittarius) आपके लिए बहुत सारी अच्छाई बनी हुई है पर उसे अच्छाई में आप लोगों को भी शामिल करना चाह रहें हैं इसलिए आपके विचार अच्छे हैं जो आपको लोगों से जोड़े रखें.
क्या करें - आपको लगेगा कि कई तरह के अच्छे विकल्प है आपके सामने पर फिर भी अपने कदमों को रोक लेना होगा, किसी नए रास्ते पर चलने से फिलहाल बचने की ही जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़ी परेशानियां बनी हुई है पर उन्हें और ज्यादा बढ़ावा ना दें, वैसे भी अपनी मानसिकता ऐसी ना बनाएं कि लोग आपको समझ ना सकें और लोग आपके खिलाफ होते चले जाएं

मकर(Capricorn) – कामकाज की स्थिति मध्यम और आपके मन की उलझन भी आपको किसी तरह का सुकून नहीं दे पा रही इसलिए भी किसी तरह का बड़ा कदम उठाने की जरूरत नहीं है.
क्या करें - पैसे का नुकसान हो सकता है इसलिए भी रुक जाने की जरूरत है, अगर आपके मन में किसी भी तरह का भ्रम है तो आप दिल की आवाज को जरूर सुन लें.
क्या ना करें - किसी भी वजह से अपने साथी सहयोगियों से उलझे नहीं ताकि कोई छोटी बात भी बिगड़ती ना चली जाए, अपने विचारों को इतना भी प्रबल ना बनाते चले जाएं कि आपके फैसले गलत हो जाएं.

कुंभ(Aquarius) – पैसे से जुड़े हालात मददगार हैं पर रिश्तों की परेशानियां संभल नहीं पा रही इसलिए मन की परेशानी लगातार बनी हुई है.
क्या करें - आप धन लाभ का सोच रहें हैं पर छुपी हुई नुकसान की स्थिति भी साथ ही साथ बनी हुई है और उसके बहुत सारे कारण भी हैं, कामकाज से जुड़े किसी बड़े विचार को फिलहाल थांबना होगा ताकि नुकसान की स्थिति भी संभली रहे.
क्या ना करें - निजी जीवन की परिस्थितियों को आप व्यर्थ में बिगाड़ते ना चले जाएं, लोग आपसे क्यों दूरियां बनाते चले जा रहें हैं इस बात को समझने में कोई गलती ना करें.

मीन (Pisces) – आपको कई तरह की समस्याओं से जूझना पड़ सकता है, उसमें काम से जुड़ी परेशानियां भी हैं और आपकी बढ़ती हुई जरूरतें भी है.
क्या करें - पैसे की प्लानिंग इस वजह से जरूरी है क्योंकि आपको अपनों के लिए बहुत कुछ करना है और जब भी ऐसी स्थिति हो तो थोड़ा सा संयम बनाए रखने से ही फायदा है.

क्या ना करें - अपने प्रियजनों की ऐसी जरूरतों को पूरा ना करें जो उनकी जिद या उनकी भावुकता से जुड़ी हुई हो क्योंकि ऐसा करने से उनको किसी भी रास्ते पर चलने की और ज्यादा सय मिलेगी और इस समय यही ठीक नही है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.