Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, August 27, 2018

Monday 27th August 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 27 अगस्त 2018 है और सोमवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
भादो मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
प्रतिपदा तिथि है शाम 07 बजकर 15 मिनट तक और उसके बाद द्वितीय तिथि है
शतभिषा नक्षत्र है दोपहर 03 बजकर 04 मिनट तक और उसके बाद पूर्व-भाद्रपद नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं कुम्भ राशि में और आज मंगल मार्गी हो रहे हैं शाम 07 बजकर 35 मिनट पर

मेष (Aries) पारिवारिक चिंताओं से मन कुछ बोझिल है. यही वजह है की ज़िन्दगी का उतार-चढ़ाव बना हुआ है जो संभालना ही पड़ेगा. आपकी अच्छाई और आपकी क़ाबलियत इस समय आपका पूरा सहयोग दे सकती है.
क्या करें – ज़िन्दगी का तालमेल इस रूप से बनाना होगा क्योंकि आप लोगों को हर तरह से समझ पा रहे हैं, यही चीज़ आपकी ज़िन्दगी में खुशियाँ लाने का काम करेगी. अपने मन में बिठाये हुए असमंजस को हटाकर ही यह सबकुछ संभव हो पायेगा.
क्या न करें – कामकाज से जो लाभ की स्तिथि बनी हुई है उसे किसी कमी की नजर से न देखें बल्कि उसमें अपनी ओर से और ज्यादा योगदान दें ताकि आपके लिए बड़ी सफलता के द्वार खुल सके.

वृषभ (Taurus) आप काम के प्रति समर्पित हैं पर अपनी मेहनत पर भरोसा नहीं कर पा रहे, इसी बात को सुधारने की जरूरत है ताकि आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं पूरी तरह से उभर कर आयें. ऐसा करने से ही आप अपनी बात लोगों तक सही रूप से पहुंचा पाएंगे.
क्या करें – किसी भी तरह के दबाव को बढने से रोकना होगा, खासकर कामकाज से जुडी परिस्थितियों को भलीभांति समझने की और संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. ऐसा करने से बहुत कुछ आपकी इच्छाओं के अनुरूप चलता रहेगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने साथी-सहयोगियों से व्यर्थ में उलझते न चले जाएँ. अगर लोग आपकी बात को समझने में असमर्थ हैं तो भी आप उनसे फासले न बनायें.

आज के दिन में ख़ास – वृषभ राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की अपनी मेहनत को अपने काम में लगाना होगा और उसके लिए अपने अंदर बहुत सारा भरोसा बनाए रखने की कोशिश करनी होगी. ऐसे में अपनी भावुकता पर भी काबू पाने की जरूरत पड़ेगी.

मिथुन (Gemini) हालात कई तरह से आपके लिए मददगार हैं लेकिन आपको लग रहा है सपने पूरे नहीं हैं. खासकर पैसे को लेकर आपका असंतोष झलक रहा है. पैसे से जुड़े फैसलों को भी भलीभांति समझने की जरूरत है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपके लिए प्रेरणा स्त्रोत बना हुआ है. रिश्तों को संवारने और सुधारने के लिए अपने विचारों में पारदर्शिता लानी होगी ताकि लोग आपकी अच्छाइयों को भी साथ ही साथ समझ सकें.
क्या न करें – लोगों के विचारों को भी नज़रंदाज़ न करें. वो क्या सोचते हैं और क्या कहना चाह रहे हैं इसके पीछे भी आपके लिए कोई न कोई अच्छाई छुपी हुई हो सकती है.

कर्क (Cancer) मन परेशान रहेगा तो कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा और आपके विचारों में इसी वजह से संतोष और मधुरता बनाये रखने की जरूरत है. ज़िन्दगी की चुनोतियों को भी सूझबूझ से संभालना ही पड़ता है.
क्या करें – पारिवारिक खुशियों को सहेजने का समय है ताकि ज़िन्दगी के और मुद्दों को भी संभाले रखा जा सके. किसी बड़े परिवर्तन से बचे रहने से फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – अपने विचारों में किसी भी तरह की कडवाहट न आने दें क्योंकि यही चीज़ विचारों के मतभेद को जन्म देती है और यही ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) लोगों के लिए आप अच्छा सोच रहे हैं लेकिन अपनी परिस्थितियों को सँभालने में कमी आती चली जा रही है, खासकर अगर किसी भी तरह की जानकारी में कमी है तो उसे भी समय रहते संभाल लेना ही अच्छा है.
क्या करें – आपका ज्ञान आपको हर तरह से मदद कर रहा है लेकिन आपकी कोशिशों में कमी आती चली जा रही है. इसी बात को सुधार लेने की जरूरत है ताकि आपका भरोसा आपकी इच्छाओं को पूरा कर सके.
क्या न करें – पढाई-लिखाई की दिशा में लोगों की सलाह को कम न समझें, वो आपकी ज़िन्दगी को नयी दिशा दे सकती है इसलिए आप रिश्तों में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

कन्या (Virgo) आप पहले से कोई विचार बना लेंगे तो उसका असर आपके पैसे से जुड़े फैसलों पर आएगा, इसलिए अपनी इच्छाओं को भी नियंत्रित करने की जरूरत पड़ेगी ताकि आपकी बढती हुई इच्छाएं आपकी घबराहट को कहीं बढ़ा न दें.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय बहुत तवज्जो मांगता है. योजना बनाकर चलना होगा और अपने हालात को भी संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. लाभ हर तरह से सुनिश्चित है इसलिए जरूरत से ज्यादा सोचने से भी बचना होगा.
क्या न करें – निजी जीवन के हालात को सँभालने के लिए व्यर्थ की तकरार में न पड़ें. आप अच्छा सोचते हैं यही अपने आप में बहुत बड़ा आशीर्वाद है, ऐसे में लोगों से उलझते न चले जाएँ.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े बहुत सारे सपनों को अभी भी पूरा करना है. उसके लिए अपनी क़ाबलियत को भी तराशना है और कुछ बेहतर सीखकर खुद को भविष्य के लिए तैयार भी करना है.
क्या करें – आप लोगों के प्रति अच्छा सोचते हैं. शायद यही वजह है की लोग आपकी इसी बात का फायदा उठाते हैं. नेकी करके आप ही को परिस्थितियों से झूझना पड़ता है, इसी बात को सँभालने की जरूरत है.
क्या न करें – पढाई-लिखाई की दिशा में अपने मन को बार-बार भटकाते न चले जाएँ. ऐसे में अपने व्यवहार को सख्त बनाते चले जाना भी बिलकुल ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे से जुड़े हालात मददगार हैं पर आप को अभी भी बहुत लम्बा रास्ता तय करना है. ज़िन्दगी में बड़ी उपलब्धियां पाने का समय है जिसके लिए और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है.
क्या करें – बहुत कुछ अच्छा होने के बावजूद हालात यह है की अपने पैसे को बचाना ही पड़ेगा. खासकर अपनी बचत को संभाले रखने से ही भविष्य को सुनिश्चित किया जा सकेगा.
क्या न करें – पारिवारिक परिस्थितियों में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है इसलिए अपने अंदर किसी भी तरह की द्वेष की भावना न आने दें. विनम्रता से ही आपकी ज़िन्दगी का सुख बन पायेगा इस बात को बिलकुल न भुलाएँ.

धनु (Sagittarius) आप मेहनत भी कर रहे हैं और हर तरह से अपने हालात को सँभालने की कोशिश भी कर रहे हैं, पर मन फिर भी परेशान है. जिस तरह का संतोष ज़िन्दगी में मिलना चाहिए उसमे कहीं न कहीं कमी ही नजर आ रही है.
क्या करें – उस अच्छाई की ओर जरूर देखें जो आपको अपनों से मिल रही है. ज़िन्दगी का सुख पाने के लिए अपनों से जुड़े रहना बहुत जरूरी है. यही चीज़ आपको आपकी मानसिक परेशानियों से दूर कर पायेगी.
क्या न करें – किसी भी नए विकल्प के पीछे फिलहाल न भागें, हो सकता है आगे चलकर आपको अपने फैसले बदलने पड़ें, इसलिए पहले अपने हालात का आंकलन कर लें.

मकर (Capricorn) लोगों को समझने में गलती हो सकती है. जिन लोगों को आप सही समझ रहे हैं शायद वो भरोसे के काबिल नहीं हैं और जिनको आप गलत समझ रहे हैं वही आपकी मदद कर रहे हैं. बहुत सारा असमंजस है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि में स्थिरता बनाये रखना बहुत जरूरी होगा. आपकी मेहनत उसमे लगी रहेगी तो बहुत कुछ वैसे ही आपके पक्ष में बनता चला जाएगा, इसलिए किसी भी तरह के परिवर्तन से पहले एक बार फिर सोच लेना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि को बढ़ावा न दें. किसी भी चीज़ को लेकर इतना भी उत्तेजित न हो जाएँ की आपका नुकसान होता चला जाए.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों को लेकर अविश्वास की स्तिथि पैदा होती चली जा रही है. खासकर कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जो आपको उस तरह की तसल्ली नहीं दे पा रहा जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या करें – उस अच्छाई की ओर देखें जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है. आर्थिक स्तिथि ठीक है और लोगों के प्रति आप जागरूक हैं, फिर भी ज़िन्दगी की चुनोतियों को सँभालते चले जाना भी जरूरी है.
क्या न करें – खर्चा या नुकसान एक ही सिक्के के दो पहलु हैं और अगर नुकसान से बचना है तो किसी भी तरह का बड़ा कदम न उठायें. किसी भी तरह के असंतोष को इस समय बढने न दें.

मीन (Pisces) किसी प्यार के रिश्ते की ओर ज्यादा तवज्जो देने की जरूरत है. ऐसा करने के लिए अपनी इच्छाओं को भी थोडा सा थामना पड़ेगा ताकि हालात भलीभांति समझ में आ सकें.
क्या करें – बहुत सारी चुनोतियाँ हैं जो अपनी मेहनत से ही संभल पाएंगी. कामकाज से जुड़ी जिम्मेदारियों को भी साथ ही साथ संभालना पड़ेगा.

क्या न करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसका आंकलन करने में कोई गलती न करें, आगे चलकर आपको अपने विचारों को बदलना पड़ सकता है इसलिए पहले से कोई फैसला कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.