Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, December 29, 2018

Annual Rashiphal Forecast 2019, Relationship Special

राशी 29 दिसम्बर 2018
Relationships Special
पंचांग
आज 29 दिसम्बर 2018 है और शनिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
पौष मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
अष्टमी तिथि है देर रात 02 बजकर 27 मिनट तक और उसके बाद नवमी तिथि है
उत्तर-फाल्गुनी नक्षत्र है सुबह 09 बजे तक और उसके बाद हस्त नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं कन्या राशि में

मेष (Aries) – रिश्तेनातों के लिहाज़ से 2019 का साल मेष राशि वालों के लिए बेहतर होता चला जाएगा. 2018 में कुछ तनाव बने रहे हैं जिसकी वजह से आपकी भावुकता ने आपको परेशान किया है. अप्रैल 2019 से स्तिथि में सुधार होता चला जाएगा और आप अपने हालात को व्यवहारिकता की नजर से देख पाएंगे. घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहें ज़िन्दगी में यह बहुत जरूरी है. पारिवारिक रिश्तों को संभाले रखने के लिए आने वाले तीन महीनो में अपनों को समझने की कोशिश करनी होगी. कोई प्यार का रिश्ता भी आने वाले तीन महीने में मददगार ही साबित होगा. अप्रैल 2019 से आगे बढ़ता हुआ समय कुछ ऐसा है जिसमे आपका असंतोष तो दूर हो जायेगा लेकिन फिर भी लोगों को खुश करने की कोशिश करनी होगी. मई 2019 से आगे आपका रुझान अपनों के प्रति और बढ़ेगा जिसके चलते ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहेंगी. फरवरी-मार्च 2019 में आपका आत्मविश्वास बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. अप्रैल 2019 में अपनी कही हुई बात में विनम्रता लानी होगी. मई - जून 2019 में अपने दोस्तों से तालमेल बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. जुलाई – अगस्त 2019 में घर-परिवार में अपनों के प्रति सहनशीलता अपनानी होगी. सितम्बर 2019 में कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत लुभाएगा. अक्टूबर – नवम्बर 2019 में किसी भी तरह के मतभेद में पड़ने से बचना होगा. दिसम्बर 2019 में आप लोगों को भलीभांति समझने की कोशिश करेंगे और यही चीज़ काम आएगी. आने वाले साल में अपने दोस्तों से तालमेल बनाये रखने में मदद मिलेगी और कारोबारी रिश्तों को सँभालने के लिए भी आपकी अच्छाई लोगों के लिए बनी रहेगी. कुल मिलाकर अच्छा समय है जिसे सम्भाले रखने से फायदा जरूर होगा.

वृषभ (Taurus) – घर-परिवार की खुशियों को संभाले रखना आसान है क्योंकि धीरे-धीरे बदलती हुई परिस्थितियां आपको समय-समय पर प्रेरणा देती रहेंगी. उतार-चढ़ाव बने रहना स्वाभाविक सी बात है लेकिन आपके अंदर बहुत सारी अच्छाई है की आप लोगों को सही रूप से परख सकें और पहचान सकें और यही अच्छाई आपको लोगों के जोडती है. आपका व्यवहार लोगों के प्रति सद्भावना भरा बना रहेगा और यही चीज़ आपके रिश्तों को सँवारने में मदद करेगी. फरवरी – मार्च 2019 में अपने साथी-सहयोगियों से उलझने से बचना होगा. अप्रैल – मई 2019 में लोग आपकी हर तरह से मदद करना चाहेंगे और रिश्तों को सँवारने में मदद मिलेगी. सितम्बर 2019 में अपनों के करीब आने का जो भी मौका मिले उसका पूरा फायदा उठा लें ताकि पारिवारिक खुशियाँ बनी रहें. अक्टूबर – नवम्बर 2019 में किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपका बढ़ता हुआ रुझान आपकी इच्छाओं को बढ़ाएगा और रिश्तों से जुड़ी बहुत सारी खुशियाँ लौट आएँगी. मार्च 2019 तक अपने दोस्तों को और अपने भाई-बहनों को और ज्यादा समझने की कोशिश करनी होगी. अप्रैल 2019 से आपकी दोस्ती और आपकी रिश्तेदारियों में इस रूप से सुधार होगा की आपसी सम्बन्ध बेहतर होते चले जाएँ. 2019 का वर्ष वृषभ राशि वालों के लिए इस रूप से बना हुआ है की आप अपनी चुनोतियों को समझते हुए अपनों की बात का मान रख सकें.

मिथुन (Gemini) – जितना पारिवारिक परिस्थितियों को सूझबूझ से समझने की कोशिश करेंगे उतना ही 2019 का साल आपके लिए सुखद होता चला जाएगा. आपकी व्यवहारिकता आपकी इसमें हर तरह से मदद करेगी और रोज़मर्रा के उतार-चढ़ाव के चलते बहुत कुछ ऐसा है जिसे आप उसी सूझबूझ से संभाल पाएंगे, सिर्फ एक क्षेत्र ऐसा है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा. अगर लोग आपको किसी भी रूप से उकसाते चले जाएँ तो आपको संभलकर चलना होगा और हर हाल में अपनी सूझबूझ बनाये रखनी होगी. अप्रैल 2019 से आगे आप अपने भटकते हुए विचारों को भलीभांति संभाल पाएंगे और लोगों के प्रति आपके व्यवहार में विनम्रता आएगी. फरवरी – मार्च 2019 में किसी भी तरह के तकरार को बढाने से बचना होगा. अपने भाई-बहनों से भी विनम्रता बनानी होगी और अपने दोस्तों से भी हर रूप से जुड़े रहना होगा. अप्रैल 2019 में घर-परिवार में दूरियां बनाने से भी बचना होगा. मई – जून 2019 में हर रूप से अपनी विनम्रता बनाये रखनी होगी. जुलाई – अगस्त 2019 में किसी से कोई ऐसी बात न कहें जो किसी को चुभ जाए. सितम्बर 2019 में आपकी प्रेरणा इस रूप से जगेगी की आप अपनों को और बेहतर समझ पाएँ और लोगों से तालमेल को सुधार पाएँ. अक्टूबर – नवम्बर 2019 में पारिवारिक परिस्थितियों को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी और दिसम्बर 2019 में किसी प्यार के रिश्ते को संभाले रखने की भी कोशिश करनी होगी. मिथुन राशि वालों के लिए हालात बहुत तेज़ी से नहीं बदलेंगे लेकिन अप्रैल 2019 से अपनी घबराहट को काबू में पाने के लिए आपको मदद जरूर मिलेगी.

कर्क (Cancer) – हालात ने आपके रिश्तों को संभाले रखने में बहुत मदद की है, पर आपकी ओर से कमी यह रही है की हर चीज़ में आपको बहुत सारी कमियां नजर आई हैं, अब धीरे-धीरे वो समय बनता चला जा रहा है जब आप इस आदत से हट जायेंगे और अपने आसपास उन खुशियों को देख पाएंगे जो आपके लिए बनी हुई हैं. कोई प्यार का रिश्ता आपको अपनों से जोड़े रखेगा और अप्रैल 2019 से आगे आपके मन की घबराहट भी दूर होती चली जाएगी. अपने आसपास के लोगों से किसी भी तरह के तकरार में पड़ने से बचना होगा और लोगों के नजरिये से हर चीज़ को देखने की भी कोशिश करनी होगी. मई – जून 2019 में किसी प्यार के रिश्ते में जो भी कमियां नजर आएँ उन्हें समय रहते संभाल लेने की जरूरत पड़ेगी, पर जुलाई – अगस्त 2019 में भी अपने व्यवहार में बहुत सारी विनम्रता लानी होगी ताकि लोगों को आप उसी अच्छाई की नजर से भी देख पाएँ. अप्रैल से दिसम्बर 2019 में रिश्तों को किसी शक की नजर से देखने से भी बचना होगा ताकि आपसी तालमेल भी बना रहे. आने वाला वर्ष आपकी बहुत सारी अच्छाईयों को उभार रहा है पर अपनों के लिए समय निकालना और ज़िन्दगी के तालमेल को बनाए रखना बहुत जरूरी होगा. फरवरी और मार्च 2019 में किसी भी तरह के विचारों के मतभेद से भी बचना होगा. आपके दोस्त आपको हर कदम पर समझना चाह रहे हैं और उनकी अच्छाई भी आपके प्रति भरपूर बनी रहेगी.

सिंह (Leo) –रिश्तों की गरिमा बनाये रखने के लिए 2019 का वर्ष सिंह राशि वालों के लिए बहुत उत्तम है. आपने अपनी अच्छाई का परिचय पहले भी दिया है और 2019 का वर्ष भी इसी अच्छाई को बनाये रखने में आपकी हर तरह से मदद कर रहा है, फिर भी किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी चुनोतियाँ मिलेझुले योग दिखा रही है जिसमे आपको अपनों का समर्थन पाने की जरूरत पड़ेगी. फरवरी - मार्च 2019 में पारिवारिक रिश्तों को सँभालने के लिए हालात आपकी भरपूर मदद करेंगे और यह अच्छाई जून 2019 तक बनी रहेगी. जुलाई और अगस्त 2019 में आपको अपनों से दूरियां बनाते चले जाने से बचना होगा और आपके यह प्रयास सितम्बर 2019 में आपके लिए मददगार साबित होते चले जायेंगे. अप्रैल से दिसम्बर 2019 में किसी प्यार के रिश्ते में भरोसा बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी फिर भी तकरार अगर अविश्वास में परिवर्तित होता चला जाएगा तो वो ठीक नहीं होगा, इसलिए अपनों के प्रति हर तरह से सद्भावना बनाये रखने का समय है. आपके भाई-बहन आपके लिए हर तरह से मददगार हैं पर आने वाले लगभग तीन से चार महीने में आप अगर लोगों की बात ज्यादा सुनेंगे तो वही आपके हित में होगी.

कन्या (Virgo) – रिश्तों का तानाबाना कन्या राशि वालों के लिए सुखद भी है और प्रेरनाजनक भी है. आपके अपने आपको हर तरह से अच्छी शिक्षा दे रहे हैं ताकि ज़िन्दगी में आप कुछ बेहतर कर सकें और उसी सलाह को आप कभी-कभी इस रूप से देखना शुरू कर देते हैं जो आपको परेशान करे, फिर भी आने वाला वर्ष रिश्तों की नजर में आपके लिए हर तरह की खुशियाँ लेकर आ रहा है. किसी प्यार के रिश्ते में जो भी बादल मंडरा रहे हैं वो भी अप्रैल 2019 से छंटते चले जायेंगे और तब एक ऐसा समय आएगा जब आपको घर-परिवार में किसी भी तरह के तनाव से बचना होगा. जनवरी 2019 में रिश्तों को संभाले रखने के लिए थोड़ी सी कोशिश करनी पड़ेगी पर ऐसी स्तिथि मई – जून 2019 में भी बनेगी जब आपको कुछ चुनोतियाँ का सामना करना पड़ेगा ताकि ज़िन्दगी की और रिश्तों की खुशियाँ बनी रहें. अक्टूबर से दिसम्बर 2019 में बहुत सारी विनम्रता अपनानी होगी ताकि पारिवारिक रिश्तों पर किसी भी तरह का बुरा असर बिलकुल न पड़े. मार्च से मई 2019 में किसी से भी फासले बनाते चले जाने से बचना होगा और इसी के चलते इस बात को समझ लें की अप्रैल 2019 से दिसम्बर 2019 का लंबा सा समय है जिसमे घर-परिवार में अपनों पर भरोसा जागाये रखना होगा. अच्छी बात यह है की आप की सूझबूझ आपकी हर तरह से मदद करेगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

तुला (Libra) – रिश्तों के प्रति आपकी अच्छाई इस रूप से बनी हुई है क्योंकि आप समझदार भी हैं और समर्पित भी हैं. अपनों की भावनाओं को समझते हुए अगर आप अपने कदम आगे बढ़ाएंगे तो अपनों से सहयोग भी मिलेगा और कोई प्यार का रिश्ता भी बरकरार रहेगा. सबसे अच्छी बात यह है की एक ओर आपकी लगन नजर आ रही है और दूसरी ओर आपकी विनम्रता नज़र आ रही है जिसके चलते आप अपनी बात को लोगों तक इस रूप से पहुंचा पाएँ की लोग उसे समझें भी और उसकी कद्र भी करें. जनवरी 2019 में घर-परिवार में किसी भी तरह के तकरार से बचना होगा और अप्रैल 2019 में भी रिश्तों से जुड़ी चुनोतियों को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. जुलाई – अगस्त 2019 में अपने काम की मसरूफियत के चलते आप अपनों को नज़रंदाज़ न करें और अनजाने में भी किसी बात की वजह से किसी का दिल न दुखाएं. अक्टूबर – नवम्बर 2019 में भी अपनों से दूरियां बनाते चले जाने से बचना होगा. आपकी मानसिकता कुछ इस रूप से बनी हुई है की पारिवारिक रिश्तों के प्रति आपका असंतोष झलकता है. अप्रैल 2019 से इस स्तिथि में कुछ सुधार आएगा और कुछ सुधार आपको करना पड़ेगा लेकिन परिस्थितियां धीरे-धीरे आपके हित में बनेगी जरूर, इसलिए बहुत कुछ ऐसा है जिसे आने वाले वर्ष में आपको आशावादी नजरिये से देखना होगा.

वृश्चिक (Scorpio) – घर-परिवार में आप अपनों को समझ पा रहे हैं और उनका ख़याल भी रख पा रहे हैं, पर कभी-कभी ऐसी बात कह जाते हैं जो शायद किसी को न भाए. आपकी अच्छाई के बावजूद कुछ ऐसी परिस्थितियां बन जाती हैं जो आप किसी को नाराज़ कर जाते हैं और इसी चीज़ से बचने की जरूरत है. फरवरी – मार्च 2019 में अपने व्यवहार को धीमा बनाना होगा ताकि आप लोगों से उलझते न चले जाएँ. मई – जून 2019 में भी अपने व्यवहार की वजह से अपनी चुनोतियों को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी पर सबसे बड़ी चुनोती यह है जी की जुलाई – अगस्त 2019 में आपको अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक परिवर्तन भी लाने होंगे. अप्रैल से दिसम्बर 2019 में कोई ऐसी स्तिथि न बनने दें की आपका असंतोष आपके ऊपर हावी हो जाए और आपको किसी व्यर्थ की बहस में डाल दे जिसके चलते आपका नुकसान हो, इसलिए अपनी बातचीत में और अपने व्यवहार में बहुत धीमापन लाना होगा. इस समय अपने दोस्तों को संभालना थोडा सा कठिन हो रहा है पर अप्रैल 2019 से आगे फिर से अपने दोस्तों से किसी भी बात को कहने से पहले एक बार फिर सोचना होगा. ज़िन्दगी बहुत तेज़ी से आगे भाग जाती है इसलिए किसी भी वजह से अनजाने में भी किसी को नाराज़ करना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) – आपकी मेहनत और आपकी क़ाबलियत 2019 के साल में आपसे बहुत कुछ करवाएगी. आपकी प्रेरणा भी जगी रहेगी और रिश्तों को संभाले रखने के लिए आपके अच्छे भाव भी बने रहेंगे, लेकिन आपकी अच्छाई उस रूप से शायद काम न कर पाए जैसे की आप उम्मीद लगायें इसलिए अपने कदम पीछे हटाते चले जाने से बचना होगा. जहाँ तक संभव हो सके लोगों से जुड़े रहें और फासले बनाने से बचे. फरवरी – मार्च 2019 में आपकी इच्छाएं भी बढ़ेंगी और कोई प्यार का रिश्ता भी उभरकर आएगा पर अप्रैल 2019 में तकरार की स्तिथि बनेगी. मई – जून 2019 में आप किसी ऐसे ही रिश्ते को अगले मुकाम तक ले जाने की कोशिश करेंगे लेकिन जुलाई – अगस्त 2019 में फिर से बात बिगडती हुई नजर आएगी. सितम्बर 2019 से हालात धीरे-धीरे सम्भलते चले जायेंगे लेकिन उसका पूरा असर अक्टूबर 2019 से ही नजर आएगा, इसलिए सितम्बर 2019 में भी अपने हालात को समझें ताकि कमियों को भी भलीभांति संभाल पाएँ. अपने दोस्तों से, भाई-बहनों से, चाहनेवालों से सद्भावना भरा समय है जिसमे आपको अपनी व्यवहारिकता को बनाये रखना होगा.

मकर (Capricorn) – हाल ही में कुछ समय ऐसा रहा है जिसमे आप अपनों के प्रति समय नहीं निकाल पाए और ज़िन्दगी की बहुत सारी प्राथमिकतायें आपके लिए बनी रही हैं, शायद यही वजह रही है की रिश्तों के प्रति आपका असंतोष बना रहा है जिसे सुधारने की जरूरत है. अच्छी बात यह है की अप्रैल 2019 से ऐसे हालात बनेगे जो आपके मन की घबराहट भी दूर हो जाए और आपका असंतोष भी पकड में आता चला जाए, फिर भी बहुत ज्यादा सोचकर और बहुत गलत सोचकर ऐसे कदम बिलकुल न उठाएं जो लोगों से दूरियां बढाते चले जाएँ. फरवरी – मार्च 2019 में लोगों के प्रति आपका तालमेल बढेगा और इसी के चलते अप्रैल 2019 में भी रिश्तों में सुख और सुकून बना रहेगा. मई 2019 से सितम्बर 2019 तक आपको अपने पारिवारिक रिश्तों को बहुत ध्यानपूर्वक संभालना होगा क्योंकि यहाँ पर किसी न किसी तरह की तकरार की स्तिथि बनी रह सकती है. अक्टूबर 2019 से हालात फिर आपके पक्ष में बनेगे और सबकुछ ठीक-ठाक चलेगा. यही समय मई 2019 से सितम्बर 2019 का अपने दोस्तों और भाई-बहनों से भी सद्भावना बनाये रखने के लिए आपको आगाह कराएगा. उसकी वजह भी यही होगी की कमियां आपकी ओर से होंगी जिन्हें आपको ही संभालना पड़ेगा.

कुम्भ (Aquarius) – रिश्तों के प्रति आपकी अच्छाई अपनी जगह है पर आपकी प्राथमिकतायें कहीं और नजर आती हैं. आप अपनों के प्रति अच्छा सोचते हैं इसलिए ऐसी उम्मीद लगाकर चलते हैं की सबकुछ अपने आप ठीक-ठाक होता चला जाएगा, पर अप्रैल 2019 से आगे और दिसम्बर 2019 तक आपको किसी प्यार के रिश्ते की ओर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी ताकि आप का बढ़ता हुआ असंतोष किसी भी बात को बिगाड़े नहीं. घर-परिवार की जरूरतों के प्रति आप जागरूक हैं और यह बहुत अच्छी बात है, पर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आपकी प्राथमिकतायें आपको बहुत व्यस्त रखे हुए है, इस वजह से अपनों के लिए भी समय निकालने की जरूरत पड़ेगी. फरवरी – मार्च 2019 में आपके चाहनेवाले आपको नयी नजर से देखे पाएंगे और आपके दोस्त भी आपको भलीभांति समझ पाएंगे, पर जुलाई – अगस्त 2019 में अपनी उम्मीदों और आकाँक्षाओं को थाम लेने की जरूरत पड़ेगी. जनवरी – फरवरी 2019 में लोगों को खुश करना थोड़ा सा मुश्किल होगा लेकिन मार्च से जुलाई 2019 तक लोगों को सँभालने के लिए हालात आपकी मदद करेंगे और यही जरूरी है. अपनी अच्छाई इस रूप से बनाये रखें की आप लोगों की जरूरतों को भी साथ ही साथ पूरा करते चले जाएँ.

मीन (Pisces) – किसी प्यार के रिश्ते में बना हुआ असंतोष अप्रैल 2019 से घटता चला जाएगा पर वो समय ऐसा बनेगा की आपको अपने घर-परिवार की परिस्थितियों को और ज्यादा सूझबूझ से संभालना होगा. आने वाले वर्ष में आपकी प्राथमिकतायें कुछ ऐसी हैं जो आपको अपने काम या कारोबार से जोड़े रखेंगी पर ऐसे में अपनों की इच्छाओं और आकाँक्षाओं को समझना भी बहुत जरूरी होगा. जनवरी से मार्च 2019 में अपने व्यवहार को बहुत धीमा करना होगा ताकि किसी से भी आप कोई ऐसी बात न कहें जिसे आपको नहीं कहना चाहिए, इसलिए विनम्रता अपनानी होगी. जुलाई – अगस्त 2019 में किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आपका असंतोष बढेगा जिसके चलते फिर आप कोई चुभती हुई बात कहें और इसी बात से बचना होगा. सितम्बर से दिसम्बर 2019 में हो सकता है आपकी कही हुई बात लोग समझ न पाएँ इसलिए कई चीज़ों में चुप रह जाना ही बेहतर होगा. आने वाला वर्ष कुछ ऐसा है जिसमे आपके दोस्त आपकी हर तरह से मदद करना चाहेंगे लेकिन फिर भी अपनी सूझबूझ तो अपनानी ही पड़ेगी क्योंकि लोगों के नजरिये में और आपके नजरिये में थोडा सा फर्क हो सकता है, इसलिए अपनी परिस्थितियों को अपने सन्दर्भ में समझना बहुत जरूरी होगा. कुल मिलाकर आने वाला वर्ष मीन राशि वालों के लिए हर तरह से मददगार है, पर जुलाई – अगस्त 2019 में किसी भी तरह के व्यर्थ के तकरार से बचकर निकल जाने की जरूरत पड़ेगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.