Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, December 31, 2018

Annual Rashiphal Forecast 2019, Career Special

आज 31 दिसम्बर 2018 है और सोमवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
पौष मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
दशमी तिथि है देर रात 01 बजकर 16 मिनट तक और उसके बाद एकादशी तिथि है
चित्रा नक्षत्र है सुबह 08 बजकर 18 मिनट तक और उसके बाद स्वाति नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं तुला राशि में
आज भद्रा है दोपहर 01 बजकर 22 मिनट से देर रात 01 बजकर 16 मिनट तक और आज श्री पार्श्वनाथ जयंती है.

2019 - Annual Forecast – Career Special

मेष (Aries) काम और कारोबार के सन्दर्भ में 2019 का वर्ष आपके लिए बहुत सारी अच्छी संभावनाएं खोलेगा. हालात हर तरह से आपका साथ देंगे और आपको आगे बढने का मौका मिलेगा. सिर्फ अप्रैल 2019 में किसी ऐसी उत्तेजना से बचना होगा जो आपके कामकाज की स्तिथि को परेशानी में डाले. काम के प्रति कुछ समय से आपका असंतोष बना रहा है जिसे दूर करने का मौका मिलेगा अप्रैल 2019 से आगे, पर फिर भी अपने नजरिये को बहुत आशावादी बनाकर चलेंगे तो उससे फायदा जरूर होगा. जनवरी 2019 में किसी भी तरह की गलती करने से बचना होगा. फरवरी और मार्च 2019 में आपका आत्मविश्वास जगेगा जो आपको बेहतर परिस्थितियों से रूबरू कराएगा. अप्रैल 2019 में अपनी मेहनत और अपने उभरते हुए विकल्प की वजह से आपको बड़ी सफलता भी मिलेगी. मई और जून 2019 में आपकी अपनी मेहनत से आपके कामकाज की स्तिथि बेहतर होनी शुरू हो जाएगी. जुलाई और अगस्त 2019 में अपने व्यवहार पर काबू पाना होगा ताकि आप किसी भी चीज़ को नकारात्मकता की नजर से न देखें. सितम्बर 2019 में आप की काम के प्रति लगन बढ़ेगी जिसके अच्छे नतीजे जरूर प्राप्त होंगे. अक्टूबर और नवम्बर 2019 में किसी से भी उलझते चले जाने से बचना होगा. दिसम्बर 2019 में आपको लोगों से जोड़ने की जरूरत पड़ेगी ताकि हालात को भलीभांति संभाला जा सके. कुल मिलाकर 2019 का वर्ष आपके लिए सुखद है बशर्ते आप किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल न लें.

वृषभ (Taurus) कामकाज से जुड़ी चुनोतियाँ 2019 में बनी रहेंगी और आपको लोगों से जुड़कर अपने काम या कारोबार को आगे बढाने की संभावनाएं भी टटोलनी होंगी. अपनी मेहनत के प्रति आप जो कुछ समय से लापरवाह हो गए थे अप्रैल 2019 में उसमे भी सुधार लाने का मौका मिलेगा, पर तकदीर को दोषी ठहराने की बजाए अपनी चुनोतियों को हर संभव सम्भाले रखने की कोशिश करनी होगी. फरवरी और मार्च 2019 में किसी भी तरह के नुकसान से बचने की जरूरत पड़ेगी ताकि उसका बुरा असर आपके कामकाज की स्तिथि पर न पड़े. जुलाई और अगस्त 2019 में अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा ताकि किसी भी तरह की गिरावट आपकी परेशानियों को बढ़ाए नहीं. नवम्बर – दिसम्बर में अपने पैसे को कहीं फंसाते चले जाने से बचना होगा ताकि उसका बुरा असर आपके कामकाज की स्तिथि पर बिलकुल न पड़े, इसलिए किसी भी तरह की बातचीत में भी बहुत सारी व्यवहारिकता बरतनी होगी. उस समय लोगों को नाराज़ करने से भी बचना होगा ताकि हालात सम्भले रहें. 2019 में आपके कामकाज की स्तिथि कुछ ऐसी है जिसमे अपने व्यवहार पर भी काम करना होगा और किसी भी तरह के मतभेद की वजह से अपने दबाव को बढाते चले जाने से भी बचना होगा. भविष्य को बेहतर करने के प्रयास में आप बहुत कुछ करते चले जायेंगे जिसके दूरगामी अच्छे फल प्राप्त जरूर होंगे, इसलिए कामकाज से जुड़ी चुनोतियों को समझें और 2019 में तकदीर को आजमाने से बचें ताकि ज़िन्दगी की स्थिरता आपके लिए बनी रहे.

मिथुन (Gemini) 2019 का वर्ष कामकाज के सन्दर्भ में आपसे बहुत सारा संयम मांगता है. किसी भी तरह के तनाव से भी बचना होगा और लोगों से उलझते चले जाने से भी बचकर निकल जाना होगा. अप्रैल 2019 में आपको ज़रा सी राहत मिलेगी जब आपको लगेगा की लोग आपका साथ देना चाह रहे हैं, लेकिन यह दौर बहुत लम्बा नहीं चलेगा. मई 2019 से आगे ही आपको फिर से ऐसे लोगों से बचकर चलना होगा जो आपकी बात को समझना न चाहें, फिर भी काम या कारोबार को लेकर मिलाझुला समय है. जो लोग आपके साथ काम करते हैं या जो लोग आपके लिए काम करते हैं उनसे सचेत रहना होगा. जनवरी 2019 में आपके काम या कारोबार में बहुत ज्यादा पैसा लगाने की जरूरत पड़ सकती है. फरवरी और मार्च 2019 में इस प्रयास के अच्छे फल भी प्राप्त होंगे, पर अप्रैल 2019 में किसी नुकसान का असर आपके कामकाज पर पड़े इस बात से भी बचकर निकल जाना होगा. मई और जून 2019 में कामकाज के सन्दर्भ में अपने साथी-सहयोगियों को और ज्यादा समझने की जरूरत पड़ेगी और अपने मन में बहुत सारी विनम्रता भी लानी होगी. जुलाई और अगस्त 2019 में किसी भी ऐसी बात को कहने से बचने जिसका सीधा असर आपके कामकाज से जुड़े तालमेल पर आए. सितम्बर 2019 में आपकी मेहनत रंग लाएगी जो आपके काम को बढ़ावा देने में मददगार साबित हो. अक्टूबर और नवम्बर 2019 में कामकाज से जुड़ा विचारों का मतभेद आपको परेशान कर सकता है. अप्रैल – मई 2019 में और आगे चलकर दिसम्बर 2019 में काम के प्रति अपनी लगन बनाये रखने से फायदा जरूर होगा क्योंकि कुल मिलाकर वही मेहनत आपका साथ देगी जो इस समय आप बढ़ा पाएँ. नवम्बर और दिसम्बर 2019 में काम के प्रति आपकी लगन बढ़ेगी और कुछ ज्यादा सीखकर आप अपने काम के प्रदर्शन को और बेहतर कर पाएंगे इसलिए पूरा साल कुछ ऐसा है जिसमे अपनी सूझबूझ बनाये रखें और किसी भी तरह के मतभेद से बचकर निकल जाएँ.

कर्क (Cancer) अपने ज्ञान को बढाकर अपने भविष्य को बनाने का सुंदर समय है जिसके चलते 2019 में आपकी जागरूकता बनी रहेगी और आप बहुत कुछ करना भी चाहेंगे, फिर भी रोज़मर्रा की चुनोतियाँ आपको परेशान कर सकती हैं जिस ओर थोडा ध्यान तो देना ही पड़ेगा. कुछ समय से आपने अपने ऊपर बहुत सारा असंतोष हावी कर रखा है. अप्रैल 2019 से उस परिस्थिति में भी सुधार होता चला जाएगा और आपका आत्मविश्वास लौट आएगा. जनवरी 2019 में कामकाज को लेकर भाग्यशाली परिस्थितियां बनी रहेंगी जिसके चलते बहुत कुछ आपके हित में बना रहेगा. फरवरी और मार्च 2019 में आपके काम में तरक्की होगी या कारोबार में बढ़ोतरी होने के असार हैं जिसके चलते काम के प्रति आपकी लगन और बढ़ेगी. अप्रैल 2019 में काम से लाभ का सुंदर योग है जिसमे आपकी मेहनत जरूर रंग लाएगी. यह वो समय है जब आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा. मई और जून 2019 में कामकाज को लेकर किसी भी तरह के बड़े बदलाव से बचें ताकि आप कहीं अनजाने में भी अपना ही नुकसान न कर बैठें. जुलाई और अगस्त 2019 में अपने कामकाज को भलीभांति समझने की जरूरत पड़ेगी ताकि आपके आंकलन में किसी भी तरह की कमी न आए. सितम्बर 2019 में काम से निरंतर लाभ बना रहेगा जिसके चलते कोई कमी नहीं रहेगी. अक्टूबर और नवम्बर 2019 में आपका काम आपको नयी प्रेरणा देता चला जाएगा जिसके चलते आप अपनी मेहनत से अपने काम को और बढ़ावा दे पाएंगे. हालात हर तरह से मददगार हैं इसलिए अपने प्रदर्शन पर काम करें और 2019 से पूरा फायदा उठा लें.

सिंह (Leo) हालात आपके लिए हर तरह से मददगार ही बने हुए हैं और आपकी मेहनत नजर आ रही है. पिछले दो महीने से आपने अपनी लगन को भी बढ़ाया है और अपने काम को बेहतर करने की हर संभव कोशिश की है और इसका यही अच्छा फल रहा है की आपके मन में सुकून बढ़ा है और आप अपनी परिस्थितियों से खुश हैं. 2019 का वर्ष आपकी इसी अच्छाई को बनाए रखेगा, पर फिर भी बहुत सारी बनती बिगड़ी परिस्थितियों को एक-एक करके समझने की जरूरत पड़ेगी. जनवरी 2019 में आप बहुत तेज़ी से आगे बढ़ पाएंगे पर फरवरी और मार्च 2019 में कामकाज से जुड़े किसी भी तरह के तनाव से बचकर निकल जाने की जरूरत पड़ेगी. अगर आपके साथी-सहयोगियों से किसी भी तरह का तकरार बढेगा तो उसका सीधा असर आपके कामकाज पर भी आएगा. अप्रैल और मई 2019 में आपके काम से जुड़े दबाव बने रहेंगे, पर मई और जून 2019 में हालात आपकी मदद करते चले जायेंगे और इसका अच्छा फल आपको अगस्त 2019 तक नजर आएगा जिसमे काम या कारोबार से हर तरह का लाभ आपके लिए बना रहे. अगस्त और सितम्बर 2019 में किसी भी तरह के बदलाव से बचना होगा ताकि ज़ल्दबाज़ी में कोई कदम उठाकर आप अपना ही नुकसान न कर बैठें. सितम्बर और अक्टूबर 2019 में काम के प्रति आपकी लगन और बढ़ेगी जिसके चलते नवम्बर और दिसम्बर में आपके काम से लाभ सुनिश्चित होगा. ज्योतिष को कभी भी भविष्यवाणी के रूप में न लें और यह इशारे इस रूप से लें जिन्हें मार्गदर्शन के रूप में इस्तेमाल किया जा सके ताकि अपने काम और कारोबार के प्रति अपनी लगन को बनाये रखने में आपको मदद जरूर मिले.

कन्या (Virgo) कामकाज के प्रति आपकी लगन भी अच्छी है और आपकी सूझबूझ भी बनी हुई है, पर सबसे बड़ी बात यह ही की आपके आसपास के लोग आपको हर तरह से मदद भी कर रहे हैं और अच्छी सलाह भी दे रहे हैं, पर अपनी मेहनत के प्रति केन्द्रित बने रहना आपकी सबसे बड़ी चुनोती है क्योंकि बार-बार बदलते हुए विचार आपको किसी न किसी चुनोती में डालते चले जाते हैं. 2019 का पूरा वर्ष आपसे मेहनत करवाएगा. अप्रैल 2019 में आप थोड़े से लापरवाह हो जायेंगे पर फिर आपको इस बात को आभास होगा की मेहनत से हटने से नुकसान ही होता है. फरवरी और मार्च 2019 में अपनी बढती हुई चुनोतियों को थामने की जरूरत पड़ेगी ताकि कामकाज की स्तिथि को भी भलीभांति सम्भाला जा सके. अप्रैल से जून 2019 में आपकी मेहनत आपके कामकाज से जुड़ेगी जिसके चलते आप अपनी परेशानियों को भलीभांति संभाल सकें और ज़िन्दगी में आगे बढ़ सकें, पर जुलाई और अगस्त में आपके भटकते हुए विचारों की वजह से आपकी मेहनत कम भी हो सकती है जिसका असर आपके काम और काम से जुड़े लाभ पर भी पड़ सकता है. सितम्बर 2019 में आप बहुत कुछ एक साथ करना चाह रहे हैं इसलिए केन्द्रित नहीं, इस बात को भी सँभालने से फायदा होगा. अक्टूबर और नवम्बर 2019 में आप अपनी मेहनत और अपनी प्रेरणा से ज़िन्दगी में आगे बढ़ पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. अभी से मार्च 2019 का समय कुछ ऐसा है जो आप अपने काम से जुड़े लाभ से उतने ज्यादा संतुष्ट नहीं है लेकिन अप्रैल 2019 से आगे आपको अपने काम की ओर और ज्यादा तवज्जो देनी होगी ताकि आपके मन के भटकाव आपको परेशानी में न डालता चला जाए.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि कुछ ऐसी रही है जिसमे आपके मन में पूरी तसल्ली नहीं बन पाई और अभी भी आप बहुत ज्यादा सोचकर खुद को परेशान ही करते चले जा रहे हैं. अप्रैल 2019 से इस परिस्थिति में सुधार होगा जब आपके मन की घबराहट दूर हो जाएगी और आप बेहतर तरीके से अपने हालात को सँभालने में सक्षम होते चले जाए. आपकी मेहनत आपके काम के प्रति लगी रहेगी पर किसी भी तरह के तकरार से फिर भी बचना होगा ताकि आपकी क़ाबलियत का पूरा इस्तेमाल हो पाए. फरवरी और मार्च 2019 में लोग आपके प्रति हर तरह से मददगार बने रहेंगे जिसका अच्छा असर आपके कामकाज की स्तिथि पर भी पड़ेगा, क्योंकि ज़िन्दगी का तालमेल ही इंसान को आगे बढने में मदद करता है और आगे चलकर जुलाई – अगस्त 2019 में वही लोग शायद आपको उतना न समझ पाएँ जिसका असर आपके कामकाज पर पड़े, इसलिए उस समय में सतर्क भी रहना होगा. जुलाई – अगस्त 2019 में भी अगर काम में ज्यादा पैसा लगाने की जरूरत पड़े तो आप को एक बार फिर सोचना होगा ताकि आपके फैसले सही हो सकें. दिसम्बर 2019 में आपके सामने कई तरह के अच्छे विकल्प उभरकर आएंगे जो आपको फैसला करने में मदद करें.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्तिथि भी ठीक है और कामकाज से जुड़े हालात भी हर तरह से मददगार हैं. सबसे बड़ी बात यह है की आप अपने दम पर और अपने बलबूते पर बहुत कुछ करना चाह रहे हैं जिसके चलते आपकी शक्सियत उभरकर आ सकती है. अपनी विनम्रता बनाये रखने में आपने अपने अंदर बहुत सारे बदलाव किये हैं जो आपको हर तरह से मदद भी कर रहे हैं. अपने काम या कारोबार में मधुरता बनाये रखने के लिए फरवरी और मार्च 2019 में अपने व्यवहार में बहुत धीमापन लाना होगा. मई और जून 2019 में खुद की गलतियों से भी बचना होगा ताकि किसी भी तरह की गलती महंगी न पड़े. सितम्बर 2019 में काम के प्रति आपकी लगन बढ़ेगी जिसके चलते आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ कर पाएंगे और यही चीज़ ज़िन्दगी में मदद करती है क्योंकि आगे बढने के रास्ते खुल जाते हैं, पर दिसम्बर 2019 में फिर अपनी गलतियों से बचना होगा क्योंकि किसी भी तरह की उत्तेजना आपके काम या कारोबार में नुकसान की स्तिथि भी बना सकती है. जनवरी से मार्च 2019 में काम के प्रति आपकी मेहनत बनी रहेगी और मार्च – अप्रैल में आपको कुछ और सीखने का मौका भी मिलेगा. मई और जून 2019 में कामकाज के क्षेत्र में किसी भी तरह के तकरार से बचना होगा ताकि कोई भी स्तिथि बिगड़े नहीं. जून और जुलाई 2019 में लोगों से तालमेल बढ़ाना होगा ताकि उसका भी अच्छा फल आपको मिल सके. जुलाई और अगस्त 2019 में काम से जुड़े दबाव बने रहेंगे जिन्हें एक-एक करके संभालना भी होगा. अगस्त से नवम्बर 2019 में कामकाज से जुड़े हालात बेहतरीन होते चले जायेंगे क्योंकि उसमे आपकी लगन भी नजर आएगी और आपकी उपलब्धियां भी बढती चली जाएंगी. नवम्बर – दिसम्बर 2019 में काम के उतार-चढ़ाव को लेकर आप व्यर्थ में परेशान भी न होते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) कामकाज को लेकर आपकी सूझबूझ बनी रहती है और आप संभलकर ही चलना चाहते हैं, पर 2019 का समय कुछ ऐसा है जिसमे आपसे गलतियाँ भी होती चली जाएँ इसलिए और ज्यादा सूझबूझ बनाए रखनी होगी ताकि सबकुछ सुचारू रूप से चलता चला जाए. इसमें आपकी लगन और आपकी मेहनत पूरा साल आपका साथ निभाती चली जाएगी. अप्रैल 2019 से अपने ऊपर किसी भी तरह के असंतोष को हावी न होने दें. अपने काम और कारोबार को संभाले रखने के लिए अपने नुकसान की ओर भी एक नजर रखें. फरवरी – मार्च 2019 में अपने नुकसान को बढ़ावा देते चले जाने से बचना होगा बल्कि अपने प्रदर्शन पर काम करने की जरूरत पड़ेगी, इसी वजह से अप्रैल 2019 में भी कारोबार की स्तिथि को बचाए रखने के लिए अपने लेनदेन पर नजर रखनी होगी. मई और जून 2019 में आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं और नुकसान भी बढ़ सकता है इसलिए बचकर चलना ही जरूरी होगा क्योंकि कामकाज को आगे बढ़ाने की दिशा में यही बचाव काम आएगा. जुलाई और अगस्त 2019 में कई तरह के दबाव झेलने पड़ सकते हैं जिन्हें एक-एक करके ही संभालना पड़ेगा. सितम्बर 2019 से लेकर दिसम्बर 2019 तक किसी भी तरह के बड़े बदलाव को करने से पहले एक बार फिर सोच लें ताकि आपके कदम सही दिशा में पड़ते चले जाएँ. जुलाई – अगस्त 2019 में और अक्टूबर – नवम्बर 2019 में आपके कामकाज की स्तिथि को बढ़ावा देने का मौका जरूर मिलेगा जिसके चलते जो भी अच्छे विकल्प हैं उनके बारे में एक बार फिर सोच लेना होगा.

मकर (Capricorn) हालात चुनोती भरे हैं और चुनोती भरे ही बने रहेंगे पर आपने अपने मन में जो घबराहट पैदा कर रखी है उसे दूर करने में मदद मिलती चली जाएगी. अप्रैल 2019 से आगे आपको ऐसा लगेगा की परेशानियाँ थम रही हैं और इसी अच्छाई को लेकर आगे बढना होगा. 2019 का पूरा वर्ष कुछ ऐसा है जिसमे आपकी मेहनत रंग लाएगी लेकिन किसी भी तरह की उत्तेजना से बचकर निकल जायेंगे तो फायदा जरूर होगा. फरवरी – मार्च 2019 में काम से लाभ है इसलिए काम की स्तिथि संभली हुई है, पर जुलाई – अगस्त 2019 में अपने साथी-सहयोगियों की ओर एक नजर रखनी होगी ताकि उनके मन में क्या चल रहा है उसे भी भलीभांति समझ लिया जाए. सितम्बर 2019 में अपने फैसले बहुत ध्यानपूर्वक करने होंगे ताकि किसी भी चीज़ का बुरा असर आपके कामकाज की स्तिथि पर बिलकुल न पड़े. दिसम्बर 2019 में काम में और ज्यादा तवज्जो और पैसा लगाने की जरूरत पड़ सकती है, जिस ओर पहले से तैयार रहेंगे तो हालात को सँभालने में मदद भी मिलेगी. अप्रैल से दिसम्बर 2019 में पैसे के लेनदेन को लेकर और अपने काम की स्तिथि को सँभालने के संदर्भ में किसी भी तरह की गलती से बचने की जरूरत पड़ेगी.

कुम्भ (Aquarius) हालात मददगार भी हैं पर बहुत कुछ सिखाना और समझाना भी चाह रहे हैं. आपके काम या कारोबार में और ज्यादा पैसा लगाना पड़ सकता है जिसके चलते आप के ऊपर बहुत सारे दबाब भी बने रह सकते हैं. फिर भी कामकाज की स्तिथि बनती बिगडती रहेगी और बहुत कुछ आपको मदद करने में सँभालते भी रहेगा. फरवरी या मार्च 2019 में आपकी काम के प्रति लगन बढ़ेगी जिसके चलते आपकी मेहनत उभरकर आएगी. अप्रैल 2019 में आप हो सकता है थोड़े से लापरवाह हो जाएँ लेकिन इस बात को लेकर भी चिंतित न हों क्योंकि हालात सँभलते ही चले जायेंगे. मई और जून 2019 में काम के प्रति अपनी जानकारी और अपने ज्ञान को बढ़ाना होगा जिससे आपको फायदा होगा. जुलाई और अगस्त 2019 में अपने कामकाज को किसी भी तरह की अनियमितता के चलते बिगाड़े नहीं. किसी से झगडा न करे और किसी से कोई ऐसी उम्मीद न लगायें जिससे बात बिगडती चली जाए. सितम्बर 2019 में लोगों से तालमेल बनाये रखें उसका अच्छा फल जरूर मिलेगा. अक्टूबर और नवम्बर 2019 में कामकाज से जुड़े दबाव बढ़ेंगे जिन्हें एक-एक करके अपनी मेहनत से और अपनी लगन से ही संभालना होगा. दिसम्बर 2019 से आगे काम की स्तिथि आपके लिए बेहतर होती चली जाएगी.


मीन (Pisces) कामकाज की स्तिथि बहुत भाग्यशाली दौर से गुजर रही है. हालात आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं लेकिन बहुत कुछ ऐसा भी है जिसे एक-एक करके सँभालने की जरूरत है. किसी भी तरह की उत्तेजना आपके नुकसान की स्तिथि को बढ़ा सकती है क्योंकि भाग्यशाली परिस्थितियां इंसान को लापरवाह भी बना देती हैं और यही वजह है की आपको भाग्य के भरोसे न चलकर अपने दम पर बहुत कुछ करने की जरूरत पड़ेगी. अप्रैल 2019 से आगे बढ़ते हुए कुछ समय ऐसा बनेगा की जब आप अपने कामकाज को और तेज़ी से आगे बढ़ा सकेंगे लेकिन अपने मन में बिठाई हुई घबराहट को भी साथ ही साथ दूर करना होगा. अप्रैल 2019 में आपकी मेहनत इस रूप से रंग लाएगी की आपकी तकदीर के द्वार खुलते चले जायेंगे और आपके लिए भाग्यशाली परिस्थितियां बनती चली जाएँगी. ज़िन्दगी में ऐसे चमत्कार तो नहीं हुआ करते लेकिन उस समय जो भी चमत्कार होगा वो आपकी मेहनत से ही होगा. मई और जून 2019 में फिर अपने काम को संभाले रखने के लिए हालात हर तरह से मदद करेंगे, इसमें आपके अपनों का सहयोग भी बना रहेगा. जुलाई और अगस्त 2019 में अपने ज्ञान और अपनी जानकारी को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही अच्छी नहीं है. कुछ सीखने और समझने के प्रयास में पीछे हटते चले जाना भी ठीक नहीं है. अक्टूबर और नवम्बर 2019 में अपने कामकाज को बढ़ावा देने के लिए आपको लोगों से जुड़ना पड़ेगा और लोगों से तालमेल बनाकर ही अपने कारोबार के फैसले करने होंगे. कुल मिलाकर परिस्थितियां मददगार जरूर हैं लेकिन अपने बेकाबू होते हुए खर्चों पर अंकुश तो लगाना ही पड़ेगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.