Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, April 21, 2019

Sunday 21st April 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 21अप्रैल 2019 है और रविवार का दिन, श्री विक्रमी संवत 2076 है और शकसंवत 1941
वैशाख मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
द्वितीया तिथि हैदोपहर12 बजकर 33 मिनट तक और उसके बाद तृतीया तिथि है
विशाखा नक्षत्र है शाम5 बजकर 1मिनट तक और उसके बाद अनुराधा नक्षत्र है
चन्द्रमा चल रहे है तुला राशी मे और चन्द्रमा वृश्चिक राशि मे प्रवेश करेंगे सुबह 11 बजकर 11 मिनट पर
आजभद्रा है देर रात 11 बजकर 53 मिनट से
राष्ट्रीय वैशाख प्रारम्भ हो रहा है, शब्--बारात है और ईस्टर सन्डे.

मेष(Aries)हालात मददगार है पर आपको इस बात का भरोसा नही हो पा रहा. आपको लगता है कि धीरे-धीरे सबकुछ बिखर रहा है और हालात फिर से बदलते चले जा रहे है. मुश्किलो का पहले से आभाष हो जाना भी अपने आपमे बहुत बड़ी बात होती है.
क्या करेंअपने बढ़ते हुए खर्चो को भी थामना होगा और अपनी बचत को बढ़ाने की कोशिश भी करनी होगी. आपका मन किसी भी ओर केन्द्रित नही है और अपनी कमियो को समझना भी बहुत जरूरी होता है ताकि उन्हे समय रहते संभाला जा सके. किसी भी नए काम मे फिलहाल हाथ डालने से बचना होगा.
क्या न करेंकिसी प्यार के रिश्ते को इतनी भी एहमियत न दें कि जिन्दगी की बाकी प्राथमिकताओ से आपका मन हट जाए. किसी एक रिश्ते को बढ़ावा देने के प्रयास मे किसी दूसरे रिश्ते को बिगाड़ते चले जाना भी ठीक नही होता.


वृषभ(Taurus)मुश्किले है और आपको इस बात का आभाष है, यही वजह है कि आप अपनी मुश्किलो को संभालने के लिए प्रयत्नशील हैं और इस समय की परेशानी यह है कि आपकी मेहनत उस रूप से नही उभर रही जितनी की जरूरत है. मन का भटकाव कुछ भी जैसे होने नही दे रहा.
क्या करेंकिसी से भी कोई चुभती हुई बात कहने से बचना होगा ताकि मतभेद थमे रहे. अपनी आर्थिक स्तिथी को मजबूत करने के लिए अपनी कोशिशो को बढ़ाना अच्छी बात है लेकिन पैसे से जुडे फैसले बहुत ध्यानपूर्वक करने पड़ेंगे. आगे चलकर पछताने से बेहतर है कि अभी सतर्क हो जाए.
क्या न करेंअभी मुश्किलो भरा दौर है इसलिए किसी बड़े परिवर्तन का विचार मन मे न लाएं क्योकि उससे जुडी मुश्किले भी आपकी परिस्तिथियो को कमजोर कर सकती है इसलिए अपने काम या काम से बनते हुए लाभ के प्रति लापरवाही बिल्कुल न बरतें.


मिथुन(Gemini)रिश्तो को संवारने के लिए आपने बहुत कोशिश की है पर किसी भावनात्मक संबध से जुडी हुई इच्छाओ ने फिर से आपकी मुश्किलो को बढ़ा दिया है. इस बात को लेके आने वाले समय मे और भी ज्यादा सतर्क रहना होगा. यह सप्ताह ही कुछ ऐसा है जिसमे रिश्तो को लेके बहुत कुछ हो रहा है इसलिए और भी ज्यादा संभलके चलने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करेंअपनी बड़ती हुई इच्छाओ को भी थाम लें और अपने बढ़ते हुए खर्चो को भी लगाम दें ले. काम या कारोबार के क्षेत्र मे किसी भी तरह का ऐसा कदम उठाने से बचें जिसके चलते आपके मतभेद बढ़ जाए.
क्या न करेंअपनी मेहनत को किसी भी वजह से कमजोर न पड़ने दें, अपने विचारो को भी स्पष्ट रूप से लोगो तक पहुँचाए ताकि अपने ही साथी सहयोगियो से बढ़ता हुआ मतभेद किसी बड़ी परेशानी मे न परिवर्तित हो जाए.

कर्क(Cancer)रिश्तो को संभालने की आपने बहुत कोशिश की है और कुछ हद तक सफलता भी मिली है पर बार-बार बदलती हुई परिस्तिथिया फिर भी मुश्किले खड़ी कर सकती है इसलिए भी आपको आने वाले सप्ताह मे अपनो की इच्छाओ के अनुरूप चलना होगा ताकि आपसी संबंधो को सम्भाला जा सके.
क्या करेंपैसे की स्तिथि ठीक है पर पैसे से जुडे फैसले मुश्किल पैदा कर सकते है, इसी वजह से अपनी या अपनो की बढ़ती हुई जरूरतो को भी संभाले रखने की जरूरत है. इसलिए पैसे से जुडे फैसले बहुत ध्यानपूर्वक लेने होंगे.
क्या न करेंकाम या कारोबार से जुडी जरूरतो को पूरा करने मे कोई कमी न रखें अगर आपका काम या कारोबार पैसा से जुडा निवेश मांगता है, इस बात को भली-भाति समझने की कोशिश कर लें ताकि कामकाज से जुडी कोई दिक्कत उभरकर न आए.


सिंह(Leo)आप मेहनत भी कर रहे है पर उतना फल नही मिल रहा. लाभ कमाना तो दूर रोजमर्रा की चुनोतिया भी परेशान कर रही है, इसका असर कामकाज से लेके रिश्तो पर पड़ता हुआ नजर आ रहा है. किसी प्यार के रिश्ते से जुडे उतार-चढ़ाव को तो संभालना ही पड़ेगा.
क्या करेंकामकाज के प्रति अपनी तवज्जो बढ़ानी होगी और जो भी मुश्किले है उनसे पार पाने के लिए बहुत ज्यादा केन्द्रित होना होगा. आप कई तरह के नए रास्ते खोज रहे हैं जिनसे फिलहाल बचके निकल जाना ही जरूरी होगा.
क्या न करें सिर्फ यह न सोचे कि आप ही सही हैं. लोग क्या सोचते हैं और उनकी वजह से किस तरह की मुश्किले आन खड़ी हो रही है, इस बारे मे कोई गलती न कर जाए. ऐसे मे अपने व्यवहार को सख्त बनाते चले जाना कभी भी ठीक नही होता.


कन्या(Virgo)कहने को तो घर-परिवार की खुशिया बनी हुई हैं पर आपको इस बात का आभाष है कि हालात तेजी से बदल भी रहे है. अपने व्यवहार मे कमिया रखके लोगो से ज्यादा उम्मीद लगाना ठीक नही है.
क्या करें किसी पे भी अनुचित दबाव बनाते चले जाने से बचना होगा बल्कि अपनो विचारो को इस रूप से ढालना होगा कि आपकी अच्छाई और सच्चाई भी लोगो को समझ मे आए. इस बात को भली-भाति समझ लें कि अगर लोग आपके प्रति अपने विचार बदल लेंगे तो नुकसान आपका ही होगा.
क्या न करेंकिसी बड़े परिवर्तन का सोचके अपने लिए मुश्किले न बढ़ाए, वैसे भी किसी से उलझते चले जाना इस समय ठीक नही है क्योकि ऐसा करने से आपकी परेशानिया बढ़ सकती है.
आज के दिन मे खास कन्या राशि वालो के लिए आज के दिन मे खास यह है कि घर-परिवार की खुशिया बनाना और और आगे भी बनाए रखना बहुत ज्यादा जरुरी है पर इस बात को भी समझ लें कि हालात तेजी से बदल रहे है इसलिए जिन्दगी का सुख बनाए रखने के लिए अपनी कोशिशो को बनाए रखने की जरूरत पड़ सकती है.


तुला(Libra)आपको ऐसा लगता है कि वही कोशिश कामयाब है जो आपकी आर्थिक स्तिथि को बढ़ावा दे इसलिए आप अपने नजरिए को बदलते चले जा रहे है पर पैसे को बढ़ावा देने की बजाए पैसे को बचाने का सोचने से ज्यादा लाभ मिल सकता है इसलिए पैसे से जुडे फैसले ध्यानपूर्वक लेने होंगे.
क्या करेंआपकी अपनी गलतियो से आपके लिए मुश्किले बढ़ सकती है और नूकसान की स्तिथि बन सकती है, इस चीज का बूरा असर आपके पैसे से जुडे फैसलो पर भी पड़ सकता है.
क्या न करेंअपनो की जरूरतो को पूरा करने के लिए आप पैसे के प्रति लापरवाह न हो जाए. आपकी कोशिशो के बावजूद ऐसा लगता है कि आप फिर भी लोगो को अपने पक्ष मे न कर पाएं.


वृश्चिक(Scorpio)आपको इस बात का आभाष है कि आपकी बचत ही आपका सहारा है लेकिन बढ़ते हुए खर्चो की वजह से बचत पर भी बूरा असर आ सकता है. जल्दबाजी मे फैसले करने से नूकसान भी होता है.
क्या करेंलोगो के प्रति आप अच्छा सोचते है इसलिए रिश्तो को संभाले रखने की कोशिश कर रहे हैं. हो सकता है कोई आपकी ओर अपने कदम बढ़ाए और फिर अपने कदम पीछे खींच ले. किसी प्यार के रिश्ते मे ऐसा पहले भी हुआ है फिर भी लोगो के प्रति अपनी अच्छाई बनाए रखने की जरूरत है.
क्या न करेंकामकाज के क्षेत्र मे अपने विचारो को बहुत ज्यादा प्रबल न बनाए. दूसरो की बात सून लें और उनकी बात मे अपनी सहमति जाहिर करने की कोशिश कर लें ताकि कामकाज मे कोई मुश्किल न आन खड़ी हो.


धनु (Sagittarius)अपने विचारो को बदलना होगा ताकि घर-परिवार मे सुख बना रहे. कोई ऐसी स्तिथि जो आपसी रंजिसे बढ़ा दे उससे बचके निकल जाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करेंपैसे की स्तिथि ठीक है पर कामकाज को बढ़ावा देने की जरूरत है. आलसी होते चले जाने से भी बचना होगा और अपनी मेहनत को बनाए रखने की कोशिश भी करनी होगी.
क्या न करेंहालात फिर भी मददगार है, अपना ज्ञान और अपनी क्षमताएं बढ़ाने के लिए आपको हर तरह की कोशिश करनी होगी. अपनी ओर से कमी लाके अपने लिए मुश्किले न बढ़ाए.


मकर (Capricorn)कामकाज के क्षेत्र मे हो सकता है आपको आगे बढ़ते हुए अपने कदमो को थामना पड़े और फिर से अपने हालात का आंकलन करना पड़े. नूकसान से बचने के लिए यह जरूरी होगा.
क्या करेंआप मेहनत कर सकते हैं और उसी से बहुत कुछ हासिल भी कर सकते हैं इसलिए तकदीर के भरोसे चलने से बचना होगा, ऐसे मे कुछ नया सीखने का मौका भी मिल सकता है.
क्या न करेंपहले जोलोग आपके खिलाफ थें शायद वो अब भी आपकी तरफदारी करें इसलिए पुरानी किसी बात को छेड़के अपनी आज की स्तिथि को बिगाड़े नही.


कुंभ (Aquarius)आपको इस बात का आभाष है कि लाभ से कहीं ज्यादा अपने काम को मजबूत करना होता और उसके लिए आपको लोगो की सहायता या मदद की भी जरूरत पड़ सकती है.
क्या करेंपरिस्तिथिया हर तरह से मददगार है जो आपको आगे बढ़ने मे मदद कर रही है. रोजमर्रा की छुटपुट परेशानियो को संभालते हुए आगे निकल जाने का समय है.
क्या न करेंलोगो की अच्छाई मे कमिया न निकालें इसलिए अपने व्यवहार को किसी भी वजह से आलोचनात्मक न बनाते चले जाएं.


मीन(Pisces)कामकाज की स्तिथि ठीक है पर आपको हो सकता है अपने फैसले बदलने पड़े, पर किसी भी तरह के नूकसान से बचने के लिए यह बहुत जरुरी होगा कि हर कदम पर अपनी परिस्तिथियो का जायजा लिया जा सके.
क्या करेंमुश्किले है भी और रहेंगी भी इसलिए किसी प्यार के रिश्ते से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाने से बचना होगा. रिश्तो के प्रति सूझबूझ तो अपनानी ही पड़ेगी.

क्या न करेंकिसी बहस मे पड़के अपने हालात को कमजोर न करते चले जाएं. बोलचाल मे या लिखके जो भी आप कम्युनिकेट करना चाह रहे है उसमे सतर्कता बरते ताकि आपकी ओर से कोई गलती न होती चली जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.