Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, April 25, 2019

Thursday 25th April 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 25 अप्रैल 2019 है और बृहस्पतिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
वैशाख मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
षष्ठी तिथि है दोपहर 12 बजकर 47 मिनट तक और उसके बाद सपतमी तिथि
पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र है रात08 बजकर 37 मिनट तक और उसके बाद उतराषाढ़ा नक्षत्र
चन्द्रमा चल रहे है धनु राशी मे और उसके बाद चन्द्रमा मकर राशि मे प्रवेश करेंगे देर रात 03 बजकर 13 मिनट पर
आज भद्रा है दोपहर 12 बजकर 47 मिनट से देर रात 01 बजकर 39 मिनट तक.
आज विद्या आरम्भ मुहुर्त है सुबह 05 बजकर 46 मिनट से दोपहर 12 बजकर 47 मिनट तक.

मेष(Aries) कई तरह के बड़े सपने है मन मे पर मन का भटकाव कुछ ऐसा है कि आपके विचार भी बिखरे पड़े है. ऐसे मे किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेने से बचना होगा और अपने मन को थामना होगा. जिन्दगी मे स्थिरता बनाए रखने से भी बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या करें – जो भी विकल्प टटोलना चाह रहे है उन्हे इस रुप से देंखे कि उसमे आपकी बचत संभली रहे पर इस रूप से भी देंखे कि अपनी क्षमताओ के अनुरूप ही अपने विकल्प टटोल पाएं. अपने हालात का सही जायजा लेना बहुत जरूरी होता है.
क्या न करें – इस समय न तो कोई बड़ा कदम उठाने की कोशिश करें और नाही अपने विचारो को बार-बार बदलते चले जाएं. किसी ऐसे मतभेद मे भी न पड़े जिसके चलते आपके पैसे की स्तिथि कमजोर पड़ती चली जाएगी.

वृषभ(Taurus) हालात कछ इस रूप से बन रहे है कि आपका किसी चीज मे मन नही लग रहा क्योकि आप हर छोटी बात को बड़ी समस्या के रूप मे देखते चले जा रहे हैं. अपने नजरिए को भी बदलना पड़ेगा और अपनी चुनोतियों को संभालने के लिए अपनी कोशिशो को भी बढ़ाना पड़ेगा.
क्या करें – अगर अपने नुकसान से बचना है तो किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन से फिलहाल बचना होगा. यहां तक कि कोई स्थान परिवर्तन जो आपको बहुत लुभा रहा है उसके पीछे भी कई तरह की छुपी हुई समस्याएं हो सकती है इसलिए थोड़ा सा रूक जाने मे ही फायदा होगा खासकर अपने बढ़ते हुए खर्चो की ओर एक नजर रखनी पड़ेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें कि लोगो की जरूरतो को पूरा करके आप उनका दिल जीत सकेंगे क्योकि लोग अपने बारे मे पहले सोचेंगे पर जरुरी नही है कि वो सब कुछ आपके हित मे भी हो.

मिथुन(Gemini) कामकाज को बढ़ावा देने के लिए आप मेहनत करना चाह रहे हैं पर आपकी लगन मे बहुत सारी कमिया है इसी वजह से कारोबार से जुडे फैसलो मे कमी हो सकती है. अपनी कमियो का आंकलन करना भी बहुत जरूरी होता है.
क्या करें –पैसे से जुडे फैसले आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकते है और अगर आप पैसा ज्यादा जुटाने की कोशिश करें तो वो पैसा भी बिखरता चला जाए, ऐसा हो सकता है. इसलिए अपनी लगन भी बढ़ाए और अपने पैसे से जुडे फैसलो की ओर भी नजर रखें.
क्या न करें – खुद को सही साबित करने के प्रयास मे आप लोगो से उलझते न चले जाएं, क्योकि ऐसा करने से भी आपके हालात कमजोर पड़ सकते है. इसलिए लोगो के बनते-बिगड़ते विचारो को समझने मे कोई गलती न करें.

कर्क(Cancer) हो सकता है आपका मन परेशान हो पर बहुत कुछ संभला हुआ है. घर-परिवार मे खुशियां बनी हुई है और आर्थिक स्तिथि आपकी जरूरतो को पूरा कर रही है. ऐसे मे यथास्तिथि बनाए रखने से ही फायदा होगा और अपने मन मे बढ़ते हुए असंतोष को भी थामना ही पड़ेगा.
क्या करें – इस बात को समझ लें कि अपनी काबिलियत को बढ़ावा दिया जा सकता है पर उसके लिए अपनी एकाग्रता को बढ़ाना होगा. आपकी मेहनत इस समय आपकी उपलब्धियो मे चार चाँद लगा सकती है, ऐसा ही कहते है आपके तारे.
क्या न करें – पढ़ाई-लिखाई को लेके या अपने प्रदर्शन को लेके किसी भी तरह का भटकाव अच्छा नही. नाही किसी चमत्कार की उम्मीद मे आप कोई गलती कर जाएं. अपने मन की आवाज को सुने, हो सकता है वो आपसे कुछ कहना चाह रही है.

सिंह(Leo) हालात मददगार है पर आपने ऊपर ऊन्ही हालात का बोझ लाद रखा हैजैसे, पैसे से जुडे फैसलो मे भी गलती हो सकती है. कामकाज से जुडे दबाव भी आपको परेशान कर सकते है. पर कुल मिलाके अपने नजरिए को बदलने की जरूरत है. उस अच्छाई की ओर देंखे जो आपके लिए बनी हुई है उसीके चलते आप अपनी कोशिशो को सही दिशा दे पाएंगे.
क्या करें कामकाज के प्रति अपनी तवज्जो बढ़ानी होगी और अपने मन मे बहुत सारा धैर्य लाना होगा. जिन्दगी की अच्छाई की ओर देखने से भी आपकी प्रेरणा बढ़ सकती है जिसे सही रूप से इस्तमोल करने से आपको फायदा भी हो सकता है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुडे हालात को समझने मे कोई गलती न करें. हो सकता है विचार न मिले, मन का भटकाव भी बढ़ा हुआ हो सकता है पर रिश्तों मे कुछ भी ऐसा न होने दें जिसके चलते लोगो के विचार आपके प्रति बदलते चले जाए.

कन्या(Virgo) सुखद हालात इसलिए है क्योकि तकदीर आपका साथ दे रही है और आपकी ओर से फिर भी बहुत सारी कमिया नजर आ रही है जिन्हे सुधारना तो पड़ेगा ही. आप लोगो के प्रति अपने नजरिए को भी सुधारना होगा और अपने कामकाज के प्रति एकाग्रता को भी बढ़ाना होगा. अपनी कमियो पे काम करना इस समय बहुत ज्यादा जरूरी होगा.
क्या करें – अपनी कोशिशो से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है पर किसी को भी नाराज करते चले जाने से नुकसान हो सकता है इसलिए अपने व्यवहार पे काम करने की जरूरत पड़ेगी. अपने बारे मे सोचने की बजाय अपनो के बारे मे सोचेंगे तो रिश्तो की मधुरता बनी रहेगी.
क्या न करें – सिर्फ ऐसा न सोचते चले जाएं कि लोग आपके खिलाफ है और अपने विचार बदल रहे हैं. हर इन्सान की कोई न कोई मजबुरी हो सकती है इसलिए खुद को सही साबित करने के प्रयास मे आप लोगो की गलतिया न निकालते चले जाएं.

तुला(Libra) – कामकाज को बढ़ावा देने की इच्छा बहुत है आपके मन मे और विचारो का उतार-चढाव कुछ ऐसा है जो कुछ होने नही दे रहा, ऐसे मे आपका व्यवहार बहुत सख्त होता चला जा रहा है और इस समय यही ठीक नही. लोगो पे किसी भी तरह का दबाव बनाने से बचना होगा.
क्या करें – लोगो की इच्छाएं बढ़ती चली जा रही है, आप उन्हे पूरा करने की कोशिश भी कर रहे है पर फिर भी लोगो से फासले बने हुए है जिसके चलते अपने अन्दर बहुत सारे परिवर्तन लाने की जरूरत है. / लोगो के मन मे क्या चल रहा है इस बात को समझने की कोशिश करनी होगी ताकि किसी भी तरह की बात को समझने मे गलती से बचा जा सके. हो सकता है आपको अपनी ओर से लोगो के लिए कुछ ज्यादा ही करना पड़े
क्या न करें – किसी से कोई ऐसी बात न कहें जिसे आप आगे चलकर बदल दें इसलिए अपनी बात से मुकरे नही, खासकर पैसे के लेनदेन मे लेके भी कोई ऐसा विचार न बनाए जो आपको मुश्किलों मे डालता चला जाए.

वृश्चिक(Scorpio) हालात कई तरह से मददगार है पर आपको यथास्तिथि बनाए रखनी होगी. लोग आपकी मदद करेंगे बशर्ते आप अपने नुकसान से बचे रहें. अपने प्रदर्शन को बढ़ाने के कई अच्छे मौके मिलेंगे.
क्या करें – लोगो के प्रति सजग रहना होगा और हर कोशिश मे किसी भी तरह के विचारो के मतभेद से बचना होगा. अपने अन्दर बहुत सारा धैर्य बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी और उसके अच्छे फल भी जरूर प्राप्त होंगे.कामकाज के क्षेत्र मे भी कोई बड़ा फैसला करने से  अपने व्यवहार
क्या न करें – पैसे से जुडे फैसलो को बार-बार बदले नही. किसी प्यार के रिश्ते की ओर भी ऐसे कदम न बढ़ाए जिन्हे आगे चलकर पीछे खींचना पड़े इसलिए ऐसे विचार बनाए जिन्हे बहुत दूर तक आप निभा पाएं.

धनु (Sagittarius) अपनो की जरूरतो को पूरा करने के लिए बहुत से अच्छे मौके मिलेंगे पर लोगो से दूरियां बनाते चले जाने से बचना होगा. विचार न मिले ऐसा हो सकता है और लोगो के व्यवहार मे भी कमी हो सकती है पर अपने व्यवहार को बनाए रखना ज्यादा जरूरी है ना कि आप लोगो से ज्यादा उम्मीद लगाएं. / कामकाज के प्रति सजग रहने का अच्छा असर आपकी जिन्दगी के और पहलुओ पर पड़ेगा इसलिए जो भी कमियां है उन्हे दूर करने का प्रयास करें ताकि लोग आपके अच्छे विचारो को समझ सकें और आपसे जुड सकें.
क्या करें –जरूरतो के बढ़ जाने से अगर देनदारी बढ़ जाए तो उससे भी नुकसान ही होता है इसलिए सही योजना बनाने की जरूरत पड़ेगी. रिश्तों को संभाले रखने के लिए किसी भी तरह की लापरवाही से बचना होगा.
क्या न करें –किसी भी तरह के मनमुटाव की वजह से आप लोगो से दूर न भागते चले जाएं. परेशानियो को संभालना मुश्किल जरूर है लेकिन घबराके पीछे हटते चले जाना भी ठीक नही.

मकर (Capricorn)हालात हर तरह से सुखद है और आपकी मेहनत रंग ला रही है पर लोगो की वजह से आप परेशान से लगते हैं. कुछ ऐसा लगता है कि लोगो की आलोचना आपको अच्छी नही लग रही.
क्या करें – रिश्तों को संभाले रखना और रिश्तों से सही प्रेरणा लेते रहना इस समय की प्राथमिकता है जिसके लिए आपको अपनो से जुडना होगा. कोशिश करेंगे तो लोगो की बात समझ मे भी आएगी और उनसे जुडना आसान भी हो जाएगा. / अपनी काबिलियत को तराशने का समय है जिसके चलते थोड़ी सी मेहनत बड़ी सफलता दे सकती है और आपका भविष्य बन सकता है. ऐसे प्रयास करने चाहिए जो आपकी एकाग्रता को बनाए रखे.
क्या न करें –सिर्फ पैसा कमाने का न सोचें और ऐसा सोचकर पैसा गंवाते भी न चले जाएं. मन मे किसी भी तरह की ऐसी उत्तेजना भी न लाएं जो आपसे किसी भी रूप से गलती करवाती चली जाए.

कुंभ (Aquarius) घर-परिवार मे खुशियां पाने का समय है पर कोई प्यार का रिश्ता ऐसे मे आपकी परेशानियां का कारण बनता चला जाए, ऐसा हो सकता है इसलिए हर चीज को परिपूर्णता से देखने की और समझने की भी जरूरत है.
क्या करें – अपनी मेहनत को आधार बनाके फैसले करने होंगे और अपनी जिन्दगी की खुशियों को बनाए रखने के लिए हरसंभव कोशिश भी करनी होगी. अपनी जिन्दगी की दिशा सही बनाने के लिए अपनी सोच को भी सही करना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र मे उतार-चढ़ाव बना रह सकता है इसलिए किसी ऐसे रास्ते पे चलने की कोशिश न करें जिसे पहले आपने छोड़ दिया था. फिर से कोई ऐसा कदम न उठाएं जिसकी अभी जरूरत नही.

मीन(Pisces) आपकी मेहनत जरूर रंग लाएगी पर आपको अपनी चुनोतियों से झूझना सीखना होगा. लोगो की हर बात से भी दुखी होते चले जाना से बचना होगा ताकि आप अपने मन मे उस तरह का सयंम बना सकें जिसकी इस समय जरूरत है.
क्या करें –अपनी कोशिशो से ही बहुत कुछ संभाला जाए, ऐसे मे तकदीर भी आपकी पूरी मदद करेगी. काम से लाभ बना हुआ है पर काम मे नियमित हो जाने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें –किसी ऐसे विचार को फिलहाल जन्म न दें जिसमे लोगो के सहारे आपके चलना पड़े क्योकि इस समय जो भी लोगो से उम्मीद लगाएंगे शायद वो पूरी होने वाली नही इसलिए बहुत कुछ अपने बलबूते पे ही करने की कोशिश करनी होगी.


उपाय – मीन राशी वालो के लिए खास उपाय यह है जी कि आने वाले 4 शुक्रवार को किसी भी मन्दिर मे जाएं और लक्ष्मी माता की मूर्ति के आगे पूजा-अर्चना कर लें. किसी भी प्रयास मे अगर जिन्दगी की सही दिशा बनी रहे, यही जरूरी होता है. इस समय यह उपाय आपको सही दिशा बनाए रखने मे मदद जरूर करेगा. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.