Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, April 4, 2019

Thursday 4th April 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 4 अप्रैल 2019 है और बृहस्पतिवार का दिन, श्री विक्रमी संवत 2075 है और शकसंवत 1941
चैत्र मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष, चतुर्दशी तिथि है दोपहर 12 बजकर 51 मिनट तक और उसके बाद
अमावस्या
उत्तर भाद्रपद नक्षत्र है देर रात5 बजकर 38 मिनट तक और उसके बाद रेवती नक्षत्र है
चन्द्रमा चल रहे है मीन राशी मे
मेष(Aries) रिश्तो के प्रति इच्छाएं बहुत है पर रिश्तो मे दूरियां बनती चली जा रही है, उसका एक बड़ा कारण सह भी है कि आप अपनो के लिए समय नही नही जुटा पा रहें. आपका सारा ध्यान अपने काम, कारोबार या पैसा कमाने मे लगा हुआ है.

क्या करेंअपने हालात से फायदा उठाना होगा लेकिन साथ ही साथ उन कमियों की ओर भी देखना होगा जो उभरती चली जा रही है. नुकसान सिर्फ पैसे का भी नही होता, रिश्तो का भी हो जाता है इसलिए रिश्तो को तो संभालना ही पड़ेगा तभी जाके जिन्दगी की सही खुशी मिल पाएगी.

क्या न करेंकिसी प्यार के रिश्ते मे तकरार न पैदा होने दें, वैसे भी अपनी कोशिशो को इतना कमजोर न कर लें कि आपकी परेशानी आपके ऊपर हावी होती चली जाए. हालात कैसे भी क्यो न हो पर लोगो से नाराजगियां बढ़ाते चले जाना कभी भी अच्छा नही होता.

वृषभ(Taurus)आपकी कोशिशे भी अच्छी है और आप जिन्दगी मे बहुत कुछ पाने के लिए प्रयत्नशील भी हैं. लेकिन आपके फैसलो मे गलतियां हो सकती है जिसकी वजह से आपकी जिन्दगी के दबाव ज्यो के त्यो बने रहे. इसी वजह से अपनी चुनोतियों को समझना और उन्हे समय रहते संभाले रखना बहुत जरूरी है.

क्या करेंपैसे की स्तिथि का सही आंकलन करने से ही बात बनेगी. अपने पैसे की स्तिथि को अपनी कोशिशो के संदर्भ मे देखने के बजाय बचाव के रूप से देखना पड़ेगा और इस समय जितना बचाव बना लेंगे उतना ही आपके हालात संभले रहेंगे. जिन्दगी की रूकावटो से भी कुछ न कुछ सीखने की कोशिश कर लें, आगे का रास्ता आसान होता चला जाएगा.

क्या न करेंअगर आप कृषि के किसी भी काम से जुडे हुए है तो आपको लाभ हो सकता है और ऐसे मे ज्यादा पैसा जुटाने की कोशिश न करें. कही ऐसा न हो कि आप देनदारी के दबाव मे दबते चले जाएं.

मिथुन(Gemini)अपने काम या कारोबार को सुधारने का अच्छा मौका है, उसमे आपका पैसा भी लगेगा और आपकी मेहनत भी लगेगी. पर यह सारे प्रयास का अच्छा फल जरूर मिलेगा. जिन्दगी की उपलब्धियो को बनने मे और पनपने मे थोड़ा सा वक्त तो लगता ही है इसलिए भी आपको अपने काम की अच्छाई को समझना होगा और भरोसा भी करना होगा.

क्या करेंजितना लोगो से तालमेल बनाएंगे, उतनी आपकी जिन्दगी की खुशियों को पाने मे मदद मिलेगी. लाभ कमाने की इच्छा से कही ज्यादा अपनी लगन को बढ़ाने की कोशिश करनी होगी ताकि उसका दूरगामी अच्छा फल आपको प्राप्त हो सकें और ऐसा करते हुए आपको अपने बढ़ते हुए खर्चो पर भी नजर रखने की जरुरत पड़ेगी.

क्या न करेंजिस भी काम से जुडे हुए है उसमे अपनी कोशिशो को भटकाते न चले जाएं. अपने आसपास के लोगो की उलझनो को समझें, अगर लोग ही आपके खिलाफ होते चले जाएंगे तो यह किसी भी रूप से आपके हित मे नही होगा.

कर्क(Cancer) - आपके सामने कई तरह के अच्छे विकल्प है और आपको लगता है कि आप भाग्य को आजमा सकते है लेकिन फिर भी ऐसा कोई कदम उठाने से पहले रूक जाना ही बेहतर है क्योकि जिन्दगी की रुकावटे दबे पांव उभर सकती है और आपकी मुश्किलें भी पैदा कर सकती है इसलिए फिलहाल लोगो से किसी भी तरह की बड़ी उम्मीद लगाने से बचना होगा.

क्या करेंआप अपने हालात से बहुत ज्यादा उम्मीद लगाते चले जा रहे हैं और चाह रहे है कि तकदीर ही आपकी नैया को पार लगादें और ऐसा करते हुए आपकी कोशिशे मध्यम होती चली जा रही है और इसी बात से बचकर निकल जाने की जरूरत है. अपने दोस्तो से उलझते चले जाने से भी बचना होगा.

क्या न करेंसिर्फ पैसे को आधार बनाके कोई बड़ा कदम उठाने की कोशिश न करें इसलिए किसी भी बात की तह तक जाने की कोशिश करें ताकि कोई भी असमंजस की स्तिथि आपसे कोई गलत फैसला न करवा लें.

सिंह(Leo)गलती भरा समय है, मन का भटकाव भी आपके फैसलो मे कमियां दिखा रहा है इसलिए रिश्तो को संभाले रखने मे भी मुश्किले आन खड़ी हो सकती है. ऐसे किसी भी समय मे बहुत ज्यादा धैर्य बनाए रखने से ही फायदा होता है.

क्या करें - जिन्दगी की रुकावटो को समझना बहुत जरूरी है, थोड़ी सी तवज्जो बनाए रखने से रिश्तो की गरमाहट बनाई जा सकती है. ऐसे मे लोगो की बुराई करने से बचना होगा. हर बात मे लोगो की अच्छाई को देखने की कोशिश करेंगे तो अच्छाई आपको नजर जरूर आएगी.

क्या न करें किसी ऐसे व्यक्ति को नाराज न करें जो आपकी जिन्दगी मे बहुत मायने रखता है इसलिए अपनो की जरूरतो को समझें और उनसे तालमेल भी बनाए रखें ताकि किसी भी तरह की परेशानी व्यर्थ मे आपकी मुश्किलो को बढ़ाती न चली जाए.
उपाय सिंह राशि वालो के लिए खास उपाय यह है कि आने वाले 4 शनिवार को किसी भी मन्दिर या पूजा स्थल पर जरुर जाएं. विचारो के मदभेद से भी कई तरह की चुनोतियां खड़ी हो जाती है. किसी भी पूजा स्थल पर जाने से आपका मन शांत होगा और आपकी परेशानियां बढ़ेंगी नही.

कन्या(Virgo)आप लोगो के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं और जो पहले दूरियां बन गई थी अब उन्हे भी नजदीकियो मे बदलने की कोशिश कर रहे हैं, यह बहुत अच्छी बात है. इसीके चलते जिन्दगी की खुशियां बनी रह सकती है पर अभी भी अपने व्यवहार मे थोड़ा बहुत और सुधार लाने की जरूरत है.

क्या करें जिन्दगी का सुख और सुकुन बनाए रखने के लिए अपने अन्दर बहुत सारे परिवर्तन करने होंगे. हर चीज को पैसे की नजर से देखने चले जाने से भी बचना होगा ताकि आपको उस अच्छाई का आभाष हो सकें जो आपके आसपास ऐसे ही बिखरी पड़ी है.

क्या न करेंलोगो की चुभती हुई आलोचना को समझने मे कोई गलती न करें. हो सकता है लोग किसी न किसी रूप से आपको कोई अच्छी सलाह ही देना चाह रहे हैं इसलिए उस अच्छी सलाह को न समझना भी एक तरह की गलती है जिससे बचने की जरूरत है.

तुला(Libra)आपके मन का भटकाव बहुत है जिसका बुरा असर विचारो के मतभेद के रूप मे आपके कामकाज की स्तिथि पर भी पड़ सकता है और कामकाज से जुडी परेशानियां बढ़ जाएंगी तो उसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर भी आ सकता है. तो एक चीज से दूसरी चीज कड़ी के रूप मे जुडी हुई है.

क्या करेंकितनी भी दिक्कते क्यो न हो, उसे अपनी कोशिशो से संभाला जा सकता है. आपके अन्दर ऐसी प्ररेणा जग रही कि आप मुश्किल से मुश्किल हालात को भी आसानी से संभाल सकते है. जो कुछ भी करे उसमे विनम्रता अपनाए रखें ताकि लोग आपकी बात को भली-भांति समझ सकें./किसी भी तरह की बहस से बचना होगा और अपने स्वभाव को लचीला बनाना होगा. कई तरह के बनते बिगड़ते हालात बने रहेंगे पर फिर भी शांति बनाए रखने से फायदा जरुर होगा. थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो आपकी परिस्तिथियां आपके हित मे बनती चली जाएंगी.

क्या न करेंअपने पैसे की बढ़ती हुई जरूरतो को समझने मे कोई गलती न करें इसलिए अपने पैसो को कहीं फंसाते भी न चले जाएं. किसी भी नई काम मे हाथ डालने से पहले यह सोचलें कि कहीं आपसे कोई गलती तो नही हो रही.

वृश्चिक(Scorpio)निजी जीवन की खुशियां बनाएं रखने के लिए हालात आपकी मदद करते जा रहे है और यही वजह है कि कामकाज से जुडे हालात भी संतोषजनक है. घर-परिवार मे आपसी तालमेल बनाए रखने का अच्छा समय है जिसके लिए अपनी कोई भी बात विनम्रता से कहनी होगी.

क्या करेंअपने पैसे कि स्तिथि को अपनो के लिए इस्तमोल करना होगा और कोई भी अच्छी बनती हुई परिस्तिथि से फायदा उठाने की कोशिश करनी होगी. अगर अपनी बात सहजता से कहेंगे तो किसी भी बात मे लोगो का दिल जीतना आसान हो जाएगा इसलिए आपको लोगो से हर रूप से जुड़ना होगा ताकि किसी भी तरह की गलतफहमी से बचा जा सकें.

क्या न करेंकामकाज मे अपने प्रदर्शन को किसी भी वजह से कम न होने दें. रोजमर्रा के रुप मे अपने काम से और अपनी मेहनत से जुडे रहें ताकि धीरे- धीरे ही सही आपकी कामकाज की स्तिथि बेहतर होती चली जाए. ऐसे मे अपने हालात को किसी भी तरह की कमी की नजर से बिल्कुल न देंखे.

धनु (Sagittarius)मन का उचाट हो जाना स्वाभाविक सी बात है. विचारो का उतार-चढाव बना रह सकता है पर फिर भी आपको इस बात का आभाष होगा कि तकदीर आपके साथ है और आपके लिए हर तरह से खुशियां बनी हुई है.

क्या करेंआपका भरोसा आपसे बहुत कुछ करवा लेगा. जिन्दगी की चुनोतियों के बावजूद यह समय आपके लिए प्ररेणाजनक है, ऐसे मे कई तरह की अच्छी संभावनाएं भी आपके सामने ऊभरकर आएगी जिनका फायदा उठाया जा सकता है. थोड़ी सी कोशिश से आप जिन्दगी मे आगे बढ़ सकते हैं, ऐसा ही कहते है आपके तारे.

क्या न करेंक्योकि हालात मददगार है इसलिए किसी ऐसे काम मे हाथ न डाले जिसके चलते पहले से आपके मन मे कोई अंदेशा है. इसलिए यथास्तिथि बनाए रखें ताकि इस समय की खुशियो मे किसी भी तरह की कमी न आए.

मकर (Capricorn)बहुत कुछ ऐसा है जिसे संभाले रखने की जरुरत है इसलिए किसी भी तरह से अपने लिए खतरो को बढ़ाए नही. अगर आपको लगता है कि कोई आपका अनुचित फायदा उठाना चाह रहा है तो भी रूक जाएं, संभलके चलना ही जरूरी होता है.

क्या करेंअपनी कोशिशो को बढ़ाने के लिए आपके विचार अच्छे है और ऐसे मे लोगो की आलोचना की वजह से भी आप अपनी जिन्दगी की दिशा को सही कर सकें और ऐसे मे अपने हालात का सही आंकलन करना होगा ताकि सही रास्ता मिल सके

क्या न करेंपीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को समझने मे कोई गलती न करें. लोगो से मिलती हुई चुनोतियां एक जगह है पर अपनी ओर से भी कोई गलती न करें जिसके चलते आगे चलकर पछताना पड़े.

कुंभ (Aquarius)आर्थिक स्तिथि ठीक है पर पैसे से जुडे दबाव भी फिर भी बने रह सकते है, उसका एक बड़ा कारण यह भी है कि आप लोगो की मदद के सहारे चल रहे है और इसी चीज से बचने की जरुरत है.

क्या करेंकामकाज से लाभ अच्छा है और आपकी मेहनत आपको हर तरह की सफलता प्रदान करना चाह रही है. अपने आपमे यह बहुत बड़ी बात है जिसका पूरा फायदा उठा लेना चाहिए.

क्या न करेंकिसी अच्छी-भली परिस्तिथि को व्यर्थ मे बिगाड़े नही इसलिए रिश्तो को किसी भी वजह से परेशानी मे न डालते चले जाएं. अपने मन को इतना भी न उचाट न करें कि उसका बुरा असर आपके निजी जीवन के रिश्तो पर पड़े.

मीन(Pisces)आपकी काबिलियत आपको हर तरह से मदद कर सकती है लेकिन लोग फिर भी शायद आपको उतना न समझ पाएं. अच्छी बात यह है कि कामकाज की स्तिथि संभली हुई है.

क्या करेंकाम के प्रति तवज्जो बनाए रखने से आपकी जिन्दगी की स्थिरता बनी रह सकती है, ऐसे मे अपने मन मे बिठाई हुई भ्रातियो को तो हटाना ही पड़ेगा और अपने बढ़ते हुए खर्चो को भी थामना होगा.


क्या न करेंकिसी भी तरह के विचारो के मदभेद को बढ़ने न दें, खासकर उन लोगो को नाराज न करें जो आपकी मदद करना चाह रहे हैं इसलिए हर व्यक्ति पे व्यर्थ मे शक करते चले जाना भी ठीक नही.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.