Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, September 28, 2019

Saturday 28th September 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 28 सितम्बर 2019 है और शनिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
अश्विन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
अमावस्या है रात 11 बजकर 56 मिनट तक और उसके बाद अश्विन मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है.
उत्तर-फालगुनी नक्षत्र है रात 10 बजकर 02 मिनट तक और उसके बाद हस्त नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे थें सिंह राशी में और चंद्रमा कन्या राशी में प्रवेश कर चुके हैं सुबह 06 बजकर 19 मिनट पर.
आज सर्वपित्र अमावस्या है. चतुर्दशी अमावस्या है. अज्ञात मृत्यु तिथि है. पूर्णिमा का श्राद्ध है और वैधृति महापात है रात 11 बजकर 12 मिनट से देर रात 03 बजकर 03 मिनट तक.

मेष (Aries) रिश्तों में तनाव का माहौल हो सकता है जिस वजह से खुद को विनम्र बनाए रखने की जरूरत पड़ेगी. हर चीज को दिल पे लगाते चले जाने से बचना होगा ताकि किसी प्यार के रिश्ते में कोई कमी न आती चली जाए.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उसमें खुद पे भरोसा बनाए रखें ताकि किसी भी चीज को बिगाड़ते चले जाने से बचा जा सके. लोगों की आलोचना करते चले जाने से नुकसान ही होता है इसलिए भी रिश्तों में मधुरता बनाए रखना बहुत जरूरी है. लोगों की गलतियां निकालने की बजाय अपनी कमियों की ओर भी कभी-कभी देख लेना चाहिए.
क्या न करें – जिंदगी की रूकावटें बनी रह सकती हैं और वो भी अपनी गलतियों से इसलिए किसी भी तरह के तकरार में पड़ते चले जाना भी ठीक नहीं. अपना व्यवहार ऐसा न बनाते चले जाएं जिसके चलते कोई गलतफहमी पैदा हो जाए.

वृषभ (Taurus) घर-परिवार की खुशियां बने रहने का समय है. आपके अपने आपकी हर बात को और आपकी हर इच्छा को समझ भी पा रहे हैं और उसे पूरा करने का प्रयास भी कर रहे हैं, यही वजह है कि लोगों से तालमेल बनाए रखने का समय है.
क्या करें –कोई प्यार का रिश्ता आपके मन में बहुत प्रबल हो रहा है और उसे आप अपने भविष्य का एक स्थाई हिस्सा बनाना चाह रहे हैं पर हालात तेजी से बदल रहे हैं इसलिए किसी ऐसी बात से बचना होगा जो आपसी संबंधों में मुश्किलें ले आए. यह समय ही ऐसा है जिसमें कोई गलतफहमी आसानी से पैदा हो सकती है.
क्या न करें –किसी ऐसे विकल्प को न तलाशें जिसमें आपके लिए कोई छुपा हुआ नुकसान हो. यहाँ तक की रिश्तों में भी अपनी इच्छाओं को जरूरत से ज्यादा न बढ़ाते चले जाएं.

मिथुन (Gemini) अपनी कोशिशों का अच्छा फल इस रूप से मिलेगा कि जिंदगी का सुख और सुकुन बना रहे, इसमें आपकी मेहनत भी और आपकी सूझबूझ भी लगी रहेगी जिसके चलते आपके मन में तसल्ली रहे कि आपने लोगों के लिए भी बहुत कुछ किया.
क्या करें –जिंदगी की खुशियों को बनाए रखने का समय है इसलिए अपनों से मिल बैठके अच्छा समय व्यतीत करना चाहिए. अपनों के लिए कुछ अच्छा करने से आपको दिली खुशी प्राप्त हो सकती है.
क्या न करें –पैसे के लेन-देन को लेके कोई अच्छे-भले हालात न बिगड़ने दें इसलिए कोई ऐसी बात न कहें जिसका कोई और मतलब निकाला जा सके. लोगों की हर बात को समझने की कोशिश कर लें ताकि आपकी ओर से कोई कमी न रहे.

कर्क (Cancer) आपकी कोशिशें अच्छी हैं और आप पैसे से जुड़ी सही योजना बना रहे हैं. आपकी प्ररेणा जगी रहेगी तो मेहनत भी उभरकर आएगी जिसके अच्छे नतीजे भी जरूर प्राप्त होंगे.
क्या करें –किसी भी पुराने चलते हुए मतभेद को मन से हटाके अपनों के करीब आ जाएं, इस तरह का सकारात्मक परिवर्तन आपकी खुशियों को बहाल करने में सक्षम है. आपके प्रयास आपके रिश्तों की अच्छाई को बनाए रख सकते हैं, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें –किसी भी कोशिश में अपने कामकाज से जुड़ी प्राथमिकताओं को जरूर शामिल कर लें. रिश्तों की खुशियां पाने में इतना भी न मग्न हो जाएं कि जिंदगी की दूसरी प्राथमिकताओं से आपका मन हटता चला जाए.

सिंह (Leo)आपकी कोशिशें अच्छी हैं और उसी वजह से आपकी आर्थिक सुख-समृद्धि भी बनी हुई है. यह और बात है कि थोड़ा सा असमंजस भी है आपके मन में, जिसकी वजह से आपकी भावुकता बढ़ी हुई है जिसे समय रहते संभाल लेने की भी जरुरत है. जल्दबाजी में किसी मुश्किल को बुलावा देते चले जाना भी ठीक नहीं है.
क्या करें –कई तरह के अच्छे विकल्प हो सकते हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर करें. घर-परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए भी कोई परिवर्तन आपकी स्थिति में सुधार ला सकता है, ऐसे में विचारों के आदान-प्रदान से भी लाभ हो सकता है.
क्या न करें –सबकुछ ठीक है, ऐसा सोचके आप अपनी ही बात न मनवाते चले जाएं इसलिए थोड़ी सी विनम्रता भी अपना लें. कामकाज से लाभ बना हुआ है पर उस लाभ को व्यर्थ में बिखेरते चले जाने की गलती बिल्कुल न करें.

कन्या (Virgo) आपका भरोसा जगा हुआ है पर लोगों के मन में आपके प्रति आलोचना भी बनी हुई है. अपनी मेहनत का और अपनी उपलबधियों का रास्ता जरूर बनाए रखें पर लोगों के विचारों को भी साथ ही साथ समझने की कोशिश कर लें क्योंकि ऐसा करने से आप अपनी जिंदगी की स्थिरता को बनाए रख सकेंगे.
क्या करें –कामकाज के प्रति लगन बनाए रखना बहुत जरूरी है क्योंकि उसके अच्छे परिणाम आपको दूर तक मिलते चले जाएंगे. अपनी मेहनत से बड़ी उपलब्धियां भी प्राप्त की जा सकती है, जिस वजह से आपको अपने मन में हर तरह की प्ररेणा जगाए रखनी होगी.
क्या न करें –किसी भी अच्छी- भली स्थिति में कोई न कोई चुनौती छुपी हुई हो सकती है, आपके लिए भी कुछ ऐसी रूकावटें हैं जिन्हें अपनी मेहनत से दूर किया जा सकता है इसलिए किसी भी बात को लेके व्यर्थ में परेशान न होते चले जाएं. हर छोटा कदम आपको आपकी मंजिल की ओर ले जा रहा है, ऐसा भरोसा बनाए रखें ताकि आपकी ओर से कोई कमी न रहे.

तुला (Libra)अपनी ही धुन में अपना नुकसान करते चले जाना इस समय की सबसे बड़ी गलती हो सकती है इसलिए हर बात को भली-भाँति समझके संभाल लेने की जरूरत है. अगर लोगों के विचार आपके विचारों से भिन्न है तो विचार-विमर्श करने की जरूरत भी पड़ सकती है जिसमें फिर आपको ही विनम्रता अपनानी होगी.
क्या करें –लोगों की बात सुनें जरूर पर फैसले अपनी सूझबूझ से करें. परेशानी यह है कि इस समय आप कोई एक तरफा विचार बनाके आगे बढ़ना चाह रहे हैं और सूझबूझ में कमी आ सकती है इसलिए थोड़ा सा धैर्य बनाए रखने की जरूरत है ताकि कोई भी कदम उठाने से पहले उस बात को पुरी तरह से समझा जा सके.
क्या न करें –हालात मददगार हो सकते हैं पर अपना नुकसान करते चले जाना ठीक नहीं है. कोशिश इस रूप से भी करनी होगी कि अपनी बचत को बचाके चला जाए. अपने खर्चों को भी जरूरत से ज्यादा बढ़ाते चले जाना ठीक नहीं.

वृश्चिक (Scorpio) काम से लाभ बना हुआ है और उस लाभ को सहेज लेने की जरूरत है. अचानक बेहतर होती हुई परिस्थितियों से भी नई उपलब्धियों के द्वार खुल सकते हैं. हालात को इस रूप से समझेंगे तो बहुत कुछ करने का मौका मिलेगा.
क्या करें –काम के प्रति अपनी एकाग्रता बनाए रखनी है और मुश्किल भरी परिस्थितियों में भी किसी न किसी अच्छाई को ढ़ूंढ़ने की कोशिश करनी है. जिंदगी हम सबके लिए कोई न कोई अच्छा मौका जरूर देती है पर यह समय ही ऐसा है जिसमें ऐसे किसी मौके का पूरा फायदा उठा लेना होगा.
क्या न करें –पैसे की स्थिति ठीक है पर पैसे से जुड़े फैसलों को लके किसी भी तरह की गलती करते चले जाना ठीक नहीं. अपने व्यवहार को भी इस रूप से बनाए रखने की जरूरत है कि आपकी अच्छाई बनी रहे और लोगों के मन में किसी भी तरह की उलझन न पैदा होती चली जाए.

धनु (Sagittarius) हालात हर तरह से मददगार हैं और तकदीर आपका साथ निभा रही है, यही वजह है कि बड़ी उपलब्धियों का समय है. अपनी मेहनत से तरक्की प्राप्त की जा सकती है और कोई बड़ा औहदा भी प्राप्त किया जा सकता है.
क्या करें –अपने प्रदर्शन को बेहतर करके आप अपना भविष्य बना सकते हैं, उसके लिए कुछ सीखने और समझने को बहुत अच्छा मौका है आपके सामने पर काम या कारोबार में कोई परिवर्तन करके किसी भी तरह की गलती करते चले जाने से बचना होगा.
क्या न करें –लोगों का समर्थन आपके लिए बना हुआ है पर जरूरी नहीं है कि ऐसी अच्छाई हमेशा बनी रहे इसलिए लोगों से जरूरत से ज्यादा उम्मीद न लगाएं. अपने भविष्य को बनाए रखना है तो अपनी कोशिशों को किसी भी वजह से कम न होने दें..

मकर (Capricorn) हालात मददगार जरूर हैं पर उसके पीछे बहुत कुछ सीखने और समझने का समय है. जिंदगी की चुनौतियां ही हम सबको कुछ न कुछ सीखाती हैं ताकि भविष्य का रास्ता आसान हो जाए.
क्या करें –घर-परिवार में लोगों से हर तरह का समर्थन मिल सकता है जिसके चलते अपने कामकाज को बढ़ावा दिया जा सके पर ऐसे में अपनी बचत को बचाए रखना भी बहुत जरुरी है.
क्या न करे –किसी भी तरह की गलतफहमी की वजह से कोई वैचारिक मतभेद न उभरने दें. रिश्तों को लेके भी और कामकाज के क्षेत्र में भी अपनी विनम्रता बनाए रखें ताकि अपनी ही धुन में कोई आप गलती न करते चले जाएं.

कुंभ (Aquarius)जिन लोगों से आप समर्थन पाना चाह रहे हैं शायद वो भी आपको समर्थन न दे पाएं इसलिए चुनौती भरा समय है. कामकाज के क्षेत्र में भी साथी-सहयोगियों से मुश्किलें पैदा हो सकती हैं.
क्या करें –अपनी मेहनत को बनाए रखना होगा और अगर कठिनाईयां पेश आ रही हैं तो भी अपनी प्राथमिकताओं को समझना होगा. कामकाज के क्षेत्र में भी जरूरत से ज्यादा एकाग्रता बनाने की जरूरत पड़ सकती है ताकि उन चुनौतियों को समय रहते संभाल लिया जाए.
क्या न करें –किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी अच्छाई को व्यर्थ में बिखेरते न चले जाएं. शक किसी भी रिश्ते को हिला सकता है इसलिए रिश्तों को संभाले रखने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

मीन (Pisces) मुश्किलें भी है पर लोगों से तालमेल बनाए रखने में मदद मिल सकती है क्योंकि लोगों के विचार आपके प्रति अच्छे बनते चले जा रहे हैं. जिंदगी की खुशियां बनाए रखने के लिए अपना धैर्य भी दर्शाना होगा.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं. आर्थिक स्थिति भी आपकी जरूरतों को पूरा कर सकती है पर कामकाज से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको अपनी बचत का सहारा लेना पड़ सकता है.
क्या न करें – जिंदगी के अच्छे पलों को सहेज लेना बहुत जरूरी होता है इसलिए रिश्तों की अच्छाई को बनाए रखने के लिए कोई कमी न आने दें. किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी चुनौतियों को समझें ताकि आपकी ओर से कोई गलती न हो जाए.
आज के दिन में खास मीन राशी वालों के लिए आज के दिन में खास यह है जी कि जिंदगी में सफलता पाना और उपलब्धियां प्राप्त करना एक जगह है लेकिन लोगों को समझना और लोगों को अपनी सफलता में साथ लेके चलना भी बहुत जरूरी है इसलिए यह समय ही ऐसा है जिसमें आपसी संबंधों को बनाए रखने में आपको अपनी ओर से ज्यादा योगदान देना होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.