Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, September 25, 2019

Wednesday 25th September 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 25 सितम्बर 2019 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
अश्विन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
एकादशी तिथि है दोपहर 02 बजकर 09 मिनट तक और उसके बाद द्वादिशी तिथि है.
पुष्या नक्षत्र है सुबह 08 बजकर 53 मिनट तक और उसके बाद अश्लेशा नक्षत्र है.
चंद्रमा रहे हैं कर्क राशि में. आज इन्द्रा एकादशी व्रत है. एकादशी का श्राद्ध है. द्वादिशी तथा सन्यासियों का श्राद्ध है. गंडमूल है सुबह 08 बजकर 53 मिनट से और मंगल कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं सुबह 06 बजकर 33 मिनट पर.

मेष (Aries) आपका भरोसा जगा हुआ है और आप बहुत सारी चीज़ें एक साथ करना चाह रहे हैं. यही वजह है की आप किसी एक चीज़ में उतना ध्यान नहीं दे पा रहे. आपकी कोशिशें अच्छी हैं पर ऐसा लगता है की वो बिखरी पड़ी हैं और उसकी वजह से भी आप दिशाहीन होते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपनी अच्छाई के बावजूद अगर मुश्किलें बनी रहें तो परेशानी की बात है, पर कोई-कोई समय ही ऐसा होता है जिसमें तकदीर की बजाए अपने मेहनत पर ही ज्यादा निर्भर करना पड़ता है, इस वजह से भी अपनी चुनोतियों को स्वीकार करना बहुत जरूरी हो जाता है, फिर भी नुकसान से बचकर निकल जाना ही सूझबूझ की निशानी है.
क्या न करें – अपने व्यवहार को इतना आलोचनात्मक न बनाते चले जाएँ की आप लोगों से उलझना शुरू कर दें, इसलिए किसी भी अच्छी-भली बात को बिगड़ने न दें. कहीं ऐसा न हो की कोई विचारों का मतभेद किसी झगड़े में परिवर्तित होता चला जाए.

वृषभ (Taurus) आपकी कोशिशें भी बनी हुई हैं और हालात भी आपके लिए हर तरह से मददगार हैं. इसी वजह से आपकी मेहनत उभरकर आ रही है. पढाई-लिखाई के माध्यम से भी आप बहुत कुछ पा सकते हैं. रिश्तों के प्रति भी आप सजग हैं जिसकी वजह से आप लोगों को हर तरह का सम्मान दे पा रहे हैं.
क्या करें – अपनी सूझबूझ हर रूप से बनाये रखें. ऐसा करते हुए आपको लोगों का समर्थन भी मिलेगा और उनकी सरहाना भी मिलेगी, और ज़िन्दगी में यही जरूरी होता है. अपने पैसे से जुड़े फैसले करते हुए भी थोड़ा सा संभलना पड़ेगा.
क्या न करें – कोई ऐसा विचार न बनाएं जो आपके नुकसान को बढ़ाए या आपकी दूरियों को बढ़ाए, बल्कि कोशिश यह करें की अपनों के करीब आने का जो भी मौका मिल रहा है उसे हाथ से न जाने दें.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की खुशियों बनी हुई हैं और कोई कमी नहीं है, आप भी अपने अच्छे विचारों को लोगों तक पहुंचा रहे हैं और लोग उसे समझ पा रहे हैं. आपसी तालमेल बने रहने का यही एक बड़ा राज़ है की हर कदम पर आपकी सूझबूझ नजर आ रही है.
क्या करें – अपनों की सेहत का ख्याल रखना होगा. लोगों के प्रति आपके विचार पहले से ही अच्छे थे पर अब हो सकता है पैसे से भी उनकी मदद करनी पड़े. वैसे भी यह समय कुछ ऐसा बन रहा है जिसमें कोई अच्छा निवेश किया जा सकता है जिसके चलते घर-परिवार की खुशियों को बढ़ाया जा सके.
क्या न करें – पारिवारिक मुद्दों को लेकर किसी भी तरह का तकरार न बनने दें और ऐसा करते हुए किसी भी अच्छी-भली स्तिथि को कमज़ोर न करते चले जाएँ. अपने भाई-बहनों से तालमेल बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी बिलकुल न आने दें.

कर्क (Cancer) आपके भरोसे का अच्छा असर यह हो रहा है की आपकी मेहनत उभर कर आ रही है और आप जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें केन्द्रित हैं. नई संभावनाएं इस रूप से भी भर रही हैं की आप अपनी मेहनत को बढ़ा सकें और अपने कामकाज को और मजबूत कर सकें.
क्या करें – भाग्यशाली रूप से परिस्थितियां आपकी मदद करना चाह रही हैं और यही वजह है की पैसे से जुड़े हालात भी बेहतर हो रहे हैं. रिश्तों के प्रति भी आप प्रयत्नशील हैं और किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने के लिए भी आप अपने कदम आगे बढ़ा चुके हैं. ऐसे में पुरानी चली हुई परेशानियों को मन से हटा देने की जरूरत है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े जो भी नए विकल्प उभर रहे हैं उसमें अपनी ओर से कोई कमी न रखें. अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को बढाने के लिए थोड़ी सी मेहनत कर लें ताकि इस अच्छे भले समय का पूरा फायदा उठाने में किसी भी तरह की कमी न रह जाए.

उपाय – कर्क राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आने वाले चार बुधवार को किसी भी मंदिर में जाएँ और दुर्गा माता की मूर्ती के आगे पूजा अर्चना कर लें. ऐसा करते हुए मन में थोड़ा सा भरोसा भी बनाएं की ज़िन्दगी में किसी भी प्रयास में सफलता पाने के लिए अपनी मेहनत भी काम आती है और लोगों की दुआओं का भी बहुत बड़ा योगदान बना रहता है. किसी भी पूजा स्थल में थोड़ा सा समय व्यतीत करने से आपका मन भी शांत रहेगा और आपको वो आशीर्वाद भी मिलता रहेगा जिसकी इस समय जरूरत है.

सिंह (Leo) आर्थिक स्तिथि ठीक है पर भावुकता से लिए गए फैसलों का बुरा असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर आ सकता है इसलिए कोई भी एकतरफा विचार बनाकर अपना नुकसान करते चले जाने से भी बचना होगा. बेहतर यह होगा की पैसे से जुड़ी सही योजना बनाई जाए ताकि भविष्य में उसका अच्छा फल मिल सके.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए आपको अपनों से बात करनी होगी. और ऐसे में हालात आपकी हर तरह से मदद भी करते चले जाएंगे. अपनों के प्रति विनम्रता बनाये रखना और धैर्य बनाये रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – हालात हर तरह से मददगार हैं पर तकदीर को आजमाते चले जाना भी ठीक नहीं है. जब भी तेज़ी से समय बदल रहा हो तो थोड़ा सा रुक जाना ही बेहतर है, ताकि हालात पूरी तरह से उभर आयें. किसी भी तरह के बदलते हुए हालात में जल्दबाजी दिखाकर गलती करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है और कामकाज में तरक्की मिल सकती है, इस भरोसे को बनाए रखें और अपनी मेहनत को बढाने की कोशिश कर लें. इस प्रयास का अच्छा फल आपको जरूर मिलेगा.
क्या करें – आपकी मेहनत के पीछे लोगों की अच्छी भूमिका भी बनी हुई है और लोगों का आशीर्वाद भी बना हुआ है. इसी के चलते अपनी आर्थिक स्तिथि को भी मजबूत किया जा सकता है. लोगों की आलोचना से भी बहुत कुछ सीखने का मौका मिल सकता है.
क्या न करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें अपनी मेहनत जरूर बनाएं लेकिन किसी अचानक लाभ की उम्मीद न लगाएं. किसी बड़े लाभ का सपना देखते हुए गलतियाँ भी हो जाती हैं इसलिए अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपनी अच्छी-भली आर्थिक स्तिथि पर बिलकुल न पड़ने दें.

तुला (Libra) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर उसे संभाले रखने के लिए स्थिरता बनाए रखने की जरूरत है. इस समय की मुश्किल यह है की आप पूरी बात को समझे बिना तकदीर को आज़माना चाह रहे हैं जिसकी वजह से आपके ऊपर कई तरह के दबाव बन सकते हैं.
क्या करें – अपनी मेहनत जरूर बनाये रखें लेकिन अपने पैसे को बर्बाद करते चले जाने से बचें. अपनी बचत पर कोई ऐसा दबाव हो सकता है जो आपकी मुश्किलों को बढ़ाए इसलिए थोड़ा सा रुक जाने में ही आपकी भलाई है.
क्या न करें – ऐसा न होने दें की लोगों की वजह से आपका नुकसान बढ़ता चला जाए. वैसे ही यह बढ़ते हुए खर्चों का समय है. ऐसे में कोई नया विकल्प तलाशने की कोशिश न करें और अगर कोई नया विकल्प उभर ही रहा है तो भी फैसला करने में ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) हालात हर तरह से मददगार हैं और आर्थिक स्तिथि संभली हुई है. कुछ ऐसे योग भी हैं की अचानक लाभ मिल सके.
क्या करें – हर कदम पर अपनी सूझबूझ बनाए रखने का समय है पर घर-परिवार में अपनों को साथ लेकर चलने का समय है. किसी भी अच्छे भले समय में कुछ न कुछ चुनोतियाँ हो सकती हैं इसलिए भी अपनी विनम्रता बनाए रखनी बहुत जरूरी है.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर किसी बहस में बिलकुल न पड़ें और अपनी बात मनवाने के प्रयास में गुस्सा भी न करें. हालात मददगार हैं पर बहुत धैर्य बनाये रखते हुए फैसले करें ताकि कोई गलती न हो जाए.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि मजबूत है और आप की लगन आपके कामकाज में बनी हुई है. कुछ बेहतर करने के प्रयास में आप हर तरह से समर्पित हैं और यह इस समय की सबसे बड़ी अच्छाई है.
क्या करें – किसी भी तरह का बड़ा परिवर्तन करने से बचना होगा. जो जैसा चल रहा है वैसा चलने दें ताकि हालात आपके लिए संभले रहें. वैसे भी तेज़ी से बदलता हुआ समय है जिसमें ज़ल्दबाज़ी करने से नुकसान हो सकता है.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अपनी मेहनत को जरूर बनाए रखें पर ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा फैसला न करें जिसके चलते आपके कामकाज पर कोई बुरा असर आए. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमें आपकी उत्तेजना नज़र आ रही है पर अपने दिल की आवाज़ को सुनें ताकि कोई गलती न हो जाए.

मकर (Capricorn) लोगों के प्रति सद्भावना बनी हुई है और हालात भी मददगार हैं. तकदीर की अच्छी भूमिका जो आपको इस समय हर तरह की खुशियाँ प्रदान कर सकती है.
क्या करें – आपकी अपनी मेहनत कुछ इस रूप से उभर रही है जिससे बड़ा लाभ मिल सके. ऐसे में लोगों का योगदान भी आपके लिए अच्छा बना रहे जो आपके कामकाज को बढ़ावा देने में मदद करे.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में बहुत सारी चीज़ें आपके पक्ष में बन रही हैं पर फिर भी ऐसा न सोचें की सबकुछ संभल चुका है. अभी भी थोड़ा सा वक्त लग सकता है जो आपकी आर्थिक स्तिथि को मजबूत करने में आपकी मदद करे, इसलिए अपनी बचत पर किसी भी तरह का बुरा बिलकुल न आने दें.

कुम्भ (Aquarius) अपने मन में थोड़ी सी शांति बनाए रखनी होगी और हर छोटी बात को बहुत बढ़ा-चढ़ाकर सोचने से भी बचना होगा. ज़िन्दगी की चुनोतियाँ बनी रह सकती हैं जिस ओर थोड़ा सा ध्यान तो देना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि ठीक है क्योंकि आप उस ओर अपना ध्यान बनाये हुए हैं लेकिन कामकाज से जुड़े दबाव बढ़ सकते हैं जिसे चुनोती के रूप में लेंगे तो उन्हें संभालना भी आसान हो जाएगा. अपनी कोशिशों को सही दिशा में लगाये रखने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी भी तरह की परेशानी को अपने ऊपर हावी न होने दें. रिश्तों से जुड़ी परिस्थितियां कठिन हो सकती हैं जिसकी वजह से कामकाज के क्षेत्र में भी दबाव बना रहे, पर फिर भी किसी बात को अपनी ओर से बेकाबू न होने दें.

मीन (Pisces) कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है आपके मन में पर कुल मिलाकर लोगों की ओर से भी आपके लिए हर तरह की अच्छाई बनी हुई है. अपनों पर भरोसा रखें सबकुछ ठीक होगा. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने के लिए बहुत सारा धैर्य बनाये रखने की जरूरत पड़ती है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि मज़बूत है और उसमें आपकी तवज्जो लगी हुई है. अपनी मेहनत और अपनी कार्यक्षमताओं को बनाए रखने का समय है ताकि ज़िन्दगी की हर ऐसी ख़ुशी आपको मिल सके जिसके लिए अपने इतनी मेहनत की है.

क्या न करें – हालात आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाए रखने के लिए बने हुए हैं. ऐसे में किसी भी चीज़ को शक की नजर से बिलकुल न देखें. अपने मन में बिठाई हुई घबराहट का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न पड़ने दें. कहीं ऐसा न हो की कोई अच्छा भला विकल्प कहीं पीछे छूट जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.