Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, September 26, 2019

Thursday 26th September 2019, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 26 सितम्बर 2019 है और बृहस्पतिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
अश्विन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
द्वादिशी तिथि है सुबह 11 बजकर 03 मिनट तक और उसके बाद त्र्योदिशी तिथि है.
अश्लेशा नक्षत्र है सुबह 06 बजकर 40 मिनट तक और उसके बाद मघा नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं कर्क राशि में और चंद्रमा सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं सुबह 06 बजकर 40 मिनट पर.
आज मघा श्राद्ध है. त्र्योदिशी का श्राद्ध है. प्रदोष व्रत है और गंडमूल समाप्त हो रहे हैं देर रात 04 बजकर 01 मिनट पर.

मेष (Aries) रिश्तों को भलीभांति संभाले हुए हैं आप, पर कामकाज के प्रति असंतोष पैदा होता चला जा रहा है. बहुत कुछ ठीक होने के बावजूद कई तरह की चुनोतियाँ हैं आपके सामने जिसकी वजह से मन उचाट है, पर अपने भटकते हुए मन को तो थामना ही पड़ेगा.
क्या करें – किसी विकल्प को लेकर किसी बदलाव के रास्ते पर चलने से बचना होगा और इस वजह से अपनी आर्थिक स्तिथि को भी संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. हर समय से जुड़ी हुई कोई न कोई हिदायत होती है इसलिए फिलहाल अपने बढ़ते हुए कदमों को रोक लेने में ही फायदा होगा.
क्या न करें – पैसे के लेनदेन में किसी भी तरह की लापरवाही बिलकुल न बरतें और न ही किसी प्यार के रिश्ते को व्यर्थ में बिगाड़ते चले जाएँ. किसी भी तरह के मतभेद से बचना है तो खुद अपनी ओर से लोगों की गलतियाँ न निकालते चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) अपनों के प्रति आप सजग हैं और आपकी कोशिशें रिश्तों को संवारने में लगी हुई हुई हैं, पर ऐसा करते हुए आप कामकाज से जुड़े दबाव को संभाल नहीं पा रहे. कुछ हद तक आपने अपने मन में बहुत सारा असंतोष पैदा कर रखा है जिस वजह से आपके साथी-सहयोगी आपकी बात को समझ नहीं पा रहे.
क्या करें – रिश्तों के प्रति मधुरता बनाये रखनी होगी और किसी प्यार के रिश्ते से जुड़े जो भी विकल्प हैं उस बारे में भी सोचना होगा पर ज़िन्दगी का तालमेल बनाये रखने के लिए अपनी उन चुनोतियों पर भी नजर रखनी होगी जो इस समय रुकावट के रूप में आपके सामने खड़ी हैं. तकदीर को आजमाने से बचकर निकल जाना ही इस समय की सूझबूझ होगी.
क्या न करें – रिश्तों को सुलझाने की बजाए उलझाते चले जाना ठीक नहीं है इसलिए रिश्तों के प्रति अपनी बढती हुई इच्छाओं को थाम लें क्योंकि इच्छाएं ही मुश्किलों का कारण बनती हैं. कोई ऐसे बड़े खर्चे भी न पालें जिसका बुरा असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर पड़ता चला जाए.

मिथुन (Gemini) आप अपने बलबूते पर बहुत कुछ करना चाह रहे हैं पर किसी न किसी वजह से आपका मन घबरा रहा है. आपको लगता है की लोग आपको पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे हैं पर इस बात को भी समझें की आपने भी अपने विचारों की प्रबलता की वजह से रिश्तों को सँभालने में गलतियाँ की हैं.
क्या करें – अपनों को बेहतर तरीके से समझने का और अपनों के करीब आने का समय है. आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ इसी रूप से बहाल की जा सकती हैं. अच्छे समय के साथ-साथ कोई न कोई मुश्किलों भरे पल भी जुड़े हुए हो सकते हैं जिन्हें साथ लेकर चलना होगा.
क्या न करें – कितनी भी मुश्किलें क्यों न हों पर अपनों के प्रति संवेदना बनाये रखना बहुत जरूरी है. अपनी इस प्राथमिकता को समझें ताकि आपकी ओर से कोई कमी न रहे. वैसे भी कामकाज से जुड़ी दिक्कतों का बुरा असर अपने घर-परिवार के रिश्तों पर बिलकुल न पड़ने दें.

कर्क (Cancer) आप हर तरह की सूझबूझ के साथ बढना चाह रहे हैं पर सेहत को लेकर कोई न कोई उलझन बनी रहे ऐसा हो सकता है, इसलिए आपका मन परेशान है. ऐसी ही परिस्थितियों में किसी भी बात को पूरी तरह से समझने की जरूरत पड़ती है.
क्या करें – आपके दोस्त आपके साथ हैं पर जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं वो आपकी आलोचना कर रहे हैं. इस बात को समझें ताकि ऐसी किसी भी स्तिथि का समाधान ढूंढ लिया जाए. अगर कोई ग़लतफहमी पैदा हो रही है तो उसे भी समय रहते दूर कर दें.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को आधार बनाकर कोई बड़े फैसले करते चले जाना ठीक नहीं है. कोई बदलाव आपको बहुत अच्छा लग सकता है लेकिन उसके पीछे भी छुपी हुई कई तरह की ऐसी दिक्कतें हो सकती हैं जो आपके पक्ष में नहीं है.

सिंह (Leo) रिश्तों के प्रति बहुत सारा असमंजस बना रह सकता है जिसकी वजह से विवाद छिड़ा रहे. किसी भी विवाद को संवाद में बदलने के लिए अपनी सूझबूझ तो अपनानी ही पड़ेगी, इसलिए भी लोगों के प्रति अपने मन में असंतोष पैदा करते चले जाने से बचना होगा.
क्या करें – कामकाज से लाभ बना हुआ है और आपकी कोशिशें भी बरकरार हैं, पर कामकाज की स्तिथि को बढ़ावा देने के लिए और अपने लाभ को सुनिश्चित करने के लिए अपनी कोशिशों को बढ़ाना पड़ेगा. यह इस समय की अच्छाई है जिससे आपको फायदा मिल सकता है.
क्या न करें – आगे बढने की दौड़ में पीठ पीछे क्या हो रहा है उसमें गलती न करते चले जाएँ, इसलिए हर पहलु पर नजर रख लें. कई बार हमसे अनजाने में भी गलतियाँ होती चली जाती हैं और इस समय वही ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) मन उचाट रहेगा तो अपनों को समझने में कमी आती चली जायेगी और फिर तकरार की स्तिथि बनेगी, इसलिए किसी भी तरह की भागमभाग करना ठीक नहीं है. ज़िन्दगी में धैर्य बनाये रखने से भी बहुत सारी चीज़ें संभलती चली जाती हैं.
क्या करें – हालात कुल मिलाकर मददगार हैं और आपका भरोसा जगा हुआ है. यही वजह है की आप अपने कामकाज को आगे बढाने के हर तरह के प्रयत्न कर रहे हैं जिसमें आपको सफलता भी मिल सकती है.
क्या न करें – अपने पैसे को कहीं फंसाते चले जाना या अपने खर्चों को जरूरत से ज्यादा बढाते चले जाना ठीक नहीं है. अच्छी-भली स्तिथि का यह मतबल नहीं है की आप उसे किसी भी तरह के खतरे में डालते चले जाएँ, इसलिए काम और कारोबार से जुड़ी प्राथमिकताओं को समझें ताकि किसी भी चीज़ का बुरा असर आपके काम की स्थिरता पर बिलकुल न पड़े.

तुला (Libra) अपनी कोशिशों के खिलाफ सवाल खड़े करते चले जाने से कुछ हासिल नहीं होगा. आप इस बात को समझ लें की आपके भटकते हुए विचारों की वजह से आपकी स्तिथि मध्यम बनी हुई है. कामकाज भी ठीक है और काम से लाभ भी है लेकिन उस लाभ को बचाए रखना बहुत कठिन है.
क्या करें – कोई भी कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोचना होगा ताकि रोज़मर्रा के मुद्दों को समय रहते संभाल लिया जाए. अपने पैसे को भी किसी खतरे में डालते चले जाने से बचना होगा क्योंक तकदीर को आजमाने से भी इस समय नुकसान हो सकता है.
क्या न करें – लोगों को नाराज़ न करते चले जाएँ और लोगों की बातों में आकर कोई ऐसा विचार न बनाएं जिसका बुरा असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर पड़ता चला जाए.

वृश्चिक (Scorpio) आप मेहनत भी कर सकते हैं और मेहनत से लाभ भी कमा सकते हैं, पर अपनी क्षमताओं को किसी कमी की नज़र से देखने से बचना होगा क्योंकि ऐसा करने से आपकी मानसिकता पर बुरा असर पड़ने का अंदेशा है जिसके चलते रिश्तों में कमी आती चली जाए.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है इसलिए अपनों को खुश करने के लिए उस पैसे का इस्तेमाल किया जा सकता है. इंसान मेहनत इसलिए करता है की उसे लाभ मिल सके और लाभ इसलिए कमाता है की उसे अपनों के लिए इस्तेमाल किया जा सके. अगर यही सबकुछ सूझबूझ से किया जाए तो ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रह सकती हैं.
क्या न करें – हालात मददगार हैं और काम से लाभ बना हुआ है. इस आशीर्वाद को कम न समझें जो आपकी स्तिथि को संभाले हुए है, पर पैसे के लेनदेन में कोई ऐसा कदम न उठा लें जिससे आपका ही नुकसान होता चला जाए.

धनु (Sagittarius) हालात हर तरह से मददगार हैं पर खुद पर भरोसा करना सीखना होगा. पर भरोसे का यह मतलब नहीं है की आप खुद गलत फैसले करें और फिर खुद को सही साबित करने की कोशिश करें.
क्या करें – किस चीज़ में कितना पैसा लग रहा है इस बात को समझने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि इसी बात पर निर्भर करेगा की आप अपनी देनदारी का बोझ किस रूप से संभाल पाते हैं, पर कुल मिलाकर वैसे ही स्तिथि संभली हुई है
क्या न करें – कामकाज को लेकर कोई ऐसा बड़ा खेल न खेलें जो आपकी मुश्किलों को बढ़ाता चला जाए, इसलिए कोई ऐसा बड़ा जोखिम भी न उठायें जिसकी वजह से आपको आगे चलकर पछताना पड़े.

मकर (Capricorn) मन परेशान रहेगा तो हर चीज़ पर आप शक करते चले जाएंगे और यही शक इंसान को परेशानियों में डालता है जिस बारे में ध्यान देना होगा.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि ठीक है पर अपने प्रदर्शन को बेहतर किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको सही फैसले लेने होंगे. इस बात से भी बचना होगा की कोई आपका गलत फायदा न उठाता चला जाए.
क्या न करें – अचानक बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि को आप कहीं बर्बाद न करते चले जाएँ, इसलिए किसी भी चीज़ को लोगों के भरोसे न छोड़ें. अपनी आर्थिक स्तिथि को संभाले रखना बहुत जरूरी होगा.

आज के दिन में ख़ास – मकर राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की लोगों पर भरोसा करने से गलती हो सकती है और अपनी गलतियों से नुकसान हो सकता है. कभी-कभी कोई कदम उठाने से पहले रुक जाने से भी हालात संभाले जा सकते हैं.

कुम्भ (Aquarius) आप लाभ कमाने की कोशिश कर रहे हैं पर कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपके नुकसान का कारण बन जाए, पर परेशानी यह है की आपको उन मुश्किलों के कारण ही न समझ में आयें, इसलिए बहुत कुछ ऐसा है जिसे ध्यानपूर्वक समझने की जरूरत है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखने के लिए बहुत सारी मेहनत करनी होगी. किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने से पहले रुक जाना होगा. ज़िन्दगी की बहुत सारी ऐसी प्राथमिकतायें हैं जिस ओर ध्यान तो देना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों को किसी भी वजह से नाराज़ न करते चले जाएँ क्योंकि उसका बुरा असर भी आपके काम या कारोबार पर पड़ सकता है. अपने साथी-सहयोगियों से किसी तरह की उलझन बढाकर तकरार की स्तिथि पैदा करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मीन (Pisces) कोई बड़ा कदम उठाने के लिए आप पैसा जुटाना चाह रहे हैं पर आपको भरोसा नहीं हो पा रहा की क्या वो संभव हो पाएगा जो आप करना चाह रहे हैं. आपके विचार अच्छे हैं और आपके अपने भी आपकी हर तरह से मदद कर सकते हैं.
क्या करें – अपनी कोशिशों को कम करके अपनी मुश्किलों को बढाते चले जाने से बचना होगा. यह समय देखने में बहुत अच्छा लग सकता है क्योंकि लोगों का समर्थन आपको मिला हुआ है, पर फिर भी अपनी इच्छाओं के बढ़ जाने का अंदेशा है
क्या न करें –किसी प्यार के रिश्ते पर बुरा असर पड़ रहा है. इस बात को समझ लें की रिश्तों की अच्छी-भली स्तिथि को किसी भी वजह से कम करते चले जाना भी ठीक नहीं है.


No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.