Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, January 26, 2020

Sunday 26th January 2020, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

आज 26 जनवरी 2020 है और रविवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2076 है और शक संवत 1941
माघ मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
द्वितीया तिथि है देर रात 06 बजकर 16 मिनट तक और उसके बाद तृतीया तिथि है.
धनिष्ठा नक्षत्र है देर रात 06 बजकर 16 मिनट तक और उसके बाद शतभिषा नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं मकर राशी में और चंद्रमा कुंभ राशी में प्रवेश करेंगे शाम 05 बजकर 39 मिनट पर.
आज पंचक है शाम 05 बजकर 39 मिनट से.

मेष (Aries) कामकाज की स्थिति ठीक होने के बावजूद कई सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है जिसमें कुछ हद तक आपकी गलती भी नजर आती है. हर चीज को सहनशीलता से समझने से बहुत सारी चीजें पकड़ में लाई जा सकती है. कोई एकतरफा विचार बना के अपनी ही गलतियां करते चले जाने से बचना होगा.
क्या करें –कामकाज के प्रति अपनी मेहनत को बढ़ाने का समय है और पुरानी बातों को भुला के ही नए रास्ते टटोलने होंगे. किसी से भी छोटी-छोटी बात के चलते उलझते चले जाने से बचना होगा.
क्या न करें –कामकाज के स्थिति धीरे-धीरे बेहतर ही हो रही है और इस बात को भी कम न समझें. यह और बात है कि अभी भी अपने प्रदर्शन को सुधारने की जरूरत है, अब उस प्रयास में भावुकता की कोई जगह नहीं है.

वृषभ (Taurus) हालात भी मददगार हैं और अपनों का साथ भी मिला हुआ है, यह और बात है कि पैसे से जुड़े फैसले फिर भी ध्यानपूर्वक लेने होंगे ताकि पैसा कहीं फंसता न चला जाए. बढ़ते हुए खर्चो की वजह से भी नुकसान भरी स्थिति बन सकती है जिस ओर ध्यान देना होगा पर लोगों के सहयोग से अपने कामकाज की स्थिति को बढ़ावा देने की कोशिश की जा सकती है जिसके अच्छे नतीजे भी प्राप्त होंगे.
क्या करें –भाग्यशाली परिस्थितियां हैं जिसके चलते आपकी समृद्धि में इजाफा हो और इस प्रयास में आपकी  मेहनत ने भी बहुत बड़ा योगदान दिया है जिसके वजह से हालात संवरते चले जा रहे हैं. सबसे अच्छी बात है कि कामकाज के प्रति आपका ध्यान बना हुआ है जो आपको बड़ी सफलता दे सकता है.
क्या न करें –बेहतर होते हुए हालात की वजह से आप कहीं लापरवाह न हो जाएं. कामकाज से जुड़े जो भी अच्छे मौके मिल रहे हैं उनके बारे में ध्यानपूर्वक सोचें ताकि कोई मौका आपके हाथ से निकल न जाए.

मिथुन (Gemini) सेहत का भी ध्यान रखना होगा और पैसे से जुड़े फैसले भी ध्यानपूर्वक करने होंगे क्योंकि फैसलों में की हुई जरा सी लापरवाही आपकी मुश्किलें बढ़ा सकती हैं इसलिए भी थोड़ा सा संभलकर चलने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें –घर-परिवार की खुशियों को बनाए रखने के लिए अपने रवैये पे काम करने की जरूरत पड़ेगी इसलिए हर छोटी बात पे उलझते चले जाने से बचना होगा. अपने मन में भरोसा बनाए रखेंगे तो वैसे भी बहुत कुछ आपके हित में संभला रहेगा.
क्या न करें –चुनौती भरा दौर है और हो सकता है तकदीर भी आपका उतना साथ न दे पर ऐसे ही किसी समय में अपनी कोशिशों को कम कर लेना ठीक नहीं होता.

कर्क (Cancer) कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत लुभा रहा है. लोगों से भी आप जुड़ना चाह रहे हैं ताकि आपसी तालमेल बेहतर होता चला जाए फिर भी घर-परिवार की खुशियों को बनाए रखने में थोड़ा सा वक्त लग सकता है.
क्या करें –जिन्दगी में बड़ी सफलता पानी है तो कुछ भी अकेले करने की बजाय आपसी सहयोग से करने की कोशिश कर लें इसलिए लोगों से तालमेल बिठा लें. आपकी ओर से की गई थोड़ा सी कोशिश आपको अपनों के करीब ले आएगी जो संबंधों को सुधारने में भी मदद करेगी और नए विकल्प तलाशने में भी आपकी उम्मीदों को जगाएगी.
क्या न करें –अपने जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह की कलाएं न उत्पन्न होने दें, पहले अगर कोई तकरार रहा है तो उसे भुला दें ताकि बीती बातों का कोई भी बुरा असर आपकी आने वाली बेहतर संभावनाओं पर बिल्कुल न पड़े.

सिंह (Leo) भाग्यशाली समय है और हर तरह की खुशियां बनी रह सकती हैं, थोड़ा सा अपने गलत होते हुए व्यवहार को थामना होगा ताकि आप किसी भी तरह की तकरार की स्थिति से बचे रहें.
क्या करें –पैसे की स्थिति संभालने से ही संभलेगी. एक ओर तो पैसे के लेन-देन में फैसले ध्यानपूर्वक करने होंगे, दूसरा अपनी उत्तेजना से बचना होगा ताकि किसी भी तरह की जल्दबाजी का असर आपके फैसलों पर न पड़े. वैसे भी आपसे तालमेल बनाए रखने से बहुत कुछ संभला रहेगा.
क्या न करें –अपनों की सेहत तो ठीक है पर अपनी सेहत को बहुत सारी चीजों के चलते नजरंदाज करना ठीक नहीं.

कन्या (Virgo) इस समय की जो भी चुनौतियां हैं उन्हें अपनी लगन से संभाला जाएगा और आपकी मेहनत का अच्छा फल भी जरूर मिलेगा. काम के संदर्भ में भी आप अपने प्रदर्शन को बढ़ावा दे सकते हैं, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें –कुछ नया सीखने और समझने के संदर्भ में आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है जिसके चलते काम और काम से जुड़ा लाभ आपके लिए बना रहे, इस अच्छाई को इस रूप से भी समझें कि घर-परिवार में सुख और शांति बनी रहे तो इंसान बहुत सारी और चीजों को संभालने की कोशिश करता है इसलिए भी यह समय अनुकूल है कि आप अपनी प्राथमिकताओं की ओर ध्यान दे सकें.
क्या न करें –अपने पैसे की बढ़ती हुई जरूरतों को समझने में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें इसलिए पैसे को लेके कोई ऐसा जोखिम न उठाएं जिसकी फिलहाल जरूरत नहीं है. अपनी आमदनी या अपनी बचत को लेके भी ऐसा न सोचें कि आपकी बढ़ती हुई जरूरतें अपने आप पूरी हो जाएंगी.

तुला (Libra) कई तरह के अच्छे विकल्प हैं आपके सामने जिसके चलते घर-परिवार की सुख और शांति बनी रह सकती है. आप चाहे पूरी तरह से संतुष्ट न हों पर अगर आप ध्यानपूर्वक सोचें तो हालात आपकी हर तरह से मदद ही कर रहे हैं जिसके चलते आपकी मेहनत रंग लाए और उसका अच्छा असर घर-परिवार की खुशियों के रूप में आपको मिलता चला जाए.
क्या करें –रोजमर्रा के बढ़ते हुए खर्चो को थामना होगा क्योंकि किसी भी अच्छी-भली स्थिति में भी थोड़ा सी सतर्कता बरतने की जरूरत पड़ सकती है इसलिए भी थोड़ी सी योजना बना के चलनाहोगा, इस प्रयास में आपके बड़े-बुज़ुर्गों का साथ और आशीर्वाद आपको भरपूर मिला रहेगा.
क्या न करें –निजी जीवन में पैसे की जरूरतें बढ़ रही हैं, इस बात को समझने में कोई गलती न करें. आपकी जरूरतों के साथ-साथ आपकी भी जरूरतें भी जिन्हें आपको निभाना होगा. किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देने के लिए भी आपको बहुत सारी योजना बनानी होगी. जिन्दगी के जो भी बढ़ते हुए दबाव हैं उनके चलते आपकी ओर से कोई कमी न रह जाए.

वृश्चिक (Scorpio) आपका भरोसा जगा हुआ है जिसकी वजह से आप लोगों से जुड़ पा रहे हैं पर इसी कोशिश के चलते आपकी आर्थिक स्थिति पर असर आ सकता है और बढ़ते हुए खर्चो को संभालने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें –रोजमर्रा के मुद्दौ को चुनौती के रुप में देखेंगे तो बहुत सारी चीजों को संभालने का मौका मिल जाएगा पर आप हर चीज को परेशानी की नजर से देख रहे है और इसी चीज के चलते गलती हो जाने का भी अंदेशा है. अपनी प्रेरणा जगाए रखने के लिए आपको जिन्दगी के विभिन्न पहलुओं को समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें –यह समय आपसे मेहनत करवा सकता है और आपकी जिन्दगी की खुशियों को बढ़ा सकता है. पहली बात तो ऐसे किसी मौके को हाथ से न जाने देंऔर दूसरी बात यह है कि अपनों के करीब आने का जो भी मौका मिलेगा, उसमें कमियां न ढूंढे क्योंकि आपसी तालमेल बनाए रखने के लिए यह बहुत जरूरी होगा कि आप उन नजदीकियों को बनाए रखें जो आपकी जिन्दगी में खुशियों का संचार कर सकती हैं.   

धनु (Sagittarius) बढ़ते हुए खर्चो का दूसरा नाम है नुकसान पर अपनी बढ़ती हुई इच्छाओं के चलते नुकसान करते चले जाना ठीक नहीं है. आप हो सकता हैं, ऐसे में खुद सको सही साबित करने की कोशिश करें पर फिर भी अपनी इच्छाओं को थामे रखने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें –कामकाज से लाभ बना हुआ है और बहुत कुछ संभला भी हुआ है, यहाँ तक कि हालात भी आपकी हर तरह से मदद कर रहे हैं जिसके चलते आपकी समृद्धि बनी रहे. जो भी आपके सामने अच्छे मौके हैं उनके बारे में भी सोच लें ताकि फैसला करना आसान हो जाए.
क्या न करें –अपने व्यवहार को ऐसा न बनाएं कि आप किसी से कोई चुभती हुई बात कह जाएं क्योंकि ऐसा करने से आप लोगों से व्यर्थ की बहस में पड़े रहेंगे जो इस समय आपके हित में नहीं है.

मकर (Capricorn) आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है और जो पहले खर्चे बढ़े हुए थे अब उन्हें भी भली-भाँति संभाले रखने की कोशिश की जा सकती है, यही वजह है कि आपके आस-पास के लोग आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं .
क्या करें –रोजमर्रा के हालात आपकी इस रूप से मदद कर रहे हैं कि आपकी स्थिति संभली रहे. काम से भी लगातार लाभ का योग बना हुआ है. हर छोटी-छोटी बातों के लेके किसी बात को बिगाड़ते चले जाने बचना होगा, जिन्दगी की इस अच्छाई को बनाए रखेंगे तो उसका असर बहुत दूर तक नजर आएगा.
क्या न करें–काम या कारोबार से लाभ बना हुआ है और उस लाभ को वापस काम या कारोबार में लगाने की जरूरत पड़ सकती है, ऐसे किसी भी विचार से पीछे न हटें क्योंकि आपकी भविष्य की संभावनाएं इसी बात पर निर्भर करेंगी कि आपने किस तरह की योजना बनाई है. अपने काम या अपनी आर्थिक स्थिति को बढ़ावा देने का  अगर कोई अच्छा मौका मिल रहा है तो उसे भी हाथ से जाने न दें.

कुंभ (Aquarius) कामकाज की स्थिति ठीक है और आप अपने काम को बढ़ावा देने की कोशिश कर सकते हैं, उसमें आपके प्रयास आपकी हर तरह से मदद करें, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें –आपके प्रदर्शन में कमी आ सकती है क्योंकि आपका भरोसा उस रूप से नहीं बन पा रहा जिसकी जरूरत है इसलिए रोजमर्रा की मुश्किलें बनी रह सकती हैं जिन्हें समय रहते संभालना भी होगा..
क्या न करें –जल्दबाजी में कोई ऐसा फैसला न करें जो आपका नुकसान करता चला जाए, वैसे भी ज्यादा पैसा जुटा के अपने पैसे को खतरे में डालते चले जाना ठीक नहीं.

इस सप्ताह में खास कुंभ राशी वालों के लिए इस सप्ताह में खास यह है जी कि काम और काम से जुड़ी लगन आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, बाकी चीजें ऐसी हैं जिसके लिए इंतजार किया जा सकता है पर जो भी प्राथमिकता का क्षेत्र हो उससे फायदा उठाना बहुत जरूरी है.

मीन (Pisces) भाग्यशाली समय है जिसका अच्छा असर आपके कामकाज की स्थिति पर भी पड़ सकता है, आपकी अपनी सूझबूझ इस समय इस रूप से बनी हुई है कि आप अपनी प्राथमिकताओं को समझें और अपनी मेहनत को उसी रूप से बनाए रखें.
क्या करें –आपके अपनों का सहयोग बना हुआ है जिसकी वजह स आपकी आर्थिक स्थिति संभली हुई है, यह और बात है कि आपको अपनी ओर से भी थोड़ा सा ज्यादा योगदान देना होगा ताकि आप बहुत सारी चीजों को एकसाथ छेड़ते चले जाने से बचें.   

क्या न करें –बढ़ते हुए खर्चो का या नुकसान का एक कारण यह भी है कि आपकी कोशिशों में कमी आ सकती है और आपके खर्चे बढ़ सकते हैं इसलिए भी आपको हर चीज पे नजर रखनी होगी खासकर पीठ पीछे क्या हो रहा है, उससे जुड़ी चुनौतियों को भीसमझना होगा ताकि आपकी ओर से कोई कमी न रहे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.