Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, July 9, 2015

Friday 10th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
बहुत कुछ जीवन में प्रेरणा से जुडा हुआ है, लेकिन आपने मन में बहुत सारे वहम बना रखे हैं जो उस प्रेरणा को कम कर रहे हैं. ज़िन्दगी की हर स्तिथि को शक की नज़र से देखना या नुकसान की नज़र से देखना भी ठीक नहीं.
क्या करें – खुद पर भरोसा रखते हुए आप बहुत कुछ कर सकते हैं, परेशानियों के बावजूद आपके अंदर वो अच्छाई है जो आपसे मेहनत करवा सकती है, इसी मेहनत को बनाये रखना होगा.
क्या न करें – अपनों के साथ ओर अपनों के समर्थन को कम न समझें, ओर अपनी किसी negative सोच की वजह से जीवन की अच्छाई को कम भी न होने दें, निजी जीवन का सुकून ओर खुशियाँ आपके लिए प्रेरणा का स्त्रोत्र बनी रहेंगी.

वृषभ 
कुछ impulsiveness है आपके अंदर जिसकी वजह से आप अपने ऊपर दबाव बढ़ा रहे हैं, इसी वजह से आप ऐसा भी सोच रहें है की आप के पास पैसा प्रयाप्त नहीं है, यही सोच आपका नुक्सान करवाती चली जा रही है.
क्या करें – सिर्फ अपनी बचत पर नज़र रख कर अपनी ज़िन्दगी की ज़रूरतों को पूरा करना भी ठीक नहीं, ऐसा सोचने से आप कहीं अपने खर्चों को बेकाबू न कर लें. अपनों की मदद ओर समर्थन कि वजह से अपने खर्चों को बेकाबू न होने दें.
क्या न करें – क्यूंकि ज़िन्दगी में बहुत कुछ अच्छा है इसलिए लापरवाह न बने, वैसे भी यह समय ऐसा नहीं है की आप अपने प्रयास को कम कर दें, अपनी इच्छाओं को भी इतना न बढ़ा लें की वो नुक्सान ही करती चली जाएँ.

मिथुन
आप कामकाज को बढ़ाना चाह रहे हैं ओर उसके चलते अपने पैसे की स्तिथि को भी मजबूत करना चाह रहे हैं. यही कारण है के आपका आत्मविश्वास इस समय आपको हर तरह से लाभ दे सकता है.
क्या करें – कामकाज से लाभ भी सुंदर है ओर पैसे की स्तिथि भी बेहतर हो रही हैं, इसे अपनी planning से ओर मजबूत कर लें ताकि कोई बहुत बुरा असर इस पर न पड़े.
क्या न करें – घर परिवार में सब कुछ सुखद हो तो इसका यह मतलब नहीं है की आप इसे बिगाड़ लें, किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें क्यूंकि वो इस समय की अच्छाई को व्यर्थ में बर्बाद कर सकते हैं. ऐसा कुछ न करें जो आपके मन में शंकाओं की वजह से पनप रहा हो.

कर्क
हालात मददगार है ओर आप हालात को ही जैसे कसूरवार ठहरा रहे हैं, क्यूंकी सच्चाई यह भी है की आप कामकाज को लेकर कुछ उत्तेजित फैसले करना चाह रहे हैं या बदलाव करना चाह रहे हैं.
क्या करें – कोई भी फैसला इस रूप से करें की आपका प्रदर्शन ओर आपकी क़ाबलियत बनी रहे, इस प्रयास में अपनी क्षमताओं को ओर अपनी सीमाओं को भी समझना होगा, तभी जाकर वो कदम उठाये सोच समझ कर.
क्या न करें – क्यूंकि काम के प्रति आपका समर्पण सुंदर है इस वजह से कोई रिस्क न ले लें अपने काम को लेकर. ऐसा न करें की आपकी बचत किसी भी तरह के खतरे में पड़ जाए चाहे वो कितना ही अच्छा विकल्प क्यूँ न हो.

सिंह
कोई भी बड़ा फैसला इस समय आपकी दिक्कतें बढ़ा सकता है, इसलिए आपको समझना होगा की कहीं कोई गलती तो नहीं हो रही, अगर किसी फैसले को स्थगित कर सकें तो शायद यह आपके हित में ही होगा.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से हालात सुखद हैं ओर कोई कमी नहीं है, आपकी पॉजिटिव सोच इस दिशा में जरूर आपको मदद करेगी ओर आपको अपनों से भी जोड़ेगी, यही अच्छाई बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – बहुत impulsively फैसले न करें, उससे धन लाभ तो मिल जाएगा लेकिन रिश्तों में परेशानी पैदा हो जायेगी, ऐसा कुछ न करें जो रिश्तो में गिरावट लाये.

कन्या
आपको लोगों से कुछ उम्मीदें ज्यादा ही है इसी वजह से आपने अपने मन को दुखी कर रखा है, कोई भी कारण क्यूँ न हो खुद को परेशान रखने से कोई लाभ होगा नहीं.
क्या करें – कामकाज से जुड़े जो भी दबाव है उसे इस रूप से लें कि आपकी involvement उसमे बहुत बड़ा योगदान दे सकती है, खुद समर्पित रहेंगे तो हर चीज आपके काबू में बनी रहेगी ऐसा ही कहते हैं आपके सितारे.
क्या न करें – पैसे को इस रूप से खतरे में न डालें की पैसा आ रहा है, पैसे को कमाना कठिन होता है खो देना बहुत आसान होता है, इसलिए इस समय कोई ऐसा रिस्क न लें जिससे आपका पैसा कहीं फंस जाए.

तुला
रिश्तों को लेकर मन में असंतोष है ओर यही वजह है की दिल नहीं मिल रहे, लेकिन आपकी भावनाओं की कदर करनी होगी क्यूंकि आप अपने विचारो में फिर भी समर्पित हैं.
क्या करें – रिश्तों के प्रति आपका समर्पण ही आपकी परेशानियों को दूर करेगा, आपकी अच्छाई लोगों को समझ में आएगी हो सकता है उसमे देरी हो जाए लेकिन लोग इसे जरूर समझ पाएंगे. आप अपनी ओर से विनम्रता बनाये रखें.
क्या न करें – आप किसी पार्टनरशिप से जुडना चाह रहे हैं क्यूंकि उसमे लाभ है, लेकिन पार्टनरशिप में इसलिए न जुड़ें क्यूंकि उसमे सुकून की कमी रहेगी. इस भेद को समझना होगा ओर इस तालमेल को बिठाना ही होगा.

वृश्चिक
रिश्तों की अच्छाई को समझेंगे तो मन के वहम भी दूर हो जायेंगे, थोडा भरोसा रखें मन को दुखी करने से कोई लाभ होने वाला नहीं है.
क्या करें – भाग्य उतना साथ नहीं दे रहा इसलिए थोडा संयम रखें, एक कृपा बनी हुई है के बचाव हो जाएगा ओर उस बचाव को मन में रखेंगे तो दुखी होने से बच जायेंगे.
क्या न करें – किसी भी मतभेद को बढ़ने न दें ओर छोटी छोटी बात को भी लेकर किसी बहस में न पड़ जाएँ, यह समय कठिन है ओर आपका नुक्सान करा सकता है इसलिए अपनी ओर से कोई ऐसी गलती न करें.

धनु
अपनों को लेकर आप चिन्तित हो सकते हैं ओर इसी वजह से घर परिवार में pressures भी हैं, लेकिन इस समय की अच्छाई को देखते हुए वो भी प्रयाप्त बनी हुई है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का मन है ओर वो संभव भी है, वैसे भी शादीशुदा जीवन में खुशियाँ बनाये रखें क्यूंकि यह आपके अपने हाथ है.
क्या न करें – अगर पारिवारिक जीवन में कलह से बचना है तो अपनी negativity को बढ़ने न दें, यह एक ऐसी स्तिथि है जो आपको व्यर्थ में भटका रही है ओर आपके दिक्कतें बढ़ा सकती है ऐसा कुछ न होने दें.

मकर
अपने मेहनत ओर अपने प्रयास को बहुत ऊंचे स्तर का बनाने की कोशिश करें, यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप खुल के सोचेंगे ओर खुल के जियेंगे.
क्या करें – अपनों से जुड़े ओर अपनों से खुशियाँ बांटे, इस अच्छी सोच के साथ आगे बढ़ने से बहुत कुछ आपके हित में ही बना रहेगा.
क्या न करें – लोगों से उलझे नहीं, वैसे भी लोग आपके खिलाफ हैं ओर हालात तनावपूरण हैं, उस तनाव को बढ़ने नहीं देना है ताकि परेशानी न बढे.

कुम्भ
पैसे की स्तिथि को संभालना है ओर बचाना है, सिर्फ मन में शक रखने से ही कुछ नहीं हो पायेगा, उन कारणों को समझना होगा जिसकी वजह से आपके लिए यह खतरा बढ़ रहा है.
क्या करें – कामकाज को लेकर भी ओर रिश्तों को लेकर भी सुंदर समय है जिसे आगे बढ़ाने की ज़रुरत है, आपके प्रदर्शन आपकी अच्छाई को बनाएगा ओर आपके लिए सफलता का रास्ता ज़रूर खोलेगा.
क्या न करें – मन का भटकाव आपके मेहनत के रास्ते में अडचनें पैदा कर सकता है ऐसा कुछ न होने दें, इतना ज्यादा न सोचें के उसका असर आपके कामकाज पर भी आये.

मीन
अपनी अच्छाई को हर सूरत में बनाये रखें, अगर कहीं अविश्वास भी है मन में तो उसे भी दूर हटाकर आपको चलना पड़ेगा. कामकाज की स्तिथि भी इसी वजह से मददगार बनी रहेगी.
क्या करें – अपनी सुख समृधि को लोगों के भले के लिए भी इस्तेमाल कर लें, यही चीज़ जीवन में खुशियाँ देगी ओर आपको अपनों से जोड़ेगी.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अपनों से बहस न करें, क्यूंकि अगर आप egoistically कोई बहस करेंगे तो उससे बात बिगड़ जाएगी ओर इस समय किसी भी बात को बिगड़ने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.