Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, July 14, 2015

Wednesday 15th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष -  घर-परिवार में आपके सगे सम्बन्धी आपका साथ दे रहे हैं, इसी से जीवन में कुछ अच्छा करने की लगन ज़रूर बनेगी ओर आप अपनों से जुड़ भी पाएंगे
क्या करें – मेहनत करने का समय है ओर उसका फल ज़रूर मिलेगा, इसी अच्छाई को आगे बढ़ाएं ताकि जीवन में कोई कमी न रहे. वैसे भी यह समय कई रूप से चुनौती भरा है ओर उन चुनौतियों का सामना आपको करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अडचने रहेंगी ओर उनका सामना करना है, लेकिन अपनी ओर से गलती नहीं करनी, कामकाज से जुडी परेशानियों को एक सच्चाई समझ कर आगे बढेंगे तो कोई कमी रहेगी नहीं, इसलिए ज़िन्दगी की चुनौतियों को परेशानी के रूप में बिलकुल न देखें.

वृषभ बात करने का  अच्छा समय है, जो भी कहेंगे आपकी बात समझी जाएगी ओर लोग उस बात की पुष्टि ज़रूर करेंगे.
क्या करें – धन लाभ बना रहेगा ओर आप अपने पैसे को अपनों के लिए इस्तेमाल कर पाएंगे, यहाँ तक की कोई अच्छा निवेश करने के लिए भी समय मददगार है जिस ओर आप सोच सकते हैं.
क्या न करें – ऐसी स्तिथि न उत्पन्न होने दें जिसकी वजह से आपका कोई नुक्सान हो जाए, लोगों की ज़रूरतों को समझना अच्छी बात है लेकिन लोगों को प्रति अपने विचारों को बार बार बदलने से अपना ही कहीं नुक्सान बिलकुल न कर लें.

मिथुन धन की स्तिथि मददगार है ओर आपकी बचत भी बढ़ेगी, यही कारण है की जो भी आप कह रहे हैं उसमे आपकी अच्छाई भी झलकेगी, लेकिन कहीं न कहीं आपका अपना स्वार्थ भी उसमे झलक रहा है.
क्या करें – आपका आत्मविश्वास बहुत अच्छा है ओर इसी से अपनों को समझने में मदद मिलेगी, घर-परिवार में सुख-शान्ति बनाये रखें ओर मन में अगर कोई दुविधा है या व्यथा रही है तो उसे भी दूर कर दें.
क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें, खासकर अगर कहीं भी अडचने रही हैं तो उन अडचनों को नज़रअंदाज़ करके चलना ओर भी ज्यादा खतरनाक होगा इसलिए पैसे से जुड़े किसी मसले में बिलकुल न पड़ें.

कर्क उत्तेजित होकर नुक्सान होने का समय है इसलिए ऐसा कुछ न करें जिससे परेशानी बढ़ जाए, रोज़मर्रा की बातों को भी संभाल लेना होगा ओर ध्यान देना होगा कहीं वो बात बिगड़ न जाए.
क्या करें – किसी यात्रा या बदलाव की स्तिथि आपको बहुत अच्छी लग सकती है लेकिन उससे वो लाभ नहीं मिल पायेगा जैसे की आप उम्मीद लगा रहे हैं, इसलिय कई तरह के दबाव बने रहेंगे जिन्हें सँभालने की ज़रुरत है.
क्या न करें – कामकाज को लेकर कोई ऐसा बड़ा फैसला न करें जिससे आपकी उम्मीदें पूरी न हों, इसी वजह से अपने प्रदर्शन को ओर अपने ज्ञान को दिशाहीन न बनने दें क्यूंकि उससे कोई लाभ होने वाला नहीं.
       
सिंह planning के बिना ज़िन्दगी में चलना खतरनाक होता है, यही वजह है की अगर आप सिर्फ पैसे की उम्मीद पर कोई कदम उठाना चाह रहे हैं तो शायद गलती कर रहे हैं.
क्या करें – पैसा तो आ जायेगा उसमे कोई दो राय नहीं है लेकिन ज़िन्दगी की बाकी उम्मीदें शायद उतनी पूरी न हो सकें जितनी आप उम्मीद लगा रहे हैं. यही कारण है की ज़िन्दगी के हर पहलू की ओर देखना इस समय बहुत ज्यादा ज़रूरी है.
क्या न करें – कुल मिलकर भाग्यशाली समय है ओर तकदीर साथ देगी ताकि आपका लाभ बना रहे, वैसे भी कामकाज के प्रति आपकी involvement बहुत सुंदर है ओर यही अच्छाई आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए मदद करेगी. अपनों को इसी वजह से किसी गलत नजर से न देखे ओर यह न सोचे की आपके अपने आपके खिलाफ है.

कन्या कामकाज में पैसा लगाना होगा ओर अगर किसी इन्वेस्टमेंट की ज़रुरत है तो उसे भी पूरा करना होगा, यही कारण है की कुछ न कुछ खर्चा या नुक्सान भी बना रहेगा.
क्या करें – अपनी हर परिस्थिति का एक आंकलन करने की ज़रुरत है, कहीं ऐसा न हो की आप कोई ऐसी बड़ी commitment कर दें जिसे आप आगे चलकर निभा न सकें, इसलिए थोडा संभल कर ही फैसले लेने होंगे.
क्या न करें – कामकाज से जुडी परेशानियों को नज़रअंदाज़ न करें, उनके पीछे कई छुपी हुई बातें ऐसी है जो आपके हित में नहीं है, उसमे ऐसा भी हो सकता है की कोई बदलाव कुछ हद तक महंगा पड़े इसलिए ऐसी कोई स्तिथि जल्दबाजी में न बनने दें.

तुला कामकाज को लेकर बहुत सुंदर ओर भाग्यशाली समय है, हर तरह से आपकी involvement आपको मदद करेगी ओर खुशियाँ देगी, इस अच्छाई को बनाये रखना ही इस समय की सच्चाई है.
क्या करें – क्यूंकि सब कुछ अच्छा है इसलिए आप थोडा बहुत ध्यान दे लें. अपनों को भी समझें ओर अपनी बचत को भी समझें की कहाँ तक आप जा सकते है, हद से बहार निकलना भी शायद ठीक नहीं है.
क्या न करें – अपने रोज़मर्रा के खर्चों को इस रूप से न बढ़ने दे की आपने ध्यान नहीं दिया, वैसे भी यह समय किसी भी तरह की घबराहट को बढ़ा सकता है जिसे व्यर्थ में आपको बढ़ने नहीं देना है, इसलिये अपनी uneasiness की वजह से कोई गलती बिलकुल न करें.

वृश्चिक भाग्य को आज़माना बिलकुल ठीक नहीं है ओर इसी वजह से यह समय बहुत सतर्क रहने की मांग करता है, दबाव बहुत सारे हैं ओर इच्छाएं भी बहुत सारी हैं लेकिन एक-एक करके ही संभालना पड़ेगा उन्हें, जल्दी से कुछ नहीं करना है.
क्या करें – हर उस छोटी बात को समझना होगा जो ignore नहीं की जा सकती इसलिए किसी भी तरह के फैसले करने से पहले आपको इस बात को समझ के ही अपने फैसले करने होंगे.
क्या न करें – कुछ गलतियाँ ऐसी होती हैं जो महंगी पड़ जाती हैं, अगर आप अपनी सेहत का ख्याल नहीं रखेंगे तो यह बड़ी गलती है, सेहत को ignore बिलकुल न करें क्यूंकि काम एक जगह है लेकिन अपनी सेहत की ओर ध्यान देना ज्यादा ज़रूरी बात है.

धनु घर-परिवार में stress ओर pressures हो सकते हैं जिसकी वजह से आपकी चिन्ताएं  बढ़ सकती है, यही कारण है की आपको अपनो को समझना पड़ेगा ओर उनकी ज़रूरतों को भी समझना पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को भी समझना है ओर आपके जो साथी या पार्टनर्स है उनकी बात को भी समझना है. लेकिन ऐसा करते हुए अपने मन की आवाज़ को सुने ज़रूर, कहीं न कहीं आप किसी ऐसी बात को ignore तो नहीं कर रहे जो आपको समझ लेनी चाहिये.
क्या न करें – खर्चे का समय है ओर कुछ नुक्सान का भी समय है, इसलिए थोडा सा केयर करनी होगी की कहीं आप नुक्सान तो नहीं बढ़ा रहे. कुछ भी ऐसा न करें जिससे के आपकी बचत पर व्यर्थ में कोई असर आये.

मकर -  घर-परिवार में stress हो सकता है ओर शादीशुदा जीवन के सुकून को सँभालने की जरूरत है, बातें छोटी-छोटी हो सकती हैं लेकिन उन छोटी-छोटी बातों को बढ़ने में देरी नहीं लगती.
क्या करें – कोशिश यह करें के थोडा संयम रख लें, हर बात का जवाब हाथ के हाथ दे लेना भी कभी ठीक नहीं होता, इसलिए अगर आप थम जायेंगे तो बहुत सारी चीज़ें खुद-ब-खुद काबू में आ जाएँगी.
क्या न करें – अपने घर-परिवार की सुकून को बरबाद न करें, पैसे को भी लापरवाही से न चलायें क्यूंकी यहाँ पर कोई गलती आपकी ओर से हो सकती है.

कुम्भ किसी प्यार के रिश्ते में दरार आ सकती है, इसलिए मन के फासले बढ़ने नहीं देने है, यह सबसे बड़ी बात है इस समय की जिसे आपको समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – रिश्तों में जो अच्छाई है उसे बनाये रखना बहुत बड़ी चुनौती है, क्यूंकि छुपी हुई कई ऐसी बातें हैं जिनका की आपको आभास नहीं है ओर वो ही चीज़ें आगे चलकर अगर खुल जायेंगी तो आपको दुःख लगेगा इसलिए मन को साफ़ रखे ओर रिश्तों को समझने की कोशिश करें.
क्या न करें – कामकाज की अच्छाई को नज़रअंदाज़ न करें, लेकिन व्यर्थ में कामकाज में बदलाव भी न लायें क्यूंकि उससे भी कुछ लाभ होने वाला नहीं है, क्यूंकि उसे आगे बढ़ाना या चलाना कठिन होगा.

मीन रिश्तों को समझना है ओर संभालना है, यही वजह है की यह समय आपको अपनों के करीब ला रहा है ओर कई तरह की परस्थितियों को उजागर कर रहा है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपके मन में ऐसा है जो आप आगे बढ़ाना चाह रहे हैं, इसी वजह से आपको अपनों का समर्थन चाहिये जो इस समय आपको मिल सकता है, इस अच्छाई को बनाये रखना होगा अपनी ओर से ताकि लोग आपको समझ सके.

क्या न करें – पैसे को लेकर किसी भी तरह का रिस्क लेना इस समय ठीक नहीं होगा, क्यूंकि जो भी विचार होगा उसे आप आगे तक चला नहीं पाएंगे ओर उसमे परिवर्तन करते चले जायेंगे, इसी वजह से अभी पैसे से जुड़े फैसले बिलकुल न करें क्यूंकि कोई परेशानी न आये, लेकिन अपनों की ज़रूरतों को भी नज़रअंदाज़ साथ ही साथ बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.