Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, July 18, 2015

Sunday 19th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष रिश्तों के प्रति अविश्वास सा है मन में जो ठीक नहीं है फिर भी बहुत अच्छाई है की आप रिश्तों को आगे बढ़ा सकते हैं लेकिन अपनी कमियों को समझना होगा ओर अपनी इस अच्छाई को बढ़ाना होगा.
क्या करें – अपनी काबलियत पर भरोसा करें, अपनों के साथ जुड़ कर जो आप जीवन में हासिल कर सकते हैं वो बहुत मायने रखेगा इसलिए अपनों का साथ बनाये रखें.
क्या न करें – जो भी परिवर्तन का विचार है आपके मन में वो इस रूप से होना चाहिये की आपकी अच्छाई उभर कर आये, कोई ऐसी चीज़ जिससे आपके ज्ञान ओर क्षमताओं की अच्छाई न उभरे ऐसे किसी परिवर्तन से बिलकुल न जुड़े. रिश्तों को भी नज़रअंदाज़ न करें कोई ऐसी बात न कहें जो दूरियां बढ़ा दे.

वृषभ अपनों के प्रति अच्छे विचार ज़रूर है मन में लेकिन आपको ऐसा लगता है की आप वो सबकुछ नहीं कर पाएंगे जो आप अपनों के लिए करना चाह रहे हैं. यही कारण है के मन कुछ परेशान सा है.
क्या करें – थोडा सा प्रयास ओर थोड़ी सी मेहनत आपको सपने साकार करने में मदद ज़रूर करेगी, इसलिए अपनी ओर से कोई कमी बिलकुल न रखें आगे बढ़ते चले जाएँ ज़रूर अच्छा रहेगा.
क्या न करें – अपनों की सेहत का भी ख्याल साथ ही साथ ज़रूर रखें, अगर कुछ ज़िन्दगी में परेशानियाँ उभर कर आ गई हैं तो उन्हें सँभालने की कोशिश करें, सेहत को बिलकुल नज़रअंदाज़ न करें ओर अपनों से बहस भी बिलकुल न करें.

मिथुन -  कामकाज की स्तिथि संतोषजनक है लेकिन आप अपने काम से खुश नहीं है, यही कारण है की आप उसमे गलती निकालते चले जा रहे हैं.
क्या करें – एक पॉजिटिव दृष्टिकोण रखकर जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करें, बात भी करें ओर यही बातचीत आपको रास्ता दिखाएगी, ऐसा करते हुए एक नयी दिशा भी जीवन में बन जायेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को नज़रअंदाज़ न करें, उसके लिए अगर कोई यात्रा या बदलाव करना हो तो उसे भी ignore न करें क्यूंकि ऐसा करने से ही बात बनेगी.

कर्क -  हालात मददगार है लेकिन फिर भी आप उतने खुश नहीं है, आप कुछ ऐसा ज़िन्दगी में चमत्कार चाह रहे हैं जो आपके सपनों को साकार कर दे.
क्या करें – दिशाहीन रूप से आगे बढ़ना भी ठीक नहीं है, सिर्फ धन लाभ का ही नहीं सोचना है, ज़िन्दगी के ओर भी कई पहलु हैं जिस ओर नजर रखनी होगी ओर खासकर कामकाज को लेकर असमंजस ठीक नहीं है.
क्या न करें – अपनों की सलाह या मदद से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है, इसलिए उस सलाह को छोटा न समझें. आपके अपने वैसे भी आपको खुशहाल देखना चाह रहे हैं इसलिए नुक्सान से उस खुशहाली को कम न होने दें.

सिंह -  कई छुपे हुए ऐसे विचार हैं या शक है मन में जो आपकी सोच को negative बना रहे हैं, यही कारण है के आप अपना ही नुक्सान करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – बहुत उत्तेजित होकर फैसला करने से नुक्सान अपना ही होगा इसलिए ऐसे विचारों से हट जाएँ, थोड़ी शान्ति बनाना ज़िन्दगी में ज्यादा ज़रूरी है ताकि अपना कहीं नुक्सान न कर लें.
क्या न करें – अपनी मेहनत की ताकत को कम न समझें, आपके अन्दर वो क्षमता है जो इस समय आपकी involvement बढ़ा सकती है इसलिए प्राथमिकता को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें काम के प्रति तवज्जो को बढ़ा लें.

कन्या -  रिश्तों में दूरियां बढ़ रही है तो उसके कारण है बहुत सारे, क्यूंकि आपके मन में वो भरोसा नहीं है रिश्तों के प्रति जो होना चाहिये, यही कारण है की आपका मन भी भटका हुआ है.
क्या करें – आपकी परिस्थितियां wasteful बनी हुई हैं जिससे बचना होगा, जो भी आप कर रहे हैं उसमे आपका नुक्सान होने का अंदेशा है ओर खासकर धन का नुकसान परेशान कर सकता है.
क्या न करें – अपनी बचत को भाग्य भरोसे बिलकुल न चलायें, क्यूंकि अपनी बचत को खतरे में डालना इस समय ठीक नहीं होगा ऐसा कुछ न करें जो आपकी ज़िन्दगी का सुकून छीन ले.

तुला अगर पैसा जुटाने की ज़रुरत है तो इस बात को ले के मन में कई तरह की परेशानियाँ हो सकती है लेकिन आपकी ज़रूरतें पूरी हो जायेंगी ओर पैसा भी arrange हो जायेगा.
क्या करें – कामकाज की ओर इन्वेस्टमेंट की ज़रुरत पड़ सकती है, अगर काम को आगे बढ़ाना है तो इस प्राथमिकता को आपको निभाना होगा ओर तभी वो लाभ मिल पायेगा जो आप चाह रहे हैं.
क्या न करें – किसी ऐसे चमत्कार की उम्मीद न लगायें की पैसा आसानी से आ जायेगा क्यूंकि मेहनत से कमाई हुई स्थिति ही आपको मदद करेगी, ऐसा न सोचे की सबकुछ आसान है. चमत्कार की उम्मीद न लगायें.

वृश्चिक -  अपने प्रदर्शन पर शक न करें, अपनी क़ाबलियत पर भरोसा रखते हुए अगर आप आगे बढ़ेंगे तो कामकाज में निखर आ जायेगा. ज़िन्दगी में बड़ा लाभ भी अपनी मेहनत से ही बन पायेगा.
क्या करें – तकदीर की भूमिका सुंदर बनी हुई है ओर आपके लिए रास्ता खोल रही है, खुद पर भरोसा रखते हुए आगे बढ़ने की कोशिश करें ताकि बात बन जाए. अविश्वास ही भरोसे को छीन लेता है.
क्या न करें – लोगों की बात में आकर कोई बड़ा परिवर्तन न करें, लेकिन यह भी समझ ले की परिवर्तन से ही अच्छाई बनेगी इसलिए अपनी सूझ्भूझ से वो फैसले करने होंगे ताकि आप सही रास्ते पर आगे बढ़ सकें.

धनु -  घर-परिवार से सुख ओर सुकून मिलेगा लेकिन घर-परिवार की ओर ही मन परेशान भी रहेगा, यह इस समय की आपके मन की बनायीं हुई दुविधा है जिसे दूर करना होगा.
क्या करें – तकदीर को न आजमायें क्यूंकि उससे लाभ होगा नहीं, अगर लोग खुश नहीं है तो उन कारणों को समझें की ऐसा क्यूँ हो रहा है ओर ऐसा करते हुए आप अपनी स्तिथि को ज़रूर संभाल लेंगे.
क्या न करें – किसी झगडे की स्तिथि से या मतभेद की स्तिथि से पैसे कमाने की कोशिश न करें अपनी अच्छाई बनाये रखें ताकि उसी से फायदा हो, वैसे भी अपनी बचत को खतरे में बिलकुल न डालें.

मकर -  आपकी मेहनत विफल हो रही है ओर यही चीज़ आपको परेशान भी कर रही है, यही कारण है की रिश्तों पर भी इसी चीज़ का असर है जो आपको सुख नहीं दे रहा.
क्या करें – घर-परिवार में stress हो सकता है जिसे दूर करना होगा, लेकिन धैर्य रखना बहुत बड़ी बात है जिस बात को आपको समझना ही पड़ेगा ताकि अच्छे समय तक आप पहुँच सकें.
क्या न करें – अपने कामकाज के दबाव से घबरा न जाएँ, अपने प्रदर्शन को भी कम न होने दें क्यूंकि प्रदर्शन में कमी ही कामकाज के दबाव को बढ़ाएगी, इस गणित को समझ लें ताकि कोई नुक्सान न हो.

कुम्भ अपनों के प्रति कोई ऐसी बात न करें जो किसी का दिल दुखाये, वैसे भी यह समय कुछ नाज़ुक है जिसमे रिश्तों को संभालना भी मुश्किल हो सकता है इसलिए अपनों को समझने की कोशिश करें.
क्या करें – अगर कोई आपके आसपास के लोग आपसे खुश नहीं है तो उन कारणों को समझें, लेकिन अपनी मानसिकता को इस रूप से शान्त बना लें की अपनी ही बात न सोचें लोगों को भी समझने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – तकदीर की भूमिका एक बचाव के रूप में बनी हुई है इस बात को कम न समझें यह बहुत बड़ी बात है जो इस समय आपको हर स्तिथि से बचा सकती है ओर रिश्तों को संभाले रख सकती है.

मीन मन में अविश्वास ले कर चलने से परेशानियाँ बढ़ सकती हैं, खासकर किसी प्यार के रिश्ते पर इसका सीधा असर आ सकता है जिसे आपको संभालना ही पड़ेगा.
क्या करें – ज़िन्दगी में अगर किसी भी तरह के दबाव है तो उसका असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है, इसलिए थोडा शान्त रहते हुए अपनी ज़िन्दगी के कर्तव्य निभाएं. सेहत की एहमियत को किसी भी तरह से कम न समझे.

क्या न करें – यह समय कामकाज से जुडी परेशानियों को भी दर्शा रहा है, इसलिए काम की स्तिथि को बचाए रखना होगा ओर किसी तरह के नुक्सान से भी बचना होगा. कामकाज को लेकर कोई ऐसा रिस्क न पैदा करें जिससे आपका कैरियर खतरे में पड़ जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.