Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, July 24, 2015

Saturday 25th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष -  आपका मन अपनों के प्रति कुछ हद तक हटता चला जा रहा है, यही कारण है की आप कुछ ज्यादा ही negatively सोच रहे हैं, लोगों से जुड़ना है तो अपनों के प्रति अपना दिल बहुत बड़ा करना पड़ेगा.
क्या करें – लोगों को समझने के लिए उनसे बातचीत करनी पड़ेगी, रिश्तों को मज़बूत करने के लिए मन की व्यथा को हटाना पड़ेगा ओर थोड़े से प्रयास से यह संभव हो जाएगा ऐसा ही कहते हैं आपके सितारे.
क्या न करें – घर-परिवार को और निजी जीवन की खुशियों को कम न होने दें, आपका रुझान ओर आपकी सोच अच्छी है उसे बनाये रखें, व्यर्थ में चिंता लगाना ठीक नहीं है.

वृषभ -  कोई प्यार का रिश्ता आपको प्रेरित कर रहा है लेकिन फिर भी मन में चिंताएं हैं ओर शंकाएँ हैं, आप अगर हर चीज़ को शक की नज़र से देखेंगे तो फिर हालात सँभालने में मुश्किल होगी.
क्या करें – अपनों से बातचीत करनी होगी ओर घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखनी होंगी, ऐसा इसलिए संभव है की आप अपनों को समझने की कोशिश कर रहे हैं, लोगों की ज़रूरतों को भी समझने का प्रयास आप ही को करना पड़ेगा.
क्या न करें – अपनी सोच ऐसी न बना लें की हर चीज़ बुरी लगनी शुरू हो जाए, इस वजह से थोडा आशावादी बनना ज़रूरी है, निजी जीवन की परेशानियों को सँभालने के लिए बड़े बुजुर्गों की सलाह को नज़रअंदाज़ न करें.

मिथुन घर-परिवार में stress ओर pressures हो सकते हैं, लेकिन इसकी एक वजह यह भी है की आपका दिल कहीं अटक सा गया है. आप किसी याद को कोशिश करके भी भुला नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – किसी यात्रा, परिवर्तन या बदलाव का विचार आपको अपनों के करीब ला सकता है, इस वजह से ऐसी सोच बना कर ज़िन्दगी में अपने कदम आगे बढ़ा लें. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाने से ही बनेगी आपको कोशिश करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में या कामकाज में लोगों को नाराज़ न करें, अगर कोई परेशानी बार-बार उभर रही है तो उन कारणों को समझना होगा. लेकिन कारण कोई भी क्यूँ न हो बात को बढ़ने न दें.

कर्क अगर आप अपनी मन की चिन्ताओं को हटा देंगे तो आपके लिए लाभ सुनिश्चित है, क्यूंकि आपकी मेहनत सही दिशा में बन जायेगी ओर आपको फायदा ज़रूर पहुंचाएगी.
क्या करें – लोगों से संबंधों को मधुर बना लें, पर यह इस वजह से संभव है क्यूंकि हालात आपकी मदद कर रहे हैं, थोड़ी सी कोशिश से घर-परिवार की खुशियों को ओर बेहतर किया जा सकता है.
क्या न करें – अपने नुक्सान करके खुशियाँ न ढूंढे, यह समय कुछ ऐसा है की किसी प्यार के रिश्ते को सँभालते हुए नुक्सान भी हो सकता है इस वजह से ऐसा कोई नुक्सान न होने दें जो आगे चलकर संभालना मुश्किल हो जाए.

सिंह पैसे को लेकर ओर अपनी बचत को लेकर आपके मन की चिंता हो सकती है, लेकिन कुछ हद तक गलतियाँ आपकी भी रही हैं जो आज यह स्तिथि बनकर आ गयी है.
क्या करें – अपनी मेहनत को ओर सुधारना होगा ओर अपने नज़रिए को दुरुस्त करना होगा, कोशिश करके कोई पॉजिटिव विचारधारा बनानी होगी जिसमे आप अपने काम को आगे ले जा सकें.
क्या न करें – अपनी गलतियों की वजह से लोगों को नाराज़ न करें, साथ ही साथ आप अपने लिए धन का नुक्सान भी न करें क्यूंकि उससे बात ओर बिगड़ जाएगी.

कन्या -  आप कुछ चिन्तित है क्यूंकि कामकाज की स्तिथि मिलेजुले योग दरशा रही है, लाभ भी है लेकिन नुक्सान भी है साथ ही साथ ओर यही कारण है की आपकी चिन्ताएं कुछ हद तक वाजिब भी हैं.
क्या करें – अपनी बचत को बचाने की कोशिश करनी चाहिये, अगर लोगों के उकसाने से आप कोई कदम उठा रहे हैं तो थोडा रुक जाएँ क्यूंकि उसमे परेशानी ज्यादा लगती है.
क्या न करें – उत्तेजित होकर अपना नुक्सान बिलकुल न करें, थोडा सा लाभ कमा लेने से हर चीज़ संभाली नहीं जा सकती इस वजह से किसी भी बातचीत में आप अपनी ओर से कोई गलती बिलकुल न करें.

तुला कामकाज को लेकर जो भी परिवर्तन करना चाह रहे हैं उसमे चिन्ताएं भरपूर हैं, आपको यह भी समझ में आ रहा है की सबकुछ इतना आसान नहीं है जितना आप सोच के चल रहे हो, इस वजह से बहुत कुछ समझने की ज़रुरत है.
क्या करें – पैसा एक बहुत बड़ा आधार है ओर साथ ही साथ प्रेरणादायक भी है, लेकिन अगर पैसा कहीं फंस जाए तो इससे बड़ी कोई ओर परेशानी भी नहीं है. इस समय कम से कम अपने पैसे को संभालना होगा ओर पैसे से जुड़े झगडे से बचना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज की इन्वोव्लेमेंट को कम न समझें लेकिन कामकाज से जुड़े फैसले असमंजस की तहत भी बिलकुल न करें क्यूंकि उससे गलती होने का अंदेशा है.

वृश्चिक काम से लाभ सुनिश्चित है ओर अच्छाई भरपुर है, लेकिन एक चिंता सी है मन में जो सँभालने से भी संभल नहीं रही.
क्या करें – किसी नए रास्ते पर आप चलना चाह रहे हैं, लेकिन पुराने तुज़ुर्बों की वजह से आप उस रास्ते पर चल भी नहीं पा रहे हैं, इस दुविधा के जंजाल में जैसे आप फंसे हुए हैं, मन की घबराहट को हटा के अपने फैसले लेने की कोशिश करें.
क्या न करें – ज़िन्दगी में आसान कुछ नहीं होता लेकिन फिर भी अपनी संभावनाओं के रास्तों को बंद न कर दें. अगर आगे बढ़ना है तो उन परेशानियों से जूझना तो पड़ेगा ही, परेशानियों से घबराएँ नहीं.

धनु कामकाज को लेकर दबाव भी हैं ओर चिन्ताएं भी है, यहाँ तक के तकदीर उतना साथ नहीं दे रही जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि मददगार हो सकती है लेकिन हालात पूरी तरह से साथ दे जाएँ ऐसा संभव नहीं है इसलिए पैसे से जुड़ा कोई बड़ा फैसला इस समय स्थगित कर देना चाहिये.
क्या न करें – किसी ऐसे चमत्कार की उम्मीद न लगायें जो आपके जीवन को पूरी तरह से बदल दे, यह किस्से कहानियों की बातें हो सकती हैं लेकिन रोज़मर्रा की ज़िन्दगी में ऐसा संभव नहीं है ऐसे सपने न देखें.

मकर तकदीर को कोसने से कुछ होगा नहीं, ओर अगर अपने पार्टनर्स या साथियों के साथ परेशानी चल रही है तो वो खुद-ब-खुद सुधरेगी नहीं इस बात को समझना होगा.
क्या करें – य्थास्तिथि बनाये रखनी होगी ओर किसी भी बदलाव से बचना होगा, यह समय कुछ कठिन है इसलिए किसी परिवर्तन की योजना बनाकर चलना ठीक नहीं होगा.
क्या न करें – लोगों का समर्थन लेते हुए ऐसा न सोचें की हर चीज़ का हल हो जायेगा, समय लग सकता है ओर कोशिश करनी होगी, लेकिन रातों-रात कोई परिवर्तन हो जाए ऐसी उम्मीद बिलकुल न लगायें.

कुम्भ -  कई तरह की छुपी हुई चिन्ताएं है जो आपके लिए परेशानी का सबब बनी हुई हैं, मन इस वजह से भी परेशान है की कैसे आप इतनी सारी चीज़ों को संभाल पाएंगे.
क्या करें – लोगों से जुड़ने की कोशिश करनी चाहिये ओर लोगों से जुड़े मतभेद को पहले दूर करना चाहिये. ऐसा करने से आप को लोगों का समर्थन मिल जायेगा ओर आगे बढ़ने की एक वजह बन जायेगी, फिलहाल यह कठिन होगा लेकिन इस समय कोशिश जरूर करनी लेनी चाहिये.
क्या न करें – किसी भी तरह के मानसिक द्वंद्ध में बिलकुल न पड़ें, इसका असर आपके पैसे पर indirectly पड़ सकता है बस यह बिलकुल न होने दें.

मीन -  रिश्तों में सब को शक की निगाह से देखना ठीक नहीं है, इसका असर आपके रिश्तों पर ओर आपके किसी प्यार के रिश्ते पर पड़ सकता है.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए थोड़ी मेहनत को बढ़ाने की ज़रुरत है, यह समझते हुए की यह समय बहुत अच्छा नहीं है ओर आपकी मेहनत कुछ हद तक बिखर भी रही है लेकिन फिर भी उस मेहनत को आगे बढ़ाना होगा.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें, यह समय कमजोर है ओर मददगार नहीं है इस वजह से थोडा इंतज़ार कर लें ज़िन्दगी में चमत्कार नहीं होते.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.