Consult

JyotishGuru Deepak Kapoor

at Mumbai

on 9th August 2017.
Limited Appointments

Call +91-9868463900 NOW !!!!

Sunday, July 5, 2015

Monday 6th July 2015, Rashi Phal, Vedic Astrology Forecasts

मेष
पैसे को लेकर बहुत से असमंजस है मन में, क्या होगा, कैसे होगा ओर कैसे आगे बढ़ पाएंगे, पैसे के लेन-देन को लेकर भी चिन्ताएं हो सकती हैं.
क्या करें – पैसे को संभाल लें, किसी भी स्तिथि को खतरे में डालना ठीक नहीं है, मन के दबाव रहेंगे उन्हें कबूल कर लें, लेकिन इसी परेशानी से प्रेरणा भी ले लें, अच्छा रहेगा.
क्या न करें – मुश्किल समय में कभी भी अपने प्रयास पर शक न करें, एक सही सोच बनायें ताकि किसी भी गलती का असर आपके रिश्तों पर बिलकुल न पड़े.

वृषभ 
कामकाज को लेकर ओर रिश्तों को लेकर आप खुश नहीं हैं, जबकि सच्चाई यह है की ऐसी कोई परेशानी नहीं है जिसकी वजह से आप upset हों, लेकिन ऐसा हो सकता है की आपकी उमीद्दें ज्यादा है वो उमीद्दें पूरी नहीं हो रही.
क्या करें – लोगों से बातचीत करें ओर आपकी बातचीत समझी भी जायेगी, बल्कि ज्यादा अच्छा होगा अगर आप लोगों की बात सुने ओर तभी अपनी बात विनम्रता से रखें.
क्या न करें – लोगों की सलाह को ignore न करें, वो आपको बहुत कुछ बताना चाह रहे हैं ओर बहुत कुछ आपकी मदद भी करना चाह रहे हैं, ऐसा करते हुए अपनों की भूमिका को भी नज़रअंदाज़ न करें.

मिथुन
घर परिवार में परेशानियों की वजह आपकी मानसिकता है ओर उसमें कोई सच्चाई नहीं है, कुल मिलाकर सुख है ओर उस सुख को आपको देखना होगा ओर बंटाना होगा, ऐसा करते हुए विनम्रता ज़रूर बनाये रखें.
क्या करें – पैसे की स्तिथि मददगार बनी रहेगी ओर कई sources से पैसे आ जाएगा, इसी से आपका आत्मविश्वास बढेगा ओर यही बनाये रखना है आने वाले समय में.
क्या न करें – न तो भाग्य को आजमायें ओर न ही अपनी परेशानियाँ बढ़ाएं, आपकी अच्छी कही हुई बात भी आपको परेशानी में डाल सकती है इसीलिए कोई बड़ा कदम न ही उठायें तो अच्छा है.

कर्क
आप कुछ घबराए हुए है इसी वजह से आपके कदम सही दिशा में नहीं पड़ रहे, आप बहुत कुछ अच्छा कर सकते है लेकिन यह समय थोडा सा कमजोर है.
क्या करें – रिश्तों को सँभालने के प्रयास करने होंगे, कमियां हैं ओर अडचने बनी रहेंगी, लेकिन कोई प्यार का रिश्ता आपसे दूर हट जाए यह भी ठीक नहीं.
क्या न करें – कामकाज को लेकर या पैसे को लेकर किसी भी तरह का कदम उठाना या परिवर्तन करना आपको हानि में डाल सकता है, ऐसा बिलकुल न करें जिससे आपकी परेशानियाँ बढ़ जाएँ. अपने पैसे को या अपनी बचत को भी इस समय खतरे में बिलकुल न डालें.

सिंह
पैसे की स्तिथि मददगार है लेकिन आपको लगता है की आपकी बचत प्रयाप्त नहीं है, कारण यह है के कई तरह के मन में विचार हैं जिन्हें आप आगे बढ़ाना चाह रहे हैं ओर उसके लिए पैसे की ज़रुरत पड़ेगी.
क्या करें – घर परिवार में जितना जुड़ेंगे उतना लोग आपकी बात समझ पायेंगे, यही कारण है की उस प्रयास में आपकी अच्छाई भी हो ओर आपकी regualarity भी हो, अपनों को समझने का अच्छा समय है.
क्या न करें – भाग्यशाली परस्थितियों से लाभ मिलेगा लेकिन, ऐसा करते हुए अपने मन में किसी तरह का अहम न पालें क्यूंकि आपकी कोई एक तरफा सोच आपका नुक्सान भी बढ़ा सकती है, ऐसा न होने दें.

कन्या
मन परेशान है इसी वजह से खुद पर भरोसा नहीं है, यही कारण है के कई तरह के मानसिक द्वंद लेकर आप चल रहे हैं जो आपके अंदर असंतोष ही पैदा कर रहे हैं.
क्या करें – अपनों दोस्तों से परेशानियां न बढ़ाएं, काम की तरफ तवज्जो देने की ज़रुरत है ओर इस प्राथमिकता को समझते हुए ही अपने कदम बढाएं.
क्या न करें – काम काज की चुनौतियों से मुहँ न मोड़ें क्यूंकि आपकी मेहनत ही रंग लाएगी ओर आपको बड़ी सफलता देगी, लेकिन साथ ही साथ कोई ऐसा कदम न उठायें जिसमे पैसा ज्यादा लगे या आपकी बचत खतरे में पड़ जाये.

तुला
रिश्तों के प्रति असंतोष आपके लिए दिक्कतें पैदा कर सकता है, यही कारण है कि आपको रिश्तों को भी सम्भालना है ओर अपनी ओर से शान्त भी रहना है, हर स्तिथि का समाधान रातों रात नहीं हो सकता.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को उजागर करना होगा, लोग समझ पायें की आप क्या कर सकते हैं, ऐसा करते हुए मन की स्थिरता बनाना ओर दर्शाना बहुत ज़रूरी है.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई भरपूर है ओर हालात मददगार हैं, लेकिन इस स्तिथि को अपने असमंजस से कहीं खतरे में न डाल दें, मन का भटकाव बिलकुल न आने दें क्यूंकि उससे बात बिगड़ सकती है.

वृश्चिक
पैसे को लेकर असंतोष बना रहेगा ओर मन की स्तिथि चिंताज़नक बनी रहेगी, लेकिन इतनी चिंताएं लगाने से भी कुछ हासिल होगा नहीं, अपनी इस समय की अच्छाई की ओर भी देखना होगा जो भरपूर बनी हुई है.
क्या करें – अपनों से जुड़े रहें ओर अपने प्रयास सुनिश्चित करें, बहुत सी चीज़ें आपके हाथ में नहीं है उन्हें भुला देने से ही फायदा होगा, व्यर्थ में अपनी परेशानियाँ बढ़ाना ठीक नहीं.
क्या न करें – बहुत ज्यादा aggressive विचार लेकर बिलकुल न चलें, कोई छुटपुट बात भी परेशानी में डाल सकती है इसलिए थोडा संभल कर चलें. लोग आपसे खुश नहीं है ओर कोई ऐसी बात बिगड़ने न दें इस समय में.

धनु
कामकाज की स्तिथि को लेकर मन में दुविधा बनी रहेगी, लेकिन परेशानी आपकी बनायीं हुई है क्यूंकि आपके प्रयास भी केन्द्रित नहीं है. आप बहुत कुछ कर रहे हैं लेकिन सब कुछ बिखरता चला जा रहा है.
क्या करें – बहुत से दबाव हो सकते है मन में जिसमे नुक्सान की स्तिथि को बचाना है, साथ ही साथ अपने पैसे को भी बचा के चलाना है की ऐसा न हो कि आप बड़ा नुक्सान कर लें, इसलिए अपने कामकाज को भी उस भरोसे ओर विश्वास से देखें जो ज़रूरी है.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई भरपूर है ओर किसी रिश्ते को आप आगे भी बढ़ा सकते हैं, लेकिन हाथ इतना न खुला कर लें की आपका कहीं नुक्सान होता चला जाए. पैसे को लेकर कोई ऐसी commitment न करें जिससे आगे चलकर निभाना मुश्किल हो.

मकर
हालात कई तरह से मददगार है लेकिन कहीं तरह से चुनौती भरे हैं, खासकर जहाँ पर भी आप बहुत ज्यादा सोच कर अपने आपको दुखी कर रहे हैं वो ठीक नहीं है, क्यूंकि ऐसा करने से लाभ नहीं हो रहा बल्कि आपकी परेशानियाँ ही बढ़ रही है.
क्या करें – जितना आप अपने पैसे की स्तिथि को plan कर लेंगे उतना ही आप के लिए अच्छा रहेगा, क्यूंकि यह planning आपकी समृधि को सुनिश्चित करेगी ओर आगे चलकर उसका अच्छा असर भी आपको मिलेगा.
क्या न करें – घर परिवार में पैसे को लेकर कोई बहस न करें, क्यूंकि उससे बात बिगड़ सकती है ओर आपकी परेशनियाँ भी बढ़ सकती हैं, वैसे भी लोगों से उलझे नहीं क्यूंकि यह स्तिथि मददगार नहीं है.

कुम्भ
आप परेशान हैं क्यूंकि आपको लग रहा है कुछ न कुछ तो गलत होने वाला है, लेकिन ऐसी भी कोई बड़ी बात नहीं है जिस वजह से आप इतने ज्यादा negative हो रहे हैं. थोडा शान्त रहने से ही बहुत कुछ संभाला जायेगा
क्या करें – काम के प्रति थोडा ध्यान देंगे तो आपकी अच्छाई उभर कर आएगी, ओर यही अच्छाई आपसे अच्छा प्रदर्शन भी करवाएगी ओर आपके लिए नयी उपलब्धियों के द्वार भी खोलेगी.
क्या न करें – अपनी मेहनत को इसी वजह से कम न समझें, वैसे भी अब समय ऐसा आ गया है जब आपकी मेहनत में ओर निखार आ रहा है ओर कोई कमी नहीं है. किसी प्यार के पनपते हुए रिश्ते को भी ignore न करें.

मीन
आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं इसलिए लोगों पर भरोसा नहीं कर रहे, यही कारण है के घर परिवार की खुशियाँ बनी हुई हैं लेकिन उनसे आप पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे हैं, यह कमी हो सकती है इस समय में.
क्या करें – अपनों को समझें ओर अपनों का साथ निभाएं, आपकी खुशियाँ इसी बात पर निर्भर करती हैं की आप कितना अपनों के प्रति मददगार रहते हैं ओर यही चीज़ आपको satisfaction देगी.

क्या न करें – कोई भी चीज़ इस रूप से न ignore करें की वो खुद-ब-खुद ठीक हो जायेगी, क्यूंकि ऐसा करने से उतार-चढाव बहुत रहेंगे ओर instability बहुत रहेगी, ऐसा कुछ न होने दें जिसकी वजह से यह उतार-चढाव आपको परेशान करें, इसी वजह से अपनी सोच को बहुत negative बिलकुल न बनायें.

1 comment:

  1. my son birthday 06-07-2015
    time 18:23 minutes
    what is my son name & rasi

    ReplyDelete

Please do not post any message with links. It will not be approved.