Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, July 13, 2015

Tuesday 14th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष – अपनों से जो सहयोग मिलेगा वो आपको कुछ अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करेगा, आपकी मेहनत रंग ला सकती है जो आपके निजी रिश्तों को ओर सँवारने में काम आएगी.
क्या करें – अपने प्रयास को ज़रूर बनाये लेकिन भावुकता से काम न लें, किसी भी तरह की ग़लतफहमी ठीक नहीं है इसलिए अपनी सोच को लोगों के प्रति साफ़ रखें.
क्या न करें – अपनी क़ाबलियत पर शक न करें ओर जो भी विकल्प आ रहे हैं उनके बारे में भी सोच लें. कई विकल्प ऐसे हो सकते हैं जो आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए मदद करें, उन विकल्पों से मुंह न मोंडे.

वृषभ – हर तरह से लाभ का सुंदर योग है ओर आपके अपने आपके साथ हैं, यही अच्छाई आपको जीवन में खुशियाँ प्रदान करेगी ओर आपको मन का सुकून देगी.
क्या करें – लोगों से अच्छा बोले ओर लोगों के प्रति अच्छा सोचें, ऐसा करते हुए आप लोगों का मन ज़रूर जीत सकते हैं, ऐसा ही कहते हैं आपके सितारे.
क्या न करें – घर-परिवार के सुख को किसी भी तरह से कम न होने दें, ज़िन्दगी में सुख खुद-ब-खुद नहीं बनता उसके लिए कोशिश करनी पड़ती है ओर जो भी चुनौतियाँ हो आपके सामने उनसे घबराएँ नहीं उनका सामना कर लें ज़रूर बात बन जाएगी.

मिथुन – आपकी मेहनत रंग ला रही है ओर आपकी इच्छाएं पूरी होंगी, आपका आत्मविश्वास सुंदर बना हुआ है ओर यही वजह की आप अपनी मेहनत को ओर आगे बढ़ाना चाह रहे हैं.
क्या करें – इस भरोसे से आगे बढ़ें की आप के अन्दर वो क्षमता है जो बहुत कुछ आपको दे सकती है, चाहे कामकाज की बात हो या आपके प्रदर्शन की आपकी अच्छाई ज़रूर उभर कर आएगी ओर कोई कमी नहीं है.
क्या न करें – किसी भी यात्रा या बदलाव की स्थिति आपके मन में हो सकती है, खुद के लिए या अपनों के लिए जिसमे आपके बच्चे शामिल हैं आपको दूर स्थान के बारे में सोचना पड़ सकता है, लेकिन इस बात को लेकर घबराएँ नहीं, negatively बिलकुल न सोचे क्यूंकि उससे कुछ हासिल होगा नहीं.

कर्क – आपके खर्चे बहुत बढ़े हुए हैं ओर आपकी बचत भी आपका जैसे साथ नहीं दे रही, इसी वजह से अपनी आर्थिक स्तिथि को सँभालने की सख्त ज़रुरत है.
क्या करें – रोज़मर्रा के खर्चों को संभालना होगा, थोड़ी सी planning से आप अपनी योजनाओं को सुनिश्चित कर सकते हैं ओर उसमे आपके अपने आपका साथ देंगे. घर-परिवार में इसी वजह से सुकून बनाये रखना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह का परिवर्तन अगर चाह रहे हैं तो वो परिवर्तन तो हो जाएगा लेकिन उससे उतना लाभ नहीं मिलेगा जितनी की उम्मीद लगा रहे हैं इसलिए थोडा सा इंतज़ार कर लें ओर बेहतर समय को सामने रख कर ही अपने कदम बढ़ाएं. ज़ल्दबाज़ी में कोई फैसला न करें इस समय क्यूंकि वो आपके हित में नहीं होगा.

सिंह – कामकाज में आपका समर्पण अच्छा है ओर इसी वजह से आर्थिक सुख-समृधि सुनिश्चित है. लाभ आपको ज़रूर मिलेगा ओर आपकी क्षमताएं इसमें पूरा योगदान देंगी.
क्या करें – पैसे के मामलों में थोडा सतर्क हो जाएँ, क्यूंकि अच्छाई बनी हुई है इसलिए आप उत्तेजित हो कर फैसले करें यह ठीक नहीं होगा इसलिए सूझबूझ से ही अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या न करें – अपनी क्षमताओं पर शक बिलकुल न करें, अगर अडचने हैं ओर आपके seniors या superiors आपको परखने की कोशिश कर रहे हैं तो इस बात को समझें लेकिन किसी भी परिस्थिति में बिलकुल न घबराएँ क्यूंकि उससे कोई लाभ होगा नहीं.

कन्या – किसी भी तरह के परिवर्तन का विचार मन में हो सकता है ओर उससे काम को आगे बढ़ाने में मदद भी मिल सकती है, लेकिन ऐसा करते हुए अपनों से दूर जाना पड़े तो यह स्तिथि आपको कुछ परेशान भी कर सकती है.
क्या करें – इस समय की प्राथमिकता को समझें ओर वो है आपके काम के प्रति समर्पण, थोड़ी सी अच्छाई इस रूप से बना लेंगे तो इसका असर बहुत दूर तक मिलेगा ओर इससे लाभ बना रहेगा.
क्या न करें – कोई ऐसा फैसला बिलकुल न करें जिसमें सिर्फ आपके खर्चे या नुक्सान का ही अंदेशा हो, बदलाव या विकल्प समझने होंगे सिर्फ पैसा खर्च कर के ही वो सब कुछ नहीं हासिल किया जा सकता जिसकी आप उम्मीद लगा रहे हैं, ऐसा कुछ न करें जो आपका नुक्सान कर दे.

तुला – आर्थिक सुख-समृधि बरक़रार है ओर आपके लिए अच्छाई का भरपूर योग बना हुआ है, यहाँ तक के कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए भी बहुत से अच्छे साधन बने रहेंगे आपके लिए जो आगे बढ़ने में मदद करेंगे.
क्या करें – भाग्य को आज़माना अच्छी बात है लेकिन घबराहट में फैसले करने से गलती हो सकती है इसलिए अपने मन की आवाज़ को सुन ज़रूर लें, कहीं ऐसा न हो की आप कोई ज़ल्दबाज़ी कर रहे हों.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को बनाये रखना अच्छी बात है, उस दिशा में मेहनत करना ओर भी अच्छी बात है, लेकिन ऐसा करते हुए लोगों से खफा हो जाना बिलकुल ठीक नहीं होगा, ऐसा कुछ न करें जिससे रिश्तों में कोई असर आये.

वृश्चिक – आप कुछ stress में हो सकते हैं जो की एक सच्चाई है, उस सच्चाई को कबूल करना भी जरूरी होगा क्यूंकि बात तो तभी समझ में आएगी जब पूरी बात सामने आएगी.
क्या करें – अगर आपके आसपास के लोग आपसे खुश नहीं है तो उसके कारण हो सकते हैं, लेकिन बहुत ज़ल्द ही हालात आपके लिए सुधर जायेंगे ओर फिर पीछे मुड कर देखना नहीं पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज में जो भी आप परिवर्तन करना चाह रहे हैं उसके लिए भी समय धीरे-धीरे बढ़ता चला जा रहा है. आप प्लानिंग तो कर लें लेकिन ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें क्यूंकि ज़ल्दबाज़ी से बात बिगड़ सकती है ओर अभी ऐसा कोई कदम बिलकुल न उठायें जो आपका नुक्सान कर दे.

धनु – भाग्य आपके साथ है ओर परिस्थितियां हर रूप से मददगार है, आपके आसपास के लोग भी आपको पूरा समर्थन दे रहे हैं जैसे की आपको चाहिये.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को आगे बढ़ाने के लिए भी विकल्प सुंदर है, अगर आपको अपने पार्टनर्स या सहयोगियों से बात करनी है तो यह समय आपको मदद करेगा, ऐसा कर लेना ही आपके हित में होगा.
क्या न करें – आर्थिक दृष्टिकोण से परिस्थियाँ सुंदर बनी हुई हैं लेकिन कहीं न कहीं आपके उतार-चढाव बहुत ज्यादा नज़र आते हैं जिस वजह से आपकी planning में कमी है, ऐसा कोई कदम न उठायें जो सिर्फ इस रूप से उठाया गया हो की आप सब कुछ हासिल कर सकते हैं. इस वजह से खुद अपनी ओर से किसी भी तरह के मतभेद में बिलकुल न पड़ें.

मकर – कुछ कठिन समय ज़रूर है क्यूंकि लोग आपको समझ नहीं पा रहे हैं, यही कारण है की आपके मन की दुविधा बनी हुई है जिसे बहुत ध्यान से संभाल लेने की ज़रुरत है.
क्या करें – थोडा सेहत की ओर ध्यान दे लें क्यूंकि उससे जुडी परेशानियाँ भी हो सकती है, अपनी या अपनों की सेहत की ओर ध्यान देना होगा किसी भी तरह के झगडे से भी बचना होगा जो इस समय उभर कर आ सकता है.
क्या न करें – क्यूंकि कई तरह के मन में विचार है इसलिए अपने प्रदर्शन को किसी भी तरह से कम न होने दें, कामकाज की ओर अपना ध्यान ज्यादा बढ़ाना होगा ओर अपनी कोशिश को भी बढ़ाना होगा. ऐसा कुछ न करें जिससे आपकी अपनी involvement में किसी तरह की कमी आ जाए.

कुम्भ – कामकाज में अपने साथियों सह्योगिओं से जुड़ कर आप अपने प्रदर्शन को बेहतर कर सकते हैं, आपकी सफलता इस बात पर निर्भर करेगी की आप लोगों से कितना जुड़ते हैं ओर कितनो से सलाह मशवरा करते है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने का सुंदर समय है, इसी वजह से आपको अपनों का साथ भी ज़रूर मिला रहेगा लेकिन रोज़मर्रा की छुटपुट बातें भी रहेंगी जिन्हें संभालना होगा.
क्या न करें – रिश्तों में पैसे को एहमियत देना शायद उतना ठीक नहीं होगा जितना आप कर रहे हैं, सब कुछ अगर आपका साथ दे भी रहा है तो भी ऐसी कोई गलती न करें जिससे आपका स्वार्थ नज़र आये.

मीन – घर-परिवार में शान्ति बनाने की ज़रुरत है क्यूंकि कुछ न कुछ ऐसा हो सकता है जिससे वो शान्ति भंग हो जाए इसलिए अपनी ओर से सुकून बनाये रखना है ताकि कोई गलती न नो.
क्या करें – अपनों को समझने की कोशिश करनी होगी, अपनों की अच्छाई को भी साथ ही साथ appreciate करना होगा ताकि आपके जीवन में सुकून बना रहे ओर आप जीवन में आगे बढ़ सकें.

क्या न करें – खुद अपनी ओर से ऐसा रवैया न बना लें की आप गलती करते चले जाएँ, लोगों में गलती ढूँढना आसान होता है लेकिन अपनी कमियों को साथ साथ समझना ज्यादा ज़रूरी है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.