Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, July 22, 2015

Thursday 23 July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष आप बहुत कुछ अच्छा करना चाह रहे हैं लेकिन आपकी घबराहट नज़र आ रही है, आप तनाव में है ओर इसी कारण इस तनाव का असर कई रूप से नज़र भी आ रहा है.
क्या करें – सबसे पहले रिश्तों को संभालें या किसी प्रेम सम्बन्ध को लेकर बहुत ज्यादा शान्ति रखें. अपने मन को व्यथित करने से उसका बुरा असर रिश्तों पर आ सकता है.
क्या न करें – क्यूंकि आप खुश नहीं है इससे अपने जीवन की अडचने बढाये नहीं, हर चीज़ अगर एक पहाड़ लगनी शुरू हो जाये तो ज़िन्दगी बोझल हो जाती है, ऐसा बिलकुल न होने दे.

वृषभ -  खर्चे बढे हुए हैं ओर आपके अपने इस बात को समझ नहीं पा रहे हैं, इसी वजह से घर-परिवार में लोगों की ज़रूरतों को भी समझना है लेकिन अपनी सीमाओं को भी नज़र में रखना है.
क्या करें – लोगों से बातचीत करनी होगी ताकि आप अपने विचार व्यक्त कर सकें, अगर कोई स्तिथि बेकाबू हो रही है तो उससे खुद भावुक हो कर परेशान होना भी ठीक नहीं है.
क्या न करें – कामकाज में अपने साथी सहयोगियों की भूमिका को नज़रअंदाज़ न करें, चाहे वो लाभ की बात हो या नुक्सान की आँख बंद करके लोगों पर भरोसा करना भी ठीक नहीं.

मिथुन धन लाभ का सुंदर योग है ओर आपकी ज़रूरतें पूरी हो जाएँगी, आपके अच्छे विचार अपनों के प्रति जो बने हुए हैं उन्हें भी ख़ुशी से निभाना होगा.
क्या करें – अपनों से लाभ भी है सुकून भी है, अपनों से जुड़ कर आप अपनी बात भी कह सकते हैं ओर आपकी बात समझ में भी आएगी. यही वजह है की खुशियों को बनाये रखना है अपनी ओर से.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें क्यूंकि यह एक प्राथमिकता का क्षेत्र हो सकता है, किसी वजह से depressed होने से रास्ता नहीं निकलेगा, sensitive न हों, उससे कुछ हासिल होता नही है.

कर्क आपकी सोच negative बनी हुई है इसी वजह से आपका नुकसान भी हो रहा है. कामकाज में भी आप इसी सोच से चल रहे हैं ओर कई तरह की गलतियाँ करते चले जा रहे हैं.
क्या करें – थोडा सा शान्त रह कर अपनी परिस्थिति का आंकलन करें, अपनी मेहनत के भरोसे चलने से बहुत कुछ संभाला जाएगा लेकिन एक नज़र अपने नुकसान पर भी रखनी होगी.
क्या न करें – पढाई-लिखाई में परेशानियाँ हैं ओर आप उस ओर ध्यान नहीं दे रहे, यही वजह है की जो भी आप मेहनत करना चाह रहे हैं उसमे भी बहुत उतार-चढ़ाव है. ऐसा बिलकुल न होने दें की आप अच्छा करना चाह रहे हैं लेकिन कर नहीं पा रहे हैं.

सिंह आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है लेकिन पैसे को संभालना थोडा कठिन है, यही वजह है की थोड़ी सी लापरवाही सी है जो आपकी उत्तेजना भी दिखा रही है.
क्या करें – पैसे को सँभालने के लिए थोड़ी योजना बना लें, कोशिश यह भी कर लें के रोज़मर्रा के छुट-पुट खर्चे या परेशानियाँ बढे नहीं, थोड़ी सी केयर से करने बहुत कुछ संभाला जायेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में बार बार उभरती हुई परेशानियों को बढ़ने न दें, अपनों से सिर्फ लाभ कमा लेना यही ज़िन्दगी का लक्ष्य नहीं हो सकता इसलिए ऐसा न करें की रिश्तों में कोई कमी आ जाए.

कन्या -  खुद पर भरोसा नहीं करेंगे तो अच्छी बात भी अच्छी नहीं लगेगी, इसी वजह से कामकाज में आपको कई तरह की दिक्कतें नज़र आ रही हैं जिन्हें आप संभाल नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – कोशिश यह करें की उस अच्छाई की ओर देखें जो इस समय बनी हुई है, ओर वो तभी बनेगी अगर आप अपनी ओर से थोडा सा involved रहेंगे, वैसे भी कोई कमी नहीं है इस समय में सिर्फ थोडा सा संभल कर चलने की ज़रुरत है.
क्या न करें – अपने प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए थोडी regularity बढ़ानी होगी, यही कमी है इस समय की जिससे आप अपने कामकाज की ओर ज्यादा ध्यान दे सकते हैं ओर ऐसा करते हुए कोई गलती इस रूप से न करें की सिर्फ फैसले भावुकता से ही लिए जाएँ.

तुला क्यूंकि विकल्प सामने है इसलिए आप खतरा भी मोल ले रहे हैं, यही वजह है की फैसले करते हुए हर स्तिथि का आंकलन कर लेना ज्यादा जरूरी है. कोशिश करें की यह सब आप शान्त मन से कर सकें.
क्या करें – कामकाज की स्थिति मददगार हो सकती है लेकिन आपके अन्दर संतोष की कमी है, यही कारण है की आपका मन बहुत ज्यादा भटका हुआ है जिसे काबू में लाने की ज़रुरत है.
क्या न करें – क्यूंकि हालात मददगार हैं आप उसके चलते कोई ऐसी बात न कह दें जो किसी का दिल दुखाये. ओर फिर बारबार किसी बात को बदलते हुए कह लेना भी बिलकुल ठीक नहीं है.

वृश्चिक पैसे को लेकर खतरा मोल लेना बिलकुल ठीक नहीं होगा, आप थोडा ज़ल्दबाज़ी में फैसला करना चाह रहे हैं लेकिन कुछ गलती आपकी भी नज़र आ रही है इस समय में.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को थोडा एहमियत देनी होगी, पर कामकाज से पैसे की स्तिथि मददगार बनी रहेगी यह एक अच्छाई है. लेकिन ऐसा करते हुए अपनी ओर से भी संयम रखना पड़ेगा.
क्या न करें – चाहे घर-परिवार में रिश्तों की बात हो या आपकी मेहनत की, नियमित हो जाना ही लाभदायक होगा, ऐसा करने से आप अपनी गलतियों से भी बच सकेंगे वैसे भी इस समय में आपको कोई गलती नहीं करनी.

धनु -  कामकाज में अपनों से जुड़ना होगा ओर अपने प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए यह प्रयास करना ही होगा, कोशिश करके आप लोगों को समझ सकेंगे.
क्या करें – दबाव है ओर परेशानियाँ है, लोग भी बहुत ज्यादा आपसे खुश नहीं है. यही कारण है की थोडा सा तालमेल को ओर ज्यादा बेहतर करने की अपनी ओर से ज़रुरत है.
क्या न करें – आपके प्रयास भी waste हो रहे हैं ओर आपका पैसा भी, यही कारण है की आपको अपनों की बात को समझना है लेकिन नुकसान नहीं करने देना. अपनों को समझाना पड़े तो इसमें भी कोई गलती न करें.

मकर -  कुछ झगडे की सी स्थिती बनी हुई है ओर बड़े बुजुर्गों से भी तालमेल नहीं मिल रहा है, यही कारण है की रिश्तों में कुछ असमंजस सा है कुछ असंतोष भी है.
क्या करें – बातें छुटपुट हो सकती हैं लेकिन बड़ा रूप ले सकती हैं, इसलिए आपको उन छोटी बातों को समय रहते संभाल लेना होगा ताकि बात बढे नहीं.
क्या न करें – आप अपने फोकस को बहुत अच्छा बना सकते हैं इसमें कोई गलती न करें, वैसे भी पैसे की planning ऐसी होने चाहिये की आपकी दुविधाएं बढे नहीं, इसलिए थोडा सा अपना हाथ खींच लेना भी अच्छा रहेगा.

कुम्भ -  मेहनत करने का समय है ओर मेहनत रंग ज़रूर लाएगी, लेकिन खुद पर भरोसा करके चलेंगे तो फिर बात बन जायेगी, यही कारण है की मन को थोडा सा शान्त रखना होगा.
क्या करें – घर-परिवार में या रिश्तों में परेशानियाँ बनी रह सकती हैं, उस ओर थोडा ध्यान देने की ज़रुरत है क्यूंकि आपका मन दुखी रहेगा तो बात बिगडती चली जाएगी.
क्या न करें – कामकाज में कोई ऐसा फैसला न करें जिसे आगे चलकर बदलना पड़े, क्यूंकि आपकी सफलता का राज़ यही है की अगर आप एक केन्द्रित फैसला करेंगे तभी जाकर बात बनेगी.

मीन घर-परिवार में रिश्तों को सँभालने का अच्छा समय है लेकिन लोगों पर भरोसा करके चलेंगे तभी ऐसा संभव हो पायेगा. ओर यह मुश्किल नहीं है थोड़ी कोशिश करके आप यह कर सकते है.  
क्या करें – कोइ प्यार का रिश्ता प्रबल है लेकिन कुछ लोग इस बात को लेकर खुश नहीं है, यही वजह है की आपको अपनों को समझाना पड़ेगा ओर अपनी बात कहनी पड़ेगी.

क्या न करें – अपनों का ख्याल रखना होगा ओर अपनों की केयर करनी होगी, किसी भी फैसले में इस बात को ही एहमियत देनी होगी, इसके आलावा कोई फैसला बिलकुल न करें क्यूंकि अपनों से जुड़ने से ही लाभ होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.