Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, July 7, 2015

Wednesday 8th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
आप चिंतित भी है और परेशानियाँ भी झेल रहे है, लेकिन आपकी गलतियाँ भी रही है और अब आपका मन भी उचाट है.
क्या करें नुक्सान से बचना होगा और लोगो को समझना होगा, ऐसा करते हुए एक आत्म चिंतन की जरुरत है की अपनी कमियों को भी समझ सके,
क्या ना करें हर तरह की परिस्थिति को शक की नज़र से भी ना देखे, अगर काम से जुडी परेशानी है तो उन कारणों को समझे, अगर रिश्तों से जुडी अच्छाई है तो कम से कम उस बात की भी तस्दीक कर लें या परख लें के वो भी सचचाई है, सही को सही कहे और सही को गलत ना कहे.

वृषभ
आपके लिए अगर हालात सुखद है तो इसका मतलब ये नही के आप लोगों की ओर प्रशन चिन्ह लगाये, मन को साफ़ रखे और लोगो को भी समझने की कोशिश करे.
क्या करें ऐसा करते हुए अपनी अच्छाई को बनाये रखे, आपके दोस्त आपके चाहने वाले आपको सही रास्ता दिखा सकते है और इसी अच्छाई को बनाये रखे ताकि आप अपनी सही राह पे चलते रहे.
क्या ना करें पैसा आता किसको अच्छा नही लगता, लेकिन उस पैसे की source क्या है इसमें कोई गलती ना करे, कोई आपके ऊपर ऊँगली ना उठाये.

मिथुन
काम काज की स्थिति से बहुत लाभ है लेकिन बहुत सी परेशानिओ को भी आप साथ साथ बटोरते चले जा रहे है, ये सच्चाई है की सबको खुश नही किया जा सकता, लेकिन साथ ही साथ अपने प्रतिद्वंदी बना लेना भी ठीक नही है.
क्या करें अपनों का साथ आपको मिला हुआ है ये बहुत बड़ी अच्छाई है, लेकिन इस अच्छाई को सही रूप से लगाना होगा और परिस्थितिओं को सही आंकलन करना होगा, कोई अगर आपके पीठ पीछे वार कर रहा है तो उससे भी बचना होगा.
क्या ना करें काम काज की स्थिति में कई छुपे हुए हालात है जिनका की आपको आभास नही हो रहा, लेकिन हर पहलु को समझते हुए जिंदगी में कदम उठाना जरुरी है गलती करने से नुक्सान हो सकता है, ऐसी कोई गलती ना करे के आपके ही सहयोगी आपके खिलाफ हो जाए.

कर्क
आपकी काबिलियत और आपके प्रदर्शन पे प्रशन चिन्ह बनता चला जा रहा है, क्यूंकि आप बड़े फैसले लेना चाह रहे है और बड़ी उमीदे है आपके मन में.
क्या करें इस समय की अच्छाई को तो जरुर बनाये रखे लेकिन अपनी ईमानदारी को भी बनाये रखे, आपकी सोच विचार लोगो के प्रति साफ़ हो और आप किसी का नुक्सान न पंहुचा रहे हो ये सबसे बड़ी इमानदारी है जिससे बनान होगा.
क्या ना करेंसंसार में अगर कुछ अच्छा होता है तो उसके पीछे कोई बुराई जरुर होती है, या यूँ कहू की हर बुराई में भी कोई ना कोई अच्छाई छुपी होती है लेकिन आप अपनी ओर से कोई ऐसी बुराई उभरने ना दें जो आपके मन को मैला करे.

सिंह
घर परिवार में परेशानी हो सकती है इसीलिए आप भी depressed है, मन की व्यथा कोई बड़ा नुक्सान न पंहुचा जाए ये समझना होगा.
क्या करें घबराहट में कोई ऐसा फैसला ना करे जो आपके खिलाफ चला जाए, क्यूंकि जिंदगी के कमजोर पल ही इंसान को अपनी राह से भटका देते है, यही पे आपको बचने की जरुरत है.
क्या ना करेंऐसे लोगो पे भरोसा ना करे जो आपके सामने कुछ ओर है और पीठ पीछे कुछ ओर है, लेकिन ऐसे लोगो को पहचानना कठिन होता है, आपको भी चेहरों को पड़ने में कोई गलती नही करनी है.

कन्या
जिंदगी में कबिलियत एक जगह है और दुसरो की मदद दूसरी जगह है, दूसरो पे भरोसा करना अच्छी बात है लेकिन अपनी काबिलियत उस से बड़ा काम करती है.
क्या करेंलोगो से मदद जरुर ले ले लेकिन ये समझ ले की मदद करने वाला कोन है, कही ऐसा ना हो के किसी का स्वार्थ छुपा हो और आपको आभास ना हो रहा हो.
क्या ना करेंभग्य के बरोसे कोई बड़ा कदम ना उठाये और ना ही आख बन्ध करके किसी पे भरोसा कर लें, क्यूंकि कुछ ऐसा जरुर है पीठ पीछे जो आपकी समझ से बाहार है.

तुला
लाभ इस वजह से है क्यूंकि आपके अन्दर काबिलियत है, लेकिन मन का क्या करे जो चिंतित है परेशान है और उस अच्छाई से भी अनजान है.
क्या करेंकैसे भी हालात क्यों ना हो आपककी प्राथमिकता इस समय काम की ओर है, अगर आपकी मेहनत बनी रहेगी तो ये परेशानियाँ खुद बा खुद हट जायेंगी और आपको सुकून देंगी, यही करना है आपको.
क्या ना करें अगर किसी चीज का आभास नही है तो उस चीज़ को भालीभाती परख लें, इसमें कोई गलती ना करें क्यूंकि अगर सेहत भी खराब है तो भी ये सोच के चलना ठीक नही है की सब कुछ ठीक है.

वृश्चिक
कई तरह की अच्छाई आपके साथ जुडी हुई है जो आपको सही राह दिखा रही है, आपके अपने आपके साथ है और आपको बहुत प्यार करते है.
क्या करेंअपने प्रिय जनो की अच्छाई को समझे और उनसे जुड़े रहे, अपने बड़े बुजुर्गों की उन दुवाओं को याद करे जो हमेशा आपके लिए बनी रही, ये उन्ही दुवाओं का असर है की आज आपके सामने खुशियाँ है.
क्या ना करेंअपने प्रिय जनो को लेके बहुत ज्यादा चिंता भी ना करे, सब ठीक है और सब ठीक रहेगा लेकिन आप कुछ ज्यादा ही सोच रहे है जो की ठीक नही है.

धनु
किसी यात्रा या बदलाव को ले के मन में बहुत उतार चढाव हो सकता है, लेकिन सब ठीक रहेगा और हालत मदद ही करेंगे
क्या करेंफिर भी यह स्थिति है जिसकी वजह से आप कुछ तनाव में हो सकते है, सवाल ये नही है की क्या सही और क्या गलत है लेकिन सचाई ये है की जीवन में आगे तो बढ़ना है.
क्या ना करेंअपनी जिंदगी की खुशियों पे प्रशन चिन्ह लगा के आप उन खुशियों को कम ना कर लें, मानसिक तनाव को इतना ना बढाएं के वो परेशानी का सबक बन जाए.

मकर
आपकी अपनी मेहनत और प्रयास आपको सुन्दर फल दे सकता है, लेकिन खुद पे भरोसा करना होगा तभी जा के बात बनेगी.
क्या करें लोगो को समझे यौर उनसे communicate करें, अगर मन परेशान भी है तो भी उस परेशानी को हटा के आप अपनी अच्छाई बनाये रखे और धीरे धीरे वो regularity बन जायेगी जिसकी सख्त जरुरत है.
क्या ना करें कोई फैसला असमंजस में बिलकुल ना करे, सब कुछ ठीक होने क बावजूद गलती नही करनी है क्यूंकि घबराहट में किये गये फैसले ही गलती कराते है.

कुम्भ
काम के प्रति तबज्जो सुन्दर है और जो भी आप कर रहे है उसमे आपकी कबिलियात उभर के आ रही है, कोई भी स्थिति अगर आपके प्रदर्शन को बेहतर कर दे तो उससे अच्छा कुछ हो नही सकता.
क्या करें अपनी अच्छाई को इस रूप से प्रकट करे की जो भी छुटपुट मतभेद है आपके सामने उन्हें भी संभाल लिया जाए और ये अच्छाई है आपके अन्दर की लोगो का दिल जीत सकते है.
क्या ना करें कोइ बता अनजाने में ऐसी ना कह दें जिससे परेशानी पैदा हो, चाहे रिश्तों को संभालने की बात हो या धन को ऐसी कोई गलती ना करे जो आपके मन की व्यथा दर्शाए.

मीन
हालात मददगार है और खुशियों भरा योग है, अगर कही गलती भी हो जायेगी तो उसे तकदीर संभाल लेगी ऐसा ही कहते है आपके सितारे.
क्या करें कोई प्यार का रिश्ता आपको लुभा सकता है और आपको उस रास्ते पे चलने के लिए प्रेरित कर सकता है, लेकिन रिश्तों को नीव भी भरोसे पे ही होगी मन की व्यथा बनाने से रिश्ते नही बन पायेंगे.

क्या ना करें खुश रहे और लोगो को खुश रखे, मन में चिंता लगा के कुछ भी हासिल नही होगा ऐसा न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.