Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, July 19, 2015

Monday 20th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष -  रिश्तों को सजाने ओर सवारने के लिए बहुत मधुरता बनाये रखनी होगी, तभी आप अपनों का दिल जीत सकेंगे ओर जीवन में आगे बढ़ सकेंगे.
क्या करें – अपनों से जुड़ना ओर रिश्तों को मजबूत करना एक बात है लेकिन अगर मन में शक रहेगा तो फिर बात बनेगी नहीं इसलिए मन में भरोसा जागाना होगा के आप अपनों के साथ आगे बढ़ सकते हैं, यही विचार ले कर आगे बढ़ना होगा.
क्या न करें – कामकाज में न तो उतार-चढ़ाव आने दें ओर न ही शक की कोई गुन्जायिश रखें. जो भी दबाव हों उन्हें मेहनत से ही दूर किया जायेगा, झगडे में बिलकुल न पड़ें क्यूंकि उससे नुक्सान होगा.

वृषभ -  आप अपनों को समझना चाह रहे हैं ओर उनके करीब आना चाह रहे हैं, यही प्रयास आपको सुख ओर सुकून भी देगा ओर आपकी जीवन में अच्छाई भी लायेगा.
क्या करें – बातचीत करें, communicate करें, ओर किसी भी रूप से अपने विचारों को व्यक्त करें. ऐसा करने से लोग आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे ओर यही चीज़ आपको रास्ता दिखाएगी.
क्या न करें – एक ओर तो आप अपनों को समर्थन देना चाह रहे हैं दूसरी ओर उन्ही पर शक कर रहे हैं, रिश्तों में किसी तरह की अविश्वास की भावना बिलकुल न रखें. जो प्यार का रिश्ता प्रबल नज़र आ रहा है उसमें भी अविश्वास न रखें क्यूंकि उससे दरार पड़ सकती है.

मिथुन -  यात्रा या बदलाव कुछ हद तक महंगा भी पड़ सकता है लेकिन आपके विचार बहुत प्रबल हैं ओर जो भी आप करना चाह रहे हैं उस रास्ते पर चलना चाह रहे हैं.
क्या करें – अगर लोग आपसे खुश नहीं है तो उन्हें समझने की कोशिश करें, घर-परिवार में भी अविश्वास के साथ चलने से भरोसा खो जाएगा, यह न होने दें क्यूंकि इससे मन की अशांति बढ़ सकती है.
क्या न करें – कई छुपी हुई अडचने ऐसी हैं जो आपकी योजनाओं को बिगाड़ सकती हैं, इसलिए कोई ऐसी योजना न बनाये जिन्हें आगे चलकर निभाना मुश्किल हो जाए. किसी प्यार के रिश्ते में भी यही अडचने है जिन्हें सँभालने की कोशिश करनी होगी.

कर्क -  आर्थिक स्तिथि मजबूत है ओर आप के लिए भाग्यशाली समय है, आपको यह भी आभास होगा की आपके अपने आपके लिए हर तरह से मददगार है.
क्या करें – आपका पैसा ओर आपकी बचत आपके काम आयगी, आपकी कही हुई बात लोगों को समझ आएगी ओर लोग उसे कबूल भी करेंगे. इसी विचार को आगे बढ़ाने की जरूरत है.
क्या न करें – रिश्तों में कई तरह की गलतियाँ हो सकती हैं जिन्हें बढ़ने न दें, बात बिगाड़ लेना बहुत आसान है लेकिन सम्भालना मुश्किल, इसलिए छोटी-छोटी बातों को इस रूप से न बढ़ा लें की रिश्तों पर उसका असर आ जाये.

सिंह कामकाज में आपका समर्थन सुंदर नज़र आ रहा है ओर यही चीज़ आपके लिए बड़ी उप्लाभ्धियों के द्वार खोलेगी, लेकिन रोज़मर्रा की परेशानियां बनी रह सकती है ओर अपने मन को संभालना होगा ओर समझाना होगा.
क्या करें – परेशानियों के बावजूद अपनों के समर्थन को समझने की कोशिश करें, ऐसा करते हुए आप धन लाभ सुनिश्चित कर लेंगे ओर आपकी आगे की योजनायें सफल हो जायेंगी.
क्या न करें – बहुत उत्तेजित होकर भी ऐसा फैसला न करें जिससे पैसे का नुक्सान हो जाए, वैसे भी लोगों को नाराज़ कर के चलना इस समय ठीक नहीं होगा, लोगों से बिलकुल भी न उलझें.

कन्या -  पैसे की स्तिथि डावांडोल हो रही है क्यूंकि आप सही रूप से परिस्थितियों को संभाल नहीं पा रहे हैं, यही कारण है के लोगो की मदद भी जैसे waste होती चली जा रही है.
क्या करें – बहुत ध्यानपूर्वक योजना बना के चलना होगा, हर बात को समझते हुए अपने फैसले लेने होंगे, किसी भी तरह की उत्तेजना इस समय ठीक नहीं है.
क्या न करें – रिश्तों का उतार-चढ़ाव आपकी स्तिथि को ओर बिगाड़ सकता है इसलिए रिश्तों में कोई ऐसी बात न होने दें जो आपके लिए बड़ी परेशानी बन जाए. इस समय की प्राथमिकता को समझें, अपने काम को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

तुला -  पैसे की ओर आपका रुझान अच्छा है ओर अचानक लाभ का सुंदर योग है, कामकाज से भी लाभ बना हुआ है ओर कोई कमी नहीं है, इसी अच्छाई को बनाये रखने की ज़रुरत है.
क्या करें – पैसे आ भी जाएगा लेकिन पैसे से जुडी जिम्मेदारियां बहुत है आपके सामने, कई तरह की commitments ऐसी है जिन्हें निभाने की आपको ज़रुरत पड़ेगी, उस ओर भी ध्यान दे लें.
क्या न करें – अपने ज्ञान ओर अपनी क्षमताओं को कम न समझें, उन्ही के बलबूते पर आप जीवन में बड़े फैसले ले सकते हैं लेकिन उसमे अपनी involvement को ओर केन्द्रित बना लें. अपनी अच्छाई को किसी तीव्रता से कही हुई बात से कम न करें.

वृश्चिक -  किसी बड़े बदलाव का विचार मन में प्रबल हो सकता है लेकिन उसके लिए आपको लोगों के समर्थन की जरूरत पड़ेगी, विचार-विमर्श करके अगर आप आगे बढ़ेंगे तो कई तरह की चीज़ें समझ में आ जायेंगी.
क्या करें – भाग्य की भूमिका अच्छी है ओर आपको इस बात पर थोडा भरोसा करना होगा, ऐसा करते हुए अपने कदम आगे बढ़ाएंगे तो रास्ता भी जरूर निकल आयेगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी में मेहनत की ताकत को कभी भी कम न समझे, आपके लिए यह समय मेहनत करवा सकता है ओर आपके अंदर वो भरोसा भी जागृत कर सकता है, लेकिन छुटपुट बातों की भी अभी फिलहाल अनदेखी न करें क्यूंकि उनसे भी बात बिगड़ सकती है क्यूंकि देरी होने का अंदेशा है.

धनु -  आर्थिक स्तिथि मददगार है कोई कमी नहीं है, लेकिन भाग्य के भरोसे चलना अभी भी ठीक नहीं होगा.
क्या करें – पैसे को भी सम्भालना है ओर अपने प्रयास को भी केन्द्रित रखना है, आपकी मेहनत कहीं बिखर न जाए इस रूप से अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या न करें – अनजाने में भी कोई ऐसी बात न कर दें जिससे आप लोगों को नाराज़ कर दें, खासकर वो अहम व्यक्ति जो आपके दायरे में बहुत मायने रखते हैं उनको नाराज़ करना बिलकुल ठीक नहीं होगा.

मकर -  कोई प्यार का रिश्ता कठनाईयों में है ओर रिश्तों को सँभालने में वैसे ही मुश्किलें उभरती हैं, इसलिए कोई ऐसी उम्मीद न लगायें इस समय में जो खुद-ब-खुद आपकी परेशानियों को संभाल ले.
क्या करें – थोडा धैर्य रखना होगा ओर थोड़ी पेशेंस के साथ लोगों से पेश आना होगा, यही प्रयास होना चाहिये इस समय रिश्तों को समझने के लिए ओर सँभालने के लिए.
क्या न करें – अपनों की जरूरतों को समझेंगे तो रिश्तों को सँभालने में मदद मिलेगी, पैसे को लेकर किसी से झगडा न करें क्यूंकि उससे बात बिगड़ सकती है.

कुम्भ -  तकदीर साथ दे रही है की आप लोगों की बात समझ सकें, अगर विचार नहीं भी मिल रहे तो भी बहुत सारी चीज़ें मददगार हो सकती हैं जो आपको रिश्तों को सँभालने में भी मदद करे.
क्या करें – कामकाज की ओर थोडा ध्यान ज्यादा दें क्यूंकि उससे कई चीज़ें संभाली जाएँगी, खासकर अपने साथियों या सह्योगिओं को समझने में मदद मिलेगी जो आपसे कुछ खफा हो सकते हैं.
क्या न करें – आपकी अच्छाई ओर मदद के बावजूद आप लोगों को शायद उतना समझ नहीं पा रहे हैं, कोई ऐसी बात न करें जिससे यह तकरार बढ़ जाए क्यूंकि ऐसा करने से घर-परिवार में इसका असर आ सकता है.

मीन -  जो भी अडचने हैं उनको बढ़ने नहीं देना है, आपका प्रयास भी जैसे दिशाहीन सा है ओर आप जो कर रहे हैं उसका फायदा नहीं हो रहा.
क्या करें – अपनी क्षमताओं पर भरोसा रख कर आगे बढ़ना होगा, अगर मन विचलित रहेगा तो आपकी अपनी मेहनत भी जैसे काम नहीं करेगी, इस बारे में सोचना ही पड़ेगा आपको.

क्या न करें – हालात कमजोर हैं इसलिए कोई ऐसा कदम न उठायें जो इस समय ओर दिक्कतें बढ़ा दे, उतार-चढ़ाव का समय है इसमें किसी भी तरह का रिस्क लेना इस समय ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.