Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, July 11, 2015

Sunday 12th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
रिश्तों के लिए आप कुछ भी करना चाह रहें हैं ओर प्रयास भी कर रहे हैं, रिश्तों को आगे बढ़ाने के लिए आपको अपने प्रयास में सफलता ज़रूर मिलेगी. अपनी अच्छाई ओर मधुरता को बनाये रखें.
क्या करें – अपनों से जुड़े रहें ओर अपनों का ख़याल रखें, रिश्तों के लिए सुखमय समय है, लोगों का समर्थन आपको पूरी तरह से मिला रहेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को ओर पैसे की स्तिथि को इतना negatively न देखें की सब कुछ ही बुरा लगना शुरू हो जाए. जिंदगी में हर कदम पर चुनौतियाँ हैं जिनसे दूर नहीं भागना है आपको. अपने पैसे को व्यर्थ में बर्बाद न करें.

वृषभ
लाभ की स्तिथि बनी हुई है ओर आपकी मेहनत रंग ला रही है, यहाँ तक के घर-परिवार से ज़मीन-ज्यादाद से लाभ का सुंदर योग है जिसे बनायें रखने की कोशिश करनी है.
क्या करें – आपके अपनों को आपकी ज़रुरत पड़ सकती है, उस ज़िम्मेदारी को अपनी ओर से ज़रूर निभाएं. वो छोटा सा कदम जो आप अपनी ओर से लोगों को मदद करने के लिए उठायेंगे वो दूर तक आपका साथ देगा.
क्या न करें – चाहे तकदीर की भूमिका हो या लोगों का समर्थन उसे छोटा न समझें, लेकिन अपनी ओर से ज़िन्दगी में regularity की कमी भी न आने दें ताकि आपकी अच्छाई ओर आपकी उप्लाभ्धियाँ बनी रहें.

मिथुन
मेहनत करने का समय है ओर यह समय आपको बड़ी सफलता भी दे सकता है, यहाँ तक की आपका आत्मविश्वास आपके लिए बड़ी उप्लाभ्धियों के द्वार खोल सकता है. अपनी क़ाबलियत पर भरोसा रखें सब ठीक होगा.
क्या करें – चाहे कामकाज हो या रिश्तों की गरमाहट उसे ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा आपको, यहाँ तक की अपने प्रदर्शन में एक अच्छाई लानी होगी ताकि लोग आपको समझ सकें.
क्या न करें – लोगों को शक की निगाह से न देखें, छोटी सी बात बिगड़ सकती है इसलिए ऐसी कोई बात न करें जिसमे आपका अपना स्वार्थ झलके. वैसे भी उत्तेजित होकर कोई बड़ा कदम उठाने की कोशिश न करें.

कर्क
पैसों की स्तिथि को बचाना होगा क्यूंकि कुछ नुक्सान भरा समय है, खर्चे बड़े हुए हैं ओर कुछ हद तक बेकाबू भी हैं. फैसले संभल कर लेने होंगे.
क्या करें – काम की स्तिथि में कोई ख़ास कमी इसलिए नहीं है क्यूंकि धन लाभ का सुंदर योग है साथ ही साथ. आपके अपने आपके साथ हैं ओर आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए हर तरह से मददगार हैं.
क्या न करें – रिश्तों को बिगड़ने न दें, कोई प्यार का रिश्ता भी ऐसा है जो आपसे दूर हटता चला जा रहा है, ऐसा न होने दे क्यूंकि बाद में यही चीज़ें तकलीफ पहुंचाएंगी.

सिंह
ज़िन्दगी में सफलता के लिए या लाभ के लिए जो भी प्रयास कर रहें हैं उससे फायदा ज़रूर मिलेगा, यहाँ तक की हालात हर रूप से मददगार हैं आपको ज़िन्दगी में आगे बढने के लिए
क्या करें – कामकाज की प्रेरणा आपको बहुत मदद कर सकती है, थोड़ी सी मेहनत बड़ी सफलता भी दे सकती है, तरक्की का, उप्लाभ्धियों का ओर सफलता का समय है इसका पूरा फायदा उठायें.
क्या न करें – निजी जीवन में, रिश्तों में, किसी भी तरह की कलह न आने दें, वैसे भी रिश्तों को पैसे के नजर से न देखें क्यूंकि उससे परेशानियाँ बढ़ सकती हैं. कामकाज की ओर तवज्जो देते हुए निजी जीवन को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें.

कन्या
कई तरह के बदलाव की इच्छा आपके मन में हो सकती है लेकिन य्थास्तिथि बनाये रखने से ही बहुत कुछ हासिल भी किया जा सकता है, इस बात को समझना होगा ओर कोई भी कदम ध्यानपूर्वक ही उठाना होगा.
क्या करें – अपनी मेहनत की ताकत को समझें, आपकी involvement में ओर प्रदर्शन में अगर अच्छाई बनी रहेगी तो आपकी सफलता सुनिश्चित है, थोड़ी regularity बनाने की कोशिश करें सब कुछ संभव हो जाएगा.
क्या न करें – अपनी बचत को इस समय खतरे में बिलकुल न डालें क्यूंकि यह समय किसी भी ऐसे कदम के लिए ठीक नहीं है जो आगे चलकर परेशानी का कारण बन जाए. ज़िन्दगी की अडचनों को इस समय बढ़ने न दें, यहीं पर संभाल लें.

तुला
बहुत भाग्यशाली ओर सुंदर समय है जब हालात आपके लिए मददगार हैं, यहाँ तक के आर्थिक स्तिथि आपको पूरी तरह से support करेगी ओर आपकी ज़रूरतें पूरी होंगी.
क्या करें – पैसे की एहमियत बहुत है ओर पैसे का आशीर्वाद आपके लिए बना हुआ है, यहाँ तक के अचानक लाभ भी मिल सकता है जो आपको संभालना है ओर बचा के चलाना है.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव को परेशानी के रूप में न देखें, अगर इस समय की अच्छाई बनी हुई है तो उसे अपनी aggressive सोच से बर्बाद न करें, धीमे बनकर चलना ही ठीक होगा.

वृश्चिक
कामकाज से जुड़े दबाव बने रहेंगे ओर उन्हें संभालना भी होगा, यह समय कई रूप से मददगार है लेकिन चुनौती भरा समय है, कुछ भी जीवन में आसान नहीं है.
क्या करें – कामकाज की ओर involvement की सख्त ज़रुरत है, कामकाज से जुड़े जो भी बदलाव की इच्छा है उसे भी समझना है लेकिन धैर्य जरूर रखना है.
क्या न करें – अपनी मेहनत ओर क़ाबलियत पर किसी भी तरह का शक बिलकुल न रखें मन में, लेकिन फिर भी जलदबाज़ी से बचना होगा ओर थोडा समय लगा के अगर आप अपने फैसले करेंगे तो अच्छा रहेगा, गलती न करें इसमें.

धनु
रिश्तों को सँभालने के लिए भाग्यशाली समय है जिसे आप आगे बढ़ाना चाह रहे है, वैसे भी कोई प्यार का रिश्ता बहुत प्रबल है आपके मन में ओर इच्छाएं बढती हुई नज़र आ रही हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि अच्छी हो सकती है लेकिन मन फिर भी परेशान है, आप कोई ऐसा विचार लेकर चल रहे है मन में जो पूरा नहीं हो रहा ओर यही कमी है जो आपको दुखी कर रही है.
क्या न करें – अपनी बचत को खतरे में बिलकुल न डालें, अपनी मेहनत को भी बर्बाद न करें, एक दिशा बनाने की ज़रुरत है ज़िन्दगी में जिसे आपको समझना ही पड़ेगा. पैसे को संभालना थोडा कठिन हो सकता है.

मकर
परेशानियों भरा समय है क्यूंकि लोग आपसे खुश नहीं है ओर इसी वजह से छोटी-छोटी बातें भी बढती हुई नज़र आ रही हैं जो दिक्कत में डाल सकती हैं.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता प्रबल होने के बावजूद इतना आसान नहीं है, उनमे छुपी हुई परेशानियाँ बहुत है ओर हर कदम मुश्किल भरा हो सकता है, रिश्तों को सँभालने की सख्त ज़रुरत है उस ओर ध्यान देना होगा आपको इस समय में.
क्या न करें – पैसे आ जाना ही सब कुछ नहीं है, पैसे को सँभालने में planning की कमी न आने दें. वैसे भी खर्चों को बढ़ने न दें क्यूंकि यह समय कुछ ऐसा है जिसमे आपको अपनी बचत की ओर एक नज़र रखनी होगी.

कुम्भ
कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में ओर इच्छाएं बढती हुई नज़र आ रही हैं, रिश्तों के लिए सुंदर समय है ओर आपके अपने आपका साथ देना चाह रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार की अच्छाई बनाये रखनी होगी ओर अपनी उत्तेजना को संभालना होगा. कोई छोटी सी बात किसी मानसिक द्वंद्ध में न परवर्तित हो जाए इस बात से भी बच के चलना होगा.
क्या न करें – कामकाज में जो भी बदलाव करना चाह रहे हैं उससे धन का लाभ नहीं मिलेगा इसलिए कोई ऐसा कदम न उठायें जो इस उम्मीद से लिया गया हो की आपको कोई बड़ा लाभ हो जाए. इस वजह से कोई बड़ा बदलाव भी न करें क्यूंकि उसकी उम्मीदें पूरी नहीं होंगी.

मीन
घर-परिवार में चिन्ताएं बनी रह सकती है ओर मतभेद उभर सकता है इसलिए कठिन समय है जिसे संभाल के चलाने की ज़रुरत है.
क्या करें – थोड़ी सी कोशिश से घर-परिवार की खुशियाँ बनायीं जा सकती हैं, लेकिन आपकी सोच की ओर विचारों की प्रबलता ही आपको दिक्कतों में डाल रही है, कोई ऐसी चीज़ जो वैचारिक मतभेद पैदा कर रही है उससे बचने की ज़रुरत है.
क्या न करें – अगर कोई बदलाव अपनों के करीब लाने के लिए आपके मन में है तो उसे लाभ हो जाएगा, लेकिन पैसा संभालना थोडा कठिन होगा क्यूंकि आपकी जिम्मेदारियां बढ़ रही है जिन्हें आपको निभाना होगा. अपनी जिम्मेदारियों से मुंह न मोड़ें उन्हें पूरा करना ही है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.