Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, July 23, 2015

Friday 24th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष -  लोगों के प्रति मन में अविश्वास रखने से कुछ हासिल होगा नहीं, एक ओर तो रिश्तों को आगे बढ़ाना चाह रहे हैं ओर दूसरी ओर मन में भरोसा नहीं है. यही वजह है की ग़लतफ़हमियाँ उभर सकती हैं.
क्या करें – जो भी विकल्प सामने है उनके बारे में एक बार सोच ज़रूर लें, कोई ऐसा विकल्प जो आपकी क़ाबलियत को उजागर करे उससे आपको लाभ हो सकता है, इस रूप से सोच कर चलना फायदेमंद है.
क्या न करें – ऐसी उम्मीद न लगायें के किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना आसान होगा, सच्चाई यह है की आपके अपने तो आपको समर्थन देंगे लेकिन ऐसे किसी रिश्ते की मजबूती पर फिर भी शक रहेगा.

वृषभ -   अपनी या अपनों की सेहत की ओर ध्यान तो ज़रूर देना ही होगा, अगर मन में कोई दबाव है तो उसका असर सेहत पर आ सकता है इस बात को भी साथ ही साथ समझना होगा आपको. लेकिन किसी भी तरह के negative विचारधारा को मन में रखकर चलना भी ठीक नहीं है.
क्या करें – निवेश की इच्छा हो सकती है मन में ओर उसके लिए आपको पैसे भी जुटाना होगा, आपको लगेगा की यह सब कुछ करना मुश्किल है लेकिन प्रयास करेंगे तो सबकुछ संभव हो जाएगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की स्थान परिवर्तन में आपकी समस्याओं का हल है , जीवन में कई तरह के पहलु हैं जिसे देखने की ज़रुरत पड़ेगी, ऐसा करते हुए अपनों से मतभेद बिलकुल न बनने दें क्यूंकि मतभेद से समस्याओं का समाधान नहीं निकलेगा.

मिथुन -  कोई प्यार का रिश्ता आपको लुभा रहा है ओर आगे बढ़ने में मदद भी कर रहा है लेकिन आपको भरोसा नहीं है की अपने कदम किस रूप से आगे बढ़ाये जाएँ, इसी वजह से आप कुछ परेशान हो सकते हैं.
क्या करें – अपनों से बात करके ओर communicate करके कई तरह की परिस्थितियों को आप समझ पाएंगे, इसलिए बातचीत का रास्ता खुला रखना होगा, तभी जाकर रिश्तों को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – किसी भी यात्रा या स्थान परिवर्तन का विचार इस वजह से न लें की इसमें धन लाभ मिलेगा, सच्चाई यह है की आपका खर्चा या नुक्सान बना रह सकता है ओर आपको अपनी ओर से कोई ऐसी गलती इस समय नहीं करनी है.

कर्क -  घर-परिवार में अपनों के प्रति आपके विचार अच्छे हो सकते हैं लेकिन कई छुपी हुई चिन्ताएं भी है साथ ही साथ जिन्हें आप समझ नहीं पा रहे हैं, इसी कारण छोटी से छोटी बात पर जैसे बहस छिड जाती है, लेकिन अगर उन कारणों को समझें तो उस बहस का कोई मतलब नहीं है.
क्या करें – धन लाभ की स्तिथि अच्छी है लेकिन धन लाभ को बचा कर चलाना कठिन है इसलिए कोशिश करके योजना भी बनानी होगी ओर अगर संभव हो तो अपनी देनदारी को कम भी करना होगा.
क्या न करें – अपनी बचत को लापरवाही से इस्तेमाल न करें, क्यूंकि यह समय ही कुछ ऐसा है जो पैसे की ज़रूरतों को बढ़ा देगा, इस वजह से किसी भी तरह से अपना नुक्सान बिलकुल न करें क्यूंकि इसका असर आपकी बचत पर पड सकता है.

सिंह -  कभी आपको लगता है की आपके दोस्त आपका साथ दे रहे है ओर कभी लगता है की वो स्वार्थी हैं, लेकिन सच्चाई यह है की आपके मन की दुविधा भी कुछ ज्यादा ही बड़ी हुई है जिस वजह से आप सबको शक की निगाह से देख रहे हैं.
क्या करें – कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अपने प्रयास करने का समय है, अपने ज्ञान को इस्तेमाल करने का भी समय है लेकिन ऐसा करते हुए चुनौतियाँ भी खडी रहेंगी जिन्हें कबूल करना है आपको.
क्या न करें – खुद अपना नुक्सान बिलकुल न करें क्यूंकि इससे कुछ लाभ होने वाला नहीं है, अगर आप किसी को खुश करने के लिए ऐसा कर रहे हैं तो ऐसा न करें क्यूंकि इससे कोई आपकी इच्छा पूरी होने वाली नहीं है.

कन्या -  पैसे को लेकर अगर मन में कोई अविश्वास रहेगा तो आपसे गलतियाँ भी होती रहेंगी, इस वजह से हर कदम फूंक-फूंक कर ही रखना होगा, पर सच्चाई यह भी है की आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा है.
क्या करें – भाग्य भरोसे फैसले करने से आप अपने पैसे को ओर अपनी बचत को खतरे में डालते चले जा रहे हैं, बल्कि ज़रुरत यह है की आप विचार-विमर्श करके ही अपने फैसले करें ताकि घर-परिवार में आपके बड़े बुज़ुर्ग आपको सही दिशा दिखा सकें.
क्या न करें – कामकाज में पैसा लगाने की वजह से या इन्वेस्टमेंट करने से अपने ऊपर दबाव न बढ़ाएं, वैसे ही कई तरह के दबाव है आपके मन पर जिन्हें कन्ट्रोल करने की ज़रुरत है, इस समय अपनी परेशानियों को बिलकुल न बढ़ाएं क्यूंकि चिंताओं से हटना है चिंताओं को बढ़ाना नहीं है.

तुला मन में एक विचार चल रहा है की कहीं आपका नुक्सान तो नहीं हो रहा है, जबकि सच्चाई यह है की काम के प्रति आपका समर्थन अच्छा है ओर आप बहुत कुछ अपनी ओर से कर भी सकते हैं, फिर भी आपका दिल आपको जैसे गवाही नहीं दे रहा है.
क्या करें – लाभ का सुंदर योग है ओर आपकी मेहनत भी इसमें रंग लाएगी, यहाँ तक की अचानक उभरती हुई परस्थितियां भी आपको धन लाभ दे सकती हैं. लेकिन उधार इत्यादि लेकर अपने धन की स्तिथि को मजबूत करना भी ठीक नहीं है.
क्या न करें – अपने कामकाज में इस समय नयी इन्वेस्टमेंट न करें, क्यूंकि उससे आपकी चिन्ताएं ओर दबाव बहुत बढ़ सकते हैं, थोडा रुक जाएँ ताकि ऐसी गलती न हो.

वृश्चिक -  आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन पैसे को लेकर कुछ चिंता है मन में जिसे आप संभाल नहीं पा रहे हैं, यही वजह है की कुछ अस्थिरता सी है मन की जो पकड़ में नहीं आ रही है.
क्या करें – कामकाज को लेकर परेशानियां बहुत सारी हो सकती हैं जो आप अपनी क़ाबलियत से ही संभाल सकते हैं इसलिए अपनी मेहनत ओर अपनी लगन को बढ़ा देना ही विकल्प है इस समय के हालात सुधारने के लिए.
क्या न करें – अपने कामकाज को भाग्य भरोसे नहीं बल्कि अपने बल पर बढ़ाने की कोशिश करें, ऐसा करते हुए अपनो के समर्थन को मना न करें क्यूंकि यह समर्थन आपको बहुत मदद कर सकता है.

धनु -  धन लाभ की इच्छा किसे नहीं होती, लेकिन अगर यह लाभ काम से न आये तो फिर इसका फायदा भी नहीं है, इस वजह से काम को लेकर आपका मन परेशान सा हो सकता है.
क्या करें – धन लाभ तो आ जायेगा ओर एक कृपा बनी रहेगी, लेकिन तकदीर को ताक पर रखकर कोई ऐसा कार्य न करें जो परेशानी में डाल दें, तृप्ता बनाना बहुत ज्यादा ज़रूरी होगा इस समय में.
क्या न करें – कुछ हद तक गलती का समय है ओर गलतियाँ हो भी रही हैं, आपकी मेहनत ओर आपके प्रयास कुछ ऐसे हैं जिसमे उतार-चढ़ाव बना हुआ है, इस समय अपनी गलतियों को बढ़ने न दें ओर अपने मन की बनायीं हुई दुविधाओं को बढ़ने न दें.

मकर -  कामकाज को लेकर कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं, यहाँ तक के कामकाज से जुड़े कई तरह के जोखिम भी सामने खड़े हो सकते हैं. आपकी मन की परेशानी का कारण कुछ हद तक वाजिब है.
क्या करें – मन से शक हटा कर अपनी मेहनत से रास्ते पर चलना होगा, क्यूंकि यही एक रास्ता है जो आपको मदद कर सकता है ओर कोई विकल्प नहीं है. अपनों की सलह लेना ज़रूरी होगा क्यूंकि उससे बचाव बन सकता है.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों की नाराजगी को बढ़ने न दें, वैसे भी कई तरह की ग़लतफ़हमियाँ उभर चुकी हैं जिससे विचार नहीं मिल रहे हैं इसलिए अपनी बात को इस समय बिगड़ने न दें ओर इस वजह से थोडा विनम्र हो जाएँ.

कुम्भ -  भाग्य की परिस्थिति मददगार होने के बावजूद आपकी इतनी संतोषजनक परिस्थिति नहीं है, आपको इस बात का आभास है कि इस समय का रास्ता कठिन हो सकता है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों को समर्थन देना होगा ओर अपनों से जुड़ना होगा, अपनों की पैसों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए भी आपको आगे बढ़ना ज़रूरी होगा इस समय में.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता कठनाई में है ओर इसी वजह से घर-परिवार में भी परेशानी हो सकती है, कोई ऐसी बात न कहें जिस से इन परेशानियों को बढ़ावा मिले.

मीन -  मन चिन्तित है क्यूंकि निजी जीवन के हालात मददगार नहीं है, ओर रिश्तों को लेकर असंतोष भी बना रह सकता है.
क्या करें – अडचने है ओर परेशानियां है, उन्हें सँभालने की ज़रुरत है, अपनी ओर से किसी झगडे या बहस में पड़ना बिलकुल ठीक नहीं है थोडा बच कर चलें.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते की वजह से घर-परिवार की परेशानियों को बढ़ने न दें, यह समय ऐसा नहीं है की आपको शर्तों के बिना समर्थन मिल जाए इसलिए ऐसा न सोचे की सबकुछ आसानी से हो जायेगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.