Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, July 17, 2015

Saturday 18th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष आपके मित्र आपको बहुत अच्छे लगेंगे लेकिन उनके साथ परेशानी उभर के आ सकती है. आपको ऐसा लगेगा किसी भी दोस्ती को आगे बढ़ाने के लिए बहुत अडचने हैं.
क्या करें – अपनी अच्छाई अपनों के प्रति बनाये रखें, घर-परिवार में या रिश्तों में सुख ओर सुकून ही इस समय काम करेगा लेकिन जो भी परेशानी है उनके कारणों को भी समझें.
क्या न करें – पैसे को खतरे में न डालें ओर ऐसा न सोचें की सब कुछ ठीक है, थोड़ी कोशिश करके बहुत कुछ संभाला जा सकता है लेकिन काम से जुडी चुनौतियों से परेशान न हों.

वृषभ -  आर्थिक स्तिथि सुंदर बनी हुई है लेकिन खर्चे खत्म नहीं हो रहे, यही कारण है की आपको लगता है की आपकी बचत पर इसका असर आएगा.
क्या करें – आपकी अपनी involvement आपको बहुत कुछ जीवन में दे सकती है, इसी मेहनत से आपको आगे बढ़ना है ताकि आपके लिए ओर आपके अपनों के लिए यह सुंदर समय बना रहे.
क्या न करें – कामकाज को लेकर कोई परिवर्तन इस रूप से न करें की वो महंगा पड़े, इसलिए हर स्तिथि को समझना होगा यहाँ तक की अपने साथियों से या पार्टनर से किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें.

मिथुन -  आपका आत्मविश्वास आपको सुंदर फल देने की क्षमता रखता है, इसी वजह से आपकी मेहनत भी उजागर हो रही है जो आपको बहुत दूर तक ले जा सकती है.
क्या करें – घर-परिवार से लाभ का सुंदर योग बना हुआ है ओर निजी जीवन में खुशियाँ बरक़रार है, आपकी बचत बढ़ सकती है जिसके लिए आपकी मेहनत ज़रूर आपको सहायता करेगी.
क्या न करें – सेहत को नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें क्यूंकि यह एक परेशानी का कारण हो सकता है ओर खासकर अगर सेहत को लेकर किसी भी तरह का असमंजस है तो एक ओर opinion ले लेना ठीक होगा, इसमें कोई गलती बिलकुल न करें.

कर्क -  किसी भी तरह का बदलाव या परिवर्तन आपको अच्छा लग सकता है लेकिन उससे सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढेगा उतना लाभ नहीं मिलेगा जितना की आप उम्मीद लगा रहे हैं लेकिन फिर भी यह अच्छा समय है की अपनी options को एक बार समझ लें या टटोल लें.
क्या करें – आपकी आर्थिक स्तिथि ठीकठाक है ओर कोई कमी नहीं है, यहाँ तक की आपके अपने आपको हर तरह से समर्थन भी देना चाह रहे हैं इसी वजह से बातचीत करने से फायदा हो सकता है ओर बातचीत करने से रिश्तों की मधुरता बनी रहेगी.
क्या न करें – कोई प्यार का रिश्ता उतना सुखद नहीं है जितना की आप चाह रहे हैं, इसी वजह से कई तरह के उतार-चढ़ाव आपको झेलने पड़ रहे हैं, इसी वजह से किसी से फासला न बढ़ाएं.

सिंह -  कुछ ज्यादा ही उत्तेजित होकर आप बड़े फैसले लेना चाह रहे हैं, लेकिन अच्छाई इस समय की यह है की आर्थिक स्तिथि से सुंदर समय है ओर तकदीर मेहरबान है.
क्या करें – बहुत उत्तेजित होकर इतना बड़ा फैसला ध्यानपूर्वक करना होगा, ऐसा न सोचें की जो आप करना चाह रहे हैं वो ही सब ठीक है, हर चीज़ को पहले तोल लेना ज्यादा अच्छा होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की स्तिथि मददगार हो सकती है लेकिन तनाव भी बना रह सकता है, किसी भी बात से तनाव से बात को बढ़ने न दें खासकर अगर विचार नहीं मिल रहे हैं तो अपनी ओर से कोई ऐसी बात न कहें जिससे बात बिगड़े.

कन्या -  कामकाज की स्तिथि मददगार है लेकिन कई तरह के दबाव बने रह सकते है, इसी वजह से आपकी मेहनत की सख्त ज़रुरत है की आप बहुत कुछ कर पायें.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को संभालने की कोशशि करें खासकर अगर आमदनी ठीक है तो उसे बचत में भी परवर्तित करना है कहीं ऐसा न हो आप बचत waste करते चले जाएँ.
क्या न करें – अपने प्रदर्शन या अपनी performance में किसी वैचारिक मतभेद में न पड़े, आपकी मेहनत बहुत रंग ला सकती है लेकिन विचारों का मतभेद उसे कम भी कर सकता है, बस यह न होने दें.

तुला -  तकदीर की भूमिका अच्छी है ओर रिश्तों की मधुरता बनी रहेगी, यही कारण है की आपकी प्रेरणा काम के प्रति भी सुंदर बनी रहेगी क्यूंकि अपनों का साथ मिला हुआ है.
क्या करें – काम ही आपकी प्राथमिकता है जिस ओर आपको ध्यान देना होगा, ओर उस ओर कई तरह के विकल्प भी सामने हो सकते हैं जिसमे आपको अपना योगदान देना होगा. अच्छा समय है की आप अपने विचारों को आगे बढ़ाएं.
क्या न करें – घर-परिवार में या किसी प्यार के रिश्ते में किसी बहस में बिलकुल न पड़ें, ऐसा न हो की लोगों को खुश करने के लिए आप कुछ ऐसा करें लेकिन कहीं उससे आपका अपना नुक्सान हो जाए.

वृश्चिक -  रोज़मर्रा की परेशानियाँ बनी रह सकती हैं जो आपको stress में डाले हुए है, यही कारण है की आपको बहुत शान्त रह कर इस समय को निकाल देना होगा, कोई ऐसा बड़ा समाधान ढूँढने की कोशिश न करें जो इस समय संभव नहीं है.
क्या करें – कामकाज की ओर ध्यान देते रहें ओर वही आपकी अच्छाई होगी, उसी से जुड़ कर आपको जीवन में आगे बढ़ना है ताकि आपको वो बड़ी सफलता मिले जिसकी की आप उम्मीद लगा रहे हैं.
क्या न करें – अपनी मेहनत में ups and downs बिलकुल न आने दें, एक regularity ले आयें जिससे आप जीवन में आगे बढ़ सकें. आपका मन परेशान हो जाता है इसी वजह से काम के प्रति आपका मन हट जाता है, बस यह न होने दें.

धनु -  घर-परिवार सुख ओर सुकून बरक़रार है ओर इसी से अच्छाई बनी रहेगी, लेकिन कहीं न कहीं आपके विचार थोड़े से rigid होते चले जा रहे हैं जो ठीक नहीं है. खुद अपने आपको धीमा बना लेंगे तो अच्छा रहेगा.
क्या करें – बहुत सख्त विचार रखना भी ठीक नहीं होता, इसलिए आप हर चीज़ को extremes के रूप में देखते हैं ओर सोचते हैं, इसी चीज़ से बचने की ज़रुरत है.
क्या न करें – न तो अपनी मेहनत को waste होने दे ओर न ही अपने पैसे को, यह समय कुछ धैर्य रखने का है ताकि कोई गलती न हो लेकिन लोगों को खुश करने के लिए भी इतना उदार न हो जाएँ की अपना ही नुक्सान कर बैठें.

मकर -  अपनों के साथ सुख बना रहेगा ओर कोई कमी नहीं है लेकिन घर-परिवार में कुछ stress भी हो सकता है जो छोटी-छोटी बातों को लेकर है इसलिए उन्हें भी संभालना होगा ओर दूर करना होगा.
क्या करें – लोगों की अच्छाई को समझे, ऐसा करते हुए आप उनसे जुड़ पायेंगे ओर छुटपुट परेशानियों को दूर भी कर पाएंगे, वैसे भी कुछ अहम् लोग आपसे उतने खुश नहीं है जितने की होने चाहिये.
क्या न करें – सिर्फ पैसे के बारे में न सोचें, क्यूंकि यह समय कुछ ऐसा है जिसमे आपका पैसा फंस भी सकता है इसलिए कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपके जोखिम को बढ़ा दे.

कुम्भ -  कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है जिस ओर आपका प्रयास बना हुआ है, लेकिन आपका मन कुछ परेशान है क्यूंकि भरोसा नहीं है शायद मन में की अपनों का साथ या समर्थन मिलेगा.
क्या करें – बातचीत तो ज़रूर करें लेकिन मन से शक हटा दें, हर चीज़ को समय लगता है इसलिए वो समय लगने दें जल्दबाजी बिलकुल न करें.
क्या न करें – काम के प्रति अपनी involvement को कम न होने दें, यह एक सुंदर समय है जिससे आपका प्रदर्शन बढ़ सकता है ओर आपकी उप्लाभ्धियाँ बढ़ सकती हैं. इस वजह से काम की ओर एक फोकस बना के ज़िन्दगी में चलना होगा.

मीन -  घर-परिवार का सुख बरक़रार है ओर कोई कमी नहीं है, यहाँ तक के आपके मन में कोई निवेश इत्यादि का विचार भी हो सकता है जो मददगार हो सकता है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता अभी प्रबल है लेकिन उसमे छुपी हुई परेशानियाँ बहुत है, अपनी स्तिथि को बचा के चलें कहीं ऐसा न हो की विचार न मिलें.

क्या न करें – अगर कोई भी खर्चा या परिवर्तन अपनों को सुख देने के लिए है तब तो ठीक है लेकिन इसके आलावा कोइ ऐसा कदम न उठायें जो कामकाज के परिवर्तन से जुड़ा हुआ हो क्यूंकि ऐसा कोई भी विचार आपको इस समय लाभ नहीं देगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.