Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, July 25, 2015

Sunday 26th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष मन चिन्तित हो सकता है काम को ले कर, परिवर्तन को लेकर ओर अपनी समस्याओं को लेकर, लेकिन संभलना पड़ेगा ओर बहुत कुछ संभालना पड़ेगा. किसी भी परिवर्तन को लेकर अगर मन में संशय है तो फिर बात बनेगी नहीं.
क्या करें – खुद motivated रह कर अगर आप अपने कार्य से जुड़ेंगे तो आप अपना भाग्य बना लेंगे, ओर यह अच्छाई इस वजह से भी है की आपके अन्दर वो क्षमता है इस समय जो आपको बहुत कुछ दे सकती है.
क्या न करें – बहुत ज्यादा भावुकता से मन की चिन्ताएं बिलकुल न बनायें, यह समय कठिन है ओर लोग भी इतना साथ नहीं दे रहे है, लेकिन अपनी परेशानियों को इस समय अपने ऊपर हावी न होने दें, परेशान न हों.

वृषभ किसी प्रॉपर्टी में निवेश का विचार आपके मन में हो सकता है लेकिन लोगों से जो आप उम्मीद लगा रहे हैं वो शायद उतनी पूरी न हो जितनी आप सोच रहे हैं. यही कारण है की आपका मन लोगों की तरफ से हट सा गया है.
क्या करें – खर्चों पर काबू पायें ओर थोड़ी financial planning कर लें, वैसे भी कोई बड़ा परिवर्तन इस समय मन को भटका कर बिलकुल न करें क्यूंकि गलती हो जायगी.
क्या न करें – कामकाज से जुडी परेशानियों को नज़रअंदाज़ इस वजह से न करें क्यूंकि ऐसा करते हुए आप लोगों पर आश्रित होते चले जा रहे हैं. खुद अपनी मेहनत के भरोसे से चलें लोगों से व्यर्थ में कोई ऐसी बड़ी उम्मीद न लगायें जो इस समय पूरी न हो.

मिथुन कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अच्छे मौके मिलेंगे ओर मेहनत भी कर पाएंगे, लेकिन बदलाव को लेकर बहुत सारे उतार-चढ़ाव हो सकते हैं जिसमे आप फैसला न कर पायें.
क्या करें – धन की स्तिथि मददगार बनी रहेगी लेकिन मन की बनायीं हुए परेशानियों से बचना होगा, ऐसा न हो की आप असंतोष की वजह से किसी बड़ी परेशानी को बढ़ा दें.
क्या न करें – अपने साथी सहयोगियों की आलोचना को नज़रअंदाज़ न करें, इसके पीछे कोई बड़ी समस्या हो सकती है जो आप समझ नहीं रहे हैं, ओर उसी वजह से बात बिगड़ सकती है जिसे आपको बिगड़ने नहीं देना है.

कर्क -  घर-परिवार में कुछ परेशानी का योग बना हुआ है, यह ओर बात है की उस परेशानी से या मतभेद से आपको लाभ हो रहा हो लेकिन रिश्तों को गवां के अगर लाभ कमा लिया तो मै समझता हूँ सब कुछ गवां दिया.
क्या करें – कामकाज में अगर लगन नहीं रहेगी तो प्रदर्शन भी कम हो जायेगा, इसी स्तिथि को सुधारने की सख्त ज़रुरत है की आप अपनी performance को बहुत ऊंचे स्तर का बना लें.
क्या न करें – रिश्तों में व्यर्थ की उतार-चढ़ाव न आने दें, यह समय रिश्तों को सँभालने के लिए कठिन हो सकता है इसलिए अपने मन को भी व्यर्थ में दुखी न करें क्यूंकि उससे कोई लाभ नहीं होगा.

सिंह कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए आपका ज्ञान ओर आपका प्रदर्शन बहुत बड़ा काम कर सकता है, यही वजह है की अपने कामकाज में आपको नियमित होना होगा.
क्या करें – धन की स्थिति भाग्यशाली रूप से मददगार बनी हुई है, लेकिन आप उस अच्छाई को ओर उस लाभ को संभाल नहीं पा रहे हैं, यह इस समय की कमी हो सकती है, आपके विचार कुछ ज्यादा aggressive हैं जिस वजह से आप अपनी सोच को थोडा संभाल लें.
क्या न करें – घर-परिवार में निजी जीवन में किसी भी तरह का मानसिक द्वंद्ध न बनायें, क्यूंकि ऐसा करने से बात ओर बिगड़ सकती है, लोगों से किसी भी तरह से दूरी बिलकुल न बनायें.

कन्या -  दूर स्थान के विकल्प आपको बहुत लुभा रहे हैं, उससे कुछ लाभ तो ज़रूर मिल सकता है लेकिन अपनों से दूरियां भी बढ़ सकती हैं.
क्या करें – कामकाज में कई तरह की दबाव बने रहेंगे जिन्हें सँभालने की ज़रुरत है. ओर वो तभी संभाले जायेंगे अगर आप अपने मन की negativity को हटा के अपने काम से जुड़े रहें.
क्या न करें – रिश्तों में कठ्नायियो से बचना है तो रिश्तों को पैसे से न तोलें, अपने मन को साफ़ रख कर लोगों की अच्छाई देखने की कोशिश करेंगे तो बहुत सी परेशानियाँ खुद-ब-खुद दूर हो जाएँगी.

तुला -  धन लाभ का भी योग है लेकिन धन फसने का भी योग है, इसी वजह से planning की कहीं न कहीं कमी भी नज़र आती है जो आप नहीं कर पा रहे हैं, आपकी बचत पर जैसे खतरा मंडरा रहा हो.
क्या करें – किसी भी परिवर्तन को धन लाभ के रूप से न सोचें, यह सोचें की उसमे आपकी क़ाबलियत किस रूप से उभरेगी ताकि आप जीवन में आगे बढ़ सकें. ऐसा करने से आपका कैरियर बेहतर हो जायेगा.
क्या न करें – अपनी प्रदर्शन ओर अपनी मेहनत में व्यर्थ के उतार-चढ़ाव बिलकुल न आने दें, न ही अपने मन की घबराहट को उजागर होने दें जिससे कोई ग़लतफहमी पैदा हो जाए.

वृश्चिक कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए आपके ज्ञान ओर क्षमताओं की सुंदर भूमिका बनी हुई है, आपने जो मेहनत की है उसका फल मिलने का समय है इसलिए आगे बढ़ना होगा.
क्या करें – जो भी आप बदलाव करना चाह रहे थे उससे कुछ आप घबरा से गए हैं, इसलिए अपने कदम वापिस लेना चाह रहे हैं. कभी कभी थोडा रुक जाना या थक जाना भी अच्छा होता है, इसलिए घबराएँ नहीं अच्छे समय का इंतज़ार कर लें.
क्या न करें – अपनी मेहनत ओर अपनी involvement को रोके नहीं, उस प्रयास को चलने दें जो वर्षों से आपने बना रखा है. ऐसा न सोचें की सफलता रातों-रात मिलेगी, कभी-कभी समय लग जाता है.

धनु -  आपके दृष्टिकोण से सुंदर समय है ओर कोई कमी नहीं है, लेकिन आप फिर भी उतने संतुष्ट नहीं है जितने की होने चाहिये इस वजह से आप अपनी बचत को भी संभाल नहीं पा रहे है.
क्या करें – चाहे आपकी भावनाएं हो या आपकी खर्चों की स्तिथि आपको लोगों की ज़रूरतों को समझते हुए अपने कदम उठाने पड़ेंगे, इसी से जिंदगी का तालमेल बनाये रखने में मदद मिलेगी.
क्या न करें – कोई भी ऐसा बदलाव या परिवर्तन न करें जिसे इस समय स्थगित किया जा सकता है क्यूंकि यह समय कुछ नुक्सान का है ओर आपकी फैसलों की गलती भी दर्शा रहा है, ऐसा बिलकुल न करें.

मकर -  धन लाभ की इच्छा को लेकर आप कई तरह की गलतियाँ कर सकते हैं इस समय में, कुछ कठिन समय है परेशानियाँ ज्यादा हैं इसलिए बहुत ज्यादा संभल के ही चलना होगा.
क्या करें – पैसे की planning कई रूप से की जा सकती है उसमे अपनी देनदारी को चुकता कर देना भी एक बहुत बड़ा planning का हिस्सा है, अगर ऐसा संभव हो तो ज़रूर कर लें.
क्या न करें – अपनी खुद की involvement में उतार-चढ़ाव बिलकुल न आने दें ओर वो भी इस वजह से क्यूंकि आप अपनी क्षमताओं पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं, ऐसा न सोचें की आप के अन्दर कोई कमी है.

कुम्भ -  कामकाज को लेकर असंतोष बना रह सकता है जो इस समय की बड़ी समस्या है, पर आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है क्यूंकि आपकी ओर आपके अपनों की ज़रूरतें पूरी हो रही हैं.
क्या करें – अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए थोडा ओर involve करने की जरूरत है, चाहे पारिवारिक रिश्तों की बात हो या व्यवसायिक रिश्तों की उन्हें संभालना थोडा कठिन हो सकता है, इसलिए रिश्तों को संयम से संभाल लें.
क्या न करें – कामकाज को लेकर ऐसे परिवर्तन का विचार न बनायें जिसे आपको खुद ही बदलना पड़े, ओर वैसे भी यह समय किसी बड़े फैसले करने का नहीं है इसलिए ऐसा कोई जल्दबाजी में फैसला न करें.

मीन -  कामकाज को लेकर मुश्किल भरा समय है इसलिए आप परेशान भी हैं, यहाँ तक की खर्चा भी ज्यादा हो रहा है ओर नुक्सान भी.
क्या करें – अपनों से बातचीत भी करें ओर अपनी क़ाबलियत को ओर अपनी सीमाओं को भी समझें, अगर आपके ज्ञान ओर आपकी क्षमताओं में कोई कमी है तो उसे भी सँभालने का यही समय है.

क्या न करें – पैसे से जुड़ा कोई बड़ा फैसला इस समय न करें, थोडा इंतज़ार कर लेना बेहतर होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.