Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, July 4, 2015

Sunday 5th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
आप पैसे को ले चिंतित है और इसी वजह से आपकी परेशानियां झलक रही हैं, लेकिन अपने मित्रों से या भाई बहनों से बहस कर लेना भी ठीक नही है.
क्या करें ये जिंदगी की सचाई है के विचार हमेशा नही मिलते, लेकिन अपनी बात अगर आप विनम्रता से कहे तो आपकी बात समझी जायेगी, ये समय ऐसा ही कुछ करने का है अपनी ओर से, पर अगर नुक्सान की स्थित है तो आप उत्तेजित हो जायेंगे और इसी चीज से बचना है.
क्या ना करें अपनी uneasiness की वजह से आप किसी भी मतभेद में बिलकुल ना पड़े, मन में ये शक ना रखे की जैसे सब कुछ ही गलत है क्यूंकि इसी से आपकी विनम्रता कम हो जायेगी.

वृषभ
पैसे को लेके मन में चिंता भी है और प्रेरणा भी है की आप बहुत कुछ कर सकते है, और चिंताओं को छोड़ के प्रेरणाओं को अपनाना है ताकि आप अपने सपनो को साकार कर सके.
क्या करें चाहे घर परिवार की बात हो या काम काज की अपनो से जुडेंगे तो लाभ जरुर होगा, पर ये सब कुछ आपके मन की परेशानियों को हटा के करना पड़ेगा ताकि सुकून बना रहे.
क्या ना करें आपका ज्ञान और आपकी झामताये इस समय पुरे तरह मददगार है, इस अच्छाई को कम ना समझे क्यूंकि यही चीज़ आपको बड़ी उप्लाभ्दियों की ओर ले जा सकती है, जो भी alternatives हो आपके सामने उनको भी नज़र अंदाज़ ना करे.

मिथुन
हालात भाग्यशाली है और मददगार भी लेकिन आप चिंता लगाने में जैसे माहिर है, इसी वजह से आप इस समय की अच्छाई को समझ ही नही पा रहे है.
क्या करें थोडा शांत रहे क्यूंकि आपकी अच्छी कही हुई बात भी गलत फ़हमी पैदा कर सकती है, इस वजह से जितना आप लोगो के विचारों को समझ के बात करेंगे उतना ही अच्छा रहेगा.
क्या ना करें बहुत ज्यादा negative हो के फैसला ना करे या बहुत ज्यादा बड़ा कदम ना उठाने की कोशिश ना करे, थोडा धीमे बने रहने से ही हालात काबू में रहेंगे, बहुत ज्यादा की उम्मीद में आप आज की स्थिति को कही कमजोर ना कर दें.

कर्क
मन चिंतित होगा तो कुछ भी अच्छा नही लगेगा इसीलिए आप ऐसा सोचते है की तकदीर ने आपका उतना साथ नही दिया जिसके आप हकदार थे, लेकिन ये विचार वाजिब नही.
क्या करें रिश्तों की कठिनाइयाँ हो सकती है ये एक सचाई है, लेकिन उसमे आपने भी गलतियाँ की है जिस वजह से ये स्थिति बनी है, आगे चल के इसे ही सुधरने की जरुरत पड़ेगी.
क्या ना करेंअपन धन लाभ को इस समय कम ना समझे, परेशानी की परिस्थितियों से भी आपको लाभ ही हो रहा है और ये एक ऐसा आशीर्वाद है जो आपको मुश्किलों से बचाएगा.

सिंह
मन की व्यथा ऐसी चिंताओं की वजह से है जो खुद की बनाई हुई है, लेकिन परेशानियाँ है क्यूंकि आपके फैसलों में कमी है इसलिए थोडा सा संभलना होगा.
क्या करें घर परिवार की परिस्थितियों को पैसे से या धन लाभ से बिलकुल ना तोलें, लोगो से दिल से जुड़े ताकी आपकी अच्छाई लोगो को समझ आ सके.
क्या ना करेंअपने कारोबार में इस समय कोइ पैसा या investment ना लगायें क्यूंकि उस से वो लाभ नही मिल पायेगा जो आप उम्मीद लगा रहे है इसलिए ऐसी गलती ना करे.

कन्या
लोगो पे भरोसा करना होगा अगर आपको अपनी अच्छाई को सुनिश्चित करना है या अपने लाभ को बनाना है, यही वजह है साथ ही साथ आपको पैसे की planning भी करनी होगी.
क्या करेंअगर परेशानियाँ है भी तो भी उसमे opportunites को ढूंड लें, ये समय वो रास्ता खोल सकत है जो आपको मेहनत करा के बड़ा लाभ दे दे, इस वजह से आपके सामने जो विकल्प है वही आपकी ताकत बन सकते है.
क्या ना करेंकुछ हद तक जो भी आप risk लेंगे उसमें लाभ ही होगा, लेकिन वो फैसले मन को परेशान करके नही किये जा सकते, इसलिए अपनी स्थिति की आंकलन में कोई गलती ना करे फ़ायदा हो सकता है.

तुला
किसी प्यार के रिश्ते की तरफ झुकाव तो जरुर है लेकिन मन में शक बहुत है की क्या ऐसा हो पायेगा, और यही वजह है की आपनी ओर से अपने प्रयास के उतर चदाव दिखा रहे है.
क्या करेंकिसी से जो भी कहे उसी बात पे टिके रहे, बार बार अपनी बात को बदलने से आप अपनी बात को हल्का करते चले जा रहे ओर यही यही ठीक नही है.
क्या ना करें रोज़मर्रा की परेशानियों को नज़र अंदाज़ ना करे वो है और रहेंगी, इस वजह से अपनी योजनाओं को इसी रूप से बनाना पड़ेगा की उन दिक्कतों को कैसे संभाला जाए.

वृश्चिक
आपके मन में आपनी काबिलियत की ओर शक सा बना रह सकता है, लेकिन उस से कोई लाभ नही होगा, बेहतर यही होगा की आप अपने मन के वेहम को हटा दें और इस समय खुश रहे.
क्या करेंअपनों का पूरा समर्थन आपके पास है आपको ओर क्या चाहिए, आपकी अच्छाई भी अपनों के प्रति भरपूर बनी हुई है यही चीज़ जीवन में सुकून देती है इसे बनाये रखे.
क्या ना करेंघर परिवार में छुटपुट बातों को हावी ना होने दें, वो इस वजह से है की आप थोडा सा negative हो रहे है के काम से जुड़े कई तरह के दबाव है आपके ऊपर जिन्हें आप पूरी तरह से संभाल नही पा रहे है.

धनु
घर परिवार में जब तक सुकून बनायेंगे नही तब तक सुकून बनेगा कैसे, इसलिए थोडा धीमा हो जाए ताकि हालात काबू में रहे.
क्या करेंआपके प्रयास और आपकी मेहनत के बहुत से उतार चढ़ाव है जो इस समय अच्छे नही लग रहे, एक दिशाहीन तरीके से जिंदगी को चला लेना भी ठीक नही है, कुछ समय से ऐसा ही चल रहा है जो आपके हित में नही है इसे ही संभालना होगा.
क्या ना करेंछोटी छोटी बातों को लेके घर परिवार की शांति को भंग ना होने दें, ये ज़िन्दगी बहुत तेज़ी से आगे भाग जाती है और पीछे मुड के देखने से पछतावा होता है, कुछ भी ऐसा ना करे जिससे वो पछताव बढ़े.


मकर
आपके अन्दर जो झमता है उस पे आपको थोडा भरोसा करना होगा, तभी आप इस स्थिति का पूरा फ़ायदा उठा पायेंगे जो आपके हित में बनी हुई है.
क्या करें लाभ भरपूर है लेकिन कभी है तो कभी नही है, इस वजह से जितना आप पैसे को plan कर के चलाएंगे उतना ही अपनी परेशानियों को काबू में पा लेंगे, एक regularity की जरुरत है.
क्या ना करें किसी प्यार के रिश्ते को नज़र अंदाज़ ना करे, छोटी छोटी बातों से मन परेशान हो सकता है लकिन इस बात को बढ़ने ना दें ताकि इसका असर किसी रिश्ते पे ना आये, अच्छाई ये है की आप किसी रिश्ते को आगे बढ़ा सकते है.

कुम्भ
पैसे को लेके आपकी चिंताएं कुछ वाजिब हो सकती है क्यूंकि आपको बहुत संभल के कदम उठाने होंगे, लेकिन सही योजना और सही implementation आपको बहुत लाभ दे सकते है.
क्या करें काम-काज की ओर थोडा ध्यान दे लें ओर जो भी बदलाव करना चाह रह है उससे आपके अपाने प्रदर्शन में इजाफा होगा, इस वजह से आपको लोगो से तालमेल बढाने में भी मदद मिलेगी.
क्या ना करें घर परिवार की अडचने कुछ ऐसी है की जिससे परेशानी हो सकती है, उन अड्चानो को इतना ना हावी होंने दें के आप झगड़ो में पड़ जाए, पारिवारिक मतभेद या पैसे से जुड़े मतभेद सँभालने ही होंगे.

मीन
आप बहुत ज्यादा सोचंगे या negatively सोंचेंगे तो खुद पे भरोसा हट जाएगा और यही ठीक नही है क्यूंकि इस से नुक्सान आपका ही है.
क्या करें किसी भी तरह का बदलाव या परिवर्तन अपनो को समझने में मदद करेगा, और इसी कारण दूरी भी कभी कभी इंसान को अपनों के करीब ले आएगी इस बात को समझे.

क्या ना करें अपनों से प्राप्त हो रही मदद सलाह या प्रेरणा को कम ना समझे वो आपके जीवन की दिशा बना सकती है और आपको सही रास्ता दिखा सकती है इसलिए अपनों से दुरी बिलकुल ना बनाये.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.