Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, July 12, 2015

Monday 13th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष – हर तरह से लाभ सुनिश्चित है लेकिन लाभ को बचाना कठिन है, इसलिए अपनी बचत की ओर ध्यान दें ओर अपने ज़िन्दगी की अच्छाई को बनाने की कोशिश करें.
क्या करें – रिश्तों की ओर विचार सुंदर है ओर आपका झुकाव नज़र आ रहा है, फिर भी बातचीत करनी होगी ओर मधुरता से पेश आना होगा, कोशिश करें ज़रूर  बात बन जाएगी.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखनी है और बदलती हुई परस्थितियों को नज़रअंदाज़ न करें, हालात जब भी बदलते हैं तो कुछ उतार-चढाव ज़रूर होता है, उस उतार-चढ़ाव से अपना मुंह न मोंडे गलती न करें.

वृषभ – आपकी मेहनत ज़रूर रंग लाएगी ओर इसमें कोई कमी रहेगी नहीं, इसी वजह से आप अपनों के लिए भी बहुत कुछ कर पाएंगे एक सकारत्मक रूप से, इसी अच्छाई को समझना होगा.
क्या करें – घर-परिवार की ओर involvement अच्छी है लेकिन कुछ हद तक मतभेद भी हैं, कोशिश करनी होगी की बातचीत करें ओर इस रूप से की उनका समाधान निकले, हल्का सा गुस्सा भी परेशानी की ओर ले जा सकता है.
क्या न करें – पैसे को आधार बनाकर फैसले बिलकुल न करें क्यूंकि उसमे गलती हो जायेगी, क्यूंकि पैसे को खतरे में डालना इस समय आपके लिए ठीक नहीं है ओर न ही अपने हालात को आसान समझें. मेहनत की राह ही अपनानी होगी उसमे कोई कमी न आने दें.

मिथुन – आपकी जल्दबाज़ी आपको धन का नुक्सान करा सकती है जिससे आपको बचना होगा, लेकिन किसी ऐसे बड़े फैसले की ओर भी जल्दबाज़ी न करें जो कहीं आपका नुक्सान कर दे.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत से अपनी मेहनत को बनायें, सिर्फ पैसे के बलबूते पर बड़े कदम बिलकुल न उठायें, आपकी मेहनत धीरे-धीरे ज़रूर आपको अच्छाई के रास्ते पर ले जाएगी जिसे आपको बनाये रखना होगा.
क्या न करें – काम से लाभ का सुंदर योग है ओर कोई कमी नहीं है, इस अच्छाई को कम न समझें और मन में व्यर्थ की शक्शुभा न पैदा करें क्यूंकि ऐसा करने से कोई लाभ नहीं हो रहा ओर आपकी मन की अच्छाई भी कम होती चली जा रही है.

कर्क – आपका रुझान पैसे की ओर सुंदर है ओर धन का लाभ भी अच्छा बना हुआ है लेकिन फिर भी बचत नहीं बढ़ रही है क्यूंकि आप पैसे को plan कर के बिलकुल नहीं चला पा रहे हैं.
क्या करें – थोडा सा संयम रखें ओर इस बात को समझें की पैसे को waste नहीं करना है, वैसे भी घर-परिवार से अपनों से लाभ का सुंदर योग है जिससे आपकी ज़रूरतें पूरी होंगी लेकिन wasteful बनने से आप इस अच्छाई को कहीं कम न कर दें.
क्या न करें – तकदीर पूरा साथ निभा रही है लेकिन झगड़ों की स्तिथि पीछा नहीं छोड़ रही, ऐसा कुछ भी न कहें जिसमे की आपका अहम लोगों को बुरा लगे, इसलिए यह सोच के चलें की कहीं कोई नुक्सान तो नहीं हो रहा.

सिंह – बदलाव की इच्छा मन में है ओर कामकाज को लेकर बहुत से बदलाव के विचार मन में हो सकते हैं, लेकिन अच्छाई यह है की आपकी involvement काम के प्रति बहुत अच्छी है जिससे लाभ ज़रूर होगा.
क्या करें – कोई भी परिस्थिति जो आपके काम के प्रति involvement को बढाये उससे जुड़ जाएँ, यह ओर बात है की उससे लाभ आपको मिल ही जाएगा ओर इस वजह से लाभ को आधार न बनायें, काम के प्रति समर्पण को ही अपनों आधार बना के ही आगे बढ़ें.
क्या न करें – रिश्तों को संभालना मुश्किल है लेकिन हालात बहुत जल्दी बदलने वाले हैं, इसलिए आपको इस बात को समझना है के रिश्तों को लेकर जल्दबाजी ठीक नहीं है, कोई ऐसा कदम न उठायें जिसमे आपकी जल्दबाजी झलके ओर आपकी स्तिथि बिगड़ जाए.

कन्या – भाग्यशाली समय है ओर तकदीर हर रूप से साथ दे रही है, यहाँ तक के धन लाभ भी सुनिश्चित है लेकिन उस लाभ को बचाना बहुत ही कठिन है.
क्या करें – अपने पैसे को या अपनी बचत को बचा के चलाना होगा, कोई भी स्तिथि जो आपकी बचत को खतरे में डाले वो ठीक नहीं है. यहाँ तक के कामकाज में इन्वेस्टमेंट को भी ज़रा सा थाम लें उसमे भी जल्दबाजी बिलकुल न करें.
क्या न करें – घर-परिवार से लाभ तो सुंदर है लेकिन उस लाभ को बरबाद न करें, बहुत जल्द हालात ऐसे बनेगें जिसमे आपके खर्चे भी बढ़ेंगे ओर आपकी जिम्मेदारियां भी बढेंगी, इस वजह से किसी भी तरह का उदार रवैय्या बिलकुल न अपनाएं जिससे आपके पैसे की स्तिथि पर असर आये.

तुला – कामकाज की अच्छाई भरपूर है लेकिन काम के pressures बहुत ज्यादा हो सकते हैं, वैसे भी यह समय कई तरह के मानसिक दबाव का है जिसे सँभालने की ज़रुरत है.
क्या करें – पैसे की ओर ध्यान बहुत ज्यादा है ओर हालात कुल मिलाकर मददगार हैं लेकिन मन की परेशानियाँ कुछ ऐसी हैं जो आपको दिक्कत में डाले हुए हैं. यही वजह है की आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा.
क्या न करें – किसी भी तरह के मतभेद को इस रूप से न उभरने दें की उसका असर आपके कामकाज पर आये या आपके pressures को बढ़ाये, इसलिए इस समय किसी भी तरह की बहस में पड़ना या झगडे में पड़ना बिलकुल ठीक नहीं होगा बात को बढ़ाये नहीं अपनी ओर से.

वृश्चिक – भाग्यशाली समय है ओर कोई कमी नहीं है, यहाँ तक की लोगों का काम ओर समर्थन आपके कामकाज को आगे बढ़ाने में बहुत बड़ी मदद कर सकता है.
क्या करें – कामकाज को लेकर कई तरह के विचार हैं मन में जिन्हें आप implement करना चाह रहे हैं लेकिन थोडा रुक जाएँ क्यूंकि यह समय संयम रखने का है जल्दबाज़ी करने के लिए ठीक नहीं है.
क्या न करें – आपकी क़ाबलियत रंग लाएगी ओर आपके कामकाज को आगे बढ़ाने में मदद करेंगी. थोडा सा रुक जाने से आप उस अच्छाई को सुनिश्चित कर पाएंगे ऐसा ही कहते है आपके सितारे, लेकिन इस बदलते हुए समय में जल्दबाज़ी में कोई कदम न उठाये ऐसा न हो की आप कहीं अपना नुक्सान कर बैठें.

धनु – मानसिक दबाव बहुत है ओर चिंताएं मन की बहुत है लेकिन आप बहुत जल्द उन परेशानियों से निकलने वाले है ओर आप अपनी गलतियों से भी बच जायेंगे.
क्या करें – धन लाभ के लिए सुंदर योग है ओर कोई कमी नहीं है लेकिन व्यर्थ में पैसे को बरबाद करना भी ठीक नहीं है क्यूंकि आपके खर्चे कुछ ज्यादा ही हैं जिस ओर आपको अंकुश लगाने की ज़रुरत है.
क्या न करें – घर-परिवार की स्तिथि को बिगड़ने न दें, थोड़ी से शान्ति रखने से बहुत कुछ संभाला जा सकता है ओर अच्छाई बनायीं जा सकती है. वैसे भी अच्छा समय आपके लिए दस्तक दे रहा है उसका इंतज़ार कर लें जल्दी बिलकुल न करें.

मकर – रिश्तों के लिए सुंदर समय है आपकी अच्छाई ज़रूर झलक रही है, परेशानियों के बावजूद आप अपनी ओर से उसे अच्छाई को बनाये रखेंगे जो परेशानियों को भी दूर करने में मदद करेगी.
क्या करें – इस बात को समझें के कामकाज से जुडी चिन्ताएं बनी रहेंगी, इसका असर आपके रिश्तों पर पड़े ऐसा हो सकता है लेकिन एक तालमेल बनाने की ज़रुरत है ताकि आप काम की ओर भी ओर रिश्तों की ओर भी समय दे सकें.
क्या न करें – खर्चों को ओर नुक्सान को बढ़ने नहीं देना है, आपके प्रयास बहुत ऊंचे स्तर के हो सकते हैं लेकिन अब आपका मन थोडा विचलित हो रहा है जिसे सँभालने की ज़रुरत है. मन को भटकने न दें, focused रहें.

कुम्भ – घर-परिवार में stress बढ़ सकता है जिसको की संभालना होगा. आपकी मन की बनायीं हुई बहुत सारी बातें है जो आपको परेशानी में डाल रही हैं. थोडा शान्त रहेंगे तो बहुत कुछ काबू में रहेगा.
क्या करें – घर-परिवार से जुडी अच्छाई को भी आपको समझना ही पड़ेगा, आपका दिल जो कह रहा है ज़रूरी नहीं वो सच हो इसलिए लोगों की समझें ओर लोगों से जुड़ने की कोशिश करें इसी से बात बनेगी.
क्या न करें – पैसे को plan कर के चलायें. हालात सुखद होने के बावजूद आप खुश नहीं है इसी वजह से आपकी planning में भी कमी है लेकिन बहुत जल्द आप अपने पैसे को अपनों की ज़रूरतों के लिए इस्तेमाल कर पाएंगे ओर यह अच्छाई आपको अपनों से जोड़ेगी इसमें कोई कमी न आने दें.

मीन – अपनी क़ाबलियत से आपकी मेहनत बढेगी ओर आपकी प्रेरणा बढेगी, यही प्रेरणा ज़िन्दगी में बहुत आगे ले जाने में मदद भी करेगी.
क्या करें – आपके प्रयास बहुत केन्द्रित होने चाहिये, इस बात को समझते हुए के हर कदम कुछ न कुछ परेशानियाँ भी साथ ही ला रहा है जिसे सँभालने की ज़रुरत है. ज़िन्दगी में कुछ भी आसान नहीं इसलिए अपनी प्रेरणा को बहुत ऊंचे स्तर का बनाना होगा.

क्या न करें – अपने सोच-विचार या अपने कामकाज की स्तिथि को सिर्फ भावुकता से बिलकुल न सोचें क्यूंकि वही भावुकता आपका साथ बहुत दूर तक दे नहीं सकती इसलिए सूझबूझ से चलना होगा ताकि कोई गलती न हो.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.