Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, July 6, 2015

Tuesday 7th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष
बहुत प्रबल विचार हैं अपनो से जुड़ने के लिए ओर जीवन में सुख ओर समृधि पाने के लिए. इस अच्छाई के चलते आप बड़े कदम ज़रूर उठायें लेकिन अपने मन की शंकाओं को हटा कर.
क्या करें – अपने मन को दबाव में बिलकुल न डालें ओर अपनी स्तिथि को खतरे में न डालें, जो भी कदम उठाएंगे उसमे कुछ न कुछ चुनौतियाँ बनी रहेंगी ओर उतार-चढाव बने रहेंगे, उन्हें ही सँभालने की सख्त ज़रुरत है.
क्या न करें – इस समय परेशानियों से घबरा न जाएँ, यह समय प्रेरणा लेने का है ओर उस प्रेरणा से आप अपनी मेहनत को ओर अपनी involvement को बढ़ा सकते हैं, इसमें कोई कमी न आने दें.

वृषभ 
धन की स्तिथि सुधरेगी ओर आपको कुछ ओर अच्छा करने के लिए motivate भी करेगी, ओर यही कारण है के दिक्कतों के बावजूद आप बहुत कुछ इस समय कर पाएंगे.
क्या करें – अपनी मेहनत को बनाये रखें ओर अपनी ओर से तालमेल बढ़ाने की कोशिशि कीजिये, इस तालमेल से ज़िन्दगी में बहुत कुछ अच्छा कर पाएंगे आप ओर उसी से आपकी बचत बढेगी ओर आपका लाभ बढेगा.
क्या न करें – क्यूंकि आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है ओर रिश्तों में गरमाहट आ रही है इस वजह से आप कहीं अपना नुक्सान न बढ़ा लें, अपनों की मदद को भी नज़रअंदाज़ बिलकुल न करें, अपने फैसलों को impulsive बिलकुल न बनने दें.

मिथुन
काम से लाभ का सुंदर योग है, ओर एक regularity बनी रहेगी, थोडा सा खुद पर भरोसा करें ओर आप देखेंगे की हालात हर रूप से आपके लिए मददगार बनते चले जा रहे हैं, ओर ऐसा करते हुए लोगों के प्रति अपनी अच्छाई ज़रूर बनाये रखें.
क्या करें – घर परिवार मे लोगों से जुड़े ओर उनसे खुशियाँ बांटे, सुख समृधि के लिए ओर अपने दोस्तों से जुड़ने के लिए बहुत ही अच्छा समय है जिसकी वजह से आपकी छवि लोगों के दिल में ओर बेहतर हो जाएगी.
क्या न करें – अपने आसपास के लोगों से कलह न बढ़ने दें, यह उतार-चढाव का समय है जिसमे instability रहेगी, लेकिन कोई भी चीज़ जो आपकी परेशानियों को बढ़ा दे या झगड़ों को बढ़ा दे उसमे बिलकुल न पड़ें.

कर्क
सब कुछ अच्छा होते हुए भी आपका भरोसा टूट रहा है, ओर यही वजह है की एक तरफ अच्छाई बन रही है तो कहीं न कहीं उसका बुरा असर भी आप अपने के ऊपर डालते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपने रिश्तों को सँभालने की कोशिश करें, कुछ आपके मन के दबाव ऐसे है जिसकी वजह से रिश्तों में गिरावट आ सकती है या परेशानियाँ बढ़ सकती हैं, तो कोई ऐसी स्थिति जो आपकी अडचनों को बढ़ा दे इस समय ठीक नहीं है.
क्या न करें – अपने प्रयास को दिशाहीन न होने दें, कामकाज में कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न करें जो आपके मन के शक को बढ़ा दे, वैसे भी लोग आपसे उतना खुश नहीं है इसलिए लोगों को ओर खफा बिलकुल न करें.

सिंह
किसी प्यार के रिश्ते में छुपी हुई परेशानियाँ है जिन्हें आप संभाल नहीं पा रहे हैं, आपके अपने साथ हों तो भी इस स्तिथि को आप काबू में नहीं कर पा रहे हैं जो इस समय की कमी हो सकती है.
क्या करें – अपनी मानसिकता को थोडा शान्त करना होगा ओर अपनी सोच को लोगों के प्रति लगाना होगा, ऐसा करते हुए घर परिवार की शान्ति को बनाये रखना एक बड़ी प्राथमिकता है.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को अपनी सुख समृधि को इस समय कम न समझें, आपकी सारी ज़रूरतें भी पूरी होंगी ओर आपके जीवन में वो सुकून भी आ सकता है जो चाहिये, इस वजह से अपनी बचत को लेकर भी मन में असंतोष बिलकुल न रखें.

कन्या
लाभ का सुंदर योग है ओर हर तरह से आपकी अच्छाई सुनिश्चित है, लेकिन पैसे की commitments कुछ ऐसी है जिन्हें आपको निभाना ही पड़ेगा ओर उसकी वजह से कुछ pressures भी बने रहेंगे आपके मन में.
क्या करें – अपनी motivation को ओर जगा लें ओर किसी भी परेशानी की स्तिथि को भी एक सही दिशा देना बहुत ज़रूरी होगा, यह आपके ऊपर निर्भर है की परेशानी से आप कितना परेशान हो जाएँ या कितनी प्रेरणा ले लें.
क्या न करें – अपने काम की स्तिथि को ओर उस अच्छाई को कम न समझें, बहुत कुछ आप कर सकते हैं लेकिन व्यर्थ के बदलाव जिसमे पैसे की बर्बादी हो जाए वो भी ठीक नहीं है, ऐसा कुछ न करें जो इस समय की स्थिरता को भंग करे.

तुला
कामकाज को लेकर आपकी involvement बहुत सुंदर बनी हुई है ओर आपका ज्ञान ओर क्षमताएं आपको ज़रूर मदद करेंगी. यहाँ तक कि किसी भी ऐसी स्तिथि में जिसमे आपकी प्रतियोगिता की भावना प्रबल हो आपको सफलता ज़रूर मिलेगी.
क्या करें – रिश्तों को लेकर अगर कहीं कोई कठनाई है तो उसे संभालना होगा, लेकिन यही एक बड़ी चुनौती है क्यूंकि आपके अन्दर वो धेर्य नहीं कि आप बातचीत से अपने विचार व्यक्त कर सकें. अपनी उत्तेजना को काबू में रखना होगा.
क्या न करें – बदलाव की स्तिथि भाग्यशाली हो सकती है, लेकिन उससे कामकाज में कोई बढ़ोतरी हो ऐसा होना मुश्किल है इसलिए काम को लेकर कोई बदलाव न करें लेकिन अगर पैसे की स्तिथि को बेहतर करने के लिए बदलाव कर रहें हैं तो उसमे कोई कमी नहीं है.

वृश्चिक
बहुत भाग्यशाली समय है क्यूंकि आप बहुत कुछ कर सकते है, घर परिवार में भी सुंदर सुख का समय है जिससे अपनो से जुड़े रहने का मौका मिलेगा.
क्या करें – अपनों के प्रति अच्छाई इस रूप से बनायें की वो नज़र आये, ऐसा करते हुए अपनी frustrations पर थोडा सा काबू पाना होगा, हर परिस्थिति में कोई न कोई अच्छाई ढूंढ लेंगे तो जीवन का सुकून बना रहेगा.
क्या न करें – बहुत ज्यादा aggressive हो कर अपने हालात को बिगाड़े नहीं, वैसे भी यह समय कामकाज को लेकर रिस्क भरा है इसलिए आपको अपनी ओर से कोई गलती नहीं करनी. ज़रा से provocation से आप अपने लिए कोई खतरा न बना लें.

धनु
थोडा विनम्र रहने की ज़रुरत है क्यूंकि आपकी प्रबलता आपसे गलती करा सकती है, यही कारण है के यह कुछ धीमा समय है जिसे बहुत ध्यान से चलाना होगा.
क्या करें – अपने प्रयास को थोडा ओर बेहतर कर लें, लोगों से जुड़ने से फायदा ज़रूर होगा क्यूंकि लोग आपको समझ पाएंगे ओर यही कारण है की रिश्तों की गरमाहट को हर सूरत में बनाये रखना है.
क्या न करें – अपने पैसे को इतना न बर्बाद कर लें के आगे चल के आपको पछताना पड़े, कुछ हद तक नुक्सान का समय है ओर खर्चों का समय है जिसे काबू में रखना होगा.

मकर
आपकी क्षमताएं लोगों से जुड़ कर ओर तालमेल बनाकर ज़रूर उभरेंगी, आपकी कही हुई बात आपको फायदा पहुंचा सकती है इसलिए आपको बहुत कुछ संभाल लेना है, लोगों की अच्छाई जो आपके प्रति बनती जा रही है उसे भी कबूल कर लें.
क्या करें – धन का आगमन अच्छा है लेकिन वो बचत में परवर्तित नहीं हो रहा है, इस वजह से आपको लगता है की आप जो अपनों के लिए करना चाह रहे हैं वो नहीं कर पाएंगे, जितना भी कर लें वो भी पर्याप्त होगा.
क्या न करें – रोज़मर्रा की बातों को बहुत ज्यादा बढ़ने न दें, चाहे वो सेहत की बात हो या चाहे वो आपकी परेशानियों की, हर चीज़ को समय रहते संभाल लेना ज्यादा अच्छा है, इसमें कोई गलती न करें.

कुम्भ
पैसे की स्तिथि मददगार है लेकिन उससे आपकी savings बढ़ रही हो यह संभव नहीं है, कारण यह की आपने बड़ी commitments कर रखी है जिन्हें आपको पूरा भी करना है, इस वजह से भी पैसे की ज़रुरत पड़ेगी.
क्या करें – काम की ओर ध्यान देना होगा ओर खर्चों को बचाते हुए ऐसा करना होगा, क्यूंकि जो खर्चा इस समय आप करेंगे उससे उसी अनुपात में आपको कोई लाभ मिल जाए यह संभव नहीं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में सब कुछ बहुत अच्छा लग सकता है लेकिन कई सारी बातें है जो छुपे हुए रूप से stress भी पैदा कर रही हैं, इसलिए अगर बड़े बुजुर्गों का समर्थन लेना है तो आपको बहुत शान्ति से पेश आना होगा. सिर्फ काम की ओर ध्यान न दें रिश्तों को भी संभाल लें.

मीन
आप अपनों से दूर है इस वजह से रिश्तों को लेकर बहुत भावुक हो रहे हैं, यही वजह की आपका लगाव बढ़ता चला जा रहा है जो दूरियां बना ही देती है.
क्या करें – दूर रहकर भी आप लोगों का ख्याल रख सकते हैं, ओर अपने किसी प्रयास से अगर आप लोगों को ख़ुशी दे सकें तो इससे अच्छा कुछ हो नहीं सकता है, यह सब कुछ आपको इस समय करना है.

क्या न करें – घर परिवार की खुशियों को कम न होने दें, अगर परेशानियाँ हैं तो उन कारणों को दूर करने की कोशिश करें न की अपनों से दूरी बनायें इसलिए रिश्तों में कोई कमी न आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.