Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, July 15, 2015

Thursday 16th July 2015, Vedic Astrology Forecasts, Rashi Phal

मेष कोई प्यार का रिश्ता आपको वापस अपनी ओर खींच रहा है, जो मन में असंतोष आपने बिठा रखा था अब उससे दूर हटके आप अपनों को समझना चाह रहे हैं.
क्या करें – मन में सुकून होगा तो बहुत कुछ संभव भी होगा ओर यही अच्छाई इस समय आपके लिए काम करेगी, खुद पर भरोसा रखें बहुत कुछ आप कर सकेंगे.
क्या न करें – ऐसा न सोचे की कोई आपके खिलाफ षड़यंत्र रच रहा है, ऐसा भी न सोचें की आपकी पीठ पीछे कुछ ऐसा हो रहा है जो आपको नुक्सान पहुंचाएगा क्यूंकि यह आपकी मन की आवाज़ हो सकती है लेकिन इसमें उतनी सच्चाई नहीं है जितनी आप सोच बैठे हैं.

वृषभ धन की स्तिथि मददगार है ओर परेशानियों के बावजूद आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर पा रहे हैं, यह अच्छाई आपको बहुत सुकून दे सकती है की आप अपनों से जुड़ें ओर अपनों से खुशियाँ बाँटे
क्या करें – जो भी आप इस समय मेहनत करेंगे या प्रयास करेंगे उसका अच्छा फल ज़रूर मिलेगा, इसीलिए आपकी प्रेरणा इस समय आपको जीवन में कोई न कोई बेहतर रास्ता ज़रूर दिखाएगी.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को शक की निगाह से न देखें, वैसे भी हालात आपके लिए मददगार हैं ओर आप जो भी करना चाह रहे हैं उसे आप पूरा कर पाएंगे. यहाँ तक के अपनी जिम्मेदारियां भी निभा पाएंगे ओर आपकी बचत भी साथ देगी, इसमें कोई कमियां न ढूंढे.

मिथुन कामकाज को लेकर कोई बदलाव करना या विकल्प ढूँढना शायद उतना ठीक नहीं होगा, सिर्फ धन की इच्छा आपको अगर कोई फैसला करने पर मजबूर कर रही है तो फिर से सोच लें.
क्या करें – अपनी मधुरता बनाये रखें अगर आपको लोगों का दिल जीतना है ओर ऐसा करते हुए आपको अपने रिश्तों को मजबूत करने में मदद ज़रूर मिलेगी लेकिन दिल साफ़ होगा तभी यह सब कुछ संभव होगा.
क्या न करें – कामकाज से प्रेरणा लेनी होगी ओर काम पर भरोसा भी करना होगा, अगर अपने काम में लगन पैदा करेंगे तो बहुत कुछ हासिल भी कर पाएंगे. अपने काम को इसी वजह से छोटा न समझें क्यूंकि ऐसा करना ठीक नहीं है.

कर्क आपका आत्मविश्वास बहुत अच्छा है ओर इसी के चलते भाग्य आपके साथ है, यहाँ तक की आर्थिक स्तिथि भी मददगार है ओर कई तरह का सुख ओर लाभ आपको मिला रहेगा.
क्या करें – भरोसा ज़िन्दगी की पहचान भी है ओर ज़रूरत भी है ओर यह समय आपको लोगों से जोड़ने के लिए उस भरोसे को जागृत जरूर करेगा, इस अच्छाई से जुड़े रहे ताकि मतभेद से बच सकें.
क्या न करें – भाग्य को आजमाना उतना ठीक नहीं है क्यूंकि खर्चों का या नुक्सान का योग है, यह ओर बात है हालात कुल मिलाकर मददगार हैं लेकिन कोई भी ऐसी स्तिथि में न पड़ें जिसमे आप कोई जोखिम उठा लें ओर फिर नुक्सान हो जाए.

सिंह कामकाज में प्रदर्शन को लेकर सुंदर समय है, ज़िन्दगी की रोज़मर्रा की अडचने ऐसी है जिन्हें चुनोती समझ के सवीकार कर लें.
क्या करें – बहुत ज्यादा aggressive होकर सोचना ठीक नहीं होगा इसलिए थोडा शान्त रहें, ऐसा न सोचे के कोई बड़ा फैसला ही बड़ी सफलता देगा.
क्या न करें – अगर पीठ पीछे छुपे हुए हालात आपको समझ नहीं आ रहे हैं तो उस रास्ते पर न चलें, खासकर रिश्तों में छुपी हुई कुछ ऐसी बातें हो सकती हैं जिन्हें आप नहीं समझ पा रहे हैं, रिश्तों को लेकर कोई ऐसा कदम न उठायें जिसमे बाद में जाकर पछताना पड़े.

कन्या धन की स्तिथि लाभदायक है इसी वजह से आप अपने पैसे को खतरे में डालते चले जा रहे हैं, यहाँ तक के जो भी अपनों से लाभ मिल रहा है वो भी आप बचा नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को समझते हुए मन में कोई अहम् पाल लेना भी ठीक नहीं है इसलिए किसी भी तरह के अहंकार में पड़ने से नुक्सान हो सकता है. अपनी बचत को बचा के ही चलाना होगा.
क्या न करें – अगर आपके मन में लोगों के प्रति कोई शंका है तो उसे नज़रंदाज़ न करें क्यूंकि उसके चलते कोई न कोई गलती हो सकती है जिससे आपका पैसा खतरे में पड़ जाए, इसलिए लोगों के उकसाने से कोई बड़ा फैसला बिलकुल न करें.

तुला मेहनत से फल ज़रूर मिलेगा ओर कोई कमी रहेगी नहीं, लेकिन पैसे को उधार लेकर अपनी स्तिथि को मज़बूत करना बिलकुल ठीक नहीं होगा.
क्या करें – कामकाज पर भरोसा रखें ओर काम को आगे बढ़ाने की कोशिश करें, यह सुंदर समय है आपकी स्तिथि को मजबूत करने के लिए ओर इसी से आपकी ज़िन्दगी का सुकून बढेगा.
क्या न करें – अपनी क़ाबलियत पर शक बिलकुल न करें, वैसे भी यह समय आपकी मेहनत को बढ़ा रहा है इसलिए अपने मन में किसी भी तरह का मतभेद पैदा करने से नुक्सान हो सकता है ऐसा बिलकुल न करें.

वृश्चिक भाग्य साथ है ओर कामकाज में मेहनत जरूर रंग लाएगी, लेकिन यह समय अपने ज्ञान ओर क्षमताओं को बेहतर करने के लिए अच्छा है न की किसी बड़ा फैसला करने के लिए.
क्या करें – तकदीर की अच्छाई की भूमिका को समझें, आपका विश्वास जरूर रंग लायेगा ओर हालात सुधरेंगे, तकदीर जैसे आपके दरवाज़े पर दस्तक दे रही है.
क्या न करें – अपनी क़ाबलियत पर शक करके आप कोई गलती न करें, क्यूंकि ऐसा करने से आप कोई अच्छा मौका खो देंगे जो ठीक नहीं होगा, इसलिए काम को आगे बढ़ाने के लिए जो भी विकल्प हो उनके बारे में सोच लें.

धनु पैसे की स्तिथि मज़बूत हो रही है ओर यह एक आशीर्वाद है लेकिन आपका मन फिर भी विचलित हो सकता है या परेशान हो सकता है यह दूसरी बात है, उन कारणों को भी समझना होगा.
क्या करें – बहुत ज्यादा दृढ विचार रखने से भी नुक्सान हो सकता है इसलिए थोड़ी विनम्रता बरतनी होगी ताकि कोई गलती न हो जाए.
क्या न करें – घर-परिवार की शान्ति को समझें, उन कारणों को भी समझें जिसकी वजह से यह अच्छाई आपने अपने लिए बना ली है. जो अच्छाई अपने हासिल की है उसे न तो कम होने दें ओर न ही उसमे कोई गलती की गुन्जायेश होने दें, वैसे भी थोडा विनम्र होने से आप बहुत कुछ कर पाएंगे.

मकर कामकाज के दबाव बहुत है ओर कोई परिवर्तन आपको बड़ा नुक्सान दे सकता है इसलिए आपको थोडा ओर संभलना होगा ओर किसी यात्रा या बदलाव से बचना होगा.
क्या करें – लोगों को समझने की कोशिश करें उससे लाभ हो सकता है, जितना लोगों से जुड़ेंगे उतना अपने हालात को आप समझ पायेंगे ओर संभाल पाएंगे यह ज़रूरी बात है इस समय की.
क्या न करें – आपकी अपनी involvement में या प्रदर्शन में कमी आ सकती है जो भी आपके मन में चल रहा है अपनी मेहनत को लेकर वो शायद आप हासिल न कर पायें इसलिए कोई ऐसा बड़ा कदम उठाने की कोशिश न करें जो आप आगे चलकर संभाल न पायें.

कुम्भ -  पैसे की स्तिथि सुंदर है ओर मददगार है, हालात खूबसूरत बने हुए हैं ओर आप अपनों के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता प्रबल हो सकता है आपके मन में ओर जितना आप अपनों से जुड़ेंगे उतनी ही अच्छाई आपके लिए बनी रहेगी लेकिन आप अपने ही बनाये हुए विचारों के भंवर में फंसते चले जा रहे हैं इससे बचने की ज़रुरत है.
क्या न करें – पैसे को आधार बनाकर रिश्तों को जीतने की कोशिश न करें, क्यूंकि रिश्तों की ओर ध्यान देना ज्यादा ज़रूरी है. कोई भी कटुता से कही हुए बात बिलकुल न करें ताकि बात बिगड़े नहीं.

मीन कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में लेकिन हालात सुखद नहीं है, आपकी ओर से गलती का योग है इसलिए कोई झगडा भी हो सकता है.
क्या करें – बहुत विनम्रता बरतनी होगी ओर लोगों को समझना होगा, लोगों की बात को सुन लें ओर कबूल कर लें. यह समय थोडा सा बच के निकल जाने के लिए आपको इशारा कर रहा है.

क्या न करें – मन में शक की भावना रखकर रिश्तों को नहीं संभाला जा सकता, घर-परिवार से सुख ओर सुकून है इस अच्छाई को बनाये रखें. कोई गलती इस वजह से न करें की आगे चलकर आपको खुद को दोषी ठहराना पड़े.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.